: "width=1100"' name='viewport'/> बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार : बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | नि:संकोच करें मताधिकार का इस्तेमाल

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | नि:संकोच करें मताधिकार का इस्तेमाल




बांके बिहारी कन्या पीजी कॉलेज की छात्राओं ने सोमवार को मतदाता जागरुकता रैली निकाल कर नगर समेत आसपास इलाके में राष्ट्रीय महत्व के कार्यक्रम की अलख जगाई। गोष्ठी में उन्हें लोगों को अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने में संकोच नहीं करना चाहिए।

मतदाता जागरुकता रैली के लिए राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम समन्वयक डॉ. मनवीर सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रैली बाइपास से होकर मेन मार्केट और स्टेशन रोड पर पहुंची। छात्राओं ने लोगों को मतदान करने की अलख जगाई साथ ही लोगों को मतदान के जरिए देश का मजबूत करने और स्वच्छ सरकार चुनवाने में अहम भूमिका निभाने पर जोर दिया।
रैली से पहले कॉलेज परिसर में गोष्ठी के दौरान मुख्य अतिथि मनवीर सिंह और डायरेक्टर डॉ. वीके शर्मा ने छात्राओं को राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रमों के बारे में जानकारी दी। कहा कि राष्ट्र के निर्माण में छात्र और छात्राओं की भूमिका भी अहम होती है। रैली में अजीत शंखधार, ईशा, अवनीश गुप्ता, मोहित मिश्रा, सरनाम सिंह, नवीन कुमार, आरती जैन, सारिका रानी, रूचि गुप्ता और अमित कुमार आदि का सहयोग रहा।

छात्रों ने समझा विधिक शिक्षा का महत्व
उझानी। बांके बिहारी कॉलेज ऑफ ला में सोमवार को विधिक शिक्षा की अलख जगाने के लिए गोष्ठी में कार्यवाहक प्राचार्य डॉ. वीएन शर्मा ने छात्रों को विधिक जानकारियां दीं। कहा कि विधिक शिक्षा से लोगों को न्याय के प्रति सजग किया जा सकता है। छात्रों ने नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया। वक्ताओं में नवीन कुमार, सुषमा सागर और वीरेंद्र कुमार ने अहम जानकारियां दीं।

No comments:

Post a Comment

zhakkas

zhakkas