: "width=1100"' name='viewport'/> बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार : 10/04/16

मंदोदरी द्वारा स्थापित इस मंदिर में 40 दिन दीपक जलाने पर पूरी होती है मनोकामना






मेरठ  | मेरठ के सूरजकुंड (सूर्यकुंड) क्षेत्र में रावण की पत्नी मंदोदरी द्वारा स्थापित मंसा देवी मंदिर का इतिहास रामायण काल के समय का है। मंसा देवी मंदिर परिसर के पवित्र स्थल पर योगग्नि द्धारा सतीत्व को प्राप्त हुई थी। प्रमाणित सर्वेक्षण के अनुसार योगाग्नि द्वारा सतीत्व को प्राप्त प्राप्त कर ब्रहमलीन होने वाली सतियों के सम्पूर्ण भारत के 12 सती स्थल में एक है। जहां सैकड़ो लोग अपनी मनोवंछित कामना के लिए मंदिर में शीश झुकाने आते हैं।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | सिमर्रा भोजपुर मे भागवत कथा का आयोजन




बिल्सी  | सिमर्रा भोजपुर मे भागवत कथा मे उपस्थित रहकर कथा को सुना  | श्रीकृष्ण की बाल लीलाओं के साथ गोवर्धन पूजन का वर्णन किया। इस प्रसंग में बताया कि श्रीकृष्ण ने स्वयं गिरिराज के रूप में प्रकट होकर अपने लोगों के विश्वास को दृढ़ता प्रदान की।
उन्होंने कहा कि गिरिराज की महिमा अपरंपार है, जो गो-वर्धन यानी गौ संरक्षण, पालन और संवर्धन का संदेश देती है। कहा कि योगेश्वर कृष्ण ने इंद्र पूजा जैसी रूढ़िवादी परंपरा को तिलांजलि देकर गोवर्धन पूजन की ओर ब्रजवासियों को प्रेरित किया।
गोवर्धन पूजन से तिलमिलाए देवराज इंद्र ने ब्रजमंडल में प्रलयंकारी जलवृष्टि कर दी, एक सप्ताह तक अतिवृष्टि होती रही, भगवान कृष्ण ने गिरिराज को अपने बाए  हाथ की कनिष्ठिका उंगली पर धारणकर  ब्रजवासियों की रक्षा की।
अन्तत: देवराज इंद्र को ईश्वरीय सत्ता के समक्ष नत मस्तक होना पड़ा और लीला पुरुषोत्तम श्रीकृष्ण की स्तुति की। कथावाचक ने कहा कि यह प्रसंग श्रीकृष्ण की प्रकृतिवादी लीला है।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | उझानी में किशोर की गोली मारकर हत्या







उझानी  | उझानी कोतवाली क्षेत्र में उधारी के रुपये मांगने पर किशोर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना को अंजाम देने के बाद हत्यारोपी फरार हो गए। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस हत्यारोपियों की तलाश कर रही है।
गांव बुर्रा फरीदपुर निवासी 17 वर्षीय प्रमोद पुत्र नरोत्तम के गांव के ही चार लोगों पर दो लाख रुपये उधार थे। काफी दिनों तक उन्होंने रुपये नहीं लौटाए तो प्रमोद ने तकादा शुरू कर दिया। सोमवार को शाम करीब छह बजे प्रमोद गांव से बाहर निकला तो वह लोग एक स्थान पर बैठे हुए थे। चारों को एक साथ देखने के बाद प्रमोद ने उनसे रुपये मांगे तो वह उससे रुपये देने का वादा करने लगे। आरोप है कि उन्होंने प्रमोद से शराब पीने को कहा लेकिन उसने मना कर दिया। इस पर हमलावरों ने उसको गोली मार दी। सीने में गोली लगते हरी वह गिर पड़ा। गोली की आवाज सुनकर लोग घटनास्थल की ओर दौड़े तब तक प्रमोद की मौत हो चुकी थी। हत्यारोपी मौका पाकर फरार हो गए। परिजन मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। देर रात तक घटना का मुकदमा दर्ज नहीं हुआ था।


बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | आठ आटा चक्कियों के काटे कनेक्शन








