: "width=1100"' name='viewport'/> बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार : बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | मेधावी छात्र-छात्राओं को लैपटॉप वितरित होंगे

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | मेधावी छात्र-छात्राओं को लैपटॉप वितरित होंगे






बदायूं : हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा के मेधावी छात्र-छात्राओं को लैपटॉप वितरित किए जाएंगे। शासन की ओर से जिला विद्यालय निरीक्षण को हाईस्कूल के 297 व इंटरमीडिएट के 283 मेधावियों का लक्ष्य दिया गया है। हर जाति के मेधावियों के लिए अलग-अलग संख्या निर्धारित की गई है। मेधावियों के कॉलेज के प्रधानाचार्यों से संबंध सूचना मांगी जा रही है। जिसके लिए जाति प्रमाण पत्र देना अनिवार्य होगा।
सत्र 2015-16 के मेधावियों को एक-एक लैपटॉप देने की तैयारी चल रही है। 580 मेधावियों को लैपटॉप वितरित किए जाएंगे। डीआइओएस कार्यालय को जातिवार संख्या भेजी गई है। स्थानीय स्तर से मेधावियों का चयन होगा। शासन की ओर से भेजी गई सूची के आधार पर हाईस्कूल में यूपी बोर्ड इलाहाबाद के 193, यूपी बोर्ड संस्कृत के 15, मदरसा बोर्ड के 15, सीबीएसइ बोर्ड के 56, आइसीएसइ के 18 मेधावी और इंटरमीडिएट के यूपी बोर्ड इलाहाबाद के 184, यूपी बोर्ड संस्कृत के 14, मदरसा बोर्ड के 14, सीबीएसइ बोर्ड के 53, आइसीएसइ के 18 मेधावियों को लैपटॉप दिया जाएगा। संबंधित प्रधानाचार्यों से सूचना मांगी जाएगी। जिसमें मेधावी की मार्कशीट व जाति प्रमाण पत्र की छायाप्रति ली जाएगी। प्रधानाचार्यों को ही मेधावी से संपर्क करके डाटा एकत्र करना होगा और सूची बनाकर डीआइओएस कार्यालय को उपलब्ध करानी होगी।डीआइओएस राकेश कुमार ने बताया कि लैपटॉप वितरण संबंधी निर्देश प्राप्त हो गए हैं। शासन की ओर से मेधावियों की संख्या बताकर 580 का लक्ष्य दिया गया है। संबंधित प्रधानाचार्यों को जल्द से जल्द डाटा देने का निर्देश दिया जा रहा है।

No comments:

Post a Comment

zhakkas

zhakkas