: "width=1100"' name='viewport'/> बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार : 09/05/16

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने 'आला हजरत हज हाउस' का उद्घाटन





गाजियाबादः मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने 'आला हजरत हज हाउस' का उद्घाटन करने गाजियबाद पहुंचे। इस कार्यक्रम में यूपी कैबिनेट मंत्री आजम खां भी मौजूद रहे। इस दौरान सीएम ने कहा कि ये मेरे लिए सम्मान की बात है कि मुझे हज हाउस का उद्घाटन करने का मौका मिला। हज हाउस बनाने वाले इंजीनियर्स और यूपी कैबिनेट मंत्री आजम खां को बधाई दी। साथ ही उन्हाेंने कहा कि तमाम मुसीबतों के बाद हस हाउस बन के तैयार हुआ है। उन्होंने कहा कि यूपी में जितनी लंबी मेट्रो है, उतनी कहीं और नहीं है।

अखिलेश यादव ने मीडिया पर निशाना साधते हुए कहा कि मीडिया यूपी की घटनाओं को अन्य राज्यों की घटनाओं से ज्यादा दिखाती है। साथ ही मायावती पर तंज कसते हुए कहा कि मायावकी ने पैसा स्मार्कों में बर्बाद किया है जो हाथी खड़ें थे वो अभी तक खड़े हैं और जो हाथी बैठें थें वो आज भी बैठें हैं। सीएम अखिलेश ने बीजेपी को घेरते हुए कहा कि बीजेपी ने जितने भी यूपी में सांसद दिए है, उन्होंने आज तक कोई भी विकास का काम यूपी में नहीं किया है।

मुस्लिमों की ताकत को बांटने की कोशिश में बीजेपी

इस दौरान आजम खां आगामी चुनाव को लेकर दावा किया कि हर हाल में यूपी में अगली सरकार सपा की ही होगी। साथ ही उन्होंने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी ने मुस्लिमों की ताकत को बांटने की कोशिश की है। आजम खां ने कहा कि बीजेपी ने सिर्फ नफरत फैलाई है। इसे दुनिया क्या आने वाली पीढ़ी भी याद रखेगी।



बच्चों को शिविर बनाने व प्राथमिक चिकित्सा की दी जानकार




बदायूं : कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में तीन दिवसीय स्काउट गाइड शिविर का रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ समापन हो गया। शिविर का शुभारंभ स्काउट गाइड प्रशिक्षक सत्यपाल वाष्र्णेय ने किया। जिसमें अनुशासन, कर्तव्यपरायण और सहनशीलता की शिक्षा दी। यहां स्कूल कैंपस में आयोजित प्रशिक्षण में जिला प्रशिक्षक सत्यपाल वाष्र्णेय ने बालिकाओं को शिविर बनाना, मीनार, व्यायाम एवं प्राथमिक चिकित्सा के बारे में जानकारी दी। समापन में बालिकाओं द्वारा सरस्वती वन्दना एवं स्वागत गान प्रस्तुत किया गया। एबीआरसी हरपाल सिह, मोनिका गुप्ता, गेंदनलाल, पियूष ने बालिकाओं की टोली का मूल्यांकन किया। संचालन एवं आभार वार्डन अर्चना शर्मा ने किया। शोभा रानी सक्सेना, दीप्ती, सीमा, जयप्रकाश, सीमा, तनवीर, निर्दोष आदि मौजूद रहे।


