: "width=1100"' name='viewport'/> बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार : 09/28/16

डीआरएम कार्यालय का अफसर नहीं, बना दी जांच समिति | बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार




बरेली : इज्जत नगर रेल डिवीजन के केंद्रीय भंडार में सोमवार को पेड़ छंटाई के दौरान खलासी की मौत के मामले में जांच समिति गठित कर दी गई। तीन सदस्यीय समिति में सभी सदस्य कारखाने के शामिल कर दिए गए। जबकि, हादसे के बाद पहुंचे डीआरएम के सामने डिवीजन स्तर के वरिष्ठ अधिकारी को शामिल कर जांच समिति गठित करने की मांग की गई थी।
सोमवार को डिपो में पेड़ छंटाई के लिए फोर्क लिफ्टर मशीन में चढ़ाए गए खलासी सवाई सिंह मीणा (45) की अचानक मशीन का केबिन फिसलने के कारण गिरने से मौत हो गई थी। खलासी राजस्थान में करौली जिले की टोड़ाभीम के गांव मिर्जापुर का निवासी था। डीआरएम निखिल पांडेय के निर्देश पर जिम्मेदार अधिकारी राजवीर सिंह मीणा को सोमवार को ही निलंबित किया जा चुका है। मंगलवार को कारखाना के मुख्य कारखाना प्रबंधक एके बेसरा ने जांच समिति गठित की। इसमें मंडल इलेक्ट्रिकल इंजीनियर आरएन सिंह, सहायक कारखाना प्रबंधक एके द्विवेदी, मंडल अभियंता डीपी सिंह शामिल हैं। खास बात तीनों ही अधिकारी केंद्रीय कारखाना के हैं।
नरमू जोनल अध्यक्ष ने किया विरोध
कर्मचारी संगठन एनई रेलवे मजदूर यूनियन ने समिति में एक ही कार्यालय के सभी अधिकारी रखने का विरोध किया। केंद्रीय अध्यक्ष बसंत चतुर्वेदी का कहना है कि डीआरएम कार्यालय के अधिकारी की अध्यक्षता में जांच समिति गठित करने की मांग की गई थी। जो समिति बनी है उसमें भी एक अधिकारी स्थानांतरण अधीन हैं। सहायक कारखाना प्रबंधक एके द्विवेदी की पदोन्नति हो चुकी है। कभी भी उनके तबादले के आदेश जारी किए जा सकते हैं। यह कोशिश मूल समस्या से भटकाने की है। डीआरएम से इसका विरोध किया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जगाने निकले हैं, गरीबों का भी ख्याल रखें ,राहुल गांधी | बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार



बरेली : रुहेलखंड में किसान यात्रा के दूसरे दिन नुक्कड़ सभाओं में कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी के निशाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही रहे। स्वालेनगर में मंच सजा लेकिन, उन्होंने प्रचार वाहन से ही संबोधित किया। मोदी पर तंज कसते हुए कहा, उन्हें जगाने निकले हैं। सिर्फ उद्योगपतियों का नहीं, गरीबों, किसानों का भी ख्याल रखें।
राहुल गांधी ने कहा, हमारी एक खाट सभा हुई थी, उसमें किसानों ने दो-तीन चारपाइयां उठा ली थीं। टीवी पर आता है, जिसमें बीजेपी के लोग कहते हैं कि उत्तर प्रदेश के किसान चोर हैं। भीड़ से सवाल करके पूछा, टीवी पर देखा था ना? जवाब मिला- हां। तब कहा कि जब किसान छोड़ी हुई खाट उठा लेता है तो बीजेपी के लोग उसे चोर-चोर कहते हैं मगर जब एक व्यक्ति दस हजार करोड़ रुपये चोरी करता है, उसे कुछ नहीं कहते? विजय माल्या दस हजार करोड़ ले जाता है तो उसे क्यों छोड़ देते हैं?
फिर दोहराया कि पिछले ढाई सालों में नरेंद्र मोदी जी ने एक लाख दस हजार करोड़ रुपये कर्जा माफ किया, किसका किया है, बड़े उद्योगपतियों का। किसी युवा बेरोजगार का नहीं, मजदूर का नहीं किया, किसान का नहीं किया, छोटे दुकानदार का नहीं किया, जो कि कमजोर हैं। उनकी ओर नरेंद्र मोदी देखते ही नहीं हैं, यह यात्रा किसानों की ओर मोदी के देखने के लिए हमने की है। उन पर सवाल उठाना चाहते हैं कि वह उद्योगपतियों की नहीं, गरीब-कमजोरों की भी राजनीति करें।
राहुल ने कहा कि यात्रा के तीन लक्ष्य हैं, कर्जा माफ, बिजली बिल हाफ और किसान को फसल के सही दाम। आप लोग बाहर आए, आपने अपना कीमती समय हमें दिया उसके लिए धन्यवाद। इसके बाद राहुल आगे की यात्रा के लिए रामपुर रवाना हो गए। उनके साथ वाहन में पूर्व सांसद प्रवीण सिंह ऐरन, जिलाध्यक्ष रामदेव पांडेय और महानगर अध्यक्ष असलम चौधरी मौजूद रहे।
क्या 15 लाख रुपये खाते में आए
फतेहगंज पश्रि्वमी पहुंचने पर राहुल ने लोगों से पूछा कि 15 लाख रुपये खाते में आए। जवाब मिला, नहीं आए। बोले, मायावती और मुलायम ने 27 साल से प्रदेश को बेहाल कर रखा है। हमारी सरकार जनता की सरकार होगी। इसके बाद बाद यहां भी कर्जा माफ और बिजली बिजली हाफ का नारा दोहराकर आगे बढ़ गए।
युवाओं से पूछा, रोजगार मिला
मीरगंज में उन्होंने पूछा, रोजगार मिला, जवाब मिला नहीं। बैंक खाता खुलवाया, 15 लाख खाते में आए। जवाब मिला, नहीं आए। बोले, युवाओं को रोजगार नहीं मिला, किसान को मदद नहीं मिली, मजदूरों से मनरेगा छीन लिया। हमने इसलिए यात्रा निकाली है कि मोदी जी अपने काम का तरीका बदलें, मजदूरों को भी काम मिले।