बदायूं : विद्युत विभाग के चे¨कग अभियान में बिनावर क्षेत्र में 11.77 लाख रुपये के बकायेदार आठ आटा चक्की संचालकों कनेक्शन काटे गए। गुलड़िया में बिजली चोरी करते पकड़े गए सात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।
अधिशासी अभियंता विद्युत वितरण खंड द्वितीय छैल बिहारी के नेतृत्व में गुलड़िया में चे¨कग अभियान चलाया गया। यहां सात लोग ऐसे मिले जिनका बकाया अधिक होने पर पहले ही कनेक्शन काट दिए गए थे, बिना बिल जमा किए वे लोग चोरी से बिजली का उपभोग कर रहे थे। इन लोगों के खिलाफ मूसाझाग थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। 79 बकायेदारों के कनेक्शन काटे गए हैं, जबकि कैंप लगाकर 122 लोगों को नये कनेक्शन दिए गए। इसके बाद टीम बिनावर क्षेत्र में पहुंची। यहां आठ बड़े बकायेदार आटा चक्कियों के कनेक्शन काटे गए। चे¨कग अभियान के दौरान 7.19 लाख रुपये की वसूली की गई। अधिशासी अभियंता ने बताया कि मंगलवार को बिनावर विद्युत उपकेंद्र पर कैंप लगाया जाएगा।


बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | छह घंटे बंद रहा मुरादाबाद-बरेली जंक्शन डाउन ट्रैक





बरेली : मुरादाबाद से बरेली जंक्शन के बीच का अतिमहत्वपूर्ण डाउन रेलवे ट्रैक सोमवार को मेगा ब्लॉक के कारण छह घंटे तक बंद रहा। ब्लॉक के दौरान चौपुला के पास रेलवे पुल संख्या 1032 के पुराने गार्डर बदलकर एक सिंगल गार्डर स्थापित किया गया। छह घंटे तक पूर्वोत्तर रेलवे और उत्तर रेलवे मुरादाबाद से आए अधिकारियों की देखरेख में टेक्निकल टीमें जुटी रहीं। इस दौरान पांच ट्रेनों को बरेली जंक्शन के बजाय मुरादाबाद, चंदौसी से सीधे चनेहटी निकाला गया। लखनऊ की तरफ जाने वाले यात्री जंक्शन लेकर चनेहटी तक फुटबॉल बने रहे।

चौपुला के पास पुल संख्या 1032 के पुराने डुप्लेक्स गार्डर बदलकर रखे गए सिंगल गार्डर
 सुबह 11.30 बजे से शाम छह बजे तक जुटी रहीं उत्तर रेलवे और एनईआर की टेक्निकल टीमें
 लंबे वक्त से गार्डर न बदलने जाने से अटका था एनईआर का ट्रेन संचालन

इसलिए लेना पड़ा ब्लॉक
चौपुला के पास नेकपुर स्थित रेलवे पुल संख्या 1032 उत्तर रेलवे और पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जत नगर मंडल की रेल लाइन का क्रासिंग प्वाइंट है। ऊपर से बरेली से दिल्ली के व्यस्त रेलवे रूट का अप व डाउन ट्रैक है। यहीं पर नीचे से पूर्वोत्तर रेलवे का एक ट्रैक सुरंग के जरिए बरेली सिटी स्टेशन से बरेली जंक्शन तक पहुंचता है। ट्रैक के दोनों सिरों के बीच में पुल संख्या 1032 पर डुप्लेक्स गार्डर का आधार पिलर होने से ट्रैक का जुड़ाव नहीं हो पा रहा था। पिलर उत्तर रेलवे के हिस्से वाले ट्रैक के नीचे था।
डेढ़ घंटे विलंब से शुरू ब्लॉक
रेलवे बोर्ड से मेगा ब्लॉक सुबह 10 से शाम चार बजे तक प्रस्तावित था लेकिन, सुबह ट्रैक पर दिल्ली से आ रही तीन ट्रेनें फंसी होने से इन ट्रेनों को बरेली जंक्शन पार कराया गया। इसके बाद 11.30 बजे से ब्लॉक शुरू हुआ। हालांकि, ब्लॉक की अवधि छह घंटा ही निर्धारित रखी गई।
गोरखपुर से बनकर आया 42 फीट का गार्डर
लगभग 42 फीट का सिंगल गार्डर एनईआर ने गोरखपुर से तैयार कराके मंगाया। हाइड्रोलिक प्रेशर क्रेन की मदद से सिंगल गार्डर को पुल के दोनों सिरों पर बिठाया जा सका।
सीधे जंक्शन से आ सकेगी कासगंज ट्रेन
पुल के नीचे का पिलर हटने पर सीधे जंक्शन और सिटी के बीच ट्रैक क्लियर होगा। ब्रॉडगेज ट्रैक होने से बरेली जंक्शन से सीधे कासगंज पैसेंजर ट्रेन का संचालन शुरू हो सकेगा। इस दौरान उपमुख्य अभियंता निर्माण (उत्तर रेलवे) अतुल गुप्ता, मंडल अभियंता आकाश वर्मा, एसएसई बरेली विनय कुमार, एडीएसटी मोहम्मद हारुन, एक्सईएन केसी मीणा, विवेक पांडेय, पाथवे निरीक्षक प्रकाशवीर आदि मौजूद थे।
चंदौसी से चनेहटी निकाली गई यह ट्रेनें

