: "width=1100"' name='viewport'/> बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार : 09/29/16

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | मुलायम बोले-सर्जिकल स्ट्राइक करारा जवाब, अब पीओके भी वापस लें मोदी




उत्तर प्रदेश, | सपा सुप्रीमो और पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में भारतीय सेना द्वारा आतंकी ठिकानों पर किये गए सर्जिकल स्ट्राइक का समर्थन और स्वागत किया है.
लखनऊ में मीडिया से मुखातिब होते हुए मुलायम ने कहा, “पाक मामले में मैं केंद्र सरकार का समर्थन करता हूं. पाकिस्तान को करारा जवाब दिया जाना चाहिए.”
मुलायम बोले-सर्जिकल स्ट्राइक करारा जवाब, अब पीओके भी वापस लें मोदी
मुलायम ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से यह भी अपील की कि वे अब पीओके को भी तत्काल वापस ले लें. सेना की तारीफ़ करते हुए उन्होंने कहा, “ भारत की सेना बहुत बहादुर है. वह पाकिस्तान को करारा जवाब देना जानती है.”
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी इंडियन आर्मी के सर्जिकल स्ट्राइक का स्वागत किया है.  मुख्यमंत्री ने कहा, “इस विपरीत स्थिति में हम अपने वीर जवान और केंद्र सरकार के साथ हैं.”
वहीँ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर ने कहा, “अगर हमारी सेना ने कोई निर्णय लिया है तो पूरा देश उनके साथ है.”
गौरतलब है कि भारतीय सेना के डीजीएमओ लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने गुरुवार को बताया कि सेना ने एलओसी के पार जाकर बुधवार रात आंतक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. उन्होंने बताया कि बुधवार रात हमें विश्वस्त और पक्की जानकारी मिली. कुछ आंतकवादी सीमा पर इकट्ठा हुए हैं. उनका इरादा जम्मू-कश्मीर में घुसना था.
इस खबर के मिलने के बाद भारतीय सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक उन लॉंच पैड पर किए हैं. इसका लक्ष्य आतंकवादियों के नापाक मंसूबों को विफल करना था. इस हमले में उन्हें भारी नुकसान पहुंचा है.

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | भारत ने पहली बार सीमा पार जाकर PoK में सर्जिकल स्ट्राइक





नई दिल्ली, भारत ने पहली बार सीमा पार जाकर पीओके में देर रात सर्जिकल स्ट्राइक की। डीजीएमओ का कहना है कि इस सर्जिकल स्ट्राइक में आतंकियों को भारी नुकसान हुआ है। पाकिस्तान के खिलाफ की गयी इस कड़ी कार्रवाई की जानकारी देते हुए डीजीेएमओ रणवीर सिंह ने कहा कि भारत ने बीती रात पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक की। इस कार्र्वाई को सेना के स्पेशल कंमाडो द्वारा अंजाम दिया गया।
नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकियों के ठिकाने पर भारतीय सेना द्वारा किए गए सर्जिकल हमले से साफ हो गया है कि पाकिस्तान की दुर्दशा शुरू हो गई है। इसके संकेत मौजूदा समय में देश की सुरक्षा व्यवस्था में अहम भूमिका निभा रहे एनएसए अजीत डोभाल ने लगभग डेढ़ साल पहले ही दे दिए थे। उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान जो भी कह ले.. जो भी कर ले.. फिर भी वो जानता है कि भारत से युद्ध उसे हानि ही पहुंचाएगा। वो न्यूक्लियर पॉवर की बात कर ले। चीन से अच्छे रिश्ते की बात कर ले। भारत और चीन, भारत और पाकिस्तान केे लंबेे सीमा क्षेत्र की बात कर अपनी ताकत का एहसास कराने की कोशिश कर ले। अंत में पाकिस्तान जानता है कि अगर भारत ने गियर चेंज किया तो मुंबई जैसी घटना बलूचिस्तान में दोहरा सकती है। ''पाकिस्तान जानता है भारत ने गियर चेंज किया तो मुश्किल बढ़ जाएगी''

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बदायूं में पीडि़ता से आरोपी ने दोबारा किया दुष्कर्म व हत्या का प्रयास, गिरफ्तार