पद यात्रा निकालेंगे दीवानी न्यायालय कर्मी के कर्मचारी | बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार





बदायूं : दीवानी न्यायालय के केंद्रीय सभागार में न्यायिक कर्मचारी संघ की सभा हुई। प्रांतीय अध्यक्ष डॉ. नृपेंद्र ¨सह के मुख्य न्यायाधीश के साथ हुई वार्ता से सभी को अवगत कराया गया। उन्होंने बताया कि जल्द ही कर्मचारियों की समस्याओं के निराकरण के लिए उचित कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि मुख्य न्यायाधीश से अक्टूबर महीने में दोबारा मुलाकात की जाएगी। कर्मचारियों से 2 अक्टूबर को मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को देने का अनुरोध किया। यह दिन दीवानी न्यायालय कर्मचारी व्यथा अभिव्यक्ति पद-यात्रा के रुप में मनाया जाएगा और पद यात्रा निकाली जाएगी। कार्यक्रम की अध्यक्षता संघ के प्रांतीय संरक्षक अनिल ¨सह ने की। इस मौके पर शाखाध्यक्ष पंकज सक्सेना, सचिव मयंक रस्तोगी ने पद यात्रा को सफल बनाने का आह्वान किया।

सुविधा शुल्क लेकर बन रहे हैं बिल | बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार





बदायूं : प्राथमिक शिक्षक वेलफेयर सोसायटी की बैठक में नवनियुक्त शिक्षक-शिक्षिकाओं के अवशेष वेतन के भुगतान पर चर्चा हुई। इसके अलावा एरियर भुगतान, सत्यापन शीघ्र कराने, मूल शैक्षिक अभिलेखों की वापसी, प्रशिक्षण का मानदेय आदि पर भी वार्ता हुई। इसके संबंध में बुधवार को डीएम एवं जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन दिया गया। वक्ताओं ने कहा कि शिक्षकों के एरियर भुगतान में वेबजह ही देरी की जा रही है। सामूहिक बिल बनाने की जगह सुविधा शुल्क लेकर व्यक्तिगत बिल बनाए जा रहे हैं। सत्यापन का कार्य बहुत धीमा चल रहा हैं। शिक्षक-शिक्षिकाओं की मांगें जल्द पूरी न होने पर नवनियुक्त शिक्षक उग्र आंदोलन करेंगे। डॉ.अरुण कुमार, शैलेंद्र मिश्रा, मोनिका यादव आदि उपस्थित रहे।

डीएम ने एसबीआइ शाखा का किया शुभारंभ | बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार





बदायूं : एसबीआइ कृषि विकास शाखा का डीएम ने नए परिसर में शुभारंभ किया। मुख्य अतिथि डीएम पवन कुमार ने कहा कि एसबीआइ हमेशा ही उम्मीदों व लोगों की भावनाओं पर खरी उतरती रही है। लाबेला चौक पर संचालित बैंक की अब यह शाखा गांधी ग्राउंड के निकट शब्बीर गेट के समीप अपने नए भवन में स्थानांतरित हो गई। इस मौके पर किसान क्रेडिट कार्ड और बैं¨कग की योजना संबधी जानकारी बैंक के अधिकारियों ने दी व किसानों के हितों के प्लान आदि पर विस्तृत तौर पर प्रकाश डाला। क्षेत्रीय प्रबंधक आरपी ¨सह, मुख्य प्रबंधक सीपी ¨सह, अनिल भारद्वाज समेत बैंक के अधिकारी मौजूद रहे।

सब्र का टूटा बांध तो होगी खूनी क्रांति | बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार






बदायूं : मानदेय बढ़ाकर राज्य कर्मचारी का दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर आंदोलित आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों की हड़ताल मंगलवार को 26वें दिन भी जारी रही। वक्ताओं ने कहा कि सरकार उनकी परीक्षा न ले, सब्र का बांध टूटा तो खूनी क्रांति होगी। जिसके लिए केंद्र और प्रदेश सरकारें जिम्मेदार होंगी। हक के लिए अब उन्हें जो भी कुर्बानी देनी पड़े वह पीछे नहीं हटेंगी।
मालवीय आवास गृह पर चल रहे प्रदर्शन के दौरान महिला आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ की जिलाध्यक्ष मिथलेश कुमारी ने कहा कि प्रदेश सरकार सरकारी धन का बंदरबांट कर रही है। अखिलेश सरकार धृतराष्ट्र बनकर तमाशा देख रही है। शारदा मौर्य ने कहा कि अब चाहे कितनी भी लड़ाई लड़नी पड़े उनके कदम पीछे नहीं हटेंगे। गीता कश्यप, ब्रजेश माहेश्वरी ने कहा कि अब और उपेक्षा बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सुभाषिनी ने कहा कि सरकार से महिलाओं को सिर्फ अपमान के सिवा कुछ नहीं मिल रहा। क्रमिक अनशन पर रामलक्ष्मी, गीता, मालती देवी, रजनेश, सुनीता, नीरज, लज्जावती आदि मौजूद रहीं।