  • 12332 जम्मूतवी -हावड़ा, हिमगिरि एक्सप्रेस
  • 13152 कोलकाता एक्सप्रेस
  • 15910 लालगढ़-डिब्रूगढ़ अवध आसाम एक्सप्रेस
  • 15212 जननायक एक्सप्रेस
  • 13006 अमृतसर-हावड़ा पंजाब मेल


बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | भतीजों ने चाची से की छेड़छाड़, फाड़े कपड़े






बरेली : मकान के विवाद में भतीजे चाची को कमरे में खींच ले गए, यहां छेड़छाड़ की। महिला ने विरोध कर जब भागने का प्रयास किया तो उसके कपड़े फाड़ दिए। पीड़िता ने भतीजों के खिलाफ तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।
बारादरी के गंगापुर निवासी एक महिला का अपने जेठ से मकान के हिस्से को लेकर विवाद चल रहा है। कई बार दोनों पक्षों में मारपीट हो चुकी है। दो दिन पहले भतीजों ने चाची की जमकर पिटाई करी थी। छेड़छाड़ भी की थी। तब परिजनों समझा बुझाकर मामला शांत करा दिया था। रविवार रात महिला अपने घर पर थी। तभी भतीजों ने गाली गलौज शुरू कर दी। विरोध किया तो दोनों भतीजे अंदर घुस आए। आरोप है कि दोनों ने उसकी जमकर पिटाई की। कमरे में खींचकर उसके साथ अश्लीलता की। विरोध कर भागने का प्रयास किया तो उसके कपड़े फाड़ दिए।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | सैकड़ों गांवों के बीपीएल परिवारों को मुफ्त कनेक्शन






बरेली : विद्युत निगम जिले के हर घर में कनेक्शन देने व अपना थ्रू रेट बनाने के प्रयास में जुटा है। इसी क्रम में सैकड़ों गांवों के बीपीएल परिवारों को मुफ्त कनेक्शन दिया जा रहा है।
राजीव गांधी ग्रामीण विद्युतीकरण योजना के तहत जिले के 1223 गांवों का चयन किया गया है। इन गांवों में विद्युतीकरण के साथ ही कनेक्शन बांटने का काम तेजी से चल रहा है। यहां बीपीएल परिवारों को मुफ्त में कनेक्शन दिया जा रहा है। अन्य परिवारों के लिए विभाग 1330 रुपये में कनेक्शन दे रहा है। यह रकम भी उपभोक्ताओं को पूरी नहीं देनी है। सिर्फ 130 रुपये जमा करके उसके घर में बिजली का कनेक्शन लग रहा है। बची हुई रकम सौ रुपये की 12 किस्तों में विभाग को देना है। एक सितंबर से शुरू की गई योजना में महीना बीतने के बाद करीब सात हजार नए कनेक्शन बांटे गए हैं। अधीक्षण अभियंता (ग्रामीण क्षेत्र) मुहम्मद तारिक वारसी ने बताया कि योजना के तहत गांवों में तेजी से कनेक्शन बांटने का काम चल रहा है। लोग कनेक्शन ले रहे हैं।