बदायूं |  चार दिन पहले जेल से बाहर आने के बाद कल उसने एक बार फिर पीडि़ता को हवस का शिकार बनाया। आज पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पीडि़ता को मेडिकल के लिए भेजा गया है।
बदायूं (जेएनएन)। दुष्कर्म के आरोपी ने जेल से बाहर आने के बाद एक बार फिर पीडि़ता से दुष्कर्म किया। इसके बाद उसने चाकू से प्रहार कर पीडि़ता की हत्या का प्रयास किया। इस कृत्य के बाद आरोपी फरार है पुलिस ने एसपी सिटी के आदेश पर मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश तेज कर दी है। आज पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पीडि़ता को मेडिकल के लिए भेजा गया है।
बदायूं के मूसाझाग थाना क्षेत्र में सिलहरी में घर के अंदर बर्तन साफ कर रही किशोरी को गांव के ही युवक ने पकड़ लिया।
यह भी पढ़ें- लखनऊ में अपहरण कर 11 वर्षीय मासूम से सामूहिक दुष्कर्म
वह उसको उठाकर एक कमरे में ले गया जहां उसके साथ दुष्कर्म किया। विरोध करने पर आरोपी ने पीडि़ता को चाकू मारकर घायल कर दिया। मामला संज्ञान में आने के बाद एसपी सिटी ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने पीडि़ता को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा है। आरोपी ने इससे पहले भी पीडि़ता से दुष्कर्म किया था और उसी मामले में जेल में बंद था। चार दिन पहले जेल से बाहर आने के बाद कल उसने एक बार फिर पीडि़ता को अपनी हवस का शिकार बनाया।
यह भी पढ़ें - पूर्व केंद्रीय मंत्री व सपा नेता अशोक प्रधान सहित छह के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा
पीडि़ता के घर के लोग कल खेत में काम पर गए थे। वह घर में अकेली थी। इसी दौरान पड़ोस का रहने वाला महेश पुत्र रामदीन घर के अंदर पहुंचा तो वह बर्तन साफ कर रही थी। मौका पाकर महेश ने उसको पीछे से दबोच लिया। वह उसको उठाकर कमरे में ले गया जहां विरोध करने पर किशोरी के मुंह में कपड़ा ठूंस दिया। कपड़ा ठूंसने के बाद आरोपी ने उसके साथ दुष्कर्म किया। पीडि़ता के अनुसार वह काफी आक्रोश में था। उसने तीन बार उसकी आबरू को रौंदा। इसके बाद वह कमरे के बाहर निकला तो पीडि़ता ने शोर मचाना शुरू कर दिया। शोर-शराबा होने पर आरोपी ने चाकू मारकर पीडि़ता को घायल कर दिया।
यह भी पढ़ें - उन्नाव में दुष्कर्म पीडि़ता किशोरी ने दिया बच्ची को जन्म, नवजात की मौत
पीडि़ता का शोर सुनकर आसपास के लोग मौके पर जब तक पहुंचते तब तक वह फरार हो गया। जानकारी होने पर पीडि़ता के परिवार के लोग घर पर पहुंचे तो वह खून से लथपथ चारपाई पर पड़ी थी। पीडि़ता को लेकर परिवार वाले एसपी सिटी अनिल कुमार यादव के पास पहुंचे और घटना की जानकारी दी। एसपी सिटी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए। एसपी सिटी के आदेश पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश में कल दबिश दी लेकिन वह हत्थे नहीं चढ़ा। आज पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया।


बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बरेली,शहर के स्कूलों पर लगे छापे






बरेली: डीएम पंकज यादव ने खंड शिक्षा अधिकारियों को सुबह साढ़े सात बजे कैंप कार्यालय बुलाया। उनसे शहरी क्षेत्र के स्कूल चेक कराए। आठ अध्यापक गायब मिले। सभी से जवाब तलब करते हुए उनका वेतन रोक दिया है।
खंड शिक्षा अधिकारियों ने कोठी से निकलकर 39 स्कूल चेक किए। आठ स्कूलों में अध्यापक गायब मिले। गुलाबनगर में महेश शर्मा, बिधौलिया में परवीन, फरीदापुर में कल्पना, हरूनगला में हरजिंदर कौर, रोहली टोला द्वितीय में बाबू अंसारी, तुलाशेरपुर में रीता खरे, ठिरिया में तकरीर जहरा और अटरिया में आलिया परवीन गायब थीं। मिड डे मिल मेन्यू के अनुरूप बंटता पाया गया।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बरेली,छावनी परिषद की बैठक आज, बढ़ सकता है टैक्स






