: "width=1100"' name='viewport'/> बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार : बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | मथुरा में यमुना एक्सप्रेस-वे पर कोहरे की वजह से भिड़ीं 20 से ज्यादा गाड़ि‍यां, कई घायल

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | मथुरा में यमुना एक्सप्रेस-वे पर कोहरे की वजह से भिड़ीं 20 से ज्यादा गाड़ि‍यां, कई घायल





मथुरा.यमुना एक्सप्रेस-वे पर गुरुवार सुबह घने कोहरे की वजह से 20 से ज्‍यादा गाड़ियां आपस में भिड़ गईं। हादसे में कई लोग घायल हुए हैं, जिन्हें नोएडा के हॉस्‍पिटल में एडमिट कराया गया है। प्रत्‍यक्षदर्शियों के मुताबिक, हादसे में तीन लड़कियों को गंभीर चोट आई है। वहीं, एक बच्‍चे की जीभ भी कट गई। बता दें, बुधवार से ही दिल्ली और उससे सटे इलाकों में सुबह के वक्त घना कोहरे छा रहा है। धुंध का सबसे ज्यादा असर दिल्ली में...
- उत्तरी भारत में कोहरे की वजह से धुंध बढ़ता जा रहा है। इसका सबसे ज्यादा असर दिल्ली में देखा जा रहा है।
- दिल्ली में इस वक्त एयर क्वालिटी इंडेक्स काफी खतरनाक लेवल पर है। बुधवार शाम यह 432 तक पहुंच गया।
- दिवाली के अगले दिन तो यह 445 तक पहुंच गया था।
- वेदर डिपार्टमेंट के मुताबिक, बुधवार को दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर विजिबिलिटी 300 से 500 मीटर थी।
- इतनी कम विजिबिलिटी दिसंबर और जनवरी के महीने में पड़ने वाले कोहरे के दौरान होती है।
एयर क्‍वालिटी खराब
- एक्‍सपर्ट की मानें तो यह इमरजेंसी जैसी स्‍थि‍ति है, क्योंकि पिछले एक हफ्ते से एयर क्वालिटी लगातार काफी खराब बनी हुई है।
- बुधवार को दिल्ली में PM 2.5 जैसे प्रदूषित कणों का स्तर सुबह के वक्त खतरनाक स्तर पर पहुंच गया।
- दिल्‍ली के कई इलाकों में PM 2.5 का लेवल सुबह 7.30 बजे 700 माइक्रोग्राम प्रति क्यूबिक मीटर से ज्यादा हो गया था। वहीं, PM 10 जैसे प्रदूषित कणों का स्तर भी इन जगहों पर 1,600 माइक्रोग्राम प्रति क्यूबिक मीटर पहुंच गया। दिन भर यह लेवल 1,000 माइक्रोग्राम से ज्यादा बना रहा।
- एयर क्वालिटी मॉनिटरिंग एजेंसियों के वैज्ञानिकों ने कहा कि दिल्ली के पड़ोसी राज्यों में क्रॉप बर्निंग और साथ ही दिवाली पर आतिशबाजी से हुए पॉल्‍यूशन की वजह से स्‍थि‍ति इतनी खराब हुई है।

No comments:

Post a Comment

zhakkas

zhakkas