add by google

add

बदायूं में सपा के टिकट का विरोधियों को भी इंतजार





बदायूं : विधानसभा चुनाव की तैयारियों में गरमाहट आती जा रही है। सदर सीट पर हर दल की निगाह है। यहां से सपा का उम्मीदवार कौन बनेगा इसका विरोधी पार्टियों को भी बेसब्री से इंतजार है। टिकट की लाइन में लगे दावेदारों की धड़कनें बढ़ी हुई हैं। वजह कुछ दूसरे नामों की भी चर्चाएं तेज हो गई हैं। संभावना जताई जा रही है कि एक सप्ताह के भीतर स्थिति साफ हो सकती है।

विधानसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियों ने ताकत झोंकनी शुरू कर दी है। बसपा ने तो बाकायदा प्रत्याशियों को मैदान में भी उतार रखा है। सूबे की सत्ताधारी पार्टी सपा ने भी मौजूदा विधायकों पर ही दांव लगाया है, जो सीटें रिक्त थीं उनमें से अधिकांश पर टिकट भी घोषित किया जा चुका है। सदर सीट पर सपा में अंदरखाने हर विकल्प पर मंथन चल रहा है। यह सीट सपा के खाते हैं, यह बात दीगर है कि यहां से मौजूदा विधायक अब सपा में नहीं हैं। इसलिए सपा के सामने इस सीट पर कब्जा कायम रखने की चुनौती है, इसलिए किसी मजबूत प्रत्याशी को मैदान में उतारने की कोशिश की जा रही है। मौजूद विकल्पों पर मंथन आखिरी दौर में पहुंच चुका है, लेकिन पत्ते अभी तक नहीं खोले गए हैं। पार्टी के पदाधिकारी कुछ भी बोलने से परहेज कर रहे हैं। जिम्मेदारों का यही कहना है कि जल्द ही टिकट फाइनल हो जाएगा। राजनीतिक जानकारों के मुताबिक सपा से किसी मुस्लिम को ही सदर सीट पर टिकट मिलना लगभग तय है, लेकिन सपा का चेहरा कौन होगा इसका इंतजार किया जा रहा है।

बदायूं : दातागंज विधानसभा सीट से भाजपा के दावेदारों में यहां से चार बार विधायक रहे पूर्व विधायक अवनीश कुमार ¨सह पप्पू भैया की पत्नी राकेश कुमारी का नाम भी शामिल है। चूंकि इस सीट से पप्पू भैया कई बार चुनाव जीत चुके हैं, इसलिए इनके परिवार का क्षेत्रीय लोगों से पुराना संबंध है। पार्टी में इनकी सक्रियता भी बनी रहती है। इनके अलावा बिल्सी सीट पर अन्य दावेदारों के साथ प्रेमवती मौर्या और विनय कुमार ¨सह भी टिकट के लिए लाइन में हैं।

Comments

add by google

advs