: "width=1100"' name='viewport'/> बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार : 09/12/16

कार्यक्रमों के नाम पर अवैध वसूली का आरोप

प्रधानाचार्य ने नकारे सभी आरोप,केदारनाथ महिला इंटर कॉलेज



बदायूं : केदारनाथ महिला इंटर कॉलेज में अवैध वसूली की शिकायत को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने जिला विद्यालय निरीक्षक को ज्ञापन सौंपा और जांच कराकर कार्रवाई की मांग की। जल्द से जल्द अवैध वसूली न रोकने पर आंदोलन की चेतावनी दी गई। संगठन के जिला संयोजक सहदेव सागर ने बताया कि कॉलेज में छात्राओं का आर्थिक शोषण किया जा रहा है। छात्राओं से छह महीने की फीस के दो सौ रुपये के स्थान पर नौ सौ रुपये वसूल किए जा रहे हैं। विभिन्न कार्यक्रमों के नाम पर भी छात्राओं से बार-बार धन उगाही की जा रही है। अधिकारियों से कई बार इसकी शिकायत भी की जा चुकी है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही।प्रधानाचार्य ने नकारे सभी आरोप, प्रधानाचार्य डा. अमलेश गुप्ता ने बताया कि आरोप निराधार है। जांच करा ली जाए। दोषी होने पर कार्रवाई के लिए भी तैयार हैं। इस मौके पर विकास पटेल, रमन पटेल, पियूष कुमार, शिवम चौहान, कुनाल, गौरव, कुलदीप शर्मा, दिनेश, शानू, रजत, हिमांशु, शुभम, राहुल, अंकित पटेल, शानू गौतम, सुनील कुमार, राहुल गुप्ता आदि उपस्थित रहे।

गंगा में कूदे युवक की लाश मिली

दातागंज कोतवाली क्षेत्र के बेलाडांडी पुल से गंगा में कूदने वाले युवक की तीसरे दिन लाश बरामद



बदायूं : दातागंज कोतवाली क्षेत्र के बेलाडांडी पुल से गंगा में कूदने वाले युवक की तीसरे दिन लाश बरामद हो गई। तीन दिन पहले दातागंज में रहकर बेलदारी करने वाले धनपाल (30) ने बेलाडांडी पुल से छलांग लगा दी थी। पुलिस से कूदने की वजह अभी स्पष्ट नहीं हुई है। जानकारी होने पर पुलिस ने स्थानीय गोताखोरों से तलाश शुरू कराई थी



लाउडस्पीकर हटवाने की बात पर आक्रोश

मंदिर पर लगे लाउडस्पीकर को पुलिस की ओर से हटवाने की बात पर गांव वाले आक्रोशित हो गए। एसडीएम



बिसौली :
मंदिर पर लगे लाउडस्पीकर को पुलिस की ओर से हटवाने की बात पर गांव वाले आक्रोशित हो गए। एसडीएम ,सीओ व कोतवाल की सूझबूझ से मामला शांत हो गया।
बिसौली कोतवाली क्षेत्र के गांव लक्ष्मीपुर में दबतोरी चौकी इंचार्ज धर्मेंद्र यादव तीन दिन से ग्रामीणों पर लगातार मंदिर पर लगे लाउडस्पीकर को उतारने का दबाव दे रहा थे, जिससे ग्रामीणों में गुस्सा पनप रहा था। शनिवार की शाम भी दारोगा ने गांव पहुंचकर मंदिर के पुजारी व अन्य लोगों को चेतावनी दी कि यदि रविवार तक लाउडस्पीकर नहीं उतारा तो जबरदस्ती उतार दिया जाएगा। इसी बात पर गांव के एक समुदाय विशेष के लोग मंदिर के आसपास एकत्र हो गए। जानकारी मिलने पर कोतवाली प्रभारी जमीरूल हसन, सीओ नरेश कुमार व एसडीएम आरडी राम गांव पहुंच गए। जब जाकर मामले की जानकारी की तो पता चला कि बिना किसी आदेश के दारोगा लाउडस्पीकर उतारने पर अमादा थे तो एसडीएम व सीओ ने लोगों को समझाया कि ऐसा कोई आदेश नहीं है। लाउडस्पीकर नहीं उतरवाया जा रहा है तो लोग शांत हुए। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि लाउडस्पीकर हटवाने की किसी ने भी शिकायत नहीं की थी। गांव में तनाव है। इस बारे में एसडीएम आरडी राम ने बताया कि कोई बड़ा विवाद नहीं था। लोगों को समझाकर शांत करा दिया गया है।


इंटर कॉलेज के संचालक को दारोगा ने पीटा

फैजगंज बेहटा थाने में तैनात चर्चित दारोगा ने इस बार शराब के नशे में धुत होकर इंटर कॉलेज 