बरेली : बरेली छावनी परिषद की बोर्ड बैठक गुरुवार दोपहर बारह बजे से होगी। इस बार एजेंडे में छावनी परिषद के क्षेत्र में आवास और मकानों पर लगने वाले कर में बढ़ोतरी का अहम प्रस्ताव भी शामिल है। कैंट बोर्ड ने टैक्स बढ़ोतरी की मंशा से अगस्त-सितंबर में एक-एक घर का सर्वे कराया है। मकान में पक्के-कच्चे निर्माण, मंजिल से लेकर कमरों की संख्या तक का विवरण जुटाया है। अब कर बढ़ोतरी का प्रस्ताव एजेंडा में शामिल किया गया है। स्वीकृति मिलने की स्थिति में जनता पर बोझ सीधे तौर पर पड़ेगा। इसके अलावा कैंट के स्कूलों में शिक्षकों की नियुक्ति को मंजूरी, छावनी परिषद में हिन्दी अनुवादक पदों के लिए नई भर्ती, सदर बाजार में ओपन मार्केट हाट बाजार स्थापना करने के सहित 15 महत्वपूर्ण बिंदु शामिल हैं।



बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बरेली, राहुल गांधी रोड शो के दौरान जेबकतरों की मौज






बरेली : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के रोड शो के दौरान जेबकतरों ने भी खूब हाथ साफ किए। किसी की जेब से पर्स पार हो गया तो किसी का मोबाइल।
बड़ा बाजार में जब राहुल गांधी का काफिला आगे बढ़ रहा था, इसी दौरान बड़ा बाजार के व्यापारी नेता राकेश मित्तल का मिर्धान गली में किसी ने पर्स पार कर दिया। पर्स में 14 हजार रुपये, जरूरी कागजात और एटीएम कार्ड थे। उन्होंने ड्यूटी दे रहे पुलिसकर्मियों से शिकायत की। बड़ा बाजार में व्यापारी सचिन खंडेलवाल का स्मार्टफोन चोरी हो गया। उन्होंने कोतवाली में शिकायत दी है।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बरेली,आधा दर्जन ट्रेनों का टाइम टेबल बदला






बरेली : रेलवे के एक अक्टूबर से प्रभावी होने वाली नई समय सारिणी में पूर्वोत्तर रेलवे की छह ट्रेनों में ठहराव के स्थानों पर बदलाव किया है। अलग-अलग ट्रेनों के अलग-अलग स्थान पर ठहराव के समय बदले गए हैं। यह बदलाव एक अक्टूबर से ट्रेनों के संचालन के साथ ही लागू हो जाएगा।

  • - 15035 दिल्ली काठगोदाम उत्तरांचल एक्सप्रेस बिलासपुर रोड स्टेशन पर रात 8.32 पर पहुंचेगी और 8.34 पर चलेगी, वहीं वापसी में 15036 उत्तरांचल एक्सप्रेस बिलासपुर रोड 10.28 पर आएगी और 10.30 पर रवाना होगी।
  • - कानपुर सेंट्रल-कासगंज एक्सप्रेस बर्राजपुर स्टेशन पर 11.30 बजे आएगी और 11.32 बजे जाएगी, रुदायन स्टेशन पर दिन में 3.05 पर आएगी और 3.07 पर जाएगी। वापसी में यही रुदायन में ट्रेन 1.16 पर आएगी और 1.18 पर जाएगी, बर्राजपुर में 4.35 बजे आएगी और 4.35 बजे रवाना होगी।
  • - 15107 छपरा मथुरा एक्सप्रेस फतेहगढ़ में 5.13 बजे आएगी व 5.15 बजे जाएगी, वहीं वापसी में 15108 मथुरा छपरा ट्रेन फतेहगढ़ में 3.15 बजे आएगी और 3.17 बजे जाएगी।
  • - 12207 काठगोदाम जम्मूतवी गरीबरथ बिलासपुर रोड में 7.58 बजे आएगी और आठ बजे रवाना होगी। 12208 जम्मूतवी-काठगोदाम 12.52 बजे आएगी और 12.54 बजे रवाना होगी।
  • - 05309 बरेली-लालकुआं एक्सप्रेस बरेली सिटी से शाम 7.40 बजे चलेगी और 9.30 बजे लालकुआं पहुंचेगी। जबकि, वापसी में 05310 लालकुआं से शाम 5.30 बजे चलेगी और 7.20 बजे बरेली सिटी आएगी।
  • - पीलीभीत-शाहजहांपुर के बीच चलने वाली विशेष ट्रेन पीलीभीत से सुबह पांच बजे चलेगी और 7.15 बजे शाहजहांपुर पहुंचेगी। वापसी में शाहजहांपुर से 8.05 बजे चलकर 10 बजे शाहजहांपुर पहुंचेगी।


बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बरेली,चुनाव में ज्यादातर व्यवस्थाएं होंगी ऑनलाइन




बरेली: भारत निर्वाचन आयोग के प्रशिक्षण में तीसरे दिन 28 जिलों के 74 अफसरों को चुनाव में इंटरनेट से जुड़ी व्यवस्थाओं के बारे में बताया गया। जोर दिया गया कि वे तमाम चीजें अभी से अभ्यास में ले आएं। शिकायतों से लेकर विभिन्न कार्यो की अनुमति ऑनलाइन होगी।
कलेक्ट्रेट और विकास भवन में ट्रेनर ने आइटी उपयोग पर विस्तार से प्रशिक्षण दिया। बताया कि निर्वाचन आयोग ने चुनाव के दौरान राजनैतिक दलों व उम्मीदवारों के चुनाव प्रचार, रैली, जुलूस, हैलीपैड निर्माण, प्रचार वाहन, लाउडस्पीकर, स्टेज, तोरण द्वार बनाने आदि 6 प्रमुख कार्यो के लिए सुविधा नाम से कम्प्यूटर प्रोग्राम बनाया है, जिसमें राजनैतिक दलों के व्यक्ति व उम्मीदवार आवेदन करेंगे। उनके मोबाइल पर वन टाइम पासवर्ड आएगा। वह किस कार्य की अनुमति चाहते हैं, पूरा विवरण भरेंगे। ऑनलाइन ही सक्षम अधिकारी के अनुमति देने की कार्रवाई होगी। डीआइओ कमल शर्मा ने बताया कि एक दूसरा कम्प्यूटर प्रोग्राम समाधान नाम से बना है, जिसमें चुनाव से सम्बंधित किसी प्रकार की शिकायत व समस्या को ऑनलाइन दर्ज किया जा सकेगा। शिकायतकर्ता को शिकायत का नम्बर मिलेगा। शिकायत का निस्तारण ऑनलाइन नेट पर देख सकेगा। तीसरा कम्प्यूटर प्रोग्राम सुगम नाम से है। इसमें यातायात विवरण होगा। पेट्रोल पम्प व बूथों का रुट मैप आदि होगा। इसके अलावा आयोग ने आवश्यक न्यूनतम सुविधाओं का एक एप भी बनाया है। प्रत्येक बूथ पर सात तरीके की सुविधाओं का विवरण डाला गया है। निर्वाचन आयोग सीधे मानीटर करेगा। हर बूथ की लोकेशन को गूगल मैप पर देखा जा सकेगा। प्रशिक्षण में राष्ट्रीय ट्रेनर यूएन शुक्ला, पंकज अनुधिया, वंदिता श्रीवास्तव ने पावर प्ले के माध्यम से जानकारी दी।


बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बरेली, अब नए सिरे से सशक्त होंगे गांव




बरेली : जनपद में सशक्त गांव विकसित प्रदेश अभियान पूरी तरह संचालित नहीं हो पा रहा है। कारण, रोस्टर में त्रुटियां। अब डीएम ने पूरा रोस्टर नया तैयार करवाया है। उसी के मुताबिक अब यह अभियान आगे चलेगा।
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गांव को मजबूत बनाने का सपना देखा था। कहा था कि गांव से ही प्रदेश मजबूत होगा। इसके लिए सशक्त गांव विकसित प्रदेश अभियान शुरू करवाया। पूरे सूबे में शुभारंभ हो गया, लेकिन बरेली में यह आगे नहीं बढ़ पाया। कारण, अधिकारियों की ओर से पहले बनाए गए रोस्टर में कई त्रुटियां हो गई। इस रोस्टर को न तो कमिश्नर को भेजा जा सका और न ही शासन को। अब डीएम ने पूरे रोस्टर का दोबारा अध्ययन किया और रोस्टर की सभी त्रुटियों को दुरुस्त कर इसे नए सिरे से बनाया। इसी रोस्टर के मुताबिक गांवों में खुली बैठकें आयोजित होंगी। इन बैठकों की मॉनीट¨रग मंडल स्तरीय अधिकारी अपने स्तर से भी करेंगे। गांवों में अधिकारी जाकर अभियान के तहत सरकारी योजनाओं के बारे में लोगों को अवगत कराएंगे। साथ ही गांव के विवाद आदि गांव में सुलटाएंगे। नया रोस्टर बुधवार को जारी कर दिया गया और सभी अधिकारियों को इसका पालन करने को आदेश दिए गए।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बदायूं ,धरने में बेहोश हुईं चार आंगनबाड़ी कार्यकर्ता





