Budaun express is an online news portal & news paper news in Budaun .Badaun to keep you updateed with tha latest news of your own district covering

Breaking

October 29, 2016

INDvsNZ : टीम इंडिया का देशवासियों को दीवाली तोहफा, वनडे सीरीज पर जमाया कब्जा : बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार





विशाखापट्टनम: भारत और न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीमों के बीच पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज का पांचवां और अंतिम मुकाबला शनिवार को विशाखापटनम के एसीए-वीडीसीए स्टेडियम में खेला गया. टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 3-2 से हराकर सीरीज पर कब्जा जमाया. टीम इंडिया ने 190 रन से जीत दर्ज की. न्यूजीलैंड की पूरी टीम 23.1 ओवर में 79 रन पर ढेर हो गई.

अमित मिश्रा ने पांच विकेट लिए
भारत की ओर से अमित मिश्रा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 6 ओवर में दो मेडन ओवर फेंके और 18 रन देकर पांच विकेट लिए. टीम इंडिया की गेंदबाजी इस कदर हावी रही कि कीवी टीम के पांच बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए जबकि 4 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके. न्यूजीलैंड की ओर से केवल कप्तान केन विलियमसन ने सर्वाधिक 27 रन बनाए. शानदार गेंदबाजी के लिए अमित मिश्रा को मैन ऑफ द मैच घोषित दिया गया. इस सीरीज में कुल 15 विकेट लेने के लिए अमित मिश्रा को मैन ऑफ द सीरीज भी घोषित किया गया.


(न्यूजीलैंड के खिलाड़ी का विकेट लेने के बाद अमित मिश्रा) फोटो सौजन्य : एएफपी

भारत ने जीत के लिए दिया था 270 रनों का लक्ष्य
इससे पहले भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. भारत ने 50 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 269 रन बनाए और न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 270 रनों का लक्ष्य रखा था. भारत की ओर से रोहित शर्मा ने 70 जबकि उपकप्तान विराट कोहली ने 65 रनों की पारी खेली. इसके अलावा, कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 41 रनों का योगदान दिया. वहीं, न्यूजीलैंड की ओर से ईश सोढ़ी और बोल्ट को दो-दो जबकि सैंटनर और नीशाम को एक-एक विकेट मिला.

फिर फेल रहे अजिंक्य रहाणे
न्यूज़ीलैंड के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज़ में भी रहाणे का प्रदर्शन निराशाजनक बना हुआ है. विशाखापटनम वनडे में भी उनका बल्ला खामोश रहा और कोई बड़ी पारी खेलने में नाकम रहे. अजिंक्य रहाणे ने आज 39 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से 20 रन बनाए. इससे पहले रांची वनडे में उन्होंने 57 रन बनाए थे जो इस सीरीज में उनका सर्वोच्च स्कोर है. मोहाली वनडे में उन्होंने 5 तो कोटला वनडे 28 जबकि धर्मशाला वनडे में 33रनों की पारी खेली थी.

टीम इंडिया की बैटिंग का ओवर-दर-ओवर अपडेट

अक्षर पटेल आउट! बोल्ट की गेंद को भांपने में असफल रहे अक्षर पटेल. भीतरी किनारा लेती हुए गेंद स्टंप से टकराई. अक्षर ने 18 गेंदों में 1 चौके और 1 छक्के की बदौलत 24 रन बनाए.

छक्का! इस बार केदार जाधव ने 50वें ओवर की दूसरी गेंद पर वाइड लॉन्ग ऑन पर खूबसूरत छक्का जड़ा. केदार जाधव फिलहाल 36 रन बनाकार खेल रहे हैं.

सिक्स! 49वें ओवर की पांचवी गेंद पर अक्षर पटेल ने साउदी की गेंद पर शानदार गगनचुंबी छक्का लगाया. इस छक्के के साथ भारत का स्कोर बढ़कर 257/5 रन हो गया.

पिछले 9 ओवर में गंवाएं 3 विकेट भारत ने पिछले 9 ओवर में तीन महत्वपूर्ण विकेट खोए हैं. जबकि इस दौरान महज 51 रन बनाए हैं.

धीमी पड़ी रनों की रफ्तार कोहली के जाने के बाद रनों की गति पर विराम लग गया है. दो नए युवा बल्लेबाज केदार जाधव और अक्षर पटेल मैदान पर हैं जो एक-एक रन के लिए तरस रहे हैं. हालांकि धीमी रन गति से भारत मैच की शुरुआत से ही जूझता रहा है.

विराट कोहली आउट! 44वें की पहली गेंद को विराट कोहली ने बाउंड्री के बाहर भेजने की कोशिश की लेकिन असफल रहे और मार्टिन गप्टिल ने उनका कैच लपक लिया. विराट कोहली 65 रन बनाकर आउट हुए. ईश सोढ़ी ने उनका बहुमूल्य विकेट लिया. ईश सोढ़ी दो विकेट ले चुके हैं. धोनी का विकेट भी उनके खाते में गया था. विराट ने अपनी पारी में 4 चौके और 1 छक्का लगाया. अक्षर पटेल बल्लेबाजी करने आए हैं.

40वें ओवर के बाद भारत 199/4
पिछले 10 ओवर में भारत ने दो महत्वपूर्ण विकेट गंवाएं हैं. ये विकेट महेंद्र सिंह धोनी और मनीष पांडे का है. हालांकि विराट कोहली मैदान पर डटे हैं लेकिन भारतीय टीम की रनों की रफ्तार कमजोर बनी हुई है. 36 से 40 ओवर के बीच भारत ने केवल 16 रन बनाए जबकि इस दौरान दो विकेट खोए.

मनीष पांडे आउट! टीम इंडिया को चौथा झटका लग चुका है. मनीष पांडे, ईश सोढ़ी को गेंद पर एक बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में अपना विकेट गंवा बैठे. मनीष पांडे इस सीरीज में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके हैं. मनीष की जगह युवा बल्लेबाज केदार जाधव मैदान पर आए हैं. भारत का स्कोर 195/4

धोनी आउट! 38वें ओवर की तीसरी गेंद पर सैंटनर की गेंद पर आउट हुए महेंद्र सिंह धोनी. धोनी ने गेंद को स्वीप करने का प्रयास किया लेकिन नाकाम रहे और एलबीडब्लू आउट हो गए. सैंटनर को मिली पहली सफलता. धोनी के आउट होने के बाद मनीष पांडे मैदान पर आए हैं. भारत का स्कोर 190/4

कोहली का अर्धशतक पूरा कोहली ने 38वें ओवर की दूसरी गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया.कोहली का यह 38वां अर्धशतक है.

कप्तान और उपकप्तान अर्धशतक की ओर विराट कोहली इस समय 53 गेंदों पर 44 रन बनाकर तो कप्तान धोनी 51 गेंदों पर 39 रन बनाकर खेल रहे हैं

No comments:

Post a Comment

zhakkas

zhakkas