add by google

add

गौरामई में काट दिए गोवंशीय पशु, दस तस्कर गिरफ्तार






बदायूं : अलापुर थाना क्षेत्र के गांव गौरामई में गोवंशीय पशुओं को काट दिया गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके से दस मांस तस्करों को गिरफ्तार करने के साथ ही करीब 25 कुंतल मांस और काटे गए पशुओं के अवशेष बरामद किए हैं। मामले की जानकारी होते ही तस्करों के करीबी सफेदपोशों का थाने पर जमावड़ा लग गया। एक सफेदपोश ने तस्करों को छुड़ाने का काफी प्रयास किया लेकिन मामला सुर्खियों में आने की वजह से पुलिस ने किसी भी तस्कर को नहीं छोड़ा। शाम के वक्त सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।
गौरामई निवासी इसरार पुत्र इकबाल के घर में दावत का कार्यक्रम था। मंगलवार को होने वाली दावत के लिए सोमवार की रात गोवंशीय पशुओं को काटा गया। दावत में मांस खिलाने की तैयारी के चलते घर के अंदर ही काटे जा रहे गोवंशीय पशुओं की सूचना किसी ने पुलिस को दे दी। सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स मौके की ओर रवाना हुआ। रात करीब तीन बजे इसरार के घर पर दबिश दी गई तो पुलिस को देख हड़कंप मच गया। पुलिस ने घर को चारों ओर से घेरने के बाद दस मांस तस्करों को दबोच लिया। इस दौरान तस्करों के परिजनों और पुलिस के बीच काफी नोकझोंक हुई। पुलिस ने सख्त दिखाई तो तस्करों के परिजन भाग खड़े हुए। पुलिस मौके से पशु काटने के उपकरण, अवशेष और मांस बरामद करने के बाद थाने पहुंची तो तस्करों को बचाने के लिए नेताओं का जमावड़ा लग गया।
कुछ ही देर में एक माननीय का फोन पुलिस के पास पहुंचा और तस्करों को छोड़ने का दबाव बनाया गया। सफेदपोश के दबाव में आई पुलिस शाम तक मामला टालती रही। बाद में अधिकारियों तक बात पहुंची तो पुलिस को सभी तस्करों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए गए। तब जाकर हरकत में आई पुलिस ने हिरासत में लिए गए तस्कर मुसर्रफ पुत्र चुन्ने, इसरार पुत्र इकबाल, इब्राहीम पुत्र चुन्नू, जान मोहम्मद पुत्र मोहम्मद जान, रईस पुत्र आस मोहम्मद, इसहाक अली पुत्र इकबाल, सुजात खां पुत्र जाहिद खां, मल्लू खां पुत्र सबीर, आफाक खां के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया।
पुलिस की यह बड़ी कामयाबी है। गौरामई के एक घर में गोवंशीय पशुओं को काटते हुए दस लोगों को गिरफ्तार किया गया है। सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया। सभी पर गैंगस्टर की कार्रवाई की जाएगी। गोकशी किसी भी सूरत में बर्दास्त नहीं की जाएगी।
  अनिल कुमार यादव, एसपी सिटी


Comments

add by google

advs