बदायूं : आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को मानदेय में 800 रुपये की बढ़ोत्तरी स्वीकार नहीं है। 18 हजार मासिक वेतन मिलने के बाद ही हड़ताल खत्म करने पर अड़ी हुई हैं। धरना स्थल पर बुधवार को चार और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की तबियत बिगड़ गई। बेहोश हो जाने पर उन्हें अस्पताल ले जाकर उपचार कराया गया। जिला कार्यक्रम अधिकारी उन्हें मनाने पहुंचीं, लेकिन धरना खत्म नहीं हो सका है। मालवीय आवास गृह पर क्रमिक अनशन पर गहमा-गहमी रही। डीपीओ निर्मल शर्मा ने धरना स्थल पर पहुंचकर शासन स्तर पर मानदेय में 800 रुपये वृद्धि किए जाने से अवगत कराते हुए हड़ताल खत्म करने का आग्रह किया। कार्यकर्ताओं ने उनकी एक नहीं सुनीं और उन्हें बैरंग लौटना पड़ा। धरना स्थल पर लोचीनगला की बबिता देवी, अंबियापुर की सुधा उपाध्याय समेत चार आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की हालत बिगड़ गई, जिन्हें अस्पताल पहुंचाकर इलाज कराया गया। भारतीय किसान यूनियन ने आंदोलन को समर्थन जारी रखा। मोबाइल पर भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत ने उनका हौंसला बढ़ाया। पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम यादव ने धरना स्थल पर पहुंचकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की हड़ताल का समर्थन किया। क्रमिक अनशन पर ममता रानी, बबिता देवी, सीता, सरला, सुषमा, ब्रह्मादेवी, कमलेश, मधुबाला, ऊषा देवी, अनीता देवी, सीमा बैठीं। लखनऊ में मरीं आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गई।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | सहसवान,दो पक्षों में चले लाठी-डंडे व आगजनी, दस घायल





सहसवान : यूकेलिप्टस का पेड़ काटने के विवाद में दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई। इसमें दोनों पक्षों के 10 लोग घायल हो गए। तीन की हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। एक पक्ष का आरोप है कि दूसरे पक्ष के लोगों ने उनके घर में आग लगा दी। देरशाम तक दोनों पक्षों की ओर से मुकदमा दर्ज नहीं हो सका था। कोतवाली क्षेत्र के गांव घूरनपुर निवासी नासिर का कहना है कि कुछ लोगों ने उसका यूकेलिप्टस का पेड़ काट लिया था। जब उसका पुत्र मस्तान इसकी शिकायत करने गया तो उसे लाठी-डंडों से मारा पीटा। बचाने का प्रयास करने पर गुड्डू, किश्वर, नासिर, असलूमन, निशा को भी मारपीट कर घायल कर दिया। जबकि दूसरे पक्ष के मुजनवी का कहना है कि उसके और दूसरे पक्ष के बच्चों के बीच झगड़ा हो गया था। इसी को लेकर आरोपियों ने उसे मारा पीटा और घर में आग लगा दी। बचाने का प्रयास किया तो बबलू, सरीना, भज्जू और यासीन को भी मारा पीटा। आग की चपेट में आकर करीब एक लाख रुपये का सामान जलकर नष्ट हो गया। दोनों पक्ष थाने पहुंचे जहां से पुलिस ने सभी को इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया। तीन की हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। देर शाम तक दोनों पक्षों का मुकदमा दर्ज नहीं हो सका था। इधर गांव अल्लेहपुर इस्माइलपुर निवासी रजी अहमद पुत्र अनवार अली का कहना है कि कुछ लोग उसकी जमीन पर अवैध कब्जा कर निर्माण कर रहे थे। जब उसने विरोध किया तो उसे मारपीट कर घायल कर दिया।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बदायूं ,लाभार्थियों के आवेदन निस्तारण में निकायों की सुस्ती




