: "width=1100"' name='viewport'/> बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार : 10/05/16

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बिल्सी विधान सभा क्षेत्र पर भाजपा में स्वामी प्रसाद का दावा









बदायूं |  बदायूं जिले के उन भाजपा नेताओं के लिए बुरी खबर है, जो भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ कर विधायक बनने का सपना देख कर रहे हैं। जिले की कुछेक सीटें गठबंधन को छोड़ी जा सकती हैं, साथ ही कुछेक क्षेत्र बड़े नेताओं के कोटे में जा सकते हैं, ऐसे में रात-दिन मेहनत कर रहे संभावित प्रत्याशी किनारे किये जा सकते हैं।
भारतीय जनता पार्टी ने अभी अपने प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है। विधान सभा वार पैनल बन कर तैयार कर लिया गया है, जिस पर अभी मंथन ही चल रहा है, लेकिन प्रत्येक विधान सभा क्षेत्र से कई-कई दावेदार हैं, जो हाल-फिलहाल अपना टिकट पक्का मान कर क्षेत्र में मेहनत कर रहे हैं। उच्च पदस्थ सूत्रों का कहना है कि सहसवान विधान सभा क्षेत्र पर एक घटक दल ने दावेदारी ठोंक दी है, वहीं हाल ही में भाजपा में आये स्वामी प्रसाद मौर्य बिल्सी और दातागंज क्षेत्र में अपनी जाति के लोगों को टिकट दिलाना चाहते हैं, इसी तरह कल्याण सिंह भी अपने लोगों को टिकट दिलाने के प्रयास कर रहे हैं।
सूत्रों का कहना है कि स्वामी प्रसाद मौर्य के संपर्क में ऐसे लोग हैं, जिनका नाम पैनल तक में नहीं गया है और न ही भाजपा नेता के रूप में उन्हें कोई जानता है, लेकिन बदले समीकरणों का लाभ उठा कर वे लोग टिकट पाना चाहते हैं। सूत्रों का कहना है कि दो टिकट भले ही न मिलें, पर स्वामी प्रसाद मौर्य के कहने पर हाईकमान द्वारा बिल्सी विधान सभा क्षेत्र का टिकट उनके व्यक्ति को दिया जा सकता है, ऐसे में सवाल उठता है कि स्वयं को प्रत्याशी मान कर रात-दिन मेहनत करने वालों का क्या होगा?

महिला सिविल जज रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार, 94 लाख बरामद

वरिष्ठ सिविल जज (पश्चिम) रचना तिवारी लखनपाल



बदायूँ | महिलाओं के बारे में ऐसी धारणा है कि उन्हें अवसर मिलता है, तो वे पुरुषों से बेहतर कार्य करती हैं, लेकिन एक महिला जज ने इस धारणा को तोड़ दिया। दिल्ली के तीस हजारी अदालत की जज और उसके पति को एक वकील से चार लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा गिरफ्तार किया है।
सीबीआई ने तीस हजारी अदालत की जज रचना तिवारी लखनपाल को बुधवार रात गुलाबी बाग स्थित उनके आवास पर एक वकील से चार लाख रुपये रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया। सीबीआई ने जज और उनके पति के साथ वकील विशाल मेहन को भी गिरफ्तार किया। सीबीआई के प्रवक्ता आरके गौड़ ने बताया कि जज के आवास पर छापेमारी में जांच एजेंसी ने 94 लाख रुपये जब्त किए, साथ ही लॉकर की दो चाबियां और कीमती सामान भी है। सीबीआई ने बताया कि महिला जज के पति आलोक लखनपाल को भी गिरफ्तार किया गया है।
प्रवक्ता ने कहा कि एक शिकायत पर वकील के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत मामला दर्ज किया गया। शिकायत में आरोप लगाया गया कि दिल्ली के तीस हजारी अदालत की वरिष्ठ सिविल जज (पश्चिम) रचना तिवारी लखनपाल ने एक विवादित संपत्ति की जांच के लिए उन्हें स्थानीय आयुक्त बनाया था, जिसकी उन्हें रिपोर्ट सौंपनी थी। उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ता के पक्ष में फैसला देने के लिए स्थानीय आयुक्त के तौर पर नियुक्त वकील ने कथित तौर पर खुद के लिए दो लाख रुपये की रिश्वत और वरिष्ठ सिविल जज रचना तिवारी लखनपाल के लिए 20 लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | चेयरमैन फात्मा रजा ने किया फर्जी प्रस्ताव, डीएम से शिकायत






