add by google

add

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बैंकों में रखे हैं 6601 किसानों के 4.16 करोड़ रुपये






बदायूँ  | रबी 2015-16 के तहत जिले के 6601 किसानों को मिलने वाला 4.16 करोड़ रुपये बैंकों में डेढ़ माह पहले ही आ गया था। इंश्योरेंस कंपनी के द्वारा मुआवजा की धनराशि के साथ सही डेटा नहीं भेजने की वजह से किसानों के बैंक खातों में धनराशि ट्रांसफर नहीं हो पा रही है। किसानों के रुपये बैंकों में डेढ़ महीने से पड़े हैं, जबकि किसान इस धनराशि को पाने के लिए चक्कर काट रहे हैं।

प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत रबी 2015-16 में 6601 किसानों की फसल बर्बाद हो गई थी। इसके लिए उन लोगों को मुआवजा देना था। इंश्योरेंस कंपनी ने जिले की विभिन्न बैंकों में धनराशि छह सितंबर को ही भेज दी थी। इसके साथ में किसानों के सर्टिफिकेट नंबर भी दिए थे, जिससे उनके बैंक खातों में धनराशि भेजी जा सके। वहीं, बैंक अधिकारियों के मुताबिक उन लोगों ने बीमा कंपनी को बैंक का नाम, आईएफएससी कोड और बैंक खाता की डिटेल भेजी थी, लेकिन इंश्योरेंस कंपनी ने केवल किसानों के रजिस्ट्रेशन की संख्या भेज दी। इससे बैंक अधिकारियों को डिटेल खोजने में दिक्कत हो रही है। लीड बैंक कार्यालय के अंकित कुमार के मुताबिक इस बारे में इंश्योरेंस कंपनी के अधिकारियों को बताया जा चुका है, लेकिन अभी तक वहां से डिटेल नहीं मिल पाई है। डिटेल मिलते ही धनराशि को ट्रांसफर कर दिया जाएगा।

फसल बीमा की धनराशि बैंकों को मिल चुकी है। इसे किसानों के खातों में भेजनी की कवायद जारी है। बहुत जल्द ही धनराशि को किसानों के बैैंक खातों में ट्रांसफर कर दिया जाएगा।
-अनुराग रमन, लीड बैंक मैनेजर 

Comments

add by google

advs