शहर की सुरक्षा छोड़ ट्रेनिंग में जुटी पुलिस





बरेली : अगले महीने में नवरात्र और ताजिये एक साथ आ रहे हैं। पहले दशहरा और फिर मोहर्रम का जुलूस। इसकी तैयारियों को लेकर अभी से पुलिस की धड़कनें बढ़ गई हैं। दरअसल, थानों में चीता मोबाइल और अन्य सुरक्षा ड्यूटी करने वाले पुलिस वालों की सोमवार से पुलिस लाइन में डायल 100 की ट्रेनिंग शुरू हो गई है। इस वजह से पुलिस की सुरक्षा ड्यूटियां ध्वस्त हो गई हैं।

एसपी ट्रैफिक ओपी यादव ने बताया कि सोमवार से 18 दिन की पुलिस ट्रेनिंग शुरू हो गई है। पुलिस लाइन में महिंद्रा डिफेंस कंपनी, इसके अलावा लखनऊ में ट्रेनिंग कर चुके तीन चार सब इंस्पेक्टर 290 पुलिस वालों को डायल 100 की ट्रेनिंग दे रहे हैं। वहीं, पीलीभीत में 56 बरेली के पुलिस वालों को ट्रेनिंग दी जा रही है। 109 पीएसी के जवान आठवीं बटालियन में ट्रेनिंग कर रहे हैं। सुरक्षा से जुड़ा पुलिस महकमे का एक बड़ा हिस्सा इन दिनों ट्रेनिंग में व्यस्त है। इसकी वजह से सुरक्षा ड्यूटियां प्रभावित हो रही हैं। शहर के हर थाने से करीब 20 से 25 पुलिसकर्मियों को ट्रेनिंग के लिए भेजा गया है। जिसकी वजह से अधिकांश चीता मोबाइल, थाने चौकियों की ड्यूटी ठप हो गई हैं। इस बार फोर्स की कमी में त्योहारों को निपटाना पुलिस के लिए बड़ा सिरदर्द बना हुआ है।

राशन कोटा में बंद हो नेताओं का हस्तक्षेप





बदायूं : मालवीय आवास गृह पर हुए उत्तर प्रदेश किसान सभा के धरने को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष प्रेमपाल ¨सह ने कहा कि किसानों की मांगों को लेकर लखनऊ में चल रहे धरने का आज समापन होगा। धरना शांतिपूर्वक होने के बाद भी पुलिस ने प्रांतीय अध्यक्ष समेत कई पदाधिकारियों व तकरीबन पांच सौ किसानों को गिरफ्तार किया है। धरने में इसका विरोध किया गया। उन्होंने चेतावनी दी कि किसानों की मांगे न मानी जाने पर आंदोलन तेज किया जाएगा और ज्यादा गिरफ्तारियां दी जाएंगी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार हमेशा विकास की बात करती है। किसानों की आत्महत्या उन्हें नजर नहीं आती। उन्होंने किसानों का कर्ज माफ करने, कुंए के बिजली का बिल माफ करने, राशन कोटा में नेताओं का हस्तक्षेप बंद कराने, गन्ने के बकाया मूल्या दिलाने आदि मांग की हैं। धरने में रामप्रकाश, सत्यवीर ¨सह आदि उपस्थित रहे।

