: "width=1100"' name='viewport'/> बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार : बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | UP कैबिनेट के फैसले: पतंजलि व सैमसंग ग्रुप देंगे एक लाख लोगों को रोजगार

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | UP कैबिनेट के फैसले: पतंजलि व सैमसंग ग्रुप देंगे एक लाख लोगों को रोजगार






उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोमवार को कैबिनेट मीटिंग की। इस दौरान कई बड़े फैसले लिए गए। बाबा रामदेव का पतंजलि ग्रुप और दक्षिण कोरिया की सैमसंग कंपनी यूपी में अपने उद्योग लगा कर एक लाख लोगों को रोजगार देंगे। कैबिनेट ने पतंजलि ग्रुप और सैमसंग के उद्योग लगाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। इसके लिए सोमवार को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की मौजूदगी में एक एमओयू पर हस्ताक्षर भी हुए।

इस मौके पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी की तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था से लोगों के जीवन में बदलाव आया है।

उन्होंने कहा कि केवल समाजवादी सरकार ही इसके बारे में सोच सकती है। सीएम ने कहा कि हमने लैपटॉप बांटें और आने वाले समय में इतने स्मार्टफोन देंगे कि बनाने वाले बना नहीं पायेंगे। उन्होंने कहा कि सैमसंग के बाद बाद बाबा रामदेव भी यूपी में बड़ा निवेश करने वाले हैं।

कैबिनेट में हुए फैसले के अनुसार यूपी सरकार सैमसंग कंपनी को नोएडा में जमीन देगी जिस पर वह अपने उद्योग का विस्तार करेगी। वहां मोबाइल और टीवी बनाएगी। जबकि पतंजलि ग्रुप यमुना एक्सप्रेस वे और झांसी में अपनी यूनिट लगाएगा। सरकार इनको भी जमीन देगी।

No comments:

Post a Comment

zhakkas

zhakkas