add by google

add

ये है अमेरिका के होने वाले राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के 100 दिन का एजेंडा





वाशिंगटन : अमेरिका के होने वाले राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप का एक वीडियो सामने आया है जिसे उन्होंने खुद यूट्यूब पर अपलोड किया. इस विडियो के माध्‍यम से उन्होने अमेरिकी जनता से सीधे संपर्क साधने का प्रयास किया है साथ ही लोगों को आपनी नीतियों से अवगत कराने का यह उनका अनोखा प्रयास है.
वीडियो में वे नई नौकरियों पैदा करने, व्यापारिक संधियों पर फिर से बातचीत करने, ऊर्जा उत्पादन पर लगे प्रतिबंधों को खत्म करने और लॉबिंग पर बैन लगाने का वादा करते दिखाई दे रहे हैं. आपको बता दें कि ट्रंप 20 जनवरी 2017 को राष्ट्रपति का पदभार संभालेंगे. इस वीडियो को सोमवार को अपलोड किया गया है.



इस विडियो में ट्रंप राष्ट्रपति पद संभालने के बाद लागू की जाने वाली अपनी अहम नीतियों के संबंध में लोगों को जानकारी देते नजर आ रहे हैं. उन्होंने वीडियो में जानकारी दी कि पदभार संभालने के बाद जिस दिन वह वाइट हाउस पहुंचेंगे, ठीक उसी दिन ट्रांस-पैसिफिक पार्टनरशिप (टीपीपी) से अमेरिका को अलग कर देंगे. यही नहीं उन्होंने कहा है कि इसके अलावा वह वर्किंग वीजा के दुरुपयोगों की भी जांच में अहम निर्णय लेंगे.


ट्रंप ने वीडियो के माध्‍यम से कहा है कि दूसरे देशों से आने वाले लोगों के अमेरिका में काम करने से अमेरिकी नागरिकों के लिए काम के मौके और नौकरियां लगातार कम हो रहीं है जो चिंता का विषय है. वाइट हाउस में अपने शुरुआती 100 दिनों की नीतियों की योजना के संबंध में भी ट्रंप ने इस वीडियो के माध्‍यम से जनता को अवगत कराया है.
यहां उल्लेख करते चलें कि टीपीपी दुनिया के अबतक के इतिहास की सबसे बड़ी व्यापारिक संधि है जिसमें प्रशांत महासागरीय क्षेत्र में आने वाले 12 देश शामिल हैं. इस संधि पर 2105 में मुहर लगी थी जिसमें अमेरिका, जापान, मलेशिया, ऑस्ट्रेलिया, न्यू जीलैंड, कनाडा और मैक्सिको जैसे देश शामिल हैं. ट्रंप का ऐसा मानना है कि टीपीपी से अमेरिका को काफी नुकसान पहुंच रहा है. उन्होंने घोषणा की है कि वह 20 जनवरी को ही इस संधि से अमेरिका को बाहर निकालकर ले आयेंगे. 

Comments

add by google

advs