Budaun express is an online news portal & news paper news in Budaun .Badaun to keep you updateed with tha latest news of your own district covering

Breaking

December 12, 2016

बिजनेस करना चाहते है तो Facebook आपको देगा 50 लाख रुपए!





नई दिल्ली। सोशल मीडिया फेसबुक आजकल लोगों की जिंदगी का एक अहम हिस्सा बन गया है। शहरों में तो ऐसे युवा शायद होंगे ही नहीं जिनका फेसबुक पर अकाउंट ना हो। हालांकि अब आप फेसबुक पर पोस्ट डालने, फोटो शेयर करने और दूसरों की पोस्ट लाइक करने के अलावा अपने करियर को भी नई उड़ान से सकते हैं। जी हां, फेसबुक के नए प्लान के अनुसार वो आपको आपके बिजनेस में भी मदद करने के लिए तैयार है और ये मदद 50 लाख रुपए (80 हजार डॉलर) तक भी हो सकती है।

दो साल पहले शुरू हुआ FB स्टार्ट
बता दें कि फेसबुक ने ये शुरुआत स्टार्टअप बिजनेस को ध्यान में रखकर दो साल पहले की थी। फेसबुक के इस प्रोग्राम का नाम भी एफबी-स्‍टार्ट रखा गया है। ये दुनिया भर के स्टार्टअप ओ फंड करता है। फेसबुक अभी तक भारत के कई स्टार्ट-आपस को 135 करोड़ रुपए (20 मिलियन डॉलर) की मदद दे चुका है। आपको बस अपना आयडिया फेसबुक पैनल के पास पिच करना होता है और अगर उन्हें पसंद आया तो आपको अपना फंड मिल जाता है।

अगर आप अपना मोबाइल या वेब स्‍टार्टअप शुरू करना चाहते हैं तो अपना आयडिया और डीटेल्ड प्लान fbstartpartners@fb.com पर भेज दें। इसकी कुछ शर्तें भी हैं जैसे कि आपका बिजनेस आपके देश में लीगल होना चाहिए। रजिस्ट्रेशन की आवश्कता है तो उसे अपने देश के कानून के हिसाब से पूरा कीजिये। आपको अपनी एप्लीकेशन में अपने ऑर्गनाइजेशन के बारे में सबकुछ बताना होगा। अपनी कोर टीम के सभी मेम्बर्स की भी जानकारी देनी होगी। अप्लाई करने के दो सप्‍ताह के भीतर फेसबुक टीम आपको रिप्लाई करेगी।

कैसे सपोर्ट करेगा फेसबुक 
अगर आपका आयडिया फेसबुक को अच्छा लगता है तो वो शुरू में आपको टूल्‍स और सर्विसेज का फ्री पैकेज देता है, जिसका कीमत 80 हजार डॉलर तक हो सकती है। सर्विसेज के तौर पर आपको प्रोडेक्‍ट मैनेजर्स, इंजीनियर्स, ऑनलाइन ऑपरेशन्‍स और पार्टनरशिप, इवेंट्स के माध्‍यम से सपोर्ट, वेबिनार्स, ईमेल और स्‍टार्ट-अप्‍स कॉम्‍युनिटी से मुलाकात कराई जा सकती है।

पार्टिको
आईआईटी रूड़की पास अमनजोत मल्‍होत्रा और पूर्व पेटीएम इंजीनियर गौरव सैनी द्वारा शुरू किए स्‍टार्ट-अप पार्टिको को भी फेसबुक ने एफबी स्‍टार्ट प्रोग्राम के तहत फंड किया है।

फ्लिकसप कंटेंट डिस्‍कवरी
बंगलुरू बेस्‍ड फ्लिकसप कंटेंट डिस्‍कवरी सोशल नेटवर्क है, इसे भी फेसबुक ने फंड किया है।

काउटलूट
भारत के फैशन ई-कॉमर्स प्‍लेटफॉर्म काउटलूट को फेसबुक ने एफबी स्‍टार्ट प्रोग्राम के सेलेक्‍ट किया था। इस स्‍टार्ट-अप को फेसबुक को लगभग 40 हजार डॉलर फंड कर चुका है।

हीलओफार्इ
प्रेगनेंसी और बेबीकेयर मोबाइल एप हीलओफार्इ को भी फेसबुक ने 40 हजार डॉलर के क्रेडिट के अलावा फ्री टूल्‍स और सर्विसेज प्रोवाइड कराई है। इसके आलावा वीडियोवाइब नाम के स्‍टार्ट-अप को भी फेसबुक ने फंड किया है।

बता दें कि एफबी स्‍टार्ट केवल मोबाइल और वेब स्‍टार्ट-अप्‍स को ही सपोर्ट करता है। इसमें ई-कॉमर्स प्‍लेटफॉर्म, सोशल साइट्स, गेमिंग साइट्स, वेब-वीडियो आदि प्रमुख है। फेसबुक इनोवेटिव स्टार्टअप्‍स को वरीयता देता है।

No comments:

Post a Comment

zhakkas

zhakkas