add by google

add

जम्‍मू-कश्‍मीर के पूर्व मुख्‍यमंत्री फारूक अब्‍दुल्‍ला ने पाकिस्‍तान अध‍िकृत कश्‍मीर (पीओके) पर विवादित बयान





श्रीनगर : जम्‍मू-कश्‍मीर के पूर्व मुख्‍यमंत्री और नैशनल कॉन्‍फ्रेंस चीफ फारूक अब्‍दुल्‍ला ने पाकिस्‍तान अध‍िकृत कश्‍मीर (पीओके) पर भारत के दावे को लेकर विवादित बयान दिया है। अब्‍दुल्‍ला ने कहा कि पीओके भारत की बपौती नहीं है जिसे वह हासिल कर लें। साथ ही उन्‍होंने नरेंद्र मोदी सरकार को चुनौती दी कि वह पाकिस्‍तान के कब्‍जे से पीओके को लेकर दिखाएं।

 चेनाब घाटी में एक कार्यक्रम के दौरान फारूक अब्‍दुल्‍ला ने पीओके पर संसद के प्रस्‍ताव का हवाला देते हुए कहा कि क्‍या यह तुम्‍हारे बाप का है। इस कार्यक्रम में उनके बेटे और राज्‍य के मुख्‍यमंत्री उमर अब्‍दुल्‍ला भी मौजूद थे। इस मौके पर फारूक ने कहा कि पीओके फिलहाल पाकिस्‍तान के कब्‍जे में है। यह भारत की पुरखों की संपत्ति नहीं है।

उन्‍होंने कहा कि भारत सरकार के पास पीओके को पाकिस्तान से छीनने की हिम्मत नहीं है और न ही पाकिस्तान के पास कश्मीर को भारत से छीनने की हिम्मत है। उन्‍होंने कहा कि कश्‍मीर मुद्दे में पाकिस्‍तान एक पक्ष है और भारत सरकार भी ऐसा मान चुकी है। इस मुद्दे पर एक प्रस्‍ताव था जिसमें कहा गया था कि पीओके भारत का हिस्‍सा है।

अब्‍दुल्‍ला ने कहा कि भारत सरकार के पास पाकिस्‍तान के साथ बातचीत करने के अलावा और कोई चारा नहीं है ताकि जम्‍मू-कश्‍मीर के लोग जिस पीड़ा के दौर से गुजर रहे हैं उसे खत्‍म किया जा सके।

Comments

add by google

advs