Budaun express is an online news portal & news paper news in Budaun .Badaun to keep you updateed with tha latest news of your own district covering

Breaking

December 3, 2016

जनधन खाते में आए 'अवैध' पैसे को मत निकालिए : मुरादाबाद में परिवर्तन रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील






मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में परिवर्तन रैली को संबोधित करते हुए कहा कि देश से गरीबी को मिटाना है तो पहले बड़े राज्यों से गरीबी हटानी होगी.
उन्होंने कहा कि यूपी से चुनाव इसलिए नहीं लड़ा कि पीएम बनूं बल्कि इसलिए कि यह सबसे बड़ा राज्य है. यहां पर गरीबी से लड़ाई लड़ना है, हिंदुस्तान से गरीबी को मिटाना है, इसलिए यहां से चुनाव लड़ा.

पीएम मोदी ने कहा कि विकास होगा तो रोजगार आएगा, बच्चों को अच्छी शिक्षा मिलेगा. बुजुर्गों का अच्छा इलाज होगा. घर में बिजली और पानी मिलेगी. पीएम मोदी ने कहा कि विकास हमारी प्राथमिकता है. मुरादाबाद जो पीतल के काम के कारण दुनिया में जाना जाता है उसके आस पास 1000 ऐसे गांव है जहां बिजली नहीं है. उन्होंने कहा कि 'इन गांव से मुझे किसी ने चिट्ठी नहीं लिखी, कि आप यूपी के सांसद हो. अब यहां का काम करो. मैंने खुद अधिकारियों को बुलाया और पूछा कि कितने गांव है यहां पर जहां बिजली का खंभा तक नहीं लगा है. मुझे बताया गया कि 18000 गांव यूपी में ऐसे हैं जहां पर बिजली नहीं है.'

पहले की सरकारों पर हमला करते हुए पीएम ने कहा घोषणा करने वाली बहुत सरकारें देखी होंगी, लेकिन घोषणा करके काम करने वाली यह पहली सरकार है, जनता को काम का और पैसे का पूरा हिसाब दिया जा रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि जो काम 70 साल में नहीं हुआ. उसको करने में कुछ समय लगेगा. मैंने 1000 दिन में यह काम पूरा करने की घोषणा की थी. अभी आधे  दिन भी नहीं हुए हैं लेकिन 950 गांव में बिजली पहुंचाने का काम पूरा किया गया है.

पीएम मोदी ने कहा कि जिस गांव में बिजली गई उस गांव में बच्चों की शिक्षा में बदलाव आएगा. मांओं को भी आराम होगा. गेहूं पीसने के लिए दूसरे गांव नहीं जाना होगा. बिजली से किसानों की पानी की समस्या दूर होगी. उन्होंने कहा कि सरकारें घोषणाएं करने के लिए नहीं होती हैं, सरकारें घोषणाएं करने के बाद काम पूरा करने के लिए होती हैं.

पीएम नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश में विकास के काम का जिक्र किया. मध्य प्रदेश में बीजेपी की सरकार की वजह से वह बीमारू राज्य की श्रेणी से बाहर हो गया. पीएम मोदी ने कहा कि मध्य प्रदेश के किसानों ने पानी की कमी के बावजूद दोगुना उत्पादन कर देश की तरक्की में योगदान दिया है.

यूपी की राजनीति पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि अपने-अपनों के लिए काम करने वाली सरकारें आपने देखी हैं, लेकिन केवल बीजेपी ही ऐसी सरकार लाएगी जो लोगों के लिए काम करेगी.

पीएम मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचार इस देश की सर्वाधिक मुसीबतों की जड़ में है. भ्रष्टाचार को खत्म करना चाहिए. भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए कुछ लोग मुझे गुनाहगार कह रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि हिंदुस्तान की पाई-पाई पर देश के लोगों का हक है.

पीएम मोदी ने कहा कि 'हम तो फकीर आदमी है, झोला लेकर चल पड़ेंगे. ये भ्रष्टाचारी ज्यादा से ज्यादा क्या कर लेंगे. इस फकीरी ने मुझे गरीबों के लिए लड़ने की ताकत दी है. बैंकों का राष्ट्रीयकरण हुआ था, गरीबों के नाम पर हुआ था. लेकिन इस देश के गरीबों को बैंक के दरवाजे तक जाने का मौका नहीं मिला.नोटों के बंडल छिपाकर रखे हुए थे, अब इसकी जांच हो रही है, अब यह बाहर आ रहा है.


पीएम मोदी ने कहा कि नोटबंदी के बाद अमीर गरीब के पैर पकड़ रहा है. बैंक में वो जा नहीं सकते है. बेईमान लोग गरीबों के घर के बाहर कतार लगाए हुए. गरीब और ईमानदार लोग बैंकों के सामने लाइन लगाए हुए हैं. पीएम मोदी ने कहा, जनधन खाता लोगों के काम आ रहा है. पहले चीनी, मिट्टी के तेल के लिए लाइन में लोगों का लगना पड़ता था. लेकिन अब यह सब कतारें समाप्त हो गई हैं.

पीएम मोदी ने यह भी कहा कि 'जनधन खातों में जो भी पैसे आए उनको वहीं रखना. मैं इसे सही करने में लगा हूं. गरीबों को लूटकर यह पैसा इकट्ठा किया गया है.' पीएम मोदी ने कहा कि नोटबंदी के बाद से कई लोगों के चेहरे से रौनक चली गई है. अब वे पूरा दिन मोदी-मोदी कर रहे हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि देश की जनता को मालूम है कि यह प्रयास ईमानदारी का प्रयास है और देश की जनता इसलिए कष्ट झेलने को तैयार है. सामान्य नागरिक बेईमानी से तंग आ चुका है. पीएम ने कहा कि आम आदमी बेईमानी नहीं चाहता है. पीएम मोदी ने आगे कहा कि ईमानदारी के लिए जो भी रास्ते बनेंगे, हर रास्ते पर देश को ले जाऊंगा.

पीएम मोदी ने कहा कि मोबाइल फोन से बैंकिंग के लिए लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि मोबाइल फोन से सारा खर्च हो सकता है. पीएम मोदी ने कहा कि यहां पर लोग ईवीएम में बटन दबाकर वोट देते हैं जबकि कई विकसित देशों में ठप्पा लगाकर अभी भी वोट दिया जाता है. पीएम मोदी ने 

No comments:

Post a Comment

zhakkas

zhakkas