बदायूं  | बदायूं नगर पालिका परिषद की अध्यक्ष फात्मा रजा फर्जी प्रस्ताव कर के सभासदों को बदनाम कर रही हैं, जबकि प्रस्ताव सभासदों के संज्ञान में ही नहीं है। गंभीर आरोप लगाते हुए सभासदों ने मंगलवार को जिलाधिकारी से भेंट की और लिखित में शिकायत कर प्रकरण की जांच कराने की मांग की।
सभासद असलम, शमशाद, आसमा बी., जीनत, परवेज अली, उस्मान हारून, अबुबक्र, मो. जुबैर, मैहनिगार, अशोक गुप्ता, पूनम, ओमवीर यादव, मीता शर्मा सहित अन्य तमाम का आरोप है कि 9 दिसंबर 2015 को एक एजेंडा जारी हुआ था, जिसमें दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को विनियमितीकरण से संबंधित कोई प्रस्ताव नहीं था, लेकिन पालिकाध्यक्ष फात्मा रजा और निवर्तमान ईओ ललतेश सक्सेना ने सभासदों के संज्ञान में लाये बिना चोरी से अन्य प्रस्ताव के कॉलम- चार में फर्जी प्रस्ताव कर लिया कि सभासद उनका विनियमितीकरण नहीं चाहते हैं।
सभासदों का कहना है कि वे कर्मचारियों के साथ थे और हैं, उन्हें उक्त फर्जी प्रस्ताव के संबंध में जानकारी तक नहीं है, उनके साथ पालिकाध्यक्ष द्वारा धोखा किया जा रहा है। सभासदों ने साक्ष्य सहित जिलाधिकारी से मिल कर मंगलवार को शिकायत दर्ज कराई। जिलाधिकारी ने सभासदों को जांच कर कार्रवाई कराने का आश्वासन दिया है।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | दैनिक राशिफल





 मेष दैनिक राशिफल
आज आपको गृहों की स्थिति के कारण हर भावना काफी गहन प्रतीत होगी ǀ आपको प्यार और नफरत दोनों ही का बहुत गहनता से अनुभव होगा ǀ आपको यह समझाने वाले अवसर भी आयेंगे कि आप किस कारण अब अपने करीबी दोस्तों से पुरानी भावना से बात नही कर पा रहे? हालाँकि तुरंत कोई भी फैसला लेने के स्थान पुर रूककर और सोच समझकर कदम उठाना ही सही होगा ǀ

Health & Wellness मेष स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आज आप काफी उर्जावान महसूस करेंगे ǀ आज का दिन बाहर के कार्यों को करने के लिए काफी उपयुक्त है ,खासकर आज प्रतिस्पर्धी खेलों में काफी अच्छा करने वाले हो,लेकिन अगर आप अपने शरीर से उसकी क्षमता से अधिक काम लेंगे तो आपको मानसिक थकान भी महसूस होगी जो आपको सामान्यत कभी नही होती ǀ कुल मिलाकर आज का दिन आपके लिए काफी सकारात्मक रहेगा क्योंकि आपकी शारीरिक स्थिति अत्यंत उत्तम है ǀ

Love & Relationship मेष प्यार और संबंध राशिफल
अब यह जरुरी है की आप अपनी आवश्यकताओं और इच्छाओं को स्पष्ट तरीके से अपने साथी को बताएँ । आपका संचार काफी अस्पष्ट रहा है , जिसने प्रेम और रिश्तो में भ्रम की स्थिति पैदा की है। आज का दिन सभी गलतफहमी को दूर करने और अपने रिश्ते के जीवन की शक्ति को नवीनीकृत करने के लिए एकदम सही है। अपने साथी से कुछ सीख सकते हैं , जो की पूरी तरह से अनपेक्षित और आप को आश्चर्य चकित करने वाला होगा ।

Career & Money मेष कैरियर और धन राशिफल
आज का दिन आपके लिए व्यस्त रहने की संभावना है क्यों की आपकी उपस्थिति अलग अलग दिशाओं में वांछनीय होगी , हालांकि अपने व्यक्तिगत विकास के लिए आप अधिक से अधिक समय समर्पित करने की कोशिश करे । ऑनलाइन परीक्षाओं या प्रमाणपत्र के लिए ऑनलाइन कुछ मार्गदर्शन की तलाश करें। आज आपको खर्चो की तुलना में अधिक बचत पर ध्यान देना होगा ।