कुत्ता काटने से कम, लापरवाही से अधिक होती हैं मौतें




बरेली : कुत्ते के काटने से ज्यादा खतरनाक है लापरवाही। जो आपकी मौत का कारण बनती है। यह बात दीगर है कि कुत्ते के काटने से रेबीज फैलता है और उसके संक्रमण से लोगों की मौत हो जाती है। मगर यह बात भी सच है कि अगर आप सतर्कता बरतते हुए सही समय पर रेबीज से बचाव का इंजेक्शन लगवा लें तो आपकी जान बच सकती है।
डाक्टरों के अनुसार अगर पागल कुत्ता काट ले तो उसे 24 घंटे के अंदर एंटी रेबीज सीरम चढ़वाना जरूरी होता है। इसके बाद हफ्ते भर में एंटी रेबीज का टीका लगवा लेना चाहिए। रेबीज का बैक्टीरिया मरीज के दिमाग को जकड़ लेता है। इसका असर दस से 14 दिनों में आना शुरू हो जाता है। दिमाग में सूजन आने के कारण दस दिन में ही उसकी मौत हो जाती है। ऐसे मरीज को हाइड्रोफोबिया हो जाता है। वह पानी, रोशनी और हवा से भी डरने लगता है।
जिला अस्पताल की ओपीडी में सबसे किनारे बने एआरवी केंद्र पर सुबह से ही कुत्ता काटे का टीका लगवाने वाली के लिए भीड़ लगी थी। यहां मौजूद डॉ. विकास चौधरी ने सबको शांत करते हुए उपचार कर रहे थे। उन्होंने बताया कि जिला अस्पताल में पूरा इलाज उपलब्ध है। कहा कि कुत्ता या बंदर काटने के ज्यादातर मामलों में लापरवाही के कारण ही मौतें होती हैं। कुत्ता काटे का टीका पूरी तरह कारगर है।
दोपहर बाद तक लगी रही भीड़
जिला अस्पताल के एआरवी केंद्र में दोपहर करीब 12:30 बजे सुभाषनगर की एक महिला अपने 19 वर्षीय बेटे हरनाम को लेकर पहुंची। बोली, कल शाम घर के पास सड़क पर कुत्ते ने काट लिया था। पास ही एक डॉक्टर से टिटनेस का इंजेक्शन तुरंत लगवा लिया था। अब आप टीके लगा दो। एआरटी सेंटर पर मौजूद डॉ. विकास चौधरी ने उसके दोनों बांह पर टीके की पहली डोज लगवा दी। दो दिन बाद फिर आने को कहा। इसके बाद फरीदपुर निवासी अजीम मंसूरी पहुंचे। बताया कि 24 सितंबर को गली में एक कुत्ते ने काट लिया था। प्राइवेट अस्पताल गए। वहां कूल्हे पर एक इंजेक्शन लगा दिया गया। टीका कूल्हे में लगा सुनकर डा. विकास ने उन्हें समझाया। कहा, कोई भी टीका बांह या जांघ में ही अधिक सफल है। उन्हें टीका लगवाकर आगे का चार्ट समझा दिया। बाग अहमद अली तालाब क्षेत्र के मुकीम पहुंच गए। बोले, कुत्ते ने पंजा मार दिया है। इस पर डाक्टर ने देखकर सिर्फ एक इंजेक्शन लगवाने की सलाह दी। इससे पहले सुबह के समय पूरे जिले से पहुंचे मरीजों ने एंटी रेबीज के टीके लगवाए। मंगलवार को दोपहर दो बजे तक करीब 75 मरीज टीका लगवाने पहुंचे। डॉ. विकास ने बताया कि सोमवार को मरीजों की संख्या सबसे अधिक होती है। बरसात के समय में एक दिन में मरीजों की संख्या डेढ़ सौ से अधिक पहुंच जाती है।
भरपूर उपलब्ध हैं वैक्सीन
कुत्ता काटने पर लगाए जाने वाले एंटी रेबीज वैक्सीन की जिला अस्पताल में भरपूर उपलब्धता है। चीफ फार्मासिस्ट डॉ. बीसी यादव ने बताया कि जिला अस्पताल के अलावा 15 पीएचसी और पांचों सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर वैक्सीन पूरी मात्रा में उपलब्ध हैं। वैक्सीन नहीं होने के कारण कोई भी मरीज नहीं लौटता है।
सोमवार को रहती मरीजों की भीड़
जिला अस्पताल के एआरटी सेंटर में यूं तो रोज ही कुत्ता काटने के टीके लगाए जाते हैं। फार्मेसिस्ट गोपाल आर्य के अनुसार सेंटर में रोजाना करीब 75 से 80 मरीज टीका लगवाने आते हैं। सोमवार को इनकी संख्या सवा सौ के करीब पहुंच जाती है।

सिपाही का बेटा जिम में कर रहा था अश्लील हरकत




बरेली : बदायूं रोड पर संचालित एक जिम में लड़का और लड़की के बीच अश्लील हरकत होने की सूचना पर करगैना चौकी इंचार्ज और कांस्टेबल पहुंच गए। लड़की की मौजूदगी के बाद पुलिस जिम संचालक को चौकी पर लाने लगी। जिम संचालक ने खुद को सिपाही का बेटा बताकर अभद्रता शुरू कर दी। बात बढ़ी तो संचालक ने चौकी इंचार्ज को थप्पड़ जड़ दिया। सिपाहियों से भी उलझ गया। मामला तूल पकड़ते देखकर सुभाषनगर थानाध्यक्ष को सूचना दी गई। वह भी मौके पर पहुंचे। जिम संचालक और लड़की को थाने ले आए। यहां दोनों के खिलाफ सार्वजनिक स्थल पर अश्लील हरकत करने की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया है।
बदायूं रोड पर अंश सिंह पुत्र बादशाह सिंह निवासी राम लीला मोहल्ला का जिम चलता है। अंश के पिता बादशाह
जीआरपी में सिपाही हैं। उसका जिम करगैना चौकी के पास है। मंगलवार दोपहर करीब दो बजे करगैना पुलिस को सूचना मिली कि जिम में लड़का और लड़की हैं और अश्लील हरकत कर रहे हैं। करगैना चौकी इंचार्ज प्रवीण कुमार पहुंचे। जिम का दरवाजा खुलवाकर पुलिस अंदर पहुंची तो अंदर एक लड़की मौजूद थी। पुलिस अंश को लेकर चौकी आने लगी तो अंश ने दारोगा का हाथ पकड़ लिया। बोला, मेरे बाप भी पुलिस में हैं। दारोगा प्रवीण जब उसे बाहर लाने लगे तो उसने उनका गिरेहबान पकड़कर उनको थप्पड़ रसीद कर दिया। प्रवीण ने थानाध्यक्ष सतीश यादव को मारपीट की सूचना। वह अंश को पकड़कर थाने लाया गया।
प्रेमिका है अंश की, अक्सर जिम पर आती है
जिम के आस-पास लोगों से पूछताछ में पता चला कि ये लड़की अंश की प्रेमिका है। अक्सर वह जिम में आ जाती है। खाली जिम में दोनों अश्लील हरकतें करते हैं। लड़की नार्थ रेलवे कॉलोनी की रहने वाली है। उसके पिता रेलवे कर्मचारी हैं।