पाकिस्‍तान को आतंकी राष्‍ट्र घोषित करने की मांग वाली याचिका को मिला रिकॉर्ड समर्थन






वाशिंगटन : पाकिस्‍तान को आतंकवाद प्रायोजक देश यानी आतंकी राष्‍ट्र घोषित करने की मांग वाली ऑनलाइन याचिका को भरपूर समर्थन मिला है। पाकिस्तान को आतंकी देश घोषित करने की मांग को लेकर इस ऑनलाइन याचिका पर अभी तक 5 लाख लोग हस्ताक्षर कर चुके हैं और यह संख्या 10 लाख तक जा सकती है।

जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान को आतंकवाद का प्रायोजक देश घोषित करने के प्रस्ताव वाली ऑनलाइन व्हाइट हाऊस की याचिका पर करीब 5 लाख लोगों ने समर्थन जताया है जो ओबामा प्रशासन से इस बारे में जवाब मिलने के लिए जरूरी संख्या से 5 गुना हैं। याचिका को एक व्यक्ति ने 21 सितंबर को जारी किया था जिसने खुद को आरजी नाम वाला बताया। इस संबंध में व्हाइट हाउस से जवाब मिलने के लिए तीस दिन में एक लाख हस्ताक्षरों की आवश्यकता थी, लेकिन एक सप्ताह के अंदर ही एक लाख का आंकड़ा पार हो गया और दो सप्ताह से भी कम समय में पांच लाख लोगों ने इस याचिका पर हस्ताक्षर कर दिया। अब यह ओबामा प्रशासन की ओर से जवाब की पात्रता रखती है।

एक सप्ताह के अंदर ही याचिका पर एक लाख लोगों के समर्थन का आंकड़ा पार हो गया और 2 सप्ताह से कम समय में 5 लाख लोगों के दस्तखत आ गए।यह याचिका अब व्हाइट हाऊस की वेबसाइट पर मशहूर हो गई है। याचिका के मुताबिक आेबामा प्रशासन 60 दिन में याचिका पर जवाब दे सकता है। अपने फेसबुक पेज पर याचिका डालने वालीं जार्जटाऊन यूनीवर्सिटी की वैज्ञानिक अंजू प्रीत ने कहा कि हम लोगों की पाकिस्तान को आतंकवाद का प्रायोजक देश घोषित करने के लिए प्रशासन से कहने वाली याचिका के समर्थकों ने 10 लाख हस्ताक्षरों का लक्ष्य निर्धारित किया है। हम इससे पहले नहीं रुकेंगे।
वजन कम करना है? यदि इसे पिएंगे तो हर हफ्ते 6 किलो!

उन्होंने कहा कि अब सक्रियता दिखाने का समय है। व्हाइट हाऊस के साथ याचिका पर हस्ताक्षर करने में हम सब हाथ मिलाएं। आतंकवाद पर कांग्रेस की उप समिति के अध्यक्ष टेड पो ने कांग्रेस के एक और साथी सदस्य डाना रोहराबेकर के साथ मिलकर याचिका एच आर 6069 पेश की थी। याचिका पर 21 अक्‍टूबर तक दस्तखत किए जा सकते हैं।
कांग्रेस सदस्य और आतंकवाद पर सदन की उप समिति के अध्यक्ष टेड पोए ने कांग्रेस सदस्य डाना रोरबाशर के साथ मिल कर प्रतिनिधि सभा में ‘पाकिस्तान स्टेट स्पॉन्सर ऑफ टेरॅरिज्म डेजिग्नेशन एक्ट’ पेश किया था। याचिका में कहा गया है कि अमेरिका, भारत और उन कई अन्य देशों के लिए यह याचिका महत्वपूर्ण है जो पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद से लगातार प्रभावित हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की पहल के तौर पर व्हाइट हाउस की वेबसाइट पर ‘वी द पीपल’ ऑनलाइन याचिका अमेरिकी नागरिकों को एक खास मुद्दे पर प्रशासन के समक्ष अभियान के लिए एक मंच मुहैया कराती है।
इस बीच, व्हाइट हाउस ने कहा है कि वह फिलहाल, पाकिस्तान के साथ आतंकवाद से निपटने की अपनी क्षमता को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है।

