: "width=1100"' name='viewport'/> बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार : बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | मौसम में बदलाव होने से दिन भर छाई धुंध

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | मौसम में बदलाव होने से दिन भर छाई धुंध





शुक्रवार तक साफ रहे मौसम में शनिवार सुबह से अचानक धुंध छा गई। इससे मौसम बदल गया। मौसम में बदलाव से सर्दी में मामूली इजाफा हो गया, लेकिन लोगों को वाहन चलाने दिक्कत महसूस हुई। डॉक्टरों के मुताबिक यह धुंध लोगों के काफी खतरनाक है। इससे सांस के मरीजों, त्वचा रोगों और आंखों के लिए खतरनाक है। मौसम वैज्ञानिक इसे पश्चिम बंगाल में आई तूफानी बारिश और बादल छाने की वजह से मान रहे हैं।
शुक्रवार रात तक मौसम साफ रहा। शनिवार सुबह चार बजे के करीब से धुंध छानी शुरू हो गई। इससे लोगों को सड़कों पर वाहन चलाने में परेशानी का सामना करना पड़ा। दिन खिलने के साथ लोगों को उम्मीद बढ़ी कि धूप के साथ धुंध कम हो जाएगी, जबकि हुआ इसके उलट। दिन चढने के साथ ही धुंध भी बढ़ती गई। शाम तीन बजे के धुंध काफी बढ़ गई। सूर्य ढलने के साथ ही धुंध काफी बढ़ी नजर आई। डॉक्टरों के मुताबिक पर्यावरण प्रदूषण का सस्पेंडेड पार्टीकुलेट मैटर (एसपीएम) बढ़ने की वजह से ऐसा हो रहा है, जिससे लोगों को सांस लेने में भी तकलीफ हो रही है। साथ ही आंखों में जलन और त्वचा में जलन की शिकायत भी सामने आईं। वहीं, मौसम वैज्ञानिक इसे बादल छाने और पश्चिम बंगाल में तूफानी बारिश की वजह से मान रहे हैं।


No comments:

Post a Comment

zhakkas

zhakkas