: "width=1100"' name='viewport'/> बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार : कालेधन को लेकर सलमान खान हुए गिरफ्तार

कालेधन को लेकर सलमान खान हुए गिरफ्तार




मुंबई की डीएन नगर पुलिस ने एक करोड़ 40 लाख रुपये की रकम 2000 के नोटों में है यानि दो-दो हजार रुपये के पूरे 7 हजार नोट हैं। एक तरफ जहां हर रोज लोगों को एक डेबिट कार्ड से 2000 का सिर्फ एक नोट ही मिल रहा है वहीं हर रोज देश भर में छापेमारी में नई करेंसी का मिलने से लोग हैरान हैं।

शुक्रवार शाम तकरीबन 7 बजे पुलिस ने अंधेरी में जुहू धारा कॉम्प्लेक्स के पास एक टोयोटा कार को चेकिंग के लिए रोका गया। कार का नंबर है एमएच48 एसी 5152।  सफेद रंग की इसी कार से पुलिस ने एक करोड़ 40 लाख की नई करेंसी बरामद की है। पुलिस ने इस सिलसिले में 4 लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें कार चला रहा सलमान, आसिफ और एक बाप बेटा भी शामिल हैं। पुलिस ने जब उन लोगों से 2000 के नए नोटों के बारे में सवाल किए तो वो कोई जवाब नहीं दे पाए।
पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार लोगों ने अपने आप को बुलियन व्यापारी बताया है। अभी तक की जांच में पुलिस को पता चला है कि ये लोग सोना खरीदने जा रहे थे। मगर नई करेंसी में इतना पैसा इन लोगों के पास कहां से आया अभी तक ये नहीं पता चल पाया है।
 जब्ती के बाद इन नोटों को पुलिस ने कार्टन में सील किया और फिर आयकर विभाग को सौंप दिया। पुलिस ने इस बरामदगी की जानकारी ईडी और आरबीआई को भी दे दी है। नोटबंदी के 38 दिन बाद भी जहां देश के ज्यादातर हिस्सों में बैंक और एटीएम के बाहर कैश हासिल करने के लिए लोग परेशान है। वहीं धन्ना सेठों के पास से लाखों करोड़ों की नई करेंसी मिलना सवाल खड़े करता

No comments:

Post a Comment

zhakkas

zhakkas