बदायूं : फैजगंज बेहटा थाने में तैनात चर्चित दारोगा ने इस बार शराब के नशे में धुत होकर इंटर कॉलेज के संचालक को ही निशाना बना लिया। घर के बाहर गालियों का विरोध करने पर संचालक को बेरहमी से पीटा। संचालक की पिटाई के बाद आक्रोशित लोग दारोगा के खिलाफ लामबंद हुए तो वह बाइक छोड़कर भाग निकला। घटना के बाद पुलिस की फजीहत हुई है। मामले की शिकायत एसएसपी से की गई है। एसएसपी ने जांच के आदेश दिए हैं।
शनिवार को रात करीब दस बजे कस्बा मुड़िया निवासी इंटर कॉलेज के संचालक जीतू भट्ट घर के सामने बैठे थे। इसी दौरान फैजगंज बेहटा थाने में तैनात दारोगा इंद्रपाल एक सिपाही के साथ वहां पर पहुंच गए। बेवजह संचालक को गालियां देना शुरू कर दिया। संचालक ने विरोध किया तो वह मारपीट पर उतारू हो गया। शोर शराबा सुनकर परिवार के लोग बाहर निकले तो प्रतिष्ठित परिवार को भी वह गालियां देने लगा। घटना के बाद मौके पर लोगों की भीड़ जुट गई। लोगों ने दारोगा को शांत करने का प्रयास किया तो वह लोगों के साथ भी बदसलूकी करने लगा। इस बात पर सभी एकजुट हो गए। मौके की नजाकत भांपते हुए दारोगा वहां से भाग निकला। बाद में कॉलेज संचालक ने एसएसपी सुनील सक्सेना को फोन से जानकारी देकर घटना से अवगत कराया। एसएसपी ने कार्रवाई का आश्वासन दिया है।
पहले भी रिवाल्वर गायब करने के मामले में बदनाम हुआ था दारोगा
सदर कोतवाली में तैनाती के वक्त दारोगा इंद्रपाल का सर्विस रिवाल्वर गायब हुआ था। लापरवाही और शराब के नशे में रिवाल्वर खोने की बात प्रकाश में आई तो पुलिस विभाग में खलबली मच गई। पुलिस प्रशासन ने दारोगा के खिलाफ कार्रवाई कर रिवाल्वर की तलाश शुरू की थी। बाद में वह रिवाल्वर झाड़ियों से बरामद किया गया था। इससे पहले अलापुर थाने में तैनाती के वक्त डांस पार्टी में फाय¨रग करने के आरोप में भी जमकर किरकिरी हुई थी।
सब इंस्पेक्टर इंद्रपाल की शिकायत मिली है। मामले की जांच कराई जा रही है जो भी सच निकलकर आएगा उस आधार पर कार्रवाई की जाएगी।
  सुनील सक्सेना, एसएसपी।

42 करोड़ से होगा परशुराम जन्मस्थली का सुंदरीकरण

परशुराम जन्म स्थली संघर्ष समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप तिवारी ने कहा कि शाहजहांपुर के




बदायूं : परशुराम जन्म स्थली संघर्ष समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप तिवारी ने कहा कि शाहजहांपुर के जलालाबाद स्थित भगवान परशुराम की जन्मस्थली के लिए केंद्र सरकार ने 42 करोड़ रुपये की परियोजना को मंजूरी दे दी है। उन्होंने ब्राह्मण समाज से एकजुट रहने का आह्वान किया।
गूरा हाउस में डॉ.शैलेश पाठक के आवास पर स्वजातीय बंधुओं के साथ बैठक करने के बाद मीडिया से बात करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि भगवान परशुराम की जन्मस्थली को संवारने के लिए वर्षों से संघर्ष किया जा रहा है। प्रदेश और केंद्र सरकार के प्रतिनिधियों से लगातार मांग उठाई जाती रही है। केंद्र सरकार ने परियोजना को मंजूरी दे दी है, जिससे जल्द ही काम शुरू हो जाएगा। इस अभियान में उन्होंने शैलेश पाठक की भी अहम् भूमिका बताई। उन्होंने राजनीतिक भागीदारी बढ़ाने के लिए संगठित होकर प्रयास करने का भी आह्वान किया ताकि सत्ता में भागीदारी हो सके।