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो 

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | पॉक्सो एक्ट में दो को चार वर्ष की कैद

पॉक्सो कोर्ट ने नाबालिग लड़की के साथ शारीरिक उत्पीड़न के मामले में दो आरोपियों को चार-चार




बदायूं : पॉक्सो कोर्ट ने नाबालिग लड़की के साथ शारीरिक उत्पीड़न के मामले में दो आरोपियों को चार-चार वर्ष के कारावास और पांच-पांच हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। साथ ही ढाई-ढाई हजार रुपये पीड़िता को प्रतिकर के रूप में दिए जाने का आदेश दिया।
थाना सिविल लाइंस के ग्राम बुधयाई निवासी एक व्यक्ति ने 156(3) सीआरपीसी की अर्जी कोर्ट में दी थी। जिसमे उसका मुकदमा परिवाद के रूप में दर्ज हुआ। बताया गया कि नाबालिग लड़की जंगल में लकड़ी बीनने गई थी। वह भी पास में ही अपने खेत पर काम कर रहा था। तभी लड़की की चीख सुनाई पड़ी। इस पर वो भागकर वहां पहुंचा। उसे देखकर अमित और भोले ने हवाई फायर किए। इस पर जब आसपास शोर हुआ तो दोनों भाग गए। लड़की ने बताया कि उसके साथ ज्यादती करने की कोशिश की गई। मामले की जानकारी थाने में दी गई। बावजूद इसके रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई। तब कोर्ट के आदेश पर दोनों मुलजिम तलब किए गए। न्यायालय में अमित पुत्र नरेश प्रधान व भोले पुत्र रवि बाबू शर्मा निवासी ग्राम बुधयाई थाना सिविल लाइंस पर नाबालिग लड़की का शारीरिक उत्पीड़न करने के आरोप में पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा चलाया गया। न्यायाधीश वीरेंद्र कुमार पांडे ने एडीजीसी रामेश्वरी व बचाव पक्ष के अधिवक्ता की दलीलों को सुनने के पश्चात दोनों आरोपियों को दोषी पाते हुए सजा सुनाई।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बुखार से प्रधान पुत्र समेत चार की मौत






बदायूं : जिले में बुखार का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। बीमारी की चपेट में आए लोगों के मरने का सिलसिला जारी होने के बाद भी स्वास्थ्य विभाग रोग पर काबू नहीं कर पा रहा है। सोमवार को भी बीमारी ने अलग-अलग ठिकानों पर प्रधान पुत्र समेत चार लोगों की जान ले ली। इससे मरीजों में खलबली मची हुई है।
सिलहरी जगत ब्लाक क्षेत्र के गांव बरेखड़ा की प्रधान आशा देवी के 26 वर्षीय पुत्र सुनील कुमार को तीन दिन से बुखार आ रहा था। उसका निजी चिकित्सक के यहां इलाज कराया गया जहां कोई फायदा नहीं हुआ। सोमवार को डाक्टरों ने उसको बरेली रेफर कर दिया। परिजन दोपहर के वक्त उसको बरेली ले जा रहे थे, रास्ते में उसकी मौत हो गई।
बिसौली तहसील क्षेत्र के सिरतोला गांव में ब्रज ¨सह की 11 वर्षीय पुत्री पार्वती को कई दिनों से बुखार आ रहा था। परिजन उसका निजी चिकित्सक से इलाज करा रहे थे। सोमवार को उसकी हालत बिगड़ने पर परिजन उसे बिसौली ले जा रहे थे। जहां रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया।
अलापुर कस्बे के वार्ड संख्या आठ की रहने वालीं 65 वर्षीय कलावती को काफी दिनों से बुखार आ रहा था। परिजनों ने उनको निजी चिकित्सक के यहां भर्ती कराया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। सोमवार को बीमारी के चलते उनकी मौत हो गई। इससे पहले उनके अध्यापक बेटे देवेंद्र की भी बुखार के चलते मौत हुई थी। घर में दो मौत होने से कोहराम मचा हुआ है। इधर, कस्बे के ही वार्ड संख्या आठ निवासी देवेंद्र यादव के 15 वर्षीय पुत्र आशू की बुखार के चलते मौत हो गई।


बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | रामलीला कमेटी का विवाद खत्म, विनोद बने अध्यक्ष






 दातागंज |  दातागंज के आर्य रामलीला कमेटी के विवाद का पटाक्षेप हो गया। एसडीएम की अध्यक्षता में कोतवाली परिसर में दोनों पक्षों की बैठक हुई और सर्वसम्मति से विनोद गुप्ता को रामलीला आयोजन का अध्यक्ष चुना गया। कमेटी के रजि. अध्यक्ष भी इनके साथ संयुक्त रूप से कार्य करेंगे।
कई वर्षों से मेले का स्वरूप बिगड़ता जा रहा था। इसको लेकर नगर के लोगों में रोष था। रामलीला आयोजन का समय नजदीक आया तो आवाज उठी। इस पर रामलीला बचाओ संघर्ष समिति का गठन किया। इसके बैनर तले रामलीला को बेहतर ढंग से कराने की लड़ाई शुरू की गई। मीटिंग के बाद दातागंज एसडीएम को समिति ने यह कहते हुए ज्ञापन सौंपा कि रजिस्टर्ड समिति अस्तित्व में नहीं है। इसी क्रम में एसडीएम हरीराम यादव ने कोतवाली परिसर में रजि. कमेटी व दूसरे पक्ष की मी¨टग बुलाई। जिसमें प्रदीप गुप्ता, विनोद गुप्ता ने एसडीएम को बताया कि 2012 के बाद से अब तक आर्य रामलीला कमेटी का नवीनीकरण नहीं हुआ है। कमेटी के एक पदाधिकारी ने पूरी कमेटी को गुमराह करके रिकॉर्ड अपने कब्जे में ले लिए हैं हालांकि अध्यक्ष के बारे में कहा कि वे बेहद सीधे व्यक्ति हैं। इसका फायदा कमेटी का एक सदस्य ले रहा है। दोनों पक्षों को एसडीएम ने सुना। इसके बाद एसडीएम हरीराम यादव ने नई कमेटी गठित कर दी। विनोद अध्यक्ष, रजि. अध्यक्ष महेश गुप्ता को संयुक्त रूप से अध्यक्ष बनाया गया। जबकि प्रदीप गुप्ता महामंत्री बनाए गए हैं। इस तरह से रामलीला आयोजन के लिए 13 नगरवासियों का चयन हुआ। हालांकि दोनों ही पक्षों में तनातनी है। इसलिए रामलीला मेले का बेहतर संयोजन अपने आप में टेढ़ी खीर साबित होगा। सीओ श्योराज ¨सह ने बताया कि दोनों पक्षों का सामंजस्य से काम करने को कहा है। बैठक में राजीव गुप्ता, बाबू, टीटू कश्यप, अमित गुप्ता, डालचंद्र गुप्ता, अमर गुप्ता, पवन गुप्ता, मनोज मिश्रा आदि उपस्थित रहे।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | देवस्थान पर जल चढ़ाने से मना करने पर तनाव






बदायूं : मूसाझाग थाना क्षेत्र के बाकरगंज गांव में देवस्थान पर गई महिला श्रद्धालुओं के जल चढ़ाने से मना करने पर माहौल गर्मा गया। आक्रोशित लोगों ने दूसरे समुदाय के लोगों का विरोध शुरू किया तो टकराव के हालात बन गए। मामले की सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर मामला शांत किया।
सोमवार की सुबह गांव बाकरगंज के बाहर प्राचीन देवस्थान पर जल चढ़ाने गांव की महिलाएं गई हुई थीं। महिलाओं ने जलाभिषेक शुरू किया तो दूसरे समुदाय के युवकों ने मौके पर पहुंचकर महिलाओं पर अश्लील फब्तियां कसना शुरू कर दिया। महिला श्रद्धालुओं ने इसका विरोध किया तो खुराफातियों ने ग्राम समाज की जमीन बताते हुए जल चढ़ाने से इंकार कर दिया। इस बात की जानकारी गांव में पहुंची तो तमाम लोग लामबंद होते हुए मौके पर पहुंच गए। मामले की सूचना पर एसओ वाहिद खां पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने खुराफातियों को खदेड़ने के बाद दस लोगों को मुचलका पाबंद किया। एसओ ने कहा कि किसी भी सूरत में वह गांव की फिजा नहीं बिगड़ने देंगे।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | उझानी में किशोर की गोली मारकर हत्या