बदायूं : शहरी क्षेत्र में सफाई व्यवस्था दुरुस्त कराने के लिए घर-घर शौचालय का निर्माण कराने के साथ सामुदायिक और सुलभ शौचालय बनवाने के लिए भी धन दिया जा रहा है। गरीब परिवारों के लोग आवेदन भी कर रहे हैं, लेकिन आवेदन निस्तारण में नगर निकायों की सुस्ती के चलते स्वच्छ भारत मिशन हिचकोले खाते हुए चल रहा है। सर्वे, सत्यापन के लिए हर निकाय में आवेदन लंबित पड़े हुए हैं। सार्वजनिक स्थलों पर नए शौचालय बनवाने की बात तो दूर बंद पड़े पुराने शौचालयों को भी चालू नहीं कराया जा सका है।
नगर पालिका परिषद बदायूं की बात करें तो छह सड़का, घंटाघर, बड़ा बाजार समेत प्रमुख बाजारों में कहीं भी सार्वजनिक शौचालय नहीं हैं। बाजार आने वाले लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ती है। नगर पालिका प्रशासन ने स्थायी शौचालय बनवाने के बजाय चार मोबाइल शौचालय मंगा लिए हैं, अधिकांश नगर पालिका परिसर में ही खड़े दिखाई देते हैं। गांधी ग्राउंड के पास बंद पड़े सुलभ शौचालय को दोबारा चालू कराने की कवायद तो शुरू हुई, लेकिन अमली जामा नहीं पहनाया जा सके। स्वच्छ भारत मिशन के पालिका के प्रभारी मुकेश के अनुसार शहर से 1463 आवेदन आए थे, जिनमें से 300 निरस्त हो गए। 252 लोगों को पहली किश्त जारी की जा चुकी है, बाकी आवेदनों का सत्यापन कराया जा रहा है।

- सभी नगर पालिका और नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि शौचालय निर्माण के लिए आने वाले आवेदनों का प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण कराएं। पात्रों के यहां शौचालय निर्माण कराएं और सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखें। शौचालय निर्माण की स्थिति की समीक्षा करने के लिए जल्द ही अधिशासी अधिकारियों की बैठक भी बुलाई जाएगी, उदासीनता बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई भी होगी। - अजय कुमार श्रीवास्तव, एडीएम प्रशासन।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | वजीरगंज वर्ष 2014 से इस्तेमाल नहीं हुआ ब्लैकबोर्ड






वजीरगंज: वजीरगंज के खंड शिक्षा अधिकारी की निरीक्षण आख्या के आधार पर प्रधानाध्यापकों पर वेतन रोके जाने की कार्रवाई की गई है। साथ ही तीन दिन के भीतर स्पष्टीकरण मांगा गया है। स्पष्टीकरण न देने पर प्रशासनिक कार्रवाई की चेतावनी दी गई है। निरीक्षण के दौरान शेरंदाजपुर के प्राथमिक विद्यालय में ढेरों अनियमितताएं मिली थीं। खंड शिक्षा अधिकारी ने तीन सितंबर को शेरंदाजपुर के प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण किया। निरीक्षण के समय यहां पंजीकृत 55 छात्र-छात्राओं में मात्र आठ की मौके पर उपस्थित मिले। मध्यान्ह भोजन की गुणवत्ता बेहद खराब पाई गई। छात्र-छात्राओं को पढ़ाने के लिए ब्लैक बोर्ड का इस्तेमाल नहीं किया जाता है। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि निरीक्षण के समय ब्लैक बोर्ड पर 2013-2014 के बाल गणना के आंकड़े लिखे मिले। विद्यालय के सभी कमरों के दरवाजे टूटे मिले। विद्यालय की स्थिति बदहाल मिली। रंगाई-पुताई नहीं कराई गई थी। बीएसए प्रेमचंद यादव ने बताया कि विभाग की ओर से बजट जारी होने के बाद भी विद्यालय की बदतर स्थिति की गई थी। बीईओ ने इसकी आख्या दी थी। जिसके आधार पर कार्रवाई हुई है। विद्यालयों की व्यवस्था से खिलवाड़ नहीं होगा। जो भी शिक्षक-शिक्षिका लापरवाही करेगा, उसके विरुद्ध कार्रवाई होगी। 

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बदायूं मंडलीय टीम ने मेडिकल स्टोरों पर मारा छापा






बदायूं : एक्सपायरी दवाओं और प्रतिबंधित दवाओं की बिक्री पर रोक लगाने के लगाने के लिए मंडलीय टीम ने शहर के मेडिकल स्टोर पर छापामारी की। आधा दर्जन से अधिक दुकानें चेक की गईं। संदिग्ध दिखीं 12 दवाओं के नमूने लिए गए। कुछ मेडिकल स्टोर स्वामी दवा बिक्री की रसीद नहीं दे रहे हैं, उन्हें विभाग की ओर से नोटिस जारी किया गया है।
जिला औषधि निरीक्षक पवन कुमार के अलावा बरेली के औषधि निरीक्षक नवनीत, उर्मिला वर्मा, शाहजहांपुर के देशबंधु विमल की टीम ने मढ़ई चौक पर छापामारी की।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार |उसावां, नकदी समेत पौने दो लाख का माल समेटा





