: "width=1100"' name='viewport'/> बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार : 09/08/16

जनता की सदैव करता रहूंगा सेवा : धर्मेंद्र





बदायूं : सांसद धर्मेंद्र यादव ने कहा कि बदायूं की जनता की सेवा करता रहा हूं और इसी तरह सदैव करता रहूंगा। बुधवार की रात वह जिला सचिव सलीम अहमद के आवास हुई मुस्लिम समाज के लोगों की बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने आश्वस्त किया कि यहां के लोगों की समस्या को अपनी समस्या मानते हुए प्राथमिकता के आधार पर निदान करवाएंगे। सप्ताह भर के भ्रमण पर आए सांसद मुस्लिम मतदाताओं में पैठ बनाने के लिए दिन में कार्यकर्ता सम्मेलनों में रहे और रात में मुस्लिम मुहल्लों में बैठकें भी की। इसी कड़ी में वह जिला सचिव के आवास पर आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे तो उनका गर्मजोशी से स्वागत किया गया। विशिष्ट अतिथि के रूप में पहुंचे उप्र श्रम संविदा सलाहकार बोर्ड के चेयरमैन डा.यासीन उस्मानी ने कहा कि जिले का मुसलमान सांसद धर्मेंद्र यादव के साथ है। सलीम अहमद ने सभी का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर खालिद नदीम, तहाब्बर बदायूंनी, सारिब साबरी, राहील, नजमुल हसन, जाबिर खां, शाहिद अली, हाजी अहमद मिया, शहाबउद्दीन साबरी, आसिफ साबरी, नूर आलम साबरी, मुन्ना साबरी, दानिश साबरी, हाजी महबूब आदि मौजूद रहे।



गायत्री परिवार ने किया प्रधानाचार्यों का सम्मान




कादरचौक: गायत्री परिवार के तत्वावधान में प्रज्ञा मंडल उझानी द्वारा कादरचौक  क्षेत्र के जनता जूनियर हाईस्कूल, सकरी कासिमपुर में प्रधानाचार्यों और  शिक्षकों को सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया।

इस मौके पर गायत्री परिवार के  संजीव कुमार शर्मा और प्रधानाचार्य शिव कुमार गुप्ता ने कहा कि  शिक्षक मानव जीवन की सुंदर कृति को अपने सृजनात्मक विचारों से सींचकर व्यक्तित्व को परिष्कृत करते हैं। प्रधानाचार्य सत्येंद्र सिंह चौहान ने कहा कि बच्चे शिक्षकों के  मार्गदर्शन में प्रतिभा और योग्यता को निखारें। प्रधानाचार्य शैलेंद्र यादव ने कहा कि युवा श्रेष्ठ चिंतन से विपत्तियों का  सामना करें और चुनौतियों को स्वीकारें। प्रधानाध्यापक जीवन बाबू कश्यप और सकरी कासिमपुर के शिक्षक सुनील कुमार  सिंह ने भी विचार व्यक्त किए।
इस मौके पर प्रधानाचार्य रामऔतार गुप्ता, सरला देवी, नत्थू सिंह, जितेंद्र सिंह, शिव कुमार गुप्ता, शिक्षिका प्रियंका गुप्ता, मनोज कुमार, पूजा सोलंकी, रजत कुमार  गुप्ता को गायत्री परिवार के शर्मा ने सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया।  इस मौके पर शिक्षक अतुल कुमार श्रोतिय, महेंद्र कुमार ग्वाल, अनुपम पचौरी,  गोविंद कुमार सिंह, सुनील यादव, रामपाल, निरंजन सिंह आदि मौजूद रहे।



