: "width=1100"' name='viewport'/> बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार : 08/25/16

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के उल्लास में डूबा बदायूँ



बदायूँ :  श्री हरे राम नवदुर्गा मंदिर में चल रही श्रीकृष्ण लीला में गुरुवार को कालिया मर्दन, महारास एवं वंशी लीला का मंचन किया गया। इसकी शुरुआत कालिया द्वारा यमुना का जल में विष मिलाने के साथ हुआ। जिसकी खबर चहुंओर गोकुल में फैल गई। यह सुन कान्हा ने दाऊ के साथ पदकंदुक खेलने यमुना पहुंच गए। गेंद यमुना में गई तो निकालने को कृष्ण ने छलांग लगा दी। जिसके बाद कालिया नाग संग कृष्ण ने युद्ध किया। आखिर में कृष्ण कालिया नाग के फनों पर बंसी बजाते हुए बाहर आए। नाग कन्याओं के प्रार्थना करने पर कालिया नाग को छोड़ दिया और यमुना से दूर चले जाने को कहा।
महारास लीला ने मोहा मन

'दही बेचन को राधा चली कन्हैया जी को अच्छी लगी', 'छलिया का भेष बनाया श्याम चूड़ी बेचने आया', 'रात श्याम अंगने में आए, दहिया पी गए सा रा रा रा रा', 'ऐसी बजाई वाने बांसुनी, मोहे निंदिया न आयी सारी रात', 'बैठ कदम्ब की छैंया कान्हा मुरली बजावे, ग्वाल बाल संग लै के छलिया, सुंदर रास रचावे', समेत अन्य भजनों के साथ महारास और वंशी लीला का शुभारंभ कालिया वध के बाद देर रात हुआ। इसमें कलाकारों की संगीतमयी मनोहारी प्रस्तुति ने मौजूद सभी दर्शकों को थिरकने पर मजबूर कर दिया। जिसका समापन राधा और गोपियों को घर छोड़ने गए कृष्ण के साथ हुई। जब श्री कृष्ण ने 'मेरे संगीत विदा, मेरी आत्मा विदा, मेरे राग विदा, अनुराम विदा, मेरी प्रीत विदा, प्रिय रीति विदा' के संगीत के साथ हुई। आगामी कार्यक्रम की जानकारी देते हुए अध्यक्ष जितेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि शुक्रवार को अक्रूर समागम, कृष्ण का मथुरा गमन, मुष्टिक एवं चाणूर युद्ध और कंस वध का मंचन होगा।



लाठीचार्ज के विरोध में भाजपाइयों ने फूंका पुतला

बदायूं : कानून व्यवस्था को लेकर विधानसभा का घेराव करते समय भाजपाइयों पर हुए लाठी चार्ज में पूर्व विध


बदायूं : कानून व्यवस्था को लेकर विधानसभा का घेराव करते समय भाजपाइयों पर हुए लाठी चार्ज में पूर्व विधायकों, चेयरमैन समेत बदायूं के भी कई पदाधिकारी और कार्यकर्ता घायल हुए हैं। लखनऊ में पार्टी कार्यकर्ताओं पर हुए लाठी चार्ज के विरोध में यहां भाजपाइयों ने प्रदेश सरकार का पुतला दहन कर आक्रोश व्यक्त किया।
प्रांतीय आह्वान पर विधानसभा का घेराव करने के लिए बदायूं से जिलाध्यक्ष हरीश शाक्य समेत पूर्व विधायक महेश चंद्र गुप्ता, पूर्व विधायक रामसेवक ¨सह पटेल, दातागंज के चेयरमैन राजीव गुप्ता, पूर्व मंत्री भगवान ¨सह, पूर्व एमएलसी जितेंद्र यादव, अशोक भारती समेत करीब 150 कार्यकर्ता लखनऊ गए थे। विरोध प्रदर्शन के दौरान जब पुलिस ने लाठी चार्ज किया तो इसमें दोनों पूर्व विधायक, चेयरमैन समेत बदायूं के आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। उन्हें लखनऊ के अस्पताल में ही भर्ती कराया गया है। इसकी जानकारी होने पर यहां जिले में भी पार्टी कार्यकर्ताओं में आक्रोश फैल गया। जिला महामंत्री सुधीर श्रीवास्तव ने कहा कि सपा सरकार का अंतिम समय चल रहा है। सपाइयों को लगने लगा है कि आगामी विधानसभा चुनाव में उनका सफाया हो जाएगा। इसलिए प्रदेश सरकार ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर लाठियां चलवाई। उधर, पूर्व विधायक रामसेवक पटेल के समर्थकों ने प्रदेश सरकार का पुतला दहन कर गुस्से का इजहार किया। इस दौरान जोगपाल ¨सह, दुर्विजय ¨सह, भानुप्रताप ¨सह, ओपी ¨सह, पुष्पेंद्र, रूम ¨सह, इंद्रपाल, विनोद वर्मा, मुरारी श्रीवास्तव, शेखर, हरीश, कुनाल पटेल, नितिन सक्सेना, भानु प्रजापति, राजू वाल्मीकि, सुधीर पटेल, हरिओम मथुरिया, योगेंद्र मथुरिया, गौतम कुमार साहू, ब्रह्मानंद मिश्रा, सुरजीत राठौर, संजीव ¨सह आदि मौजूद थे।