महिलाएं मजबूत हों, नहीं चाहते बैंक





बरेली : केंद्र व प्रदेश सरकार महिलाओं को सशक्त बनाने पर जोर दे रही है वहीं बैंक अधिकारी उनको कर्ज देने को तैयार नहीं हैं। मामले में बीडीओ विवेक श्रीवास्तव ने पीडी डीआरडीए को चिट्ठी भेजी है।
दस महिला समूहों ने स्वरोजगार के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा की भमोरा शाखा में एक वर्ष पूर्व आवेदन किया था लेकिन कर्ज नहीं दिया गया। मामले में बीडीओ ने लिखा है कि कर्ज देने के बजाय बैंक प्रबंधन ने आवेदकों की फाइलें लौटा दीं। योजना का दुष्प्रचार किया गया। पत्र में जिक्र किया है कि सीडीओ की ओर से बैंक अधिकारियों के साथ बैठक की गई थी। जिसमें बैंक ने 15 दिन में कर्ज देने का वादा किया था। इसके बाद भी कर्ज नहीं दिया गया। पीडी साहित्य प्रकाश मिश्र कहते हैं कि सरकार की योजना का दुष्प्रचार करना गलत है। इस मामले की जांच के बाद कार्रवाई होगी। महिलाओं को कर्ज दिलवाया जाएगा।

राहुल गांधी ने बरेली के रूहेलखंड यूनिवर्सिटी के छात्रों से की मुलाकात, सेल्फी दी

राहुल गांधी ने आज बरेली के रूहेलखंड यूनिवर्सिटी में छात्र-छात्राओं से मुलाकात की और उनके साथ सेल्फी भी खिंचवाई।


बरेली। किसान यात्रा के तहत 'देवरिया से दिल्ली' निकले राहुल गांधी ने आज बरेली के रूहेलखंड यूनिवर्सिटी में छात्र-छात्राओं से मुलाकात की और उनके साथ सेल्फी भी खिंचवाई।शाम को राहुल रामपुर में लोगों से मुलाकात करेंगे।आज उनकी यात्रा 91 किमी की होगी जिसमें वह रोड शो खाट सभा और मीटिंग्स करेंगे।
सीतापुर में राहुल पर फेंका गया जूता, जितिन प्रसाद के हाथ में लगा
ये है राहुल के प्रोग्राम का शेड्यूल

- इसके बाद धोपेश्वर नाथ मंदिर में दर्शन करेंगे। साथ ही दरगाह-ए-आला हजरत पर मत्था भी टेकेंगे।
- करीब ११.१५ बजे श्यामगंज के आजाद इंटर कॉलेज से उनका ३ किमी का रोड शो शुरू होगा, जो साहू गोपीनाथ, मटकी चौकी, कुतुब खान चौराहा, बारा बाजार, किला चौराहा होते हुए स्वाले नगर पहुंचेगा।
- इसके बाद राहुल परसा खेड़ा, फतेहगंज पश्चिमी मार्केट और धनेटा फाटक पर मीटिंग में शामिल होंगे।
- दोपहर करीब १.४५ बजे वे रामपुर के क्युरार पहुंचेंगे।
देखें तस्वीरें : लखीमपुर खीरी में राहुल गांधी का रोड शो
- इसके बाद मिलक स्थित अंबेडकर तिराहे पर डॉ. भीमराव अंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण करेंगे।
- करीब २.४५ बजे राहुल कामेरी के अल असगर राइस मिल में खाट सभा करेंगे।
- शाम ४ बजे चमरुआ मार्केट और उसके बाद अंबेडकर पार्क चौराहे पर मीटिंग करेंगे।

बरेली: घर में घुस एक ही परिवार के चार सदस्यों की हत्या | बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार

घर में घुस एक ही परिवार के चार सदस्यों की हत्या



बरेली : बरेली के वीर सावरकर नगर में बुधवार की सुबह दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। एलआईसी एजेंट नरेश कुमार सेठी के घर में घुसे बदमाशों ने लूटपाट के दौरान सेठी, उनकी पत्नी शिखा सेठी,बेटा और बेटी की हत्या कर दी।
एक ही परिवार के 4 सदस्यों की हत्या से इलाका दहला  उठा। सूचना पर भारी पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के रोड शो से पहले वारदात होने से प्रशासन में खलबली मची है। एजेंट और पत्नी की उम्र 42 के करीब। बच्चों की 13 और 15 साल बताई जा रही है।

बताया जा रहा है कि हमलावर किचन की खिड़की काटकर घर में घुसे थे। सूचना डीआईजी और एसएसपी मौके पर पहुंचे हैं और जांच कर रहे हैं।

चेयरमैन, दो अधिकारी, लिपिक पर कार्रवाई की संस्तुति | बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार

नगर पंचायत रूदायन द्वारा सड़क निर्माण कार्य का भुगतान जमानत राशि की कटौती 

बदायूँ : नया सवेरा योजना अन्तर्गत नगर पंचायत रूदायन द्वारा सड़क निर्माण कार्य का भुगतान जमानत राशि की कटौती किए बिना नियमों को नजरंदाज करते हुए कर दिया था। डीएम ने मामले को गंभीरता पूर्वक लेते हुए नगर पंचायत अध्यक्ष, दो अधिकारियों तथा एक लिपिक का उत्तरदायित्व निर्धारित कर उनके खिलाफ कार्रवाई के लिए शासन को रिपोर्ट भेजी है।