संजरपुर बदायूं में फर्जी मुठभेड़ पर पीयूसीएल जांच दल की रिपोट




बदायूं : जिले के उझानी थाना क्षेत्र के संजरपुर गांव के बृजपाल मौर्य पुत्र लीलाधर मौर्य की सात जनवरी 2012 की रात खेत की रखवाली पर जाने के बाद 8 जनवरी 2012 को यह पता चलने पर कि उनकी पुलिस द्वारा फर्जी मुठभेड़ के नाम पर हत्या दी गई है, मानवाधिकार संगठन पीपुल्स यूनियन फाॅर सिविल लिबर्टीज (पीयूसीएल) के तीन सदस्यी जांच दल ने 12 जनवरी 2012 को घटना स्थल का दौरा किया। जांच दल ने पाया कि एसटीएफ और पुलिस हत्या में लिप्त है। जहां उसने बृजपाल मौर्य को न सिर्फ डकैत बताकर फर्जी मुठभेड़ में मार डाला बल्कि उनकी पहचान मिटाने की नियत से षव को जलाने का भी प्रयास किया। घटनाक्रम- 7 जनवरी 2012 की रात को रोज की तरह किसान बृजपाल मौर्य अपने खेतों के बीच बने नलकूप की झोपड़ी में सो रहे थे। रात को करीब 12 बजे एक दर्जन से अधिक संख्या में एसटीएफ-पुलिस वालों ने उन्हें गोली मार दी। घटना स्थल के निकट के गांव के चष्मदीद लोगों के मुताबिक पुलिस ने कई राउंड गोली चलाई जिससे आस-पास के गांवों तक में दहषत फैल गई। घटना स्थल के पास के गांव तिगौड़ा के चैकीदार षिषुपाल समेत ग्रामीणों ने तीन सदस्यीय पीयूसीएल जांच दल को बताया 

जिला अस्पताल हृदय रोग विभाग में 15 साल से लटके हैं ताले





बदायूं  : भागम-भाग भरी जिंदगी में हृदय रोगियों की तादाद में लगातार इजाफा हो रहा है, इसके बाद भी जिम्मेदार नेता और अधिकारियों का ध्यान जिला अस्पताल के हृदय रोग विभाग की धड़कन पिछले डेढ़ दशक बंद पड़ी है। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के भाई धर्मेंद्र यादव बदायूं से सांसद हैं। मुलायम सिंह और मायावती भी बदायूं से चुनाव जीत कर मुख्यमंत्री के ओहदे तक पहुंच चुके हैं। बावजूद इसके हालात बदतर हैं। जिले में स्वास्थ्य सेवाओं की स्थिति किसी से छिपी हुई नहीं है। सबसे ज्यादा परेशानी गंभीर बीमार लोगों को होती है। इनमें हृदय रोगी भी शामिल हैं। जिला अस्पताल में हृदय रोग विभाग तो है। यहां 15 साल से हार्ट स्पेशलिस्ट या कार्डियोलॉजिस्ट की तैनाती नहीं है। ऐसे में हृदय रोग विभाग बंद पड़ा रहता है। इसे कभी डेंगू तो कभी स्वाइन फ्लू वार्ड में तब्दील कर दिया जाता है। हृदय रोगियों के इलाज के नाम पर यहां कुछ नहीं है। ऐसे में उनको बरेली की दौड़ लगानी पड़ी है। कई बार तो इलाज में देरी की वजह से हृदय रोगियों की जान पर बन आती है।


बदायूं में कराया धर्म परिवर्तन अलीगढ़ से अगवा छात्रा का

बदायूं में धर्म परिवर्तन करा दिया गया |अलीगढ़ से अगवा कर लाई गई नाबालिग छात्रा का । इस बात