शिक्षामित्रों की काउंस¨लग कोर्ट के आदेश पर हुई समायोजित

    बदायूं : कोर्ट के आदेश पर प्राथमिक विद्यालय के लिए संचालित सोलह हजार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में शिक

बदायूं : कोर्ट के आदेश पर प्राथमिक विद्यालय के लिए संचालित सोलह हजार शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में शिक्षामित्रों को भी शामिल किया गया है। बुधवार को डायट में हुई दूसरे चरण की काउंस¨लग में उनके प्रमाण पत्र जमा किए गए। उन्हें पहले चरण की काउंस¨लग में शामिल करके मेरिट तैयार की जाएगी। इसके अलावा अन्य जिलों के 280 अभ्यर्थियों ने भी काउंस¨लग में हिस्सा लिया।
पहले चरण की काउंस¨लग में अनापत्ति प्रमाण पत्र होने पर प्राथमिक विद्यालयों में समायोजित शिक्षामित्रों की कांउस¨लग नहीं कराई गई थी। समायोजित शिक्षामित्र कोर्ट चले गए थे। कोर्ट ने उन्हें काउंस¨लग में हिस्सा दिए जाने का निर्देश दिया। सभी शिक्षामित्र खुश नजर आए। अपने मूल शैक्षिक प्रमाण पत्र जमा किए। पूर्व निर्धारित तिथि के अनुसार अन्य जिलों के अभ्यर्थियों ने हिस्सा लेकर प्रमाण पत्र व शपथ पत्र जमा किए। काउंस¨लग में भाग लेने वाले शिक्षामित्रों को पहले चरण की काउंस¨लग में सम्मिलित मानकर दूसरी काउंस¨लग के लिए रिक्त सीटों का निर्धारण किया जाएगा। उन्हें रिक्त सीटों के आधार पर दूसरी काउंस¨लग के अभ्यर्थियों को तैनाती दी जाएगी। बीएसए ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर समायोजित शिक्षामित्रों को सम्मिलित किया गया है। पहली काउंस¨लग में शामिल करके रिक्त सीटों का आकलन किए जाने के बाद ही दूसरे चरण की रिक्त सीटों पर अभ्यर्थियों का चयन होगा।
अभ्यर्थी पर भड़के डायट प्राचार्य
डायट में काउंस¨लग का दौर चल रहा था। दिक्कत होने पर एक अभ्यर्थी डायट प्राचार्य के पास शिकायत दर्ज कराने पहुंचा। अभ्यर्थी ने काउंस¨लग के समय दिया जाने वाला शपथ पत्र हाथ से लिखा हुआ दिखाया तो डायट प्राचार्य उसपर भड़क गए। शपथ पत्र फेंक दिया और टाइप किया हुआ शपथ पत्र देने व किसी भी सूरत में न्यायालय की शरण में न जाने की बात लिखकर लाने को कहा।



थाने में दी तहरीर किशोरी भगाने की

    बदायूं: कादरचौक थाना क्षेत्र के गांव निवासी युवक का गांव की एक किशोरी से काफी दिनों से प्रेम-प्रसंग


बदायूं: कादरचौक थाना क्षेत्र के गांव निवासी युवक का गांव की एक किशोरी से काफी दिनों से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। वहीं मंगलवार रात गांव निवासी युवक किशोरी को भगा ले गया। जिसकी पिता ने युवक के खिलाफ थाने में तहरीर देकर किशोरी को बरामद करने की मांग की है। पिता की तहरीर पर पुलिस ने क्षेत्र के गांव बेहटा डंबर निवासी आरोपी गुल मोहम्मद के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। जहां बुधवार को पुलिस ने आरोपी के घर दबिश दी। थाना पुलिस फरार प्रेमी-प्रेमिका की तलाश कर रही है।



चेतावनी -दोषियों पर मुकदमा दर्ज न होने पर प्रदर्शन

बदायूं : अंबियापुर ब्लॉक प्रांगण में ग्राम रोजगार सेवकों ने धरना प्रदर्शन किया। साथ ही आडिट कोआर्डिन


