add by google

add

CM अखिलेश का बड़ा तोहफा, सूबे में चलेंगी एयर एंबुलेंस हेलिकॉप्टर से अस्पताल पहुंचाए जाएंगे मरीज





सीएम अखिलेश यादव सूबे को एक और तोहफा देने वाले हैं। उत्तर प्रदेश में मेट्रो की शुरुआत उन्होंने पहले ही कर दी है। अब वह यूपी में मरीजों के लिये एयर एंबुलेंस की शुरुआत करने जा रहे हैं। यह एयर एंबुलेंस बड़ी बीमारियों पर तत्काल हवा में उड़कर अस्पताल पहुंचा देगी। इससे मरीजों को समय रहते इलाज मिलेगा और उन्हें बचाय जा सकेगा।

इलाहाबाद पहुंचे सूबे के स्वास्थ्य मंत्री शिवकांत ओझा ने बताया कि प्रदेश की अखिलेश सरकार यूरोप और अमेरिका की तर्ज पर स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ावा देने के मिशन पर काम कर रही है। यह पूरे देश में केवल उत्तर प्रदेश में हो रहा है। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग को सुसज्जित और उत्कृष्ठ बनान के लिये सरकार कई महत्वपूर्ण योजनाओं पर काम कर रही है। इन योजनाओं के पूरा होने पर निश्चित ही सूबे की स्वास्थ्य व्यवस्था पूरे देश में सबसे अच्छी होगी
निशुल्क होगी एयर एंबुलेंस सेवास्वास्थ्य मंत्री शिवकांत ओझा ने बताया कि मेट्रो रेल के तोहफे के बाद अब सीएम अखिलेश यादव सरकार उत्तर प्रदेश की जनता को एयर एंबुलेंस की सौगात देगी। हवा में उड़ता हुआ यह एंबुलेंस दुनिया के आधुनिक एयर एंबुलेंस को टक्कर देने वाला होगा। इसका इस्तेमाल बड़ी और गंभीर बीमारियों के मरीजों को अस्पताल पहुंचाने के लिये किया जाएगा। इसक चलते अब इलाज के अभाव में गंभीर बीमारियों के केस बिगड़ने का चांस कम होगा। उन्होंने बताया कि एयर एंबुलेंस उत्तर प्रदेश सरकार विदेशी कंपनियों के साथ मिलकर संचालित करेगी। इसमें एक डॉक्टर की तैनाती रहेगी। डॉक्टर के अलावा एयर एंबुलेंस में इलाज के लिये भी पूरी व्यवस्था होगी। यह सेवा आम लोगों के लिये है इसलिये यह बिल्कुल निशुल्क होगी।

डॉक्टर ऑन कॉल सेवा की होगी शुरुआतउन्होंने बताया कि अब सूबे में इलाज के अभाव में मौतों की संख्या तेजी से कम करने की कोशिश में यूपी की सरकार जुटी है। इसके लिये डॉक्टरों की कमी को पूरा करने की कोशिश की जा रही है। इसी सिलसिले से दूर दराज और शहरी क्षेत्रों के लिये सरकार डॉक्टर ऑन कॉल सेवा का शुभारंभ करने जा रही है। फिलहाल 115 मोबाइल वैन के साथ इस सेवा की शुरुआत होगी। इसके माध्यम से एक फोन कॉल पर डॉक्टर आपके पास उपलब्ध होगा।

Comments

add by google

advs