बदायूं : अलीगढ़ से अगवा कर लाई गई नाबालिग छात्रा का बदायूं में धर्म परिवर्तन करा दिया गया। इस बात का खुलासा अलीगढ़ पुलिस के छापा मारने के बाद हुआ है। पुलिस ने कुंवरगांव क्षेत्र के गांव बनेई के रहने वाले मुख्य आरोपी के घर दबिश दी, जहां वह पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा। पुलिस ने वापस लौटते वक्त सोरों के पास आरोपी को छात्रा समेत गिरफ्तार कर लिया।
बुधवार को कुंवरगांव पुलिस के साथ दबिश देने पहुंची अलीगढ़ पुलिस ने बताया कि बनेई का रहने वाला मंजूर अली पुत्र जुल्फिकार अली अलीगढ़ के सिविल लाइंस इलाके में रहकर बेलदारी करता था। करीब तीन महीने पहले उसने कक्षा 12 की नाबालिग छात्रा का अपहरण कर लिया। फिर उसका धर्म परिवर्तन करा दिया गया। घटना के बाद मामले ने तूल पकड़ा तो धरना-प्रदर्शन होने लगे। पुलिस ने पीड़िता के पिता की तहरीर पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश की लेकिन उसका कोई पता नहीं चला। छात्रा की बरामदगी को कई थानों की पुलिस लगाई गई, मगर सफलता नहीं मिली। बुधवार को भी अलीगढ़ पुलिस यहां से बैरंग लौटी तो रास्ते में किसी तरह से लोकेशन मिलने पर सोरों के पास से आरोपी मंजूर अली को गिरफ्तार कर लिया। उसकी गिरफ्तारी के बाद नाबालिग छात्रा ने अपने परिजनों के साथ जाने की इच्छा जताई। पुलिस ने उनकी सुपुदर्गी में दे दिया। अलीगढ़ के सिविल लाइंस थाना प्रभारी सुनील वर्मा ने बताया कि आरोपी के खिलाफ अपहरण और धर्मपरिवर्तन कराने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।



100 से ज्यादा बीमार बुखार, से

संक्रामक बीमारियों की चपेट में अब कस्बा ककराला आया है। ककराला में सौ से ज्यादा लोग बुखार की





बदायूं : संक्रामक बीमारियों की चपेट में अब कस्बा ककराला आया है। ककराला में सौ से ज्यादा लोग बुखार की चपेट में आए हैं। दर्जनों लोगों की हालत बिगड़ने पर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। करीब सात दिन से ककराला में बुखार का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। लोगों ने शुरूआती दौर में स्थानीय डॉक्टरों से इलाज कराया लेकिन कोई फायदा नहीं मिला।
एक के बाद एक मरीजों की संख्या बढ़ी तो इसकी जानकारी होने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर मरीजों को जिला अस्पताल में इलाज कराने की सलाह दी। बुधवार को हालत गंभीर होने पर वसीम, मैसूर अली, नूर खान, मिस्कीन, उजलेफर, उवैश, गणेश, पुष्पेंद्र समेत दर्जनों लोगों को जिला अस्पताल लाकर भर्ती कराया गया। मरीजों ने बताया कि हर घर में एक दो लोग बीमारी की चपेट में आ चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अभी तक कस्बे में कैंप नहीं लगाया है। पीएचसी पर स्टाफ नहीं रहता इस वजह से इलाज समय से नहीं मिल पा रहा है।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुनील कुमार ने बताया कि जानकारी मिलने पर टीम को रवाना किया गया,जिसने परीक्षण कर दवाएं बांटी हैं।



गांवों की गलियां, चमकाएंगी सफाई टोलियां

गांवों में संक्रामक रोग पांव पसार रहे हैं। खून-पसीने की कमाई का एक बड़ा हिस्सा ग्रामीणों को