वृषभ दैनिक राशिफल
अपने घर से जुडी किसी अच्छी खबर के लिए तैयार रहें ǀ निवास स्थान में बदलाव संभव है या नया घर खरीदने की योजना को अंतिम रूप दे सकते हैं ǀ अपनी सकारात्मक ऊर्जा का लाभ उठायें ǀअगर आप कुछ समय से अपने घर या इसके किसी हिस्से को को नया रूप देने के बारे में सोच रहे हैं तो यह समय इसके लिए बहुत अच्छा है ǀ

Health & Wellness वृषभ स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
जब तक आप दूसरों को अच्छी तरह खाना नही खिला लेते आपको तसल्ली नही होती लेकिन इतना ही ध्यान आपको अपना खुद का भी तो रखना चाहिए |अच्छा खाना खाएं,अच्छी नींद लें और खूब आराम करें जिसकी आपके शरीर को लम्बे समय से जरूरत है |कुकिंग क्लासेज ले सकते हैं ताकि आपको अपना मनपसंद खाना तैयार करने और खाने की प्रेरणा मिले | जहां जरुरत नही है वहा बिना बात अपने स्वास्थ्य की चिंता कर व्यर्थ तनाव न पालें |

Love & Relationship वृषभ प्यार और संबंध राशिफल
आज जो अकेले हैं .उनकी किस्मत उनका काफी साथ देगी| आपको अपना साथी आध्यात्मिक या खेलों से सम्बंधित जगहों पर मिल सकता है | जो पहले से किसी के साथ सम्बन्ध में हैं ,उन्हें कुछ दिनों के लिए इससे अवकाश लेकर ऐसी चीजों के लिए समय निकालना चाहिए जिसके लिए सामान्यत उन्हें समय नही मिल पाता और जो उनके मनपसंद काम हैं | कभी कभी दो लोगों को एक दूसरे के साथ की कीमत अलग रहकर समझ में आती है |

Career & Money वृषभ कैरियर और धन राशिफल
कार्य क्षेत्र में आपका जीवन संतुलित रहेगा । आप अपने प्रभावशाली नरम कौशल के लिए जाने जायेंगे । आप को और अधिक ज्ञान पाने के लिए कई अवसर मिलेंगे तथा आप अन्य लोगों के साथ इस ज्ञान को साझा भी कर सकते हैं । लेकिन कुछ अप्रत्याशित परिस्थितियों में आपको भारी वित्तीय नुकसान हो सकता है ।


 मिथुन दैनिक राशिफल
आज का दिन घटनाओं से भरा रहेगा ,स्थितियां आपके सामने किसी पुरानी अवांच्छित बात को फिर से लाकर खड़ी कर सकती हैं,जिससे आप बचना चाहते थे ǀ आपको इस समस्या से निपटने के लिए सहनशील नजरिये से सोचना होगा क्योंकि आज आप बिना पर्याप्त कारण अपने आप सहित हर किसी पर सख्त रहें हैं ǀ इस टकराव से नए अवसरे भी आयेंगे ǀअंतिम परिणाम अच्छा ही होगा ǀ

Health & Wellness मिथुन स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल
आज आप पर भावनाओं का काबू रहेगा |पिछले कुछ दिन से आपने अपने आपको बहुत नियन्त्रण में रखा है लेकिन आज अपनी भावनात्मक प्रवृति को छुपाने की आपकी सारी कोशिशें बेकार हो जायेंगी |किसी ऐसे काम से अपने पार्टनर को सरप्राइज दें| आपको अपने खुद के स्वभाव में कुछ गहरी विशेषताओं का पता चलेगा और अपने साथ साथ अपने पार्टनर को भी अच्छे से समझ पायेंगे |

Love & Relationship मिथुन प्यार और संबंध राशिफल
आज का दिन अपने परिवार के मामलों में विशेष रुचि लेने के लिए महत्वपूर्ण है। आप कुछ समय के लिए अपने कैरियर की प्रतिबद्धताओं के कारण अपने रिश्तों की अनदेखी कर रहे थे । आपने अपने करियर में वह सब पा लिया है जिसके लिए आपने इतनी मेहनत की , परन्तु अब अपने रिश्तों की ओर अपना ध्यान देने 