बदायूं (उसावां) : मंगलवार की रात बेखौफ चोरों ने थाना क्षेत्र के गांव दलेलगंज में एक किसान के घर को निशाना बना लिया। चोर यहां से नकब लगाकर अस्सी हजार की नकदी समेत लगभग पौने दो लाख का माल समेट ले गए। दलेलगंज में सौदान ¨सह अपने परिवार के साथ घर में सो रहे थे। इसी बीच रात्रि में लगभग साढ़े बारह बजे पीछे की दीवार काटकर चोर घर में दाखिल हो गए और कमरे में रखा सामान निकालने लगे। इसी दौरान सौदान के पुत्र देवेंद्र की आंख खुल गयी और वह चोरों पर झपट पड़ा। खुद को फंसता देख चोर तो भाग खड़े लेकिन जल्दबाजी में उनके मोबाइल वहीं गिर गए। हालांकि इससे पहले चोर कमरे में रखा संदूक उठाकर ले जा चुके थे। सुबह को संदूक तो खेतों में पड़ा मिला। मगर उसमें रखा अस्सी हजार नकद और दो जंजीर, एक फूल, बेसर, एक टीका, पाजेब और चांदी का बिछुआ गायब था। पुलिस ने मौका मुआयना तो किया लेकिन मुकदमा दर्ज न कर पीड़ित को जांच के नाम टरका दिया। थाना प्रभारी रामनरेश माथुर ने बताया कि मामला संदिग्ध लग रहा है। पुलिस तहरीर और मोबाइल के साथ-साथ अन्य पहलुओं पर भी जांच कर रही है।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बदायूं,बिजली चोरी में 27 के खिलाफ रिपोर्ट





बदायूं : विद्युत विभाग ने बिजली चोरी रोकने के लिए छापामारी अभियान चलाया। 5.50 लाख के बकायेदार चक्की चालकों समेत 108 लोगों के कनेक्शन काटे गए जबकि 27 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। जबकि 305 लोगों को नए कनेक्शन दिए गए। विद्युत वितरण खंड द्वितीय के अधिशासी अभियंता छैलबिहारी के नेतृत्व में छापामारी अभियान चलाया गया। अलापुर क्षेत्र के भसराला में निजी नलकूपों पर बिजली चोरी पकड़े जाने पर पांच लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | सहसवान ,शादी समारोह में युवक को गोली मारी, गंभीर






सहसवान : कोतवाली क्षेत्र के गांव बसौलिया में शादी समारोह के बीच मामूली कहासुनी पर युवक को गोली मारकर घायल कर दिया। घटना के बाद मौके पर भगदड़ मच गई। घटना को अंजाम देने के बाद हमलावर ने भागने का प्रयास किया तो लोगों ने उसको असलाह समेत दबोच कर पुलिस के हवाले कर दिया। घायल को सीएचसी पर लाया गया जहां से हालत नाजुक देखते हुए उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। देर रात तक तहरीर न मिलने की वजह से पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया था। बुधवार को शाम के वक्त बसौलिया निवासी अल्लाहदीन की बेटी की बरात आई हुई थी। बरात चढ़त के दौरान गांव का ही मुनाजिर रुपये लुटा रहा था। इस बात पर शादी में आए अलीगढ़ के गांव नरूपुर थाना पाली निवासी इसरार पुत्र बाबू से मुनाजिर का विवाद हो गया। दोनों के बीच मारपीट हुई तो मुनाजिर का भाई भूरे बीच-बचाव को आ गया। वह बीच-बचाव कर रहा था इसी दौरान इसरार ने अपनी अवैध रायफल से उसको गोली मार दी। गोली भूरे के सिर में लगी और वह गंभीर रूप से घायल होकर जमीन पर गिर पड़ा।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बर्खास्त होंगे लापरवाह बीएलओ : डीएम




