Budaun express is an online news portal & news paper news in Budaun .Badaun to keep you updateed with tha latest news of your own district covering

Breaking

October 23, 2016

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | एशियंस चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी में भारत ने पाकिस्तान को 3-2 से हराया





, (मलेशिया),। क्रिकेट हो या हॉकी का मैदान, भारत और पाकिस्तान के मुकाबले हमेशा रोमांचक होते हैं और साथ ही भावनाएं हावी रहती हैं। शीर्ष रैंकिंग वाली भारतीय टीम ने एशियन चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी चैंपियनशिप के लीग मैच में रविवार को चिर प्रतिद्वंद्वी और गत चैंपियन पाकिस्तान को कड़े मुकाबले में 3-2 से हराकर देशवासियों को खुश कर दिया।

पाकिस्तान के शुरुआती हमलों के बीच भारतीय डिफेंस ने धैर्य बरकरार रखा। युवा स्ट्राइकर प्रदीप मोर ने अपने 13वें अंतरराष्ट्रीय मैच में पहला गोल दागते हुए 11वें मिनट में भारत को बढ़त दिलाई, लेकिन पाकिस्तान ने मुहम्मद रिजवान सीनियर (31वें मिनट) और मुहम्मद इरफान जूनियर (39वें) के गोल की मदद से जोरदार वापसी करते हुए 2-1 से बढ़त बना ली। रुपिंदर पाल सिंह ने 43वें मिनट में भारत के एकमात्र पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदला, जबकि रमनदीप ने तलविंदर सिंह के क्रॉस पर अगले ही मिनट गोल दागकर स्कोर 3-2 कर दिया, जो निर्णायक साबित हुआ।

पाकिस्तान को पहले ही मिनट में मैच का पहला पेनल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन भारतीय गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने विरोधी टीम को गोल से वंचित रखा। श्रीजेश ने पहले मुहम्मद अलीम बिलाल की ड्रैग फ्लिक को पैड से रोका और फिर अपनी दाईं ओर गोता लगाते हुए रिबाउंड प्रयास को भी नाकाम कर दिया। पाकिस्तान ने चौथे ही मिनट में एक और शानदार मूव बनाया, लेकिन मुहम्मद रिजवान जूनियर सर्किल के ऊपर मिले शॉट को गोल में डालने में नाकाम रहे। भारत ने भी इस बीच कुछ अच्छे मूव बनाए, लेकिन विरोधी टीम के डिफेंस को भेदने में नाकाम रहे। भारत की ओर से गोल करने का सबसे पहला मौका तलविंदर सिंह को मिला, लेकिन दायें छोर से मिले पास पर वह रिवर्स हिट से गोल नहीं दाग सके। प्रदीप ने 22वें मिनट में पाकिस्तानी डिफेंडर से टकराकर आई गेंद को गोल में डालकर भारत को बढ़त दिलाई। 24 साल के प्रदीप के शॉट का पाकिस्तानी गोलकीपर इमरान बट के पास कोई जवाब नहीं था। गोल से सकते में आए पाकिस्तान ने इसके बाद लगातार हमले किए, लेकिन भारतीय डिफेंडर ने कुछ समय तक विरोधी टीम के स्ट्राइकरों को गोल से महरूम रखा। मध्यांतर तक भारतीय टीम 1-0 से आगे थी।

पाकिस्तान ने मध्यांतर के बाद पहले ही मिनट में बराबरी हासिल कर ली, जब रिजवान सीनियर ने लंबे पास पर गेंद को गोल में डाल दिया। पाकिस्तान ने इसके बाद 39वें मिनट में बढ़त बनाई, जब मुहम्मद इरफान जूनियर ने बायें छोर से गोल दागते हुए टीम को 2-1 से आगे कर दिया। भारत को मैच के 43वें मिनट में पहला पेनाल्टी कॉर्नर मिला, जब गेंद पाकिस्तान के डिफेंडर के पैर में लगी। रुपिंदर ने दमदार ड्रैग फ्लिक पर गोल दागकर भारत को बराबरी दिलाई। भारत ने अगले ही मिनट में स्कोर 3-2 कर दिया, जब तलविंदर के पास पर रमनदीप ने गोल दागा। मैच के तीसरे क्वार्टर में चार गोल हुए, लेकिन अंतिम क्वार्टर में दोनों ही टीमें कोई गोल करने में नाकाम रहीं। भारत मैच अपने नाम करने में सफल रहा।

इस जीत से भारत के तीन मैचों में सात अंक हो गए हैं। राउंड रॉबिन चरण के बाद शीर्ष चार टीमें सेमीफाइनल में जगह बनाएंगी।

No comments:

Post a Comment

zhakkas

zhakkas