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | गोकशी रोकने में नाकाम एसओ सस्पेंड

डीएम और एसएसपी ने किया मौका मुआयनागोवंशीय पशुओं के वध पर 




उघैती | डीएम ने जताई नाराजगी इलाके में बड़े पैमाने पर हो रही गोकशी रोकने में पूरी तरह से नाकाम एसओ उघैती अवनीश यादव को एसएसपी सुनील सक्सेना ने सस्पेंड कर दिया है। फिलहाल उनके स्थान पर किसी की तैनाती नहीं की गई है। मंगलवार को डीएम पवन कुमार और एसएसपी सुनील सक्सेना ने उघैती थाना क्षेत्र के गांव बरा बरवारा और रियोनाई के जंगल में मौका मुआयना किया। डीएम ने गोवंशीय पशुओं के वध को गंभीर मानते हुए इसे एसओ उघैती की लापरवाही करार दिया।
उघैती थाने के गांव बरा बरवारा और रियोनाई के जंगल में रविवार रात मांस तस्करों ने 50 से ज्यादा घुमंतू गोवंशीय पशुओं का वध कर दिया था। बाद में मांस गाड़ियों में भरकर ले गए। मांस तस्करों ने पहले पशुओं को गोलियां मारीं। बाद में उनको काटा था। सोमवार सुबह जब लोगों को गोवंशीय पशुओं के वध के बारे में पता लगा तो इलाके में आक्रोश फैल गया। सैकड़ों ग्रामीणों ने नारेबाजी करते हुए सहसवान-बिसौली रोड पर जाम लगा दिया था। थाना पुलिस ने अज्ञात मांस तस्करों के खिलाफ गोवध निवारण अधिनियम की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की थी।
मंगलवार को डीएम पवन कुमार, एसएसपी सुनील सक्सेना ने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ मौका मुआयना किया। डीएम पवन कुमार ने पूरे मामले में एसओ उघैती की लापरवाही मानी। उन्होंने एसओ उघैती अवनीश यादव के खिलाफ कार्रवाई के लिए एसएसपी से कहा, इस पर एसएसपी ने एसओ उघैती को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया। उनके खिलाफ जांच एसपी देहात संजय राय को दी है। फिलहाल अभी किसी की तैनाती नहीं की गई है, लेकिन कमलेश सिंह और दुर्गेश मिश्रा का नाम चर्चा में है।

अधिकारियों को गुमराह करते रहे एसओ 
बदायूं। गोवंशीय पशुओं के वध के मामले में एसओ उघैती अवनीश यादव सोमवार को पूरा दिन अधिकारियों गुमराह करते रहे। मांस तस्करों ने 50 से ज्यादा गोवंशीय पशुओं का वध किया था, लेकिन अवनीश यादव दावा करते रहे कि सिर्फ पांच-छह पशुओं का ही वध किया है। एसएसपी ने जब मौका मुआयना किया तो सच्चाई सामने आ गई। ऐसे में बिना देर किए अवनीश यादव को सस्पेंड कर दिया गया।

क्यावली की घटना डकार गई थी पुलिस
बदायूं। उघैती थाना पुलिस की भूमिका पहले से ही संदेह के घेरे में थी। चार दिन पहले मांस तस्करों ने क्यावली गांव में करीब एक दर्जन घुमंतू गोवंशीय पशुओं को निशाना बनाया था। जंगल में पशुओं का वध करने के बाद तस्कर मांस गाड़ियों में भरकर ले गए थे। पुलिस इस पूरे मामले को डकार गई। जंगल में मिले पशुओं के अवशेष दफन करा दिए गए थे।

प्रथम दृष्टया एसओ उघैती अवनीश सिंह की लापरवाही पाई गई है। ऐसे में उनको तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। उनके खिलाफ जांच एसपी देहात को दी गई है। जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। ऐसे लोगों के खिलाफ एनएसए और गैंगस्टर के तहत कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।
-सुनील सक्सेना, एसएसपी

शीघ्र की जाए मांस तस्करों की गिरफ्तारी: डीएम
बदायूं। डीएम पवन कुमार ने गोवंशीय पशुओं का वध करने वालों की अति शीघ्र गिरफ्तारी का आदेश दिया है। मौके पर पहुंचे डीएम ने गोवंशीय पशुओं के वध पर नाराजगी जताई। एसएसपी सुनील सक्सेना से कहा कि गोकशी के खिलाफ जिले में अभियान चलाएं। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए ग्रामीणों से भी सहयोग लें। किसी भी दशा में गोकशी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जिन थाना क्षेत्रों में गोकशी हो वहां के एसओ के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के लिए भी डीएम ने कहा।