इस मामले में प्रदेश शासन के नगर विकास विभाग द्वारा डीएम से रिपोर्ट मांगी गई थी। इसमें डीएम ने नगर पंचायत रुदायन के अधिशासी अधिकारी से जांच रिपोर्ट मांगी, तो उन्होंने नया सवेरा योजना अंतर्गत कराए गए सड़क निर्माण कार्य में जमानत राशि जमा न होने के बावजूद भी बिल से आठ प्रतिशत की कटौती न करने को बड़ी लापरवाही माना। ईओ की रिपोर्ट पर नगर पंचायत की अध्यक्ष कांती देवी, लोक निर्माण विभाग निर्माण खंड के तत्कालीन अवर अभियंता मनोज सेंगर, तत्कालीन अधिशासी अधिकारी, नायब तहसीलदार राधेश्याम तथा नगर पालिका परिषद के लिपिक सुंदर लाल को मामले में संलिप्त पाए जाने उनके विरूद्ध कठोर कार्रवाई हेतु संस्तुति करते हुए प्रदेश शासन के नगर विकास अनुभाग के संयुक्त सचिव को रिपोर्ट भेज दी है।
डीएम ने अन्य अधिकारियों, कर्मचारियों को भी सचेत करते हुए हिदायत दी है कि निर्माण कार्यों में गुणवत्ता का ध्यान न रखने तथा नियमों को नजरंदाज कर भुगतान करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

मैं ओबामा बोल रहा हूं.. ओडी नंबर चार में बम है : बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार ,www,Budaunexpress.com





बरेली : नाबालिग के एक फोन कॉल से बरेली के आला अफसरों में हड़कंप मच गया। वहीं लोग दहशत में आ गए और भगदड़ मच गई। हालांकि इस दौरान कोई मानवीय क्षति नहीं हुई।
दरअसल मंगलवार दोपहर करीब सवा बजे फीनिक्स मॉल के एसआरएस सिनेमा के टेली बुकिंग नंबर पर एक अन्जान फोन आया। फोन करने वाले ने कहा मैं ओबामा बोल रहा हूं.. ऑडी नंबर चार में बम रखा हुआ है। यह सुन टेली बुकिंग काउंटर पर बैठे मनु चौरसिया दहशत में आ गए और उन्होंने तत्काल इसकी सूचना एसआरएस के मैनेजर संदीप पांडेय को दी। उन्होंने मॉल सिक्योरिटी इंचार्ज अश्वनी को अलर्ट करने के साथ ही इज्जतनगर थाने पर बम होने की सूचना दी। साथ ही मॉल का अलर्ट सायरन बजाया गया, जिससे मॉल में भगदड़ मच गई। महज 10 मिनट में पूरा मॉल खाली हो गया।
वहीं दूसरी ओर बम होने की सूचना से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। एसपी सिटी समीर सौरभ, सीओ तृतीय आकाश तोमर और इज्जतनगर थाने के एसएचओ राम गोपाल शर्मा सहित पुलिसबल मौके पर पहुंचा। एटीएस, बम निरोधक दस्ता, डॉग स्क्वायड भी पहुंच गया। सिनेप्लैक्स के सभी ऑडी की जांच हुई तो पता चला कि सूचना महज अफवाह थी। इसके बाद ही पुलिस ने राहत की सांस ली।
सर्विलांस पर लगाया फोन नंबर
इज्जतनगर थानाध्यक्ष राम गोपाल शर्मा ने टेली बुकिंग से मिले नंबर 731006--- को सर्विलांस की मदद से सर्च करवाया तो लोकेशन वीर सावरकर नगर की मिली। नंबर जिसके नाम रजिस्टर था। उसको फेसबुक पर सर्च किया। पता चला कि फोन करने वाले युवक की मित्र सूची में फीनिक्स मॉल का एक टैटू शॉप का मालिक भी शामिल है। पुलिस ने उसे पूछताछ की तो वीर सावरकर नगर निवासी युवक की जानकारी पता चल गई। दारोगा सिद्धार्थ और कांस्टेबल चितेंद्र चौहान ने दबिश देकर एक घर से तीन नाबालिग लड़कों को पकड़ लिया।
बच्चे ने खुराफात के लिए दी बम की सूचना
फोन करने वाला बीबीएल में आठवीं का छात्र है। उसके पिता आगरा की आइसक्रीम फैक्ट्री में मैनेजर है। मां शहर में एक एनजीओ संचालिका है। वह बीबीएल के हाईस्कूल के दो अन्य छात्रों के साथ अपने घर पर वीडियो गेम खेल रहा था। छात्र ने अखबार से नंबर लेकर सिनेप्लैक्स के टेली बुकिंग नंबर पर फोन किया था।
जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के सामने होगा पेश
आरोपी लड़का महज 15 साल का है, इसलिए सीओ तृतीय आकाश तोमर ने इज्जतनगर थाने में उसके खिलाफ लोक शांति भंग करना, धमकी देने की धाराओं में मामला दर्ज कराया। नाबालिग होने के चलते उसे परिवार के सुपुर्द कर दिया गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के सामने अब नाबालिग आरोपी को पेश किया जाएगा।
मॉल के बाहर डटे रहे लोग
बम की सूचना के बाद बड़ी संख्या में लोग मॉल के बाहर डटे रहे। उनमे दहशत थी। हालांकि सभी लोग यह जानना चाह रहे थे आखिर हुआ क्या है। मॉल के खाली कराए जाने के बाद लंबे समय तक लोग बाहर ही खड़े रहे।
मॉल में लाखों का नुकसान
ऑडी नंबर चार में राज री-बूट फिल्म चल रही थी। बाकी ऑडी में पिंक का शो चल रहा था। इस सूचना के बाद मॉल के सभी शो रद कर दिए गए। पूरा मॉल खाली करवाए जाने के बाद माना जा रहा है, 20 लाख का नुकसान माना जा रहा है। देर शाम मॉल में दोबारा लोगों को एंट्री दी गई