बदायूं : गांवों में संक्रामक रोग पांव पसार रहे हैं। खून-पसीने की कमाई का एक बड़ा हिस्सा ग्रामीणों को इलाज पर खर्च करना पड़ रहा है। वजह, गांव में गंदगी, जलभराव के चलते मच्छरों की भरमार है। प्रदेश सरकार ने बीमारियों की जड़ गंदगी और जलभराव को जड़ से खत्म करने के लिए 'स्वच्छ ग्राम स्वच्छ प्रदेश अभियान' की शुरूआत की है। तय किया गया है कि दो से पांच दिन का रोस्टर बनाकर सफाई कर्मचारियों की टोलियों से गांवों की गलियों और नालियों की सफाई करवाई जाएगी। जलभराव वाले गड्ढों में पनपने वाले मच्छरों के लार्वा नष्ट कराने पर विशेष जोर दिया जाएगा। जिले में डीएम, सीडीओ और डीपीआरओ को क्रियान्वयन की जिम्मेदारी सौंपी गई है।
पंचायती राज विभाग ने गांवों की सफाई व्यवस्था दुरुस्त कराने के लिए ग्राम पंचायतों में सफाई कर्मचारियों की तैनाती तो कर दी है, लेकिन सैकड़ों की संख्या में कर्मचारी अधिकारियों और नेताओं के आवासों और कार्यालयों में ड्यूटी दे रहे हैं। यही वजह है कि गांवों में सफाई की औपचारिकता भी पूरी नहीं हो रही है। अब सफाई कर्मियों पर शिकंजा कसने के लिए शासन ने गांव-गांव विशेष सफाई अभियान चलाने के लिए इस अभियान की शुरूआत की है। निदेशक पंचायती राज अनिल कुमार दमेले ने डीएम को भेजे निर्देश में हर ग्राम पंचायत में विशेष सफाई अभियान चलाया जाएगा। न्याय पंचायत स्तर पर सफाई कर्मचारियों की टीम बनाकर ग्राम पंचायतवार दो से पांच दिन का रोस्टर बनाकर बंद नालियों और गंदी गलियों की सफाई कराई जाएगी। श्रमिकों का भी लिया जाएगा सहयोग
अगर ग्राम पंचायतों में सफाई कर्मचारियों की कमी होने की दशा में शासन ने ग्राम पंचायतों के अन्य श्रमिकों को लगाकर सफाई कराने के निर्देश दिए हैं। बरसात के मौसम में ग्राम पंचायत स्तर पर कार्ययोजना बनाकर सफाई कराई जाएगी। अभियान के दौरान ग्राम्य स्वास्थ्य, स्वच्छता एवं पोषण समितियों की विशेष बैठकें भी होंगी। मजरों की सफाई, कूड़े का निस्तारण, शौचालयों की स्थिति पर भी विचार कर कार्यवाही की जाएगी।
किसको क्या मिली है जिम्मेदारी
शासन ने डीएम को अभियान का नियोजन, निर्देशन, अनुश्रवण और मूल्यांकन की जिम्मेदारी दी है। सीडीओ को अभियान का क्रियान्वयन एवं समस्त विभागों एवं संस्थाओं में समन्वय स्थापित कराने का जिम्मा मिला है। इसी तरह डीपीआरओ को जनपद स्तर पर अभियान संबंधी दस्तावेजों का संकलन कराने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। शासन ने निर्देश दिए हैं कि ग्राम पंचायतवार कार्ययोजना प्लान प्लस पर अपलोड कराते हुए कराए गए कार्यों का ब्यौरा पंचायती राज विभाग के एमपीआर सेक्शन में साप्ताहिक रिपोर्ट भेजें।
कीटनाशक का भी होगा छिड़काव
गांवों में अधिकांश बीमारियां मच्छरों के कारण फैलती हैं, इसलिए स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था कराने, घरेलू कूड़ा एकत्र कर उनका सुरक्षित निपटान कराने के साथ गड्ढों में जलभराव होने पर कीटनाशक का छिड़काव कराकर मच्छरों के लार्वा नष्ट कराए जाएंगे। ग्रामीणों को शौचालय का उपयोग और मच्छरदानी के प्रयोग के लिए भी प्रेरित किया जाएगा। अभियान की गतिविधियों में स्वास्थ्य विभाग का भी सहयोग लिया जाएगा।

खेत से किशोरी को भगा ले गए युवक

जरीफनगर थाना क्षेत्र में छोटी बहन के साथ खेत पर गई किशोरी को गांव का ही युवक साथियों के साथ




बदायूं : जरीफनगर थाना क्षेत्र में छोटी बहन के साथ खेत पर गई किशोरी को गांव का ही युवक साथियों के साथ बहलाकर भगा ले गया। मामले की जानकारी होने पर परिजनों ने पुलिस को तहरीर दी है।
मंगलवार की देर शाम किशोरी छोटी बहन के साथ खेत पर जाने की बात कहकर निकली थी। इसी दौरान युवक तीन साथियों के साथ उसको बहलाकर ले गया। काफी देर बाद घर पहुंची उसकी छोटी बहन ने मामले की जानकारी परिजनों को दी। परिजन उसकी तलाश में निकले लेकिन उसका कोई पता नहीं चला। बुधवार को परिजनों ने पुलिस को तहरीर देते हुए कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने किशोरी की तलाश शुरू कर दी है।