बदायूं : विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र की फोटो युक्त मतदाता सूचियों के पुनरीक्षण कार्य में लापरवाही बरतने तथा घर-घर जाकर सर्वे के पश्चात पंजिका न भरने वाले बीएलओ की सेवाएं समाप्त कर दी जाएंगी। डीएम पवन कुमार ने यह हिदायत सहसवान में हुई बीएलओ और सुपरवाइजरों की बैठक में दी।
उप जिला निर्वाचन अधिकारी हवलदार यादव के साथ तहसील सहसवान में डीएम ने बीएलओ तथा सुपरवाइजरों की क्लास ली। उनकी क्लास में अधिकतर बूथ लेविल आफिसर और सुपरवाइजर फेल हो गए। डीएम ने तेवर सख्त करते हुए बीएलओ एवं सुपरवाइजर को हिदायत दी कि घर घर जाकर एक एक मतदाता का सर्वे करें और निर्धारित पंजिका को पांच दिन में पूर्ण कर लें, अन्यथा माफी की कोई गुंजाइश नहीं है। उन्होंने 396 बीएलओ और 52 सुपरवाइजर से रूबरू होते हुए उनकी प्रगति को परख कर निर्देशित किया कि नव विवाहित महिलाओं तथा एक जनवरी, 2017 को 18 वर्ष आयु पूर्ण करने वाली सभी युवतियों को मतदाता बनाने पर विशेष ध्यान दिया जाए। जिलाधिकारी ने निर्देश दिए हैं कि कोई भी पात्र नागरिक मतदाता बनने से वंचित नहीं रहना चाहिए। डीएम ने बीएलओ तथा सुपरवाइजर को निर्देशित किया है कि वह क्षेत्र के मतदान केंद्रों का भी एक बार निरीक्षण कर रैम्प, पेयजल व्यवस्था तथा विद्युतीकरण है अथवा नहीं की स्थिति का जायजा लेकर एसडीएम को अपनी रिपोर्ट दें। बैठक में एसडीएम सहसवान हरीशंकर यादव, तहसीलदार मौजूद रहे।



बदायूं में रेप पीडि़ता से आरोपी ने दोबारा किया दुष्कर्म, हत्या का प्रयास | बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार






बदायूं । चार दिन पहले जेल से बाहर आने के बाद कल उसने एक बार फिर पीडि़ता को हवस का शिकार बनाया। एसपी सिटी के आदेश पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी की तलाश में दबिश दी लेकिन हत्थे नहीं चढ़ा। दुष्कर्म के आरोपी ने जेल से बाहर आने के बाद एक बार फिर पीडि़ता से दुष्कर्म किया। इसके बाद उसने चाकू से प्रहार कर पीडि़ता की हत्या का प्रयास किया। इस कृत्य के बाद आरोपी फरार है पुलिस ने एसपी सिटी के आदेश पर मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश तेज कर दी है।
बदायूं के मूसाझाग थाना क्षेत्र में सिलहरी में घर के अंदर बर्तन साफ कर रही किशोरी को गांव के ही युवक ने पकड़ लिया।



बदायूं , फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी से आक्रोश








बदायूं : ¨हदू देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी से माहौल गर्मा गया। भाजपाइयों ने फेसबुक पर की गई टिप्पणी की जानकारी होने पर एसपी सिटी को ज्ञापन सौंपा। एसपी सिटी के आदेश पर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। मंगलवार को शाम के वक्त मधुवन कालोनी निवासी पारस गुप्ता के फेसबुक एकाउंट पर चंगेज खां नाम से बने फेसबुक एकाउंट से ¨हदू देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी की गई। कमेंट को दूसरे समुदाय के तमाम लोगों ने आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए उसको लाइक किया है। इसकी जानकारी होने पर पारस गुप्ता ने भाजपा युवा मोर्चा के पदाधिकारियों को जानकारी देते हुए मामले के बारे में बताया। इस बात पर बुधवार की सुबह भाजयुमो के तमाम पदाधिकारी एसपी सिटी अनिल कुमार यादव के पास पहुंचे और मामले की जानकारी दी। पदाधिकारियों ने कहा कि वह अपने देवी-देवताओं का अपमान किसी भी सूरत में बर्दास्त नहीं करेंगे। कार्रवाई न होने पर उन्होंने आंदोलन की चेतावनी दी। एसपी सिटी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एसओ सिविल लाइंस अशोक कुमार को कार्रवाई के आदेश दिए। ज्ञापन सौंपने वालों में भाजयुमो जिलाध्यक्ष अंकित मौर्य, विनीत पांडेय, प्रतीक मिश्रा, शरद भारद्वाज, हिमांशु कठेरिया, कौशल गुप्ता, राहुल शाक्य आदि शामिल रहे। - See more 

zhakkas

zhakkas