add by google

add

कर्नाटक : आयकर विभाग के छापे में 32 किलो सोना व लगभग पांच करोड़ के नये नोट जब्त




हुबली : नोेटबंदी के बाद देशभर में आयकर विभाग का छापेमारी अभियान चल रहा है. इनकम टैक्स विभाग ने कर्नाटक के चित्रदुर्गा व हुबली में छापे के दौरान 5.7 करोड़ रुपये के नोट जिनमें 90 लाख के पुराने नोट शामिल है. छापे के दौरान 32 किलोग्राम सोना भी बरामद किया गया है. बताया जा रहा है कि बॉथरूम का लॉकर की करेंसी तोड़कर नोट बरामद किया गया. ज्ञात हो कि लगभग पांच करोड़ के नये नोट उस वक्त मिल रहे हैं जब आम इंसान नये नोटों को निकालने के लिए लंबी -लंबी कतारों में लग रही है.


कल छापेमारी के दौरान जब्त हुए थे 142 करोड़ रुपये, सोने का खजाना भी हुआ था बरामद 

कल भी नोटबंदी के बाद कर चोरी मामलों के तलाशी अभियान में लगे आयकर विभाग को शहर के कई स्थानों पर छापों के दौरान बडी सफलता हाथ लगी थी. विभाग को तलाशी अभियान में 10 करोड़ रुपये के नए नोटों, 127 किलो सोने सहित कुल 142 करोड़ रुपये की अघोषित संपत्ति का बडा खजाना हाथ लगा था

आयकर विभाग की जांच इकाई द्वारा यहां कल आठ स्थानों पर की गई तलाशी के दौरान यह खजाना पकडा गया था. यह नकदी तमिलनाडु के रेत खनन समूह से जुड़ी बताई जाती है. आयकर विभाग के अधिकारियों ने बताया, ‘‘समूह के पास पूरे तमिलनाडु राज्य में रेत खनन का लाइसेंस हैं. उसके छह आवासीय और दो कार्यालयों सहित कुल आठ ठिकानों पर तलाशी अभियान चलाया गया.

Comments

add by google

advs