सत्यापन बिना नहीं मिलेगी तैनाती

खंड शिक्षा अधिकारी व जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से शैक्षिक प्रमाण पत्र व अंतर्जनपदीय स्थानां



बदायूं : खंड शिक्षा अधिकारी व जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी से शैक्षिक प्रमाण पत्र व अंतर्जनपदीय स्थानांतरण फार्म के सत्यापित न होने की स्थिति में बदायूं के परिषदीय विद्यालयों में शिक्षक-शिक्षिकाओं को तैनाती नहीं दी जाएगी। फार्म सत्यापित न होने पर बुधवार को उन्हें ज्वाइ¨नग नहीं दी गई। बीएसए से शिकायत करने के बाद आवेदन फार्म को संबंधित जिले के बीएसए से सत्यापन कराने के अलावा शैक्षिक प्रमाण पत्र सही होने का शपथ मांगा गया है।
परिषदीय विद्यालयों में कार्यरत शिक्षक-शिक्षिकाओं का अंतर्जनपदीय स्थानांतरण किया गया है। 372 शिक्षकों ने अन्य जिलों में तैनाती ली हो और बदायूं जिले को 67 शिक्षक मिले हैं जो अपना आवेदन फार्म लेकर बीएसए कार्यालय में बाबू के पास पहुंचे तो बाबू ने फार्म व प्रमाण पत्रों को उनकी पुरानी तैनाती वाले जिले के बीएसए से सत्यापित कराने की बात कही। दूर जिलों से आए परेशान शिक्षकों ने बीएसए से गुहार लगाई। बीएसए ने तुरंत अन्य जिलों के बीएसए से वार्ता की और शिक्षकों को बताया कि फार्म का सत्यापित होना जरुरी है। शैक्षिक प्रमाण पत्रों के सत्यापन की जरुरत नहीं है, इसके लिए एक स्टांप पर शपथ पत्र लिया जाएगा। बीएसए प्रेमचंद यादव ने बताया कि ज्वाइन करने के लिए फार्म का सत्यापित होना जरूरी है। प्रमाण पत्रों के सत्यापन के समय पूरी तहकीकात होगी। फर्जीवाड़ा होने पर जानकारी हो सकेगी।



भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन में सपा सरकार पर प्रहार

बिसौली में भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन में सपा सरकार पर तीखे प्रहार किए गए। भाजपा में शामिल हु




बिसौली : में भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन में सपा सरकार पर तीखे प्रहार किए गए। भाजपा में शामिल हुए पूर्वमंत्री गेंदनलाल मौर्य का भाजपाइयों ने जोरदार स्वागत किया।

कार्यकर्ता सम्मेलन में जिलाध्यक्ष हरीश शाक्य ने कहा कि आज चारों तरफ अपराध की बाढ़ आ गई है। कोई भी सुरक्षित नहीं है, जिन्हें जेल में होना चाहिए , वह पुलिस संरक्षण में है। पूर्व राज्यमंत्री गेंदनलाल मौर्य ने कहा कि खुले मन से अब पार्टी की रीति नीति को लोगों तक ले जाएंगे। विस प्रभारी रामवीर ¨सह, कुशाग्र सागर, दुर्गेश वाष्र्णेय, अरूण धोबी, अक्कू रस्तोगी, पंकज ¨सह चौहान, कुलदीप ¨सह, अजय पाराशरी, मनोज कुमार ¨सह, ललित वाष्र्णेय, राजू, रीतेश चौहान, चेतन मौर्य, राकेश दीक्षित, भरत शर्मा, केपी ¨सह, मनोज टाटा, शिखिर मिश्र, लता रूहेला आदि मौजूद रहे।



सांसद :छह माह में होंगे विधान सभा चुनाव

बिल्सी के कृषि उत्पादन मंडी समिति में सपा के विस स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में मुख्य अतिथि