रिमांड पर लेकर पीसी शर्मा से छह घंटे पूछताछ





बदायूं : तत्कालीन प्रभारी डीजीसी साधना शर्मा हत्याकांड के मुख्य आरोपी भाजपा नेता पीसी शर्मा को रिमांड पर लेने के बाद पुलिस ने छह घंटे तक पूछताछ की। पुलिस ने सुबह दस बजे से शाम चार बजे तक कई ठिकानों पर पूछताछ करने के बाद घटना से जुड़े साक्ष्यों को सहेजा।
साधना शर्मा हत्याकांड की विवेचना कर रहे क्राइम ब्रांच बरेली टीम के प्रभारी सुरेंद्र ¨सह पंवार की अर्जी पर अदालत ने पीसी शर्मा की रिमांड मंजूर की थी। रविवार को सुबह दस बजे क्राइम ब्रांच की टीम जिला कारागार पहुंची जहां से विधिवत कार्रवाई पूरी करने के बाद पीसी को रिमांड पर लिया। रिमांड पर लेने के बाद पुलिस टीम उसको घटनास्थल पर ले गई और पूछताछ की। बाद में बिल्सी और फिर उझानी में रखकर पूछताछ की। पुलिस ने घटना से जुड़े कई सवालों के जवाब आरोपी से पूछे इसके बाद शाम चार बजे दोबारा जिला कारागार प्रशासन की सुपुदर्गी में दे दिया गया।



सांसद : ने देव छठ मेला खौंसारा मंदिर पर मेले शुभारंभ






बदायूं : सांसद धर्मेंद्र यादव ने बलदाऊ जी महाराज गुधनी खौंसारा मंदिर मेला का शुभारंभ किया। वहीं बांस बरौलिया में आयोजित सम्मान समारोह में मेधावियों को सम्मानित किया। सपा जिलाध्यक्ष व सदस्य विधान परिषद बनवारी ¨सह यादव, आनंद भदौरिया व दर्जा मंत्री तपेंद्र प्रसाद भी रहे।
सांसद ने देव छठ मेला खौंसारा मंदिर पर लगने वाले मेले की प्राचीन परंपरा को बनाए रखने का आह्वान किया। इस मौके पर मेला प्रबंधक रामजीमल शर्मा, अनिल शर्मा, लक्ष्मणदत्त शर्मा, मुकेश शर्मा, रजनीश शर्मा, लव कुमार शर्मा, राजेश शर्मा मौजूद रहे। बांस बरौलिया में जिला पंचायत सदस्य ममता शाक्य के आवास पर मेधावी छात्र-छात्राओं को सम्मानित करते हुए सांसद धर्मेंद्र यादव ने कहा कि दवा, पढ़ाई मुफ्ति हो, रोटी कपड़ा सस्ता हो के आधार पर सदैव समाजवादियों ने सड़क से लेकर संसद तक संघर्ष किया है। डा.लोहिया के आदर्शो पर चलकर पूरे प्रदेश में आने वाली पीढी को ²ष्टिगत रखते हुए स्वास्थ्य व शिक्षा के क्षेत्र में एतिहासिक कार्य किए हैं।
इस मौके पर दर्जा राज्यमंत्री प्रदीप यादव, पूर्वमंत्री विमलकृष्ण अग्रवाल, हरस्वरूप शाक्य, मुश्ताक अहमद, सर्वेश यादव, ललित गिरि, रहीस अहमद, अमरीश यादव, मोतशाम सिद्दीकी, टेड़ामल अग्रवाल, सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।

नसीमुद्दीन :सपा, भाजपा मिलकर करा रहीं दंगे :



