: "width=1100"' name='viewport'/> बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार : सी वोटर सर्वे: 80% लोगों ने नोटबंदी पर किया पीएम मोदी के फैसले का समर्थन

सी वोटर सर्वे: 80% लोगों ने नोटबंदी पर किया पीएम मोदी के फैसले का समर्थन





मोदी सरकार की ओर से 500 और 1000 रुपये के नोटों पर पाबंदी लगाए जाने के बाद एक ओर जहां विपक्ष इस मुद्दे पर सरकार को घेर रहा है वहीं घंटों लाइन में खड़े रहने के बाद भी आम जनता इस फैसले से खुश है. सी-वोटर की ओर से किए गए सर्वे में दावा किया गया है कि 80 फीसदी लोग सरकार के फैसले से खुश हैं.


अंग्रेजी अखबार 'द टाइम्स ऑफ इंडिया' के अनुसार रिहाइश, वेतन और आयु वर्ग के आधार पर जब लोगों से इस मामले में राय मांगी गई तो नोटबंदी के समर्थन का ग्राफ और बढ़ गया. शहरी और ग्रामीण इलाकों में 86 फीसदी लोगों ने माना कि जो परेशानी आ रही है वो बेहतर कल के लिए झेली जा सकती है. अर्ध-शहरी इलाकों में यह आंकड़ा 80.6 फीसदी है.

सर्वे में कहा गया है कि 80-86 फीसदी जनता मानती है कि नोटबंदी से थोड़ी परेशानी तो है लेकिन काले धन पर लगाम लगाने के लिए यह बहुत सही फैसला है. यह सर्वे देश की लगभग 200 से ज्यादा लोकसभा सीटों पर किया गया है. अंतराष्ट्रीय सर्वे एजेंसी ने सोमवार को यह सर्वे किया है.

No comments:

Post a Comment

zhakkas

zhakkas