एसओ के खिलाफ धरने पर बैठे बाबा गरीाबदास
उघैती। बरा बरबारा और रियोनाई के जंगल में गोवंशीय पशुओं के वध के विरोध में मंगलवार को गौ रक्षा सेवा समिति के बाबा गरीबदास एसओ उघैती के खिलाफ धरने पर बैठ गए। उनकी मांग थी कि जब तक एसओ उघैती अवनीश यादव को सस्पेंड नहीं किया जाता उनका धरना और अनशन जारी रहेगा। बाद में अधिकारियों ने उनको मनाया। एसओ के निलंबन के बाद बाबा ने अनशन और धरना खत्म कर दिया।


बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | व्यापारियों ने कहा की ना खरीदेंगे और ना ही बेचेंगे चाइनीज सामान








नवलगढ़ -आज नवलगढ़ में गणेश मार्केट सहित पास के व्यापारियो ने चाइनीज सामान ना खरीदेंगे और ना ही बेचेंगे इसकी शपथ ली सभी व्यापारियो को भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष योगेन्द्र मिश्रा ने शपथ दिलाई । व्यापारी प्रकाश परशरामपुरिया ने पत्रकारो को बताया अगर अकेला नवलगढ़ भी पूरी मुहीम में उठ खड़ा होता है तो चीन निर्मित सामान के बहिष्कार से करोडो का नुकसान चीनी बाजार को होगा और इसके लिए जरूर है भारतीय होने के नाते हम जँहा तक सम्भव हो इसका बहिष्कार करे । इस मोके पर राजेंद्र सैनी ,रामवतार तंवर ,मुकेश शर्मा (मझाऊ )  , राजेश अग्रवाल ,मोहम्मद अयूब ,सुभाष सिंगोदिया ,सुरेंद्र नारनोलिया ,,महेश दर्जी ,सुभाष ( बाय ) ,किशोर सैनी ,गोपाल सैनी ,मुकेश शाह ,जीतेन्द्र सैनी सहित मार्किट के  मौजूद थे।




बिसौली नगर के दबतोरी रोड स्थित रामलीला ग्राउंड में प्रकट भए कृपाला की स्तुति के साथ रामलीला शुरू

बिसौली नगर के दबतोरी रोड स्थित रामलीला ग्राउंड में मंगलवार को चेयरमैन अबरार अहमद ने रामली




 बिसौली |  बिसौली नगर के दबतोरी रोड स्थित रामलीला ग्राउंड में मंगलवार को चेयरमैन अबरार अहमद ने रामलीला का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि रामलीला के पात्रों के चरित्र को अपनाना ही हमारा संकल्प होना चाहिए। भए प्रकट कृपाला की स्तुति के साथ भगवान राम के जन्म का मंचन किया गया। ग्रामीण क्षेत्र में रामलीला ही स्वस्थ मनोरंजन होता है। रामलीला कमेटी के प्रबंधक सतेंद्र पाल ¨सह एडवोकेट ने भगवान श्रीराम की स्तुति की और बताया कि यह रामलीला का मंचन 14 अक्टूबर तक चलेगा। आर्दश डामेटिक क्लब कलाकारों ने अयोध्या में प्रभु श्रीराम के जन्म का मंचन किया। भए प्रकट कृपाला स्तुति गाई गई। कमेटी अध्यक्ष सुरेंद्र पाल ¨सह एडवोकेट, सभासद विनीत वाष्र्णेय, शिवशंकर रस्तोगी, सौरभ कुमार आदि थे।

सिलहरी : बिनावर थाना क्षेत्र के गांव कुड़रा चकौंध में मंगलवार को जिला पंचायत सदस्य ने लक्खा ¨सह ने रामलीला मेला का शुभारंभ किया। मेला कमेटी के जगदेव ¨सह सोलंकी ने बताया कि मेला का आयोजन किया गया है। इस मौके पर पूर्व प्रधान कृष्णपाल ¨सह, कोमेंद्र ¨सह एडवोकेट आदि का विशेष सहयोग रहा।

