: "width=1100"' name='viewport'/> बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार : 08/29/16





उझानी:  मे सतीस यादव के अावास पर राष्ट्रवादी प्रताप सेना की बैठक हुई जहा सेना के युवा नेता अमन रावत ने 2017 मे चुनाव को लेके कार्यकर्तको को सक्रिये होने को कहा तथा गाव गाव जा कर लोगो को सेना का लक्ष्य बताये ! युवा नेता अमन रावत ने बीजेपी के तरफ इसारा  करते हुए  कहा ! जो गुण्डाराज वा भ्रष्टाचार के मुद्दे पर सरकार को धेर रहै थे वे खुद लखनऊ मे कानून व्यवस्था खराब कर अाये ! बैठक मे सचिन शर्मा सतीस यादव ,अरुण कुमार अादि कार्यकर्ता मौजूद थे !



बुलंदशहर गैंगरेप की CBI जांच पर रोक, आजम खान को SC से फटकार

    बुलंदशहर गैंगरेप के मामले में सुप्रीम कोर्ट काफी सख्त है और इस पूरे केस की सीबीआइ जांच पर फिलहाल         रोक लगाने का आदेश भी दिया है।



लखनऊ (वेब डेस्क)। बुलंदशहर में 29 जुलाई को रोड होल्ड अप तथा गैंगरेप पीडि़त परिवार की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार व कैबिनेट मंत्री आजम खां को नोटिस जारी किया है। सुप्रीम कोर्ट ने बुलंदशहर कांड मे यूपी सरकार, आजम खां , यूपी डीजीपी और बुलंदशहर एसएसपी को नोटिस जारी कर
केस की सीबीआइ जांच पर रोक लगा दी है।
पीडि़त परिवार इस मामले में आजम खां के गैरजिम्मेदाराना बयान से आहत होकर सुप्रीम कोर्ट की शरण में गया था। इस मामले में हाईकोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई जांच चल रही थी।


बुलंदशहर गैंगरेप पीड़िता पहुंची सुप्रीम कोर्ट, आजम के खिलाफ केस की मांग

आजम खां के बयान पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अगर कोई पीडि़त किसी के खिलाफ रेप या गैंग रेप या कोई अन्य जघन्य अपराध की शिकायत लिखाता है तो क्या सरकारी पद धारण करने वाला कोई व्यक्ति या अथारिटी यह टिप्पणी कर सकता है कि ये राजनैतिक साजिश है। जबकि उस व्यक्ति का उस अपराध से कोई लेना देना भी न हो। क्या राज्य सरकार को इस तरह की टिप्पणी की अनुमति देनी चाहिए या फिर उस व्यक्ति से खंडन कराना चाहिए।

बुलंदशहर गैंगरेप को राजनीतिक साजिश बता रहे आजम खां

जबकि उस टिप्पणी का लोगों के मन पर असर पड़ता हो और उनका अपराध के निष्पक्ष जांच से विश्वास डिगता हो। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट काफी सख्त है और इस पूरे केस की जांच पर फिलहाल रोक लगाने का आदेश भी दिया है। कोर्ट ने कहा कि क्या ऐसी टिप्पणी अभिव्यक्ति की आज़ादी के दायरे मे आएगी या उसकी सीमा तोड़ने वाली मानी जाएगी जबकि टिप्पणी खुद के बचाव मे न दी गई हो।

आजम खान की बोली बोल रहे हैं यूपी के सीएम अखिलेश यादव: भाजपा

कोर्ट ने इन क़ानूनी सवालों पर सुनवाई का मन बनाया। वरिष्ठ वक़ील एफ़एस नार्रिमन को सुनवाई मे मदद के लिए अमाइकस नियुक्त किया ।
गौरतलब है कि बुलंदशहर गैंगरेप की नाबालिग पीडि़ता की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट ने आज सुनवाई की। पीडि़ता ने मांग की थी कि पूरी घटना की जांच कोर्ट की निगरानी में हो।

अहंकार त्याग कर प्रेमभाव अपनाएं

     बदायूं : संत निरंकारी मंडल के सत्संग में ईश्वर की सत्ता पर चर्चा की गई। संतों, महापुरुषों के बताए मा



