add by google

add

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | जिला अस्पताल में बंदी की मौत, हत्या का आरोप






बदायूं : जिला कारागार में बंद संभल के युवक की हालत बिगड़ने के बाद मौत हो गई। मौके पर पहुंचे परिजनों ने विपक्षियों से सांठगांठ होने के बाद जेल प्रशासन पर हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम को भेजा है। देर शाम तक मामले की तहरीर पुलिस को नहीं दी गई थी।

संभल जिला के थाना क्षेत्र रजपुरा के गांव ¨सधौली जयराम निवासी 29 वर्षीय शिवनंदन पुत्र करन ¨सह हत्या के मामले में 14 जुलाई को जेल में आया था। गांव के ही धर्मेंद्र हत्याकांड में वह आरोपी था। जिला कारागार में पिछले कुछ समय से उसको ब्लड प्रेशर की बीमारी हो गई थी। रविवार की रात हालत बिगड़ने पर उसको जिला अस्पताल भेजा गया। जिला अस्पताल में तैनात डॉक्टरों ने उसका इलाज शुरू किया तो कुछ ही देर में उसकी मौत हो गई। बंदी की मौत के बाद जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। देर रात मामले की जानकारी मृतक के परिजनों को दे दी गई। सोमवार सुबह जिला अस्पताल पहुंचे परिजनों ने जेल प्रशासन पर सांठगांठ कर हत्या का आरोप लगाना शुरू कर दिया। इससे जेल प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए। विवाद न बड़े इसलिए सदर कोतवाली और सिविल लाइंस पुलिस को भी मौके पर बुला लिया गया। पुलिस ने मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया।
अचानक उसकी हालत बिगड़ते देख जिला अस्पताल भेजा गया, जहां उसकी मौत हो गई। जेल प्रशासन पर लगाए जा रहे आरोपों की उन्हें जानकारी नहीं है।

 अर¨वद पांडेय, जेलर

Comments

add by google

advs