मॉल की चेकिंग कराने के बाद बम की सूचना झूठी निकली। फोन करने वाले नाबालिग को भी पकड़ लिया गया है। थाने में उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।
- समीर सौरभ, एसपी सिटी
- See more at:

राहुल गांधी की किसान यात्रा और खाट सभा आज बरेली और रामपुर में : बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार





बरेली। किसान यात्रा के तहत 'देवरिया से दिल्ली' निकले राहुल गांधी आज बरेली और रामपुर में लोगों से मुलाकात करेंगे।आज उनकी यात्रा 91 किमी की होगी जिसमें वह रोड शो खाट सभा और मीटिंग्स करेंगे। ये है राहुल के प्रोग्राम का शेड्यूल - राहुल सुबह १० बजे बरेली के रोहिलखंड यूनिवर्सिटी गेट पर मीटिंग करेंगे। - इसके बाद धोपेश्वर नाथ मंदिर में दर्शन करेंगे। साथ ही दरगाह-ए-आला हजरत पर मत्था भी टेकेंगे। - करीब ११.१५ बजे श्यामगंज के आजाद इंटर कॉलेज से उनका ३ किमी का रोड शो शुरू होगा, जो साहू गोपीनाथ, मटकी चौकी, कुतुब खान चौराहा, बारा बाजार, किला चौराहा होते हुए स्वाले नगर पहुंचेगा। - इसके बाद राहुल परसा खेड़ा, फतेहगंज पश्चिमी मार्केट और धनेटा फाटक पर मीटिंग में शामिल होंगे। - दोपहर करीब १.४५ बजे वे रामपुर के क्युरार पहुंचेंगे। - इसके बाद मिलक स्थित अंबेडकर तिराहे पर डॉ. भीमराव अंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण करेंगे। - करीब २.४५ बजे राहुल कामेरी के अल असगर राइस मिल में खाट सभा करेंगे। - शाम ४ बजे चमरुआ मार्केट और उसके बाद अंबेडकर पार्क चौराहे पर मीटिंग करेंगे।


एक ही परिवार की इन तीन दलित बेटियों ने एक साथ लेक्चरर बन किया नाम रोशन






झुंझुनूं। (अकबर मंसूरी)  : झुंझुनूं के चिड़ावा की बेटियों ने एक बार फिर इतिहास रचा है। साथ ही उन्होंने परिवार को ट्रिपल खुशी दी है। इस बार वार्ड 25 निवासी नायक परिवार की तीन बेटियो ने एक साथ व्याख्याता पद पर बाजी मारी है।
जानकारी के अनुसार वार्ड नंबर 25 निवासी बाबूलाल नायक जो खुद नवलगढ़ पंचायत समिति में सहायक लेखाधिकारी हैं। उनकी तीनों बेटियों का प्रथम व्याख्याता पद पर चयन हुआ है।  बड़ी बेटी सरिता नायक का राजनीति विज्ञान में व्याख्याता के पद पर चयन हुआ है। जो वर्तमान में भीलवाड़ा में थर्ड ग्रेड शिक्षिका के पद पर है वही दूसरी बेटी संगीता नायक का संस्कृत में व्याख्याता बनी है जो वर्तमान में धतरवाला गांव में सैकंड ग्रेड शिक्षिका है। साथ ही सीकर जिले के खाचरियावास निवासी इनके पति रवि कुमार कुली का विज्ञान में व्याख्याता पद पर चयन हुआ। वहीं तीसरी बेटी सविता नायक का इतिहास व्याख्याता में चयन हुआ है जो फिलहाल अलीपुर गांव में सैकंड ग्रेड में शिक्षिका है।

  •   पिता ने कहा ''बेटियों ने प्रधानमंत्री मोदी का सपना 'बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ' को किया साकार : 


इस संबंध में बेटियों के पिता बाबूलाल नायक ने बताया की बेटियां नियमित पढाई करती रही। जिसके कारण आज उनके भविष्य में कभी बेरोजगारी जैसा शब्द उनके सामने नहीं आएगा। वहीं दूसरों को भी अपनी बेटियों को आगे बढऩे में पूरा सहयोग करना चाहिए। ताकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना 'बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ साकार हो सके।
आपको बता दें कि पिता बाबूलाल की तीनों बेटियों की शादी हो चुकी है और तीनों ही पढाई जारी रखते हुए प्रशासनिक सेवा की परीक्षा की तैयारी कर रही है। संगीता नायक ने बताया की नए पदों पर कार्य करने का अनुभव करना चाहती है। इसके लिए जितनी भी मेहनत करनी पड़े वो जरूर करेंगी। जब चयनित होने का संदेश मीडिया तक पहुंचा तो घर पर बड़ी बेटी को छोड़ परिवार के सभी सदस्य मौजूद थे। सभी ने एक दूसरे को लड्डू खिला कर खुशियां मनाई। वहीं बेटियों की मिसाल पर पिता लेखाधिकारी के घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा रहा।  

शहीद जवानों को किया याद : बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार ,www,Budaunexpress.com



बदायूं : राजाराम महिला इंटर कालेज में जम्मू कश्मीर में उड़ी हमले के शहीदों को याद कर श्रद्धांजलि दी गई। शहीदों की शहादत पर फº करते हुए बताया कि हमारी नींद की खातिर जवान सर्दी गर्मी बरसात में सरहद पर मुस्तैद रहते हैं। अपने देश की सेना पर हमला कतई बर्दाशत नहीं किया जाना चाहिए। इस मौक पर दो मिनट का मौन रख कर श्रद्धांजलि दी गई। प्रमिला कटियार, डा अनिता कुमारी, ममता शर्मा, आदि स्टाफ मौजूद रहा।
बैं¨कग योजनाओं की दी जानकारी

