: "width=1100"' name='viewport'/> बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार : बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | यूपी में घमासान : शिवपाल ने रामगोपाल यादव को 6 साल के लिए निष्कासित किया, कहा- साजिश रच रहे हैं वह

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | यूपी में घमासान : शिवपाल ने रामगोपाल यादव को 6 साल के लिए निष्कासित किया, कहा- साजिश रच रहे हैं वह




लखनऊ : उत्तर प्रदेश में यादव परिवार के बीच घमासान अब अपने चरम पर लग रहा है. मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने चाचा शिवपाल यादव सहित चार मंत्रियों को बर्खास्त कर दिया जिसके कुछ ही देर बाद शिवपाल यादव मुलायम सिंह यादव से मिले. इस मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि सीबीआई से बचने के लिए कुछ बड़े नेताओं ने बीजेपी से हाथ मिला लिए हैं. चंद मिनट बाद ही उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेस कर ऐलान किया कि रामगोपाल यादव को 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया.

उन्होंने कहा कि रामगोपाल वर्मा तीन बार बीजेपी से मिले. अपने बेटे और बहू को सीबीआई से बचाने के लिए वह यह सब कर रहे हैं. उन्होंने रामगोपाल यादव पर तीखे वार करते हुए कहा कि गिरोह बनाने के लिए वह ताकत का इस्तेमाल कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव को यह समझना चाहिए कि कौन उनके साथ है और कौन नहीं है.

यादव परिवार में दरार के 10 बड़े मोड़
शिवपाल के साथ मंत्री पद गंवाने वालों में नारद राय, शादाब फातिमा और ओम प्रकाश सिंह शामिल हैं. ये सभी शिवपाल के करीबी माने जाते हैं, जो पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भी हैं. मुलायम सिंह से मिलकर बाहर आने के बाद संवाददाओं से उन्होंने कहा था कि पार्टी के कई कार्यकर्ता बीजेपी से मिल गए हैं और पार्टी तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि सीएम साजिश को समझ नहीं रहे हैं. शिवपाल यादव विरोधियों पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि उन्हें बर्खास्तगी की चिंता नहीं है और सपा के सभी लोग धर्य से काम करते हुए सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव के नेतृत्व में अगली सरकार बनाने के लिये चुनाव मैदान में जाएंगे.

No comments:

Post a Comment

zhakkas

zhakkas