Budaun express is an online news portal & news paper news in Budaun .Badaun to keep you updateed with tha latest news of your own district covering

Breaking

October 23, 2016

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | शिवपाल को बर्खास्त करने के बाद बोले CM , ‘पार्टी तोड़ने का इरादा नहीं, मैं ही उत्तराधिकारी'





लखनऊ:  उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी का झगड़ा अब खुलकर सामने आ गया है. आज मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने अधिकारों का इस्तेमाल करते हुए शिवपाल यादव सहित चार मंत्रियों को मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया है. इतना ही नहीं अखिलेश ने अमर सिंह की करीबी जया प्रदा को भी फिल्म विकास परिषद की उपाध्यक्ष पद से हटा दिया है. जया प्रदा को मंत्री का दर्जा मिला हुआ था.

राज्यपाल को भेजी बर्खास्तगी की चिट्ठी

अखिलेश यादव ने चाचा शिवपाल यादव के अलावा ओमप्रकाश सिंह, नारद राय और शादाब फातिमा को भी बर्खास्त किया है. अखिलेश ने राज्यपाल राम नाईक को इन चार मंत्रियों की बर्खास्तगी की चिट्ठी भेज दी है.

अमर सिंह दलाल हैं- अखिलेश यादव

अखिलेश ने आज 415 नेताओं के साथ बैठक की थी. इस बैठक में अखिलेश ने अमर सिंह पर जमकर निशाना साधा. अखिलेश ने अमर सिंह को दलाल तक कह डाला. उन्होंने कहा, सारी आग अमर सिंह ने लगाई है. इसलिए अब वह अमर सिंह और उनके सभी समर्थकों पर कार्रवाई करेंगे.

पार्टी तोड़ने का कोई इरादा नहीं- अखिलेश यादव

अखिलेश ने कहा है कि समाजवादी पार्टी मुलायम सिंह यादव की है और मैं ही नेताजी (मुलायम सिंह यादव) का उत्तराधिकारी हूं. उन्होंने पार्टी तोड़े जाने के सवाल पर कहा कि मेरा पार्टी तोड़ने का कोई इरादा नहीं है. सूत्रों के मुताबिक अखिलेश ने बैठक में कहा कि कुछ बाहरी लोग उनके और उनके पिता मुलायम सिंह यादव के बीच दूरियां बनाने की कोशिश कर रहे हैं.

3 नवंबर से अखिलेश की विकास रथयात्रा

आगामी पांच नवम्बर को पार्टी की ‘रजत जयन्ती समारोह’ पर उन्होंने कहा कि वह इस समारोह में जाएंगे. वहीं उन्होंने यह भी कहा कि वह 3 नवंबर से ही समाजवादी विकास रथयात्रा की शुरूआत करेंगे.
एक शख्स ने पार्टी का नुकसान हो गया- आजम खान

वहीं इस मामले पर यूपी के शहरी विकास मंत्री आजम खान ने कहा है कि पार्टी के दूरदर्शी लोगों को यह पता था कि एक दिन ऐसा दिन जरूर आएगा. उन्होंने कहा कि अखिलेश के इस फैसले से किसको फायदा और किसको नुकसान होगा यह कहना अभी जल्दबाजी होगी. लेकिन एक शख्स ने पार्टी का नुकसान हो गया है.

No comments:

Post a Comment

zhakkas

zhakkas