Budaun express is an online news portal & news paper news in Budaun .Badaun to keep you updateed with tha latest news of your own district covering

Breaking

December 3, 2016

मुरादाबाद में दो जगह पर होगा पीएम मोदी का स्वागत






मुरादाबाद । प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार पीतलनगरी मुरादाबाद आ रहे नरेंद्र मोदी का आज दो जगह पर स्वागत किया जाएगा। यह शहर आज उनकी अगवानी को लेकर तैयार है।
प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी पहली बार मुरादाबाद आ रहे हैं। उनके आगमन पर मंडल के सभी भाजपाई उत्साहित नजर आ रहे हैं। स्वागत करने वालों की सूची में नामों की काटछांट करने के बाद दोपहर में संगठन ने एसपीजी को वह सूची सौंप दी। प्रधानमंत्री का हेलीपैड पर लोक सभा पालक गोपाल अंजाम समेत 15 लोग स्वागत करेंगे। फ्लीट रुकने से लेकर मंच पर चढऩे के दौरान एक दर्जन लोगों से वह मिलेंगे। मंच पर वहां मौजूद 26 अतिथि उनका स्वागत करेंगे। एक स्थान पर स्वागत करने वाला दूसरे स्थान पर स्वागत नहीं कर पाएगा। सभी जगह एसपीजी की निगरानी में भाजपाई प्रधानमंत्री के नजदीक पहुंच सकेंगे। हेलीपैड एवं मंच के पास स्वागत एवं मिलने वालों के परिचय पत्र जारी किये हैं, बाकी अन्य कोई मोदी के नजदीक नहीं पहुंच सकेगा।
यह भी पढ़ें - आजम खां ने किया मुख्यमंत्री अखिलेश को अपमानित : मायावती
मंचासीन लिस्ट में कट सकते हैं छह नाम
प्रधानमंत्री के साथ मंच साझा करने के लिए 24 लोगों की सूची पहले भेजी गई थी। सूची में सह प्रभारी वीरेंद्र ने संगठन के शिव प्रकाश का नाम शमिल किया । 26 नामों की संशोधित सूची भेजी है। इनमें प्रधानमंत्री, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम माथुर, प्रदेश अध्यक्ष कैशव प्रसाद मौर्य, कैबिनेट मंत्री संजीव बालियान, क्षेत्रीय अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह समेत चार विधायक, छह सांसद, छह जिलाध्यक्षों के नाम शामिल हैं। इनमें से छह नाम कट सकते हैं।
भाजपा ने झोंकी ताकत
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा में अधिक से अधिक लोग पहुंचे। इसके लिए भाजपा कार्यकर्ताओं ने पूरी ताकत झोंक दी। अंतिम दिन-घर जाकर संपर्क कर आमंत्रण दिया। आमंत्रण चौपाल आयोजित करके सभा में पहुंचने का आह्वान किया। भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष मनोज गुप्ता के नेतृत्व में मोटर साइकिल रैली काजीपुरा, लोदीपुर, जवाहर नगर आदि क्षेत्रों से निकली। इस दौरान क्षेत्रीय निवासियों से सभा में पहुंचने को आमंत्रण दिया गया। कटघर गोविंद नगर मंडल में अरविंद सिंह ने अपने क्षेत्र में घूमकर लोगों से पहुंचने की अपील किया। वहीं महिला मोर्चा से जुड़ी प्रिया अग्रवाल ने महिलाओं के साथ क्षेत्र में संपर्क कर अधिक से अधिक महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित की।
यह भी पढ़ें - नोटबंदी आजाद भारत में अब तक सबसे बड़ा घोटालाः अरविंद केजरीवाल
मंच पर रहेंगी काली कुर्सियां
मंच के लिए 24 कुर्सियां मंगाई गई हैं। 12-12 कुर्सियों की दो लाइनें रहेंगी। काले रंग की कुर्सियों पर लाल रंग की गद्दी रहेगी। नई कुर्सियों को मुजफ्फरनगर से मंगाया गया है। फाइबर की कुर्सियां वजन में बहुत हल्की हैं।खुलेगा रेलवे का अतिरिक्त बुकिंग काउंटर
प्रधानमंत्री की सभा के बाद ट्रेनों से वापस लौटने वाली भीड़ के लिए अतिरिक्त बुकिंग काउंटर खोला जाएगा। यात्रियों की सूचना देने के लिए इंक्वायरी कक्ष को भी सक्रिय किया गया है। स्टेशन व ट्रेनों की सुरक्षा डीआइजी रेलवे की निगरानी में होगी। प्रधानमंत्री आज परिवर्तन महा रैली की सभा को संबोधित करने महानगर आ रहे हैं। रेलवे प्रशासन ने आने वाली भीड़ और सुरक्षा के लिए कमर कस ली है। रेल प्रशासन ने ट्रेनों से आने वाली भीड़ को सभा स्थल की जानकारी देने की व्यवस्था की है। रैली में जाने वाले यात्री स्टेशन पर स्थित इंक्वायरी कक्ष से जानकारी कर सकते हैं। कर्मचारी रैली स्थल तक पहुंचने की जानकारी देंगे। सभा खत्म होने के बाद ट्रेनों से जाने वाली भीड़ के लिए अतिरिक्त बुकिंग काउंटर खुलेगा। स्टेशन अतिरिक्त स्टाफ लगाया गया है। दूसरी ओर ट्रेनों स्टेशनों की सुरक्षा डीआइजी रेलवे दलवीर सिंह यादव की निगरानी में होगी। यादव सुबह ही मुरादाबाद पहुंच जाएंगे। जिला प्रशासन ने जीआरपी को अतिरिक्त फोर्स व फायर ब्रिगेड भी उपलब्ध कराई है। ट्रेनों की जांच के लिए आरपीएफ के डॉग स्क्वायड लगाया गया है। जीआरपी ने सुरक्षा के लिए सरकुलेटिंग एरिया में दो बंकर बनाए हैं। प्रवर मंडल वाणिज्य प्रबंधक विवेक शर्मा ने बताया कि रेल प्रशासन ने भीड़ के लिए विशेष व्यवस्था की है।

No comments:

Post a Comment

zhakkas

zhakkas