उझानी  | उझानी कोतवाली क्षेत्र में उधारी के रुपये मांगने पर किशोर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना को अंजाम देने के बाद हत्यारोपी फरार हो गए। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस हत्यारोपियों की तलाश कर रही है।
गांव बुर्रा फरीदपुर निवासी 17 वर्षीय प्रमोद पुत्र नरोत्तम के गांव के ही चार लोगों पर दो लाख रुपये उधार थे। काफी दिनों तक उन्होंने रुपये नहीं लौटाए तो प्रमोद ने तकादा शुरू कर दिया। सोमवार को शाम करीब छह बजे प्रमोद गांव से बाहर निकला तो वह लोग एक स्थान पर बैठे हुए थे। चारों को एक साथ देखने के बाद प्रमोद ने उनसे रुपये मांगे तो वह उससे रुपये देने का वादा करने लगे। आरोप है कि उन्होंने प्रमोद से शराब पीने को कहा लेकिन उसने मना कर दिया। इस पर हमलावरों ने उसको गोली मार दी। सीने में गोली लगते हरी वह गिर पड़ा। गोली की आवाज सुनकर लोग घटनास्थल की ओर दौड़े तब तक प्रमोद की मौत हो चुकी थी। हत्यारोपी मौका पाकर फरार हो गए। परिजन मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। देर रात तक घटना का मुकदमा दर्ज नहीं हुआ था।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | आज का भविष्य (मंगलवार, 4 अक्टूबर 2016)

आज का भविष्य (मंगलवार, 4 अक्टूबर 2016)
www.budaunexpress.com



  • मेष : परिवार में सुख-शांति रहेगी। आपसी सहयोग रहेगा। वस्त्रों के प्रति रुझान बढ़ेगा। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं।

  • वृष : मन अशांत रहेगा। बातचीत में संयत रहें। मित्रों के सहयोग से आय के स्रोत बन सकते हैं। जीवनसाथी को स्वास्थ्य विकार रहेंगे।

  • मिथुन : मन में शांति रहेगी, पर धैर्यशीलता में कमी रहेगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। कला व संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा।

  • कर्क : आत्मविश्वास बढ़ेगा, पर स्वभाव में चिड़चिड़ापन भी हो सकता है। किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के मौके मिल सकते हैं।

  • सिंह : आत्मविश्वास में कमी आएगी। मन में निराशा के भाव रहेंगे। भाइयों के सहयोग से पैतृक कारोबार में लाभ बढ़ सकता है।

  • कन्या : आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, लेकिन भावनाओं को वश में रखें। कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक संगीत के कार्यक्रम हो सकते हैं।

  • तुला : कला व संगीत में रुझान बढ़ेगा। आय कम व खर्च में वृद्धि की स्थिति रहेगी। नौकरी में स्थान परिवर्तन की संभावना बन रही है।

  • वृश्चिक : लेखनादि बौद्धिक कार्यों से आय के साधन बनेंगे। किसी राजनेता से मिलना होगा। संतान के दायित्व की पूर्ति  होगी।

  • धनु : मन में निराशा व असंतोष के भाव रहेंगे। जीवनसाथी से नोकझोंक हो सकती है। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे।

  • मकर : आत्मविश्वास बढ़ेगा, पर आलस्य में भी वृद्धि हो सकती है। भवन के रखरखाव पर खर्च बढ़ेंगे। परिश्रम की अधिकता रहेगी।

  • कुंभ : संयत रहें। परिवार की समस्या बढ़ सकती है। माता का सहयोग मिलेगा। पिता से धन मिल सकता है। संतान को कष्ट होगा।

  • मीन : आत्मविश्वास से पूर्ण रहेंगे,पर अति उत्साही होने से बचें। परिवार में सुख-शांति रहेगी। मीठे खानपान के प्रति रुझान रहेगा।

www.budaunexpress.com

zhakkas

zhakkas