बिल्सी :बिल्सी के कृषि उत्पादन मंडी समिति में सपा के विस स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में मुख्य अतिथि सांसद धर्मेंद्र यादव ने सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए बिल्सी में रोडवेज डिपो बनवाने की मांग पर सकारात्मक रुख दिखाया। सांसद ने कहा कि छह माह में उत्तर प्रदेश के विस चुनाव हो जाएंगे। सांसद ने प्रदेश में 133 केवीए के 25 बिजली घरों का निर्माण कराने के अलावा 102 व 108 एंबुलेंस सेवा की उपलब्धि को भी गिनाया। कन्या विद्याधन से लेकर समाजवादी पेंशन का भी जिक्र किया। बताया कि 15 दिनों में ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन हाईस्कूल के छात्रों का शुरू हो जाएगा। उत्तीर्ण होने पर स्मार्ट फोन दिया जाएगा। सांसद ने बसपा पर निशाना साधा। कहा कि केवल मूर्तियों का विकास हुआ है। पठानकोट की घटना का जिक्र करते हुए केंद्र सरकार की भी चुटकी ली। रैली के संयोजक पूर्व मंत्री विमल कृष्ण अग्रवाल ने कहा कि पिछले विस चुनाव में उनके खिलाफ प्रपंच रच कर जनता को गुमराह किया गया। हम सर्वसमाज को साथ लेकर चलते हैं। सपा जिलाध्यक्ष मंत्री बनवारी ¨सह यादव, राज्यमंत्री ओमकार ¨सह, डॉ.यासीन उस्मानी, रजनीश गुप्ता, एमएलसी आनंद ¨सह भदौरिया, उदय प्रताप ¨सह, रामेश्वर शाक्य, विधायक आशीष यादव ने विचार व्यक्त किए। बिल्सी विधानसभा के सपा प्रत्याशी उदयवीर शाक्य ने कहा कि कार्यकर्ता का उत्पीड़न होने दिया जाएगा। सोबरन ¨सह यादव, पूर्व चेयरमैन राकेश माहेश्वरी, सुखवीर ¨सह चौहान, सर्वेश यादव, रईस अहमद, तिलक भदवार पूर्व विधायक प्रेमपाल यादव,रंजीत वाष्र्णेय आदि मौजूद रहे। सपा नेता बाबर की अगुवाई में जनता ने रोडवेज डिपो की मांग का ज्ञापन सौंपा। युवा क्रांतिकारी छात्र संगठन के नगराध्यक्ष शहनवाज अल्वी ने राजकीय कन्या इंटर कॉलेज खुलवाने की मांग को लेकर 16764 हस्ताक्षर युक्त ज्ञापन सांसद को दिया। संस, बिसौली : सपा कार्यकर्ता सम्मेलन में सांसद धर्मेंद्र यादव ने कहा कि सपा सरकार ने बदायूं जिले के तीस हजार किसानों का कर्ज माफ किया है। कानून व्यवस्था को लेकर सपा सरकार को हमेशा बदनाम किया जाता है पर ऐसे भी राज्य हैं जहां पर उत्तर प्रदेश से अधिक अपराध होते हैं विधायक आशुतोष मौर्य ने कहा कि प्रदेश की सरकार ने ऐतिहासिक विकास सूबे में कराया है। चेयरमैन अबरार अहमद, जिला पंचायत सदस्य महेंद्र प्रताप यादव ने सांसद का स्वागत किया। जिलाध्यक्ष बनवारी ¨सह यादव, मंत्री ओमकार ¨सह, मंत्री प्रदीप यादव, मंत्री यासीन उस्मानी, जिला प्रभारी आनंद भदौरिया, विधायक आशुतोष मौर्य, विधायक आशीष यादव, चेयरमैन वीरेंद्र लीडर, ब्लॉक प्रमुख रामवीर ¨सह यादव, ब्लॉक प्रमुख वीर सिह यादव, शहनवाज खां, गौरव साहनी, सुरेंद्र यादव, आशीष गर्ग, मधु सक्सेना, खजाना देवी, राशिद मंसूरी, गौरव साहनी, वीरेश यादव, इजहार खां, भैरों प्रसाद मौर्य, आकाश मिश्र, तहजीब खां ब्लॉक प्रमुख रामवीर ¨सह आदि मौजूद रहे।


मूर्ति स्थापना से पूर्व निकली शोभायात्रा

बिल्सी नगर के पीपल बाबा मंदिर पर गणेश चतुर्थी उत्सव धूमधाम से मनाया गया। गणेश की रथयात्रा