बदायूं : अंबियापुर ब्लॉक प्रांगण में ग्राम रोजगार सेवकों ने धरना प्रदर्शन किया। साथ ही आडिट कोआर्डिनेटर विशाल गुप्ता पर जानलेवा हमला समेत सरकारी कार्य में बाधा डालने का मुकदमा दर्ज कराया है। मुकदमा वापस लिए जाने व रोजगार सेवक संघ के प्रदेश अध्यक्ष से अभ्रद व्यवहार करने समेत अभिलेख फाड़ने का मुकदमा कोआर्डिनेटर के विरूद्ध दर्ज कराए जाने की मांग को लेकर क्षेत्राधिकारी हृदयानंद ¨सह को ज्ञापन दिया। इस दौरान उपजिलाधिकारी समेत पुलिस मौजूद रही। रोजगार सेवकों का कहना है कि गांव खौंसारा में आडिट करने गए म्याऊं ब्लाक के कोआर्डिनेटर विशाल गुप्ता ने पांच हजार रुपये सुविधा शुल्क के रूप में मांगे और स्वयं सरकारी अभिलेख फाड़ दिए और रोजगार सेवक संघ के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव से अभ्रद व्यवहार किया। उन्होंने कहा कि इस मामले में दोषियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं किया तो अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन किया जाएगा।




तालाब में डूबकर युवक की मौत


कादरचौक थाने के गांव भूड़ा भदरौल के राम विलास का 22 वर्षीय पुत्र जय भगवान मंद बुद्घि था। उसको मिर्गी के दौरे भी आते थे। मंगलवार शाम करीब पांच बजे जय भगवान गांव के बाहर तालाब किनारे शौच करने गया था। वहां उसे मिर्गी का दौरा आ गया और वह तालाब में गिर गया। देर रात तक वह घर नहीं लौटा तो परिवार वालों ने तलाश की, लेकिन उसका कुछ पता नहीं लगा। बुधवार सुबह जय भगवान का शव तालाब में मिला। पोस्टमार्टम कराने के बाद पुलिस ने शव परिवार वालों के सुपुर्द कर दिया।


एक गंभीर, ईकरी गांव के युवक की डेंगू से मौत,



बदायूँ  - ब्लाक जगत के गांव ईकरी में फैला संक्रामक बुखार डेंगू का रूप लेने लगा है। गांव के अच्छन खां और यूनिस को डॉक्टर ने डेंगू की पुष्टि की है। इनमें अच्छन की बरेली के एक अस्पताल में मौत हो गई। यूनिस का इलाज चल रहा है।

बुखार से छात्र समेत दो की मौत
वायरल और टायफायड के साथ मलेरिया का प्रकोप



जय कन्हैया लाल की गूंज


    बदायूं : ब्लू¨मगडेल स्कूल परिसर में जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में एक विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया 


बदायूं : ब्लू¨मगडेल स्कूल परिसर में जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में एक विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। जिसमें बच्चों ने कृष्णभक्ति से परिपूर्ण भजन गाए, जिससे विद्यालय वातावरण भक्तिपूर्ण हो गया और तालियों की गड़गड़ाहट से गूंजायमान हो गया। इतना ही नहीं इस पर्व के अवसर पर छोटे बच्चे कृष्ण और राधा के मनमोहक रूप में आए जिन्होंने सभी को आकर्षित करते हुए डांडिया रास खेला। बच्चों को डांडिया रास खेलते हुए देखकर मन पुलकित हो गया मानों साक्षात श्रीकृष्ण दर्शन दे रहे हों। प्रधानाचार्या वंदना सक्सेना ने कृष्ण जन्म लीला का वर्णन किया। इस मौके पर निदेशक ज्योति मेंहदीरत्ता, अध्यक्षा पम्मी मेंहदीरत्ता, ईशान मेंहदीरत्ता, अनीता धमीजा, नीविया आहूजा आदि मौजूद रहे। एसएम चिल्ड्रन एकेडमी में धूमधाम से श्रीकृष्ण जन्मोत्सव मनाया गया। जिसमें बच्चों ने रंग-बिरंगे परिधानों को पहन श्रीकृष्ण-राधा की भूमिका निभाई। शुभारंभ प्रबंधक अर¨वद गुप्ता व प्रधानाचार्या रितिका गुप्ता ने बच्चों को पुरस्कृत किया। जीलॉट पब्लिक स्कूल में श्री कृष्ण जन्माष्टमी त्योहार धूमधाम से मनाया गया। बच्चे राधा-कृष्ण की वेशभूषा में आए और उन्होंने मनमोहक ²श्य प्रस्तुत किया। अभिनव मौर्य, वैभव गौतम, अनुराग सागर, एनसी तिशा, अनमोल गुप्ता, उज्जवल प्रताप ¨सह, केजी प्रतिष्ठा सक्सेना, अनन्या भारद्वाज, आरुष गुप्ता, कक्षा एक में रचित ¨सह, रुचि राजपूत, अभिनव चौहान, कक्षा दो ए में अनुष्का ¨सह, तारुष चंद्रा, तीसेंद्र कुमार तथा कक्षा दो बी में अनुष्का ¨सह, ईशिका मित्तल, साक्षी ¨सह प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहे। - See more at: 

zhakkas

zhakkas