 बदायूं : बसपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने चुनावी बिगुल फूंकते हुए कहा कि सपा और भाजपा मिलकर प्रदेश में ¨हदू-मुस्लिम दंगे करवा रही हैं। अब तक छोटे-बड़े 400 दंगे हो चुके हैं, जबकि बसपा सरकार में एक भी दंगा नहीं हुआ था। उन्होंने कहा कि गोरक्षा के नाम पर केंद्र की भाजपा सरकार दलितों और मुसलमानों का उत्पीड़न कर रही है। रविवार को शहर के मिशन कंपाउंड में पश्चिमी उत्तर प्रदेश प्रभारी अतर ¨सह राव के साथ पहुंचे थे और कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।
भाजपा और सपा पर निशाना साधते हुए सिद्दीकी ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार हो या प्रदेश की अखिलेश सरकार इन दोनों सरकारों ने उत्तर प्रदेश की हालत बद से बदतर बना दी है। केंद्र में सरकार बनने के बाद भाजपा ने पहले घर वापसी, लब जेहाद, बीफ और अब गो रक्षा का अभियान चला रही है। गोरक्षा के नाम पर प्रधानमंत्री कहते हैं कि दलितों को मत मारो, मुझे गोली मार दो। उनका यह बयान यह दर्शाता है कि अब वह कुछ नहीं कर पा रहे हैं, उनका सीना अब 56 इंच का नहीं ढ़ाई इंच का हो गया है। दादरी से लेकर कश्मीर और पूना तक हुई घटनाओं को भी गिनाया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पत्नी यशोदा वेन से बहन का रिश्ता जोड़ते हुए उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में मोदी जी अच्छे दिन लाने का सपना दिखा रहे थे, लेकिन वह पत्नी यशोदा वेन के लिए ही अच्छे दिन नहीं ला सके तो देश के लिए क्या खाक लाएंगे। उन्होंने कहा कि मोदी ने अच्छे दिन के बजाय और बुरे दिन ला दिए। मोदी सरकार दलित प्रेम का ढ़ोंग कर रही है। दलितों को प्रमोशन में आरक्षण के लिए बसपा ने कानून बनाया जो अब भी लोकसभा में है, अगर मोदी सरकार वास्तव में दलित हितैषी है तो यह कानून पारित कराए। बसपा सरकार ने कानून बनाया था कि मदरसे के टीचर हज के लिए जाएंगे तो उन्हें 45 दिन की छुट्टी मिलेगी, लेकिन सपा सरकार ने इसे खत्म करा दिया। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए सिद्दीकी ने कहा कि कांग्रेस ने दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को अपना मुख्यमंत्री पद का दावेदार घोषित किया है, यह वही शीला दीक्षित हैं जब दिल्ली में मुख्यमंत्री थीं तो कहती थीं कि यूपी के लोग आकर दिल्ली को गंदा कर रहे हैं, फिर वह यूपी में क्यों चली आईं।
पश्चिमी उत्तर प्रदेश प्रभारी अतर ¨सह राव ने प्रदेश में हर तरफ गुंडा राज है। आगामी विधानसभा चुनाव में बसपा की बहुमत की सरकार बनेगी। इससे पूर्व नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने पूर्व मंत्री भूपेंद्र ¨सह दद्दा को सदर विधानसभा सीट से पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया। भूपेंद्र ¨सह ने मुकुट पहनाकर उनका स्वागत किया और सभी का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर मुख्य मंडलीय जोन प्रभारी मो.अफजल सिद्दीकी, मुख्य जोन कोआर्डिनेटर राममूर्ति लाल, नूर अहमद, धर्मवीर ¨सह, जोन कोआर्डिनेटर डा.क्रांति कुमार, जिलाध्यक्ष हेमेंद्र गौतम, ब्रह्मस्वरूप सागर, मो.अरशद अली, सूरज ¨सह, कुंमायू विश्वविद्यालय नैनीताल के पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष शिवम राठौर समेत हजारों कार्यकर्ता मौजूद रहे।



सांसद सम्मानित करेंगे शिक्षकों को






बदायूं : बदायूं क्लब में गत वर्षों की भांति इस वर्ष भी शिक्षक दिवस के अवसर पर शिक्षक सम्मान समारोह एवं बुद्धिजीवी वैचारिक गोष्ठी का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम की तैयारियों के क्रम में क्लब के सचिव डॉ.अक्षत अशेष ने बताया शिक्षक सम्मान समारोह क्लब सभागार में पांच सितंबर को होगा। जनपद के आठ वशिष्ट गुरुजनों को सांसद धर्मेंद्र यादव सम्मानित करेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता एमएलसी बनवारी ¨सह यादव करेंगे। विशिष्ठ अतिथि राज्यमंत्री ओमकार ¨सह यादव, दर्जा राज्यमंत्री मौलाना यासीन उस्मानी, विधायक शेखूपुर आशीष यादव एवं विधायक बिसौली आशुतोष मौर्य, जिलाधिकारी चंद्र प्रकाश त्रिपाठी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील सक्सेना भी उपस्थित रहेंगे। कार्यक्रम में जनपद के शिक्षाविद् सहित समाज के गणमान्य नागरिक को आमंत्रित किया गया। बैठक में उपाध्यक्ष डॉ.एसके गुप्ता, अशोक खुराना, डॉ.रामबहादुर व्यथित, दीपक सक्सेना, सुधांशु शर्मा, अनूप रस्तोगी, पर¨वदर ¨सह दुआ, अमित वाष्र्णेय, नरेशचंद्र शंखधार, इकबाल असलम, सुमित मिश्रा, अशोक मिश्रा, डॉ.सौरभ शंखधार आदि उपस्थित रहे।


