: "width=1100"' name='viewport'/> बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार : बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बिल्सी मंडी समिति में खोला जाए बैंक काउंटर

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बिल्सी मंडी समिति में खोला जाए बैंक काउंटर






बिल्सी  : उद्योग बंधु की बैठक में व्यापारियों की ओर से मांग उठाने पर डीएम ने बिल्सी मंडी समिति में बैंक का कैश काउंटर खोलने के निर्देश दिए। उन्होंने एलडीएम अनुराग कुमार ने कहा कि व्यापारियों की समस्याओं का शीघ्र निदान कराएं।

कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में डीएम ने एसएसपी महेन्द्र यादव एसपी सिटी अनिल कुमार यादव के साथ उद्यमियों और व्यापारियों की समस्याएं सुनीं। विद्युत स्वीकृति के उपरांत ऊर्जीकरण के लिए 6 मामले लंबित पाने पर डीएम ने निर्देश दिए कि संबंधित व्यक्तियों को पत्र भेजकर धनराशि जमा कराई जाए। निर्धारित अवधि में धनराशि जमा नहीं की जाती है तो उन प्रकरणों को खारिज कर दिया जाए। डीएम ने कारखाना अधिनियम अंतर्गत निर्माणकार अधिष्ठानों तथा उनमें कार्यरत श्रमिकों का प्राथमिकता के आधार पर पंजीकरण कराने के निर्देश दिए। उन्होंने यह भी कहा कि बंधुआ मजदूरों और बाल श्रमिकों को मुक्त कराने के लिए ईंट भट्ठों पर काम करने वाले लोगों पर विशेष निगाह रखी जाए। प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम की समीक्षा के दौरान बताया गया कि वित्तीय वर्ष 2016-17 में आवेदन करने वाले लाभार्थियों का साक्षात्कार के उपरांत टास्क फोर्स समीति ने 91 लाभार्थियों का चयन कर बैंकों को आवेदन पत्र भेजे हैं। बदायूं उद्योग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष वीरेंद्र धींगड़ा ने नगर पालिका, कानून व्यवस्था और यातायात व्यवस्थाएं की समस्याएं उठाईं। एसएसपी महेन्द्र यादव ने कहा कि व्यापारियों के सहयोग से इस संबंध में कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। बैठक में सीएमओ डॉ.सुनील कुमार आदि मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

zhakkas

zhakkas