बिसौली के गांव खुर्रमपुर भमौरी नहीं शुरू हुआ पुल निर्माण

तहसील बिसौली के गांव खुर्रमपुर भमौरी के पास सोत नदी पर पुल बनवाने की गई बार मांग की गई। पुल




बिसौली | तहसील बिसौली के गांव खुर्रमपुर भमौरी के पास सोत नदी पर पुल बनवाने की गई बार मांग की गई। पुल न होने की वजह से आसपास के गांवों के लोगों को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है। पुल की मांग को लेकर अखिल भारतीय ¨हदू क्रांतिदल के पदाधिकारियों ने राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। पुल स्वीकृत भी हो चुका है। निर्माण सामग्री भी पहुंच चुकी है, लेकिन निर्माण शुरु नहीं किया जा रहा है। शुभम् अग्रवाल, अंकित साहू, अनिकेत साहू, अमन वर्मा, अशोक, वीरपाल, रजत शाह आदि उपस्थित रहे।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | स्कूल से एक लाख का सामान चोरी

ककराला नगर के चार मीनार टाकीज के पास वार्ड 12 स्थित मदरसा जियाउल कमर स्कूल में सोमवार की 





बदायूं: ककराला नगर के चार मीनार टाकीज के पास वार्ड 12 स्थित मदरसा जियाउल कमर स्कूल में सोमवार की रात चोर सबमर्सिबल के पाइप, स्टार्टर, बर्तन समेत लगभग एक लाख रूपये की संपत्ति चोरी कर ले गए। मंगलवार की सुबह जब प्रबंधक कमर खां स्कूल पहुंचे तो सारा सामान तितर-बितर पड़ा था। उन्होंने चौकी पुलिस को चोरी की तहरीर दी है।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | ट्रांसफार्मर फुंकने से सूखी सैकड़ों बीघा फसल







बिसौली | बिसौली में बिजली विभाग की हठधर्मिता के कारण गांव भटपुरा के जंगल में रखा एक फुंका ट्रांसफार्मर आज तक नहीं बदला गया है। हाल यह है कि लाइनमैन से लेकर उच्चाधिकारियों को शिकायत की, लेकिन आज तक कोई सुनवाई नहीं हुई। इस ट्रांसफार्मर से सोलह नलकूप चलते हैं। लगभग एक हजार बीघा भूमि की ¨सचाई की जाती है। दस दिन से ट्रांसफार्मर न बदले जाने के कारण खेतों में खड़ी फसल सूखकर जमीन पर गिर गई है। इधर गांव सोनियाखेड़ा में भी पंद्रह दिन पहले ट्रांसफार्मर फुंका था। गांव वालों ने चंदा कर इस फुंके ट्रांसफार्मर को उघैती बिजलीघर पहुंचा दिया गया लेकिन पंद्रह दिनों बाद भी ट्रांसफार्मर नहीं बदला गया। ट्रांसफार्मर न बदलने से गांव में अंधेरा है। ग्रामीणों ने शीघ्र ही ट्रांसफार्मर न बदले जाने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | इंजीनियरों ने बाढ़ खंड तक किया पैदल मार्च





बदायूं : उत्तर प्रदेश डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ की हड़ताल आठवें दिन भी जारी रही। वक्ताओं ने प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कहा कि न्याय करो या कुर्सी छोड़ो। डिप्लोमा इंजीनियरों ने चेतावनी दी है कि जल्द उनकी मांग पूरी नहीं की गई तो चुनाव ड्यूटी का भी बहिष्कार करेंगे। इंजीनियरों ने पीडब्ल्यूडी से बाढ़ खंड कार्यालय तक पैदल मार्च भी किया। दिलशाद हुसैन, सुनील कुमार, एमसी पांडे, आरएन, एनएल शर्मा, मांगेराम, सीपी रावत, राकेश ¨सह, राधेश्याम, अनिल, आरएन जौहरी, भरत लाल, जवाहर लाल, धर्मेंद्र मोहन, गजेंद्र ¨सह, नेपाली बाबू, यादराम गंगवार आदि मौजूद रहे।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | गन्ना किसानों का 22.97 करोड़ बकाया