शासन को भेजी गई जच्चा-बच्चा मौत प्रकरण की रिपोर्ट




बदायूं : अलापुर पीएचसी पर इलाज के अभाव में हुई जच्चा-बच्चा की मौत के मामले में कई लापरवाहों पर गाज गिर सकती है। डीएम ने मामले को गंभीरता से लेते हुए शासन को रिपोर्ट भेजी है। इधर, पुलिस कार्रवाई के लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। आरोपी स्टाफ नर्स और उसके पति के अलावा माना जा रहा है कि विभागीय अधिकारियों की भी लापरवाही रही जो समय रहते सूचना के बाद भी इलाज का इंतजाम नहीं कराया। फिलहाल इस मामले के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है।
बीते शुक्रवार को अलापुर कस्बा निवासी आशा देवी को उनके पति मुकेश भारद्वाज प्रसव पीड़ा होने पर अस्पताल ले गए थे। पीएचसी पर तैनात स्टाफ नर्स ने एक हजार रुपये की मांग पूरी न होने पर आशा को भर्ती नहीं किया था। इस वजह से उसने पीएचसी परिसर में ही बच्चे को जन्म दिया था। इसके बाद भी उसको भर्ती नहीं किया गया। इलाज के अभाव में आशा ने अगले दिन दम तोड़ा तो कुछ देर बाद उसके नवजात बच्चे की भी मौत हो गई। दो मौतें होने से परिजनों ने हंगामा काटते हुए स्टाफ नर्स और उसके पति के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी। पुलिस ने शवों का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। रविवार तक पोस्टमार्टम रिपोर्ट न मिलने की वजह से पुलिस मामले में कार्रवाई नहीं कर सकी। इधर, पीएचसी परिसर में बच्चे के जन्म देने की सूचना मिलने के बाद भी जिम्मेदार चिकित्सा प्रभारी ने प्रसूता के इलाज का इंतजाम नहीं किया इस बात को डीएम सीपी त्रिपाठी गंभीर चूक माना है। डीएम ने पूरे मामले की रिपोर्ट शासन को भेजी है।


डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को किया याद




बदायूं : उत्तर प्रदेशीय जूनियर हाईस्कूल, पूर्व माध्यमिक शिक्षकों ने फातिमा हाउस में आयोजित बैठक में शिक्षाविद् व पूर्व राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को याद किया। उनके बताए मार्ग पर चलने का आह्वान किया। जिलाध्यक्ष जुबैर अहमद ने कहा कि डॉ. राधाकृष्णन ने पूरी ¨जदगी समाज को शिक्षित करने में गुजारी। वह प्रतिभा के धनी थे। उनके जन्मदिन को शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है। महामंत्री मुशर्रफ हुसैन ने कहा कि उनका जीवन नैतिक मूल्यों से भरा था। विदुषी गौतम ने कहा कि शिक्षा के बिना जीवन में अंधेरा रहता। शिक्षा मानवता सिखाती है। संजय यादव, आदर्श दुबे, सरिता, मो. नदीम खां, धर्मेंद्र, नजीबउद्दीन, मो. अरशद अहमद, मुफीद आलम आदि रहे।





zhakkas

zhakkas