पंजाब नेशनल बैंक की तरफ से विशेष वित्तीय समावेशन कैंप का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि एडीएम वित्त हवलदार यादव समेत अग्रणी जिला प्रबंधक ने तमाम बैं¨कग की योजनाओं से लोगों को होने वाले लाभ आदि के बारे में जानकारी दी।


फैजगंज में ईंट भट्टे पर तीसरी बार लूटपाट : बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार ,www,Budaunexpress.com





बदायूं : थाना क्षेत्र में बदमाशों ने एक और लूटपाट की घटना को अंजाम देकर दहशत फैला दी। ईंट भट्ठे को एक महीने में तीसरी बार निशाना बनाया गया। भट्ठे पर मौजूद मजदूरों ने विरोध किया, तो बदमाशों ने मारपीट कर उनको घायल कर दिया। हर बार की तरह पुलिस ने इस बार भी मुकदमा दर्ज नहीं किया है। सोमवार की रात फैजगंज बेहटा निवासी बब्बू खां के जखौरा रोड स्थित ईंट भट्ठे पर आधा दर्जन बदमाशों ने धावा बोल दिया। बदमाशों ने सबसे पहले भट्ठे पर मौजूद मजदूरों को बंधक बनाना शुरू कर दिया। मजदूरों ने इसका विरोध किया तो बदमाशों ने उनको मारपीट कर घायल कर दिया। बदमाशों की पिटाई से घायल दो मजदूर गांव की ओर भाग खड़े हुए। बदमाश मजदूरों के पास से करीब तीन हजार की नकदी, साइकिल और टार्च लूटकर फरार हो गए। घटना की सूचना मिलते ही आसपास के गांवों के लोग मौके पर पहुंचे तो लोगों ने बदमाशों की घेराबंदी शुरू कर दी। बदमाश फाय¨रग करते हुए फरार हो गए। घटना की सूचना पुलिस को दी गई लेकिन पुलिस मौके पर नहीं पहुंची। बाद में मामले की तहरीर दी गई लेकिन पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया।


कोतवाल साहब मेरी शादी कराओ, नहीं तो मर जाउंगी




बदायूं : कोतवाली में उस वक्त हड़कंप मच गया जब एक युवती अपने प्रेमी से शादी करने की जिद करते हुए कोतवाली पहुंच गई। उसने कोतवाल को धमकी देते हुए कहा कि वह उसके प्रेमी से शादी करा दें नहीं, तो वो मर जाएगी। कोतवाली के अंदर आत्महत्या की धमकी देने की बात सामने आते ही हरकत में आई पुलिस उसके प्रेमी को कोतवाली ले आई। जहां काफी देर तक पंचायत होने के बाद दोनों पक्ष शादी को तैयार हुए। बाद में युवती के परिजनों ने लड़की को अपने घर ना ले जाने की बात कहते हुए मामला उलझा दिया। फिलहाल देर रात तक दोनों पक्षों में फैसला चल रहा था। मंगलवार को दातागंज कस्बे की रहने वाली युवती ने कोतवाल राजवीर ¨सह को बताया कि उसके पड़ोस में रहने वाले युवक से प्रेम-प्रसंग चल रहा है। युवक के परिजन उसकी शादी नहीं होने दे रहे हैं। उसने बताया कि वह युवक उसकी ¨जदगी बन चुका है। कोतवाल उसकी बात ध्यान से सुन रहे थे। इसी बीच युवती ने कहा कि अगर उसकी शादी नहीं कराई गई, तो वह कोतवाली में ही आत्महत्या कर लेगी। यह बात सुनकर वह हैरान रह गए। आनन फानन में युवक और उसके पिता को कोतवाली लाया गया। इसी दौरान लड़की पक्ष भी कोतवाली पहुंच गया। दोनों पक्ष शादी के लिए तैयार हुए तो लड़की पक्ष ने उसको घर ले जाने से मना कर दिया इस बात पर मामला फंस गया। 

ब्लाक प्रमुख पति की राशन दुकान निलंबित



बदायूं: विकास खंड सलारपुर के ब्लाक प्रमुख मनीराम समेत क्षेत्र की तीन राशन दुकानों को निलंबित किया गया है। काफी समय से राशन वितरण में अनियमितताओं की शिकायत मिल रही थीं। विकास खंड के गांव सिकरोड़ी की राशन दुकान ब्लाक प्रमुख पति चलाते हैं। इसके साथ ही बलिया के कोटेदार थारूलाल और घटबेहटी की राशन दुकानदार सोमवती को के खिलाफ काफी समय से लोग शिकायत कर रहे थे। पूर्ति निरीक्षक तरमीम अहमद ने शिकायतों की जांच की। इसमें दोषी पाए जाने पर राशन दुकानदारों की दुकानों को निलंबित किया गया। इससे लोगों में दहशत है। इसके अलावा बिल्सी के अंबियापुर के गांव गढ़ी के ग्रामीणों ने डीएम से राशन न मिलने की शिकायत की। इस मामले में डीएम ने जांच का भरोसा दिलाया। डीएम से मिलने वालों में अर¨वद कुमार, कुंवरपाल, मुनीश, श्रीमती देवी आदि मौजूद थे।



zhakkas

zhakkas