: "width=1100"' name='viewport'/> बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार : LIVE: BJP संसदीय दल से PM MODI ने कहा- हमारे लिए पार्टी से बड़ा देश, उनके लिए देश से बड़ी पार्टी

LIVE: BJP संसदीय दल से PM MODI ने कहा- हमारे लिए पार्टी से बड़ा देश, उनके लिए देश से बड़ी पार्टी



नयी दिल्ली : संसद के शीतकालीन सत्र में अब मात्र एक दिन शेष बचा है. नोटबंदी, किरण रिजीजू, अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदा एवं कुछ अन्य मुद्दों को लेकर सरकार और विपक्ष के बीच गतिरोध जारी रहने के कारण पूरा सत्र हंगामे की भेंट लगभग चढ़ चुका है, ऐसे में आज उम्मीद का आखिरी दिन है. कल भाजपा के वरिष्‍ठ नेता लाल कृष्‍ण आडवाणी के नाराज होने के बाद ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि शीतकालीन सत्र के आखिरी दिन आज सदन की कार्यवाही चलेगी लेकिन विपक्ष के हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई है.

भाजपा संसदीय दल के संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज विपक्ष पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई से वे बौखला रहे हैं. मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारे लिए पार्टी से बड़ा देश है, जबकि उनके लिए देश से बड़ी पार्टी है. उन्होंने बैठक में वाम के रुख की भी आलोचना की और दिवगंत वाम नेता ज्योति बसु के रुख का जिक्र किया.

12: 02 PM : लोकसभा की कार्यवाही दोबारा शुरू 

11: 25 AM : राज्यसभा की कार्यवाही अनिश्‍चितकाल के लिए स्थगित. 

11: 05 AM : लोकसभा में विपक्ष के हंगामे के कारण स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी. 

11: 03 AM  : सदन की कार्यवाही शुरू

10: 50 AM : भाजपा संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन की जानकारी देते हुए संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने कहा कि पीएम ने जनता से अपील की है कि जीवन में  डिजिटल भुगतान को उतारने की जरूरत है. यह पारदर्शी और प्रभावशाली होगा जिससे काला धन खत्म किया जा सकेगा. कुमार ने कहा कि पीएम ने कहा कि पहले सत्ता पक्ष घोटाला करता था आज के दिन सत्ता पक्ष कालेधन को लेकर काम कर रहा है. 

10: 46 AM : भाजपा संसदीय दल की बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि डिजिटल पेमेंट से कालाधन खत्म होगा. डिजिटल पेमेंट जीवनशैली बने. केजरीवाल पर हमला करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आप सेना के पराक्रम का सबूत मांगते हैं. 

10: 42 AM : कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी सहित कांग्रेस नेता पीएम मोदी से मिलने पहुंचे हैं. 

10: 35 AM : कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी सहित कांग्रेस नेता थोड़ी देर में करेंगे पीएम मोदी से मुलाकात, किसानों की समस्याओं को कांग्रेस नेता रखेंगे पीएम के समक्ष.

10: 20 AM : संसद में विपक्षी दलों की बैठक जारी 

09: 59 AM : भाजपा संसदीय दल की बैठक में पार्टी अध्‍यक्ष अमित शाह भी मौजूद 

09: 50 AM : भाजपा संसदीय दल की बैठक जारी, थोड़ी देर में होगा पीएम मोदी का संबोधन 

No comments:

Post a Comment

zhakkas

zhakkas