 बिल्सी : नगर के पीपल बाबा मंदिर पर गणेश चतुर्थी उत्सव धूमधाम से मनाया गया। गणेश की रथयात्रा और महाआरती की गई। बुधवार को नगर में गणेश शोभायात्रा निकालकर मूर्ति की स्थापना की गई। देररात तक सांस्कृतिक कार्यक्रम तथा भजन संध्या का आयोजन हुआ। कलाकारों ने भगवान गणेश के भजनों को सुनाकर दर्शकों को भाव-विभोर कर दिया। वहीं पूजा स्थल के समीप भव्य जागरण का भी आयोजन किया गया। आयोजन में नरेंद्र बाबू, अनुज, मेहुल का विशेष सहयोग रहा। इस मौके शोभायात्रा में जीतेंद्र, नितिन, पंडित मुन्नालाल, हर्षवर्धन, अजय राठौर, पारस, शोभित गुप्ता आदि उपस्थित रहे।



बदायूं में दो घरों से लाखों की चोरी

मार्निंग वॉक में लूट की लगातार दो बड़ी घटनाओं के बाद अब बदमाशों ने अंदाज बदला और पुलिस को फ





बदायूं : मार्निंग वॉक में लूट की लगातार दो बड़ी घटनाओं के बाद अब बदमाशों ने अंदाज बदला और पुलिस को फिर से चुनौती दी है। शहर की बाबा कॉलोनी में चोरों ने एक अधिवक्ता समेत दो घरों को निशाना कर लाखों का माल समेट लिया। नकदी समेत लाखों के जेवरात और अन्य समान लेकर चोर बेखौफ होकर फरार हो गए। जब पुलिस को जानकारी दी गई तो पुलिस न मौका मुआयना कर तफ्तीश शुरू की है। पुलिस को पड़ताल के नाम पर चोरों की ओर से फेंका गया खाली बक्सा खेत में मिला है।
मंगलवार की रात करीब 11 बजे बाबा कॉलोनी निवासी अधिवक्ता प्रेमपाल ¨सह के परिजन खाना खाकर सो गए। किरायेदार भी अपने-अपने कमरों में सो रहे थे। चोरों ने घर में रखा बक्सा उठाया और फरार हो गए। बक्से में करीब तीन लाख के जेवरात और करीब पैतीस हजार रुपये की नकदी रखी थी। बुधवार की सुबह अधिवक्ता की पत्नी कामिनी और बेटे जागे तो घटना की जानकारी हुई। बक्सा गायब देखकर परिजनों के होश उड़ गए। उधर बाबा कॉलोनी निवासी तंबाकू व्यापारी ब्रजेंद्र ¨सह यादव के घर से भी चोर बीस हजार नकद, सोने की चेन, अंगूठी, हार करीब दो लाख का माल समेट ले गए। शहर में दो स्थानों पर एक ही रात में चोरी की घटना होने से पुलिस सक्रियता और सतर्कता पर सवाल उठे हैं।




दवाएं,दूध कंटेनर में पकड़ी

दवाओं की तस्करी का मामला प्रकाश में आया है। बुधवार को करीब सवा 12 बजे वन विभाग रोड पर जब जि





बदायूं : दवाओं की तस्करी का मामला प्रकाश में आया है। बुधवार को करीब सवा 12 बजे वन विभाग रोड पर जब जिला औषधि निरीक्षक पवन कुमार ने जखेली गांव के दूधिया अमर ¨सह को पकड़ा तो वहां मजमा लग गया। कंटेनर चेक किया गया तो उसमें करीब ढाई हजार टेबलेट मिले। दवाएं फिजिशियन सैंपल की बताई जा रही हैं। जिला अस्पताल के करीब में दवा की तस्करी का मामला पकड़ने से संभावना जताई जा रही है कि जिला अस्पताल के डॉक्टरों को मिलने वाले सैंपल अथवा किसी एमआर से सस्ते में ली होंगी। डीआइ ने दवाएं जब्त कर ली है और सिविल लाइंस थाने में दूधिया के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करा दी है।




zhakkas

zhakkas