add by google

add

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | ककराला की तीन फेसबुक आइडी पर एटीएस की नजर





बदायूं : आतंकी संगठन सिमी (इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया) के तार ककराला से भी जुड़ते दिख रहे हैं। सिमी की गतिविधियों को लेकर देशद्रोही कमेंट करने वाले तीन लोगों की फेसबुक आइडी पर एटीएस की नजर है। फेसबुक पर होने वाले हर कमेंट और स्टेट्स की निगरानी की जा रही है। सिमी से जुड़ी घटनाओं में लगातार तीसरी बार सुर्खियों में आने वाले ककराला में अब तक कई खुफिया एजेंसियां जांच कर रही हैं।

पिछले साल दिल्ली एटीएस के अफसर ने ककराला में डेरा डालकर यह माना था कि सिमी से जुड़े कुछ संदिग्ध लोग सदस्यों को पनाह देते हैं। सिमी सदस्यों से जुड़ी काफी जानकारियां भी यहां से जुटाई गईं, जो शासन को भी भेजा गया। उस वक्त यह मामला ज्यादा चर्चा में आया तो एक शख्स ने अपना ठिकाना बदल दिया। वह रातों-रात यहां से गायब हो गया। बाद में पता चला वह विदेश भाग गया।

अब जाकर भोपाल कांड के बाद इलाके की निगरानी फिर से तेज कर दी गई है। सोशल मीडिया पर चार दिन पहले हुए कमेंट के बाद एजेंसियां और ज्यादा सतर्क हैं। एकाउंट्स की डिटेल जुटाई जा रही है। हालांकि, पूरे मामले में कस्बा के एक संभ्रांत शख्स पर भी सवाल उठ रहे हैं। पहले भी वह चर्चा में रहा लेकिन, स्थानीय नेताओं और अफसरों ने बचा लिया। फिलहाल अफसर इस मामले कुछ भी बोलने से कतरा रहे हैं

Comments

add by google

advs