: "width=1100"' name='viewport'/> बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार : बदायूँ,कोर्ट के लॉकअप में भिड़े बंदी, मोहर्रिर से भी मारपीट

बदायूँ,कोर्ट के लॉकअप में भिड़े बंदी, मोहर्रिर से भी मारपीट






बदायूँ, | जिला जेल से कोर्ट में पेशी पर लाए गए दो बंदी आपस में ही भिड़ गए। दोनों के बीच मारपीट होने पर कोर्ट के लॉकअप में अफरा-तफरी के साथ कोर्ट परिसर में भी हड़कंप मच गया। बीच बचाव कराने पर बंदियों ने लॉकअप मोहर्रिर मुश्ताक अली से भी मारपीट कर दी। बाद में किसी तरह से मामले को सुलझाया गया। इस संबंध में लॉकअप मोहर्रिर की ओर रिपोर्ट दज कराई गई है।

उझानी कोतवाली के गांव ननाखेड़ा निवासी आमिर हत्या समेत कई मामलों में आरोपी है। बुधवार को उसको एडीजे दशम की कोर्ट में पेशी पर लाया गया था। बिल्सी थाने के गांव अंबियापुर के श्रीराम उर्फ सिरिया को भी पेशी पर कोर्ट लाया गया था। बताते हैं कि जेल में ही पुलिस के ट्रक में बैठते वक्त आमिर और श्रीराम के बीच कहासुनी हो गई। पुलिस कर्मियों ने यहां तो मामले को निपटा दिया। इसके बाद सभी बंदियों के साथ दोनों को कोर्ट के लॉकअप में बंद कर दिया गया।
कुछ देर के बाद कोर्ट के लॉकअप में ही आमिर और श्रीराम के बीच मारपीट हो गई। लॉकअप में बंदियों के बीच मारपीट होने से कोर्ट परिसर में भी हंगामा मच गया। कोर्ट मोहर्रिर मुश्ताक अली फोर्स के साथ बीच-बचाव करने पहुंचे तो दोनों ने उसने भी मारपीट कर दी। बाद में फोर्स बुलाकर इस पर काबू किया गया। पूरे मामले की जानकारी उच्च अधिकारियों को दे दी गई है।
... तो सिरिया लॉकअप में कर रहा था मोबाइल पर बात
बदायूं। कोर्ट के लॉकअप में बंद बंदियों की मानें तो श्रीराम उर्फ सिरिया लॉकअप से कोर्ट लॉकअप की खिड़की से कोई मिलने आया था। उनसे सिरिया को मोबाइल दिया। सिरिया मोबाइल पर बात कर रहा था। इसकी शिकायत आमिर ने पुलिस कर्मियों से कर दी। इसी बात से सिरिया खिसिया गया। कुछ देर के बाद दोनों में मारपीट हो गई। हालांकि, लॉकप स्टाफ इससे इंकार कर रहा है।
कोर्ट परिसर का मामला है। जेल से बाहर बंदी पुलिस अभिरक्षा में होता है। इस मामले में पुलिस अधिकारियों से बात करने पर पता बंदियों के बीच मारपीट होने की बात पता लगी है।-अरविंद पांडेय, जेलर

No comments:

Post a Comment

zhakkas

zhakkas