बदायूं : संत निरंकारी मंडल के सत्संग में ईश्वर की सत्ता पर चर्चा की गई। संतों, महापुरुषों के बताए मार्ग का अनुसरण करने का सुझाव दिया गया। संतों ने कहा कि अहंकार इंसान का सबसे बड़ा शत्रु है। इसलिए अहंकार का त्याग कर प्रेमभाव से विनम्र होकर जन सेवा करें। जरूरतमंदों और असहायों की सेवा करना ईश्वर की आराधना जैसा है।
निरंकारी सत्संग भवन में आयोजित सत्संग में जिले के अलावा लखीमपुरी क्षेत्र के भी सैकड़ों लोग शामिल हुए थे। वक्ताओं ने कहा कि इंसान में लोभ, मोह बढ़ता जा रहा है। सत्संग के माध्यम से लोगों को जीवन का मकसद समझाया गया। मौजूदा स्थिति पर ¨चता जाहिर करते हुए संतों ने कहा कि आज इंसान आपस में ही एक-दूसरे से जलन की भावना रखने लगा है। प्रेमभाव कम हो रहा है और ¨हसा की भावना बढ़ती जा रही है। बच्चों को अ¨हसा के मार्ग पर ले जाने के लिए उन्हें अच्छे संस्कार दें। समर्पण भाव से ईश्वर की आराधना करने पर ही ईश्वर के करीब पहुंचा जा सकता है। संयोजक एके ¨सह चौहान रहे जबकि संचालन रामकरन ने किया। इस मौके पर संत प्रवेश कुमार साहनी, रंजीत ¨सह, संजीव अग्रवाल समेत सैकड़ों लोग मौजूद रहे। -



शहर को जाम मुक्त कराने के लिए निकले एसपी सिटी

बदायूं : पुलिस लाइंस चौराहे से लावेला चौक तक जाम मुक्त करा चुकी पुलिस ने अब शहर के अंदर का जाम खत्म




बदायूं : पुलिस लाइंस चौराहे से लावेला चौक तक जाम मुक्त करा चुकी पुलिस ने अब शहर के अंदर का जाम खत्म करने की योजना बनाई है। प्लान टू के तहत एसपी सिटी के नेतृत्व में लावेला चौक से छह सड़का तक अभियान चलाया गया। इस दौरान सड़क किनारे अतिक्रमण करने वालों का सामान जब्त किया गया।
रविवार को दोपहर करीब दो बजे एसपी सिटी अनिल कुमार यादव कोतवाली और सिविल लाइंस पुलिस के साथ रोडवेज बस स्टैंड पर पहुंचे। सूचना मिल रही थी कि कोई एसी बस कैंपस के बाहर सवारियां भर रही है इससे जाम की स्थिति बन सकती है। हालांकि मौके पर कोई बस नहीं मिली। फिर भी एसपी सिटी ने एआरएम को निर्देश देते हुए बताया कि कैंपस के बाहर खड़ी होने वाली बसों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जाए। इस बीच रोडवेज स्टैंड के सामने मौजूद शराब के ठेके की चे¨कग करते हुए कैंटीन वाले के पास दोबारा शराब के खाली पौव्वे या अन्य सामान मिलने पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए। पुलिस ने रोडवेज बस स्टैंड से छह सड़का तक अतिक्रमण को हटवाकर दोबारा सामान सड़क पर दिखाई देने पर कार्रवाई की चेतावनी दी।



अस्पताल में भर्ती बंदियों की चेक की गतिविधियां

बदायूं : सिविल लाइंस पुलिस ने जिला अस्पताल में भर्ती बंदियों की गतिविधियों को बारीकी से चेक किया। इस



बदायूं : सिविल लाइंस पुलिस ने जिला अस्पताल में भर्ती बंदियों की गतिविधियों को बारीकी से चेक किया। इस दौरान सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मियों से गतिविधियों की रिपोर्ट हर शाम मांगी गई है।
रविवार को किसी ने एसपी सिटी अनिल कुमार यादव को सूचना दी कि जिला अस्पताल में भर्ती एक शातिर बंदी से कुछ अपराधी मिलने आए हैं। वह किसी वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं। सूचना को गंभीरता से लेते हुए एसपी सिटी ने सिविल लाइंस एसओ अशोक कुमार को सूचना देते हुए बताया कि तत्काल प्रभाव से भी बंदियों की गतिविधियों को चेक किया जाए। एसआइ अशोक कुमार तालियान ने मौके पर जाकर जांच की लेकिन इस तरह का कोई मामला प्रकाश में नहीं आया।




zhakkas

zhakkas