add by google

add

रोडवेज बस से 30 रुपये में पहुंचेंगे मेला ककोड़ा





बदायूं : परिवहन निगम की ओर से मेला ककोड़ा के लिए रोडवेज बसों की व्यवस्था की जाएगी। मेला तक यात्रियों को पहुंचाने व लाने के लिए 15 बसों को लगाया गया है। यात्रियों की उपलब्धता में 12 नवंबर को डिपो से बसों को रवाना किया जाएगा। मेला में एक बस अड्डा बनाया गया है। जहां डिपो के नौ कर्मचारियों की तैनाती की जा चुकी है। बसों के कुशल संचालन के लिए टाइम टेबल बनाया गया है। मेला तक पहुंचने का किराया तीस रुपये निर्धारित किया गया है।
मेला ककोड़ा में गंगास्नान के लिए यात्रियों को ले जाने को पिछले वर्ष पांच बसें लगाई गई थीं। जिससे यात्रियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा था। जिसके चलते सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक में बसों की संख्या 15 कर दी है। यात्रियों की संख्या ज्यादा होने पर अन्य बसों का भी संचालन कराया जाएगा। मेला ककोड़ा में बने बस स्टैंड पर कर्मचारियों को भेज दिया गया है। जिला प्रशासन की ओर से टैक्समुक्त कराए जाने से लोगों को राहत मिली है। जिसके चलते मेला का किराया तीस रुपये हुआ। टोल होने पर किराए में बढ़ोत्तरी की जाती। बसों में मौजूद ईवीएम मशीन में किराया दर्ज कराया जा रहा है। यात्रियों का मैनुअल टिकट नहीं काटा जाएगा। सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक राजेश कुमार ने बताया कि यात्रियों की सुविधा को देखते हुए बसों की संख्या बढ़ाई है। किसी भी यात्री को परेशानी नहीं होने दी जाएगी। समस्या होने पर बस अड्डा पर तैनात निगम के कर्मचारियों से शिकायत की जा सकती है।
मेला के पास बनाया जाएगा स्टापेज
मेला ककोड़ा से तकरीबन डेढ़ किलोमीटर दूर से गुजरने वाले मुख्य मार्ग पर निगम का स्टापेज बनाया जाएगा। मुख्य मार्ग से गुजरने वाली रोडवेज यात्रियों को यहां उतार व चढ़ा सकेगी। गंजडुंडवारा की ओर जाने वाली दस बसों को निर्देशित किया गया है।

Comments

add by google

advs