मतदाता सूची में दर्ज करवा लें नाम

जिले में 15 सितंबर से शुरू होगा पुनरीक्षण अभियान




बदायूं : विधान सभा चुनाव की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। 15 सितंबर को निर्वाचक नामावलियों का आलेख्य प्रकाशन के साथ पुनरीक्षण कार्यक्रम आरंभ हो जाएगा। 15 सितंबर से 31 अक्टूबर तक दावे और आपत्तियां दाखिल की जा सकती हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी चंद्रप्रकाश त्रिपाठी ने राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों को पुनरीक्षण कार्यक्रम की बारीकियां समझाते हुए अधिक से अधिक लोगों का नाम मतदाता सूची में शामिल करवाने का आग्रह किया।
कलेक्ट्रेट सभागार में सोमवार को हुई सामूहिक बैठक में डीएम ने राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों से पुनरीक्षण के संबंध में सुझाव भी लिए। बूथों पर बीएलए की उपलब्धता पर सवाल खड़े किए गए। उप जिला निर्वाचन अधिकारी आरपी ¨सह यादव ने बताया कि पुनरीक्षण कार्यक्रम में 20, 30 सितंबर, 19 अक्टूबर व 16 नवंबर को ग्राम सभा और निकायों में मतदाता सूची पढ़कर सुनाई जाएगी। बूथों पर दावा और आपत्तियां दाखिल करने के लिए 18 व 25 सितंबर, 9 अक्टूबर व 23 अक्टूबर को अभियान की विशेष तिथियां हैं। आगामी दो जनवरी 1017 को मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन किया जाएगा। बताया गया कि जिले में 2325 बूथों के लिए 1645 पदाभिहीत अधिकारियों की नियुक्ति की गई है। जो सुबह दस बजे से चार बजे तक मतदान केंद्रों पर मौजूद रहेंगे। राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों को मतदाता सूची की प्रतियां भी सौंपी गईं। इस मौके पर एडीएम प्रशासन अशोक कुमार श्रीवास्तव, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी शैलेंद्र कुमार जौहरी, कांग्रेस जिलाध्यक्ष साजिद अली, सपा जिला सचिव बलबीर ¨सह यादव, बसपा जिलाध्यक्ष हेमेंद्र गौतम समेत विभिन्न दलों के पदाधिकारी और सभी एसडीएम मौजूद रहे।
किस विधानसभा में कितने मतदाता

  • बिसौली -------------- 75936
  • सहसवान ----------- 380643
  • बिल्सी -------------- 325682
  • बदायूं --------------- 343334
  • शेखूपुर ------------- 361793
  • दातागंज ----------- 370806


जिले में कुल मतदाता - 2158194

बीएलओ की बैठक कल
एसडीएम सदर ने 14 सितंबर को बदायूं और शेखूपुर विधानसभा क्षेत्रों के सभी बीएलओ की बैठक सदर तहसील में बुलाई है। सुबह दस बजे से 12 बजे तक सदर क्षेत्र के बीएलओ की बैठक होगी तो दोपहर 12 बजे से दो बजे तक शेखूपुर क्षेत्र के बीएलओ बैठक में शामिल होंगे।

दबंग दारोगा युवक को जीप में बांधकर घसीटा

एसएसपी सुनील सक्सेना एक ओर फरियादियों के साथ अच्छा व्यवहार करने का संदेश दे रहे हैं, दूसरी



बदायूं : एसएसपी सुनील सक्सेना एक ओर फरियादियों के साथ अच्छा व्यवहार करने का संदेश दे रहे हैं, दूसरी ओर उझानी कोतवाली में तैनात दबंग दारोगा का आतंक मंसूबों पर पलीता लगा रहा है। चौथी बार तैनाती पाने के बाद दारोगा उन लोगों को चिन्हित कर कहर बरपा रहा है जिन्होंने कुछ दिन पहले उसके लाइन हाजिर होने पर मिठाई बांटी थी। ताजा मामला जो प्रकाश में आया है उससे पुलिस प्रशासन पर ही सवाल खड़े हो गए हैं। बेवजह दारोगा ने गांव संजरपुर बालजीत में दबिश देकर एक परिवार पर कहर बरपाया। महिलाओं की पिटाई करने के साथ ही एक युवक को जीप में बांधकर घसीटते हुए थाने ले गया और रात भर बेरहमी से पिटाई की। ग्रामीणों ने पीड़ित के साथ एसएसपी से शिकायत तो की है लेकिन सफेदपोश के दबाव में उसपर कार्रवाई होती नहीं दिख रही है।
रविवार को एसएसपी आफिस पहुंचे गांव संजरपुर बालजीत के लोगों ने बताया कि शनिवार को रात करीब 11 बजे दारोगा अशोक यादव तीन सिपाहियों को लेकर गांव निवासी नन्हे उर्फ प्रदीप पुत्र सत्यपाल के घर पहुंचा, उसकी दादी का दसवां संस्कार था इसलिए मेहमान भी आए हुए थे। घर के दरवाजे से दारोगा अंदर गया और खाना खिला रहे नन्हे को पकड़कर पीटना शुरू कर दिया। परिजनों ने वजह पूछी तो बताया कि उसके लाइन हाजिर होने पर मिठाई बांटी गई थी। पीटते हुए वह उसको ले जाने लगा तो परिवार की महिलाओं ने विरोध किया। इस बात पर उसने महिलाओं को भी नहीं बख्शा। रिश्तेदारों ने विरोध किया तो वह रिश्तेदारों को भी पीटने लगा। काफी देर तक आतंक मचाने के बाद वह नन्हे को जीप से घसीटते हुए ले गया। रात भर कोतवाली में पिटाई करने के बाद सुबह को ग्रामीणों के हवाले किया। पीड़ित परिवार ने आशंका जाहिर की है कि दारोगा किसी भी वक्त परिवार को झूठे मुकदमें में फंसा सकता है।
मामले की निष्पक्ष जांच कराई जाएगी। अगर इस तरह की कोई घटना हुई है तो दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
अनिल कुमार यादव, एसपी सिटी

zhakkas

zhakkas