: "width=1100"' name='viewport'/> बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार : कोहरे में भिड़े ट्रक और बस, 10 लोग घायल

कोहरे में भिड़े ट्रक और बस, 10 लोग घायल






मुरादाबाद-फर्रुखाबाद पर ट्रक और बस की आमने-सामने की टक्कर में बस में सवार 10 लोग घायल हो गए। हादसा शनिवार सुबह करीब सात बजे घने कोहरे की वजह से हुआ। हादसे के बाद हाईवे पर जाम लग गया। करीब एक घंटे के बाद क्रेन के सहारे दोनों वाहनों को हटाने के बाद पुलिस यातायात सामान्य कर सकी। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें तीन लोगों की हालत गंभीर है।

बदायूं डिपो की अनुबंधित बस सवारियों को लेकर चंदौसी की ओर जा रही थी। रास्ते में हाईवे पर वजीरगंज थाने के कस्बा सैदपुर के पास मुरादाबाद की ओर से आ रहे ट्रक की बस से आमने-सामने की भिड़ंत हो गई। हादसे में दोनों वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। इस में करीब 30 सवारियां थीं। इनमें 10 लोग घायल हो गए। हादसे के बाद आस-पास के लोग मौके पर जमा हो गए। बस से सवारियों को बाहर निकाला। खबर मिलने पर पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस ने एंबुलेंस के जरिए घायल नाजमा बेगम पत्नी अख्तर, जितेंद्र कुमार पुत्र गंाग प्रसाद, प्रमोद कुमार पुत्र बनारसीदास, नाजिम पुत्र मेहंद, इलियास पुत्र बन्ने, मुनेंद्र पुत्र राजेश्वर सिंह समेत 10 लोगों को अस्पताल पहुंचाया। बाकी लोगों को मामूली चोटें आई थीं। गंभीर हालत में नजमा, शोनू, नाजिम और जितेंद्र को जिला अस्पताल भेज दिया गया।
हादसे के बाद हाईवे पर जाम लग गया। बाद में पुलिस ने एंबुलेंस मंगकर दोनों वाहनों को हाईवे से हटवाया। तब यातायात सामान्य हो सका। ट्रक चालक पंजाब प्रांत के जसवान सिंह पुत्र सुच्चा सिंह भी मामूली घायल हुआ। वह जमशेदपुर से स्टील लेकर पंजाब जा रहा था। फिलहाल दोनों वाहन पुलिस के कब्जे में हैं।

जिले में 16 से बढ़कर 19 हो गए ब्लैक स्पॉट
बदायूं। जिले में अब तक हाईवे और अलग-अलक लोकल रोड पर 16 ब्लैक स्पॉट थे। बदायूं-बरेली हाईवे फोरलेन होने के बाद इस हाईवे से दो ब्लैक स्पॉट कम हो गए। लेकिन, उप संभागीय परिवहन विभाग ने नए सिरे से सर्वे करने के बाद पांच नए एक्सीडेंट प्वाइंट बनाए हैं।
जिले में पांच नए एक्सीडेंट प्वाइंट के बारे में उप संभागीय परिवहन विभाग ने लोक निर्माण विभाग को भी सूचना दे दी थी। इन स्थानों पर व्हाइट पट्टी के साथ रिफ्लेक्टर और साइन बोर्ड लगाने के लिए कहा था। इसके बावजूद अब तक इन स्थानों पर कोई काम नहीं हुआ है। कोहरे का सीजन शुरू हो गया है। इसी सीजन में हादसों की तादाद बढ़ जाया करती है। एआरटीओ अमिताभ राय ने बताया कि पूरे जिले में अभियान चलाया जा रहा है। नए स्पॉट के संबंध में लोक निर्माण विभाग को बता दिया गया है। वह खुद भी नजर बनाए हैं।

No comments:

Post a Comment

zhakkas

zhakkas