: "width=1100"' name='viewport'/> बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार : बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बदायूँ10,280 वर्गमीटर में बनेगा रोडवेज वर्कशॉप

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बदायूँ10,280 वर्गमीटर में बनेगा रोडवेज वर्कशॉप





बदायूँ  | शहर में रोडवेज चौराहे पर लग रहे जाम के झाम से निजात दिलाए जाने के लिए रोडवेज की वर्कशॉप दातागंज रोड पर बनेगी। यह वर्कशॉप 10280 वर्गमीटर में बनाई जाएगी। इसका शिलान्यास शुक्रवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव लखनऊ में करेंगे। 
रोडवेज वर्कशॉप बनाने के लिए दातागंज रोड पर स्थित गांव अतापुर में करीब 16 माह पहले 26 जून 2015 को पुराने कोल्ड स्टोरेज की जमीन खरीदी गई थी। गाटा संख्या 309 और 311 की 10280 मीटर जमीन खरीदने के बाद वर्कशॉप बनाए जाने का प्रस्ताव तैयार करके अगस्त 2015 में शासन को भेजा गया था। वहां पर कुछ पेड़-पौधों के अलावा जर्जर टिनशेड और कोल्ड स्टोरेज खंडहर में तब्दील हो चुका है।
वर्कशॉप बनाए जाने का प्रस्ताव पास होने में करीब 14 माह का वक्त लग गया। प्रस्ताव पास होने के साथ ही मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने 28 अक्तूबर को वर्कशॉप का शिलान्यास करने की घोषणा कर दी। इससे जल्द ही वहां पर निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। वर्कशॉप में टिन शेड, डग, वाशिंग प्लांट, डीजल पंप, मेंटीनेंस रूम, वेल्डिंग प्लांट, टायर सेक्शन, इलेक्ट्रिक सेक्शन, सीनियर फोरमैन रूम, एआरएम कैंप कार्यालय आदि बनाया जाएगा।
वर्कशॉप बनने से होंगे यह फायदे 
बदायूं। दातागंज रोड पर वर्कशॉप बन जाने से न सिर्फ आम लोगों को रोडवेज चौराहा पर लगने वाले जाम से निजात मिलेगी। बल्कि डिपो के अंदर ही सारी बसें खड़ी हो सकेंगीं। इसके साथ ही नया वर्कशॉप बनने से बस डिपो के अंदर जाम नहीं लगेगा, मेंटीनेंस में सुधार होगा, डीजल औसत बढ़ेगा, लोड फैक्टर एवं बसों की उपयोगिता में सुधार होगा।
वर्कशॉप की जमीन 16 माह पहले ही खरीद ली गई थी। शासन से प्रस्ताव पास हो चुका है, तो जल्द ही निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। वर्कशॉप बनने से डिपो और शहर में जाम के झाम से निजात मिलने के साथ ही अन्य तमाम फायदे होंगे।

  •  राजेश कुमार, एआरएम 

No comments:

Post a Comment

zhakkas

zhakkas