बदायूं : केंद्र सरकार चीनी मिलों को तो सहूलियत दे रही है, लेकिन गन्ना किसानों के बकाया का भुगतान नहीं हो पा रहा है। जिले के किसानों का अब भी तीन चीनी मिलों पर 22.97 करोड़ बकाया है। सरकार ने बकाया गन्ना मूल्य पर 680 करोड़ का ब्याज माफ कर दिया है, इससे बकायेदार चीनी मिलों को तो फायदा हो गया है, लेकिन किसानों को कोई राहत नहीं सकी है। डीएम ने बकायेदार चीनी मिलों पर शिकंजा कसा है। बैठक कर तत्काल भुगतान कराने के आदेश दिए हैं।

अब नए पेराई सत्र में चीनी मिलों को चलाने की तैयारी की जा रही है, लेकिन पिछली साल के बकाया गन्ना मूल्य का भुगतान नहीं हो पा रहा है। हाईकोर्ट ही नहीं प्रदेश सरकार भी चीनी मिलों को बकाया गन्ना मूल्य का तत्काल भुगतान करने का आदेश जारी कर चुकी है। जिले के किसानों का तीन चीनी मिलों पर 22 करोड़ 97 लाख रुपये का बकाया है। बिसौली की यदु शुगर मिल पर 18.35 करोड़, न्यौली शुगर मिल पर 24.35 लाख और करीमगंज चीनी मिल पर 4.37 करोड़ का बकाया है। डीएम पवन कुमार ने शिविर कार्यालय पर चीनी मिलों के अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने बकाया गन्ना मूल्य का तत्काल भुगतान कराने के आदेश दिए। शेखूपुर चीनी मिल के प्रधान प्रबंधक ने 20 नवंबर, यदु शुगर मिल बिसौली के अधिकारी ने 13 नवंबर तक पेराई सत्र शुरू कराने का भरोसा दिलाया है। इस मौके पर गन्ना विकास समिति के सचिव रामकिशन, जिला गन्ना अधिकारी डीके सैनी भी मौजूद रहे।

बदायूं : केंद्र सरकार चीनी मिलों को तो सहूलियत दे रही है, लेकिन गन्ना किसानों के बकाया का भुगतान नहीं हो पा रहा है। जिले के किसानों का अब भी तीन चीनी मिलों पर 22.97 करोड़ बकाया है। सरकार ने बकाया गन्ना मूल्य पर 680 करोड़ का ब्याज माफ कर दिया है, इससे बकायेदार चीनी मिलों को तो फायदा हो गया है, लेकिन किसानों को कोई राहत नहीं सकी है। डीएम ने बकायेदार चीनी मिलों पर शिकंजा कसा है। बैठक कर तत्काल भुगतान कराने के आदेश दिए हैं।

अब नए पेराई सत्र में चीनी मिलों को चलाने की तैयारी की जा रही है, लेकिन पिछली साल के बकाया गन्ना मूल्य का भुगतान नहीं हो पा रहा है। हाईकोर्ट ही नहीं प्रदेश सरकार भी चीनी मिलों को बकाया गन्ना मूल्य का तत्काल भुगतान करने का आदेश जारी कर चुकी है। जिले के किसानों का तीन चीनी मिलों पर 22 करोड़ 97 लाख रुपये का बकाया है। बिसौली की यदु शुगर मिल पर 18.35 करोड़, न्यौली शुगर मिल पर 24.35 लाख और करीमगंज चीनी मिल पर 4.37 करोड़ का बकाया है। डीएम पवन कुमार ने शिविर कार्यालय पर चीनी मिलों के अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने बकाया गन्ना मूल्य का तत्काल भुगतान कराने के आदेश दिए। शेखूपुर चीनी मिल के प्रधान प्रबंधक ने 20 नवंबर, यदु शुगर मिल बिसौली के अधिकारी ने 13 नवंबर तक पेराई सत्र शुरू कराने का भरोसा दिलाया है। इस मौके पर गन्ना विकास समिति के सचिव रामकिशन, जिला गन्ना अधिकारी डीके सैनी भी मौजूद रहे।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | होमगा‌र्ड्स की भूख हड़ताल जारी







बदायूं : उत्तर प्रदेश होमगा‌र्ड्स अवैतानिक अधिकारी व कर्मचारी एसोसिएशन की भूख हड़ताल जारी रही। शासनादेश न आने तक आंदोलन जारी रखने का ऐलान किया है।

मंगलवार को मालवीय आवास गृह पर भूख हड़ताल के दौरान संगठन जिलाध्यक्ष धर्मपाल ¨सह ने कहा कि पूर्व में हुए धरना-प्रदर्शन के दौरान होमगार्डो की