add by google

add

नोटबंदी के बाद अब लागू हो नसबंदी: गिरिराज सिंह






केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा है कि नोटबंदी के बाद अब तत्काल देश में नसबंदी लागू करने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि देश में सभी वर्गों को जनसंख्या नियंत्रण के इस उपाय को अपनाना चाहिए.

गौरतलब है कि सूक्ष्म, लघु और मध्मय उद्यम मंत्री गिरिराज सिंह नसंबदी की वकालत करने वाले इस सरकार के दूसरे प्रमुख नेता है. इसके पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता संजय पासवान ने भी कहा था कि देश में जनसंख्या को लागू करने के लिए नसबंदी लागू करना चाहिए. अंग्रेजी अखबार द हिंदू में छपी एक खबर के अनुसार गिरिराज सिंह ने कहा कि दुनिया की करीब 16 फीसदी जनसंख्या भारत में रहती है और हमारे देश में हर साल ऑस्ट्रेलिया की जनसंख्या के बराबर लोग बढ़ जाते हैं. उन्होंने कहा, 'देश जनसंख्या विस्फोट का सामना कर रहा है. इस पर हमें शीघ्र ही नियंत्रण पाना होगा.'

पहले जनसंख्या बढ़ाने की बात करते थे
हालांकि इसी साल अक्टूबर माह में गिरिराज सिंह ने इसके विपरीत राय देते हुए कहा था कि हिंदुओं को ज्यादा बच्चे पैदा कर अपनी जनसंख्या बढ़ानी चाहिए. उन्होंने कहा था, 'हमारे देश हिंदुओं को जनसंख्या बढ़ाने की जरूरत नहीं है. उन्हें अपनी जनसंख्या के मसले को गंभीरता से लेना चाहिए, क्योंकि देश के आठ राज्यों में हिंदुओं की जनसंख्या घट रही है'. इसके पहले आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भी यह राय दे चुके हैं कि हिंदुओं को अपनी जनसंख्या बढ़ानी चाहिए. हिंदुत्व पर अक्सर बयानबाजी करने वाले गिरिराज सिंह बिहार के नवादा सीट से बीजेपी सांसद हैं. वह नरेंद्र मोदी और उनकी हिंदुत्ववादी राजनीति के जबर्दस्त समर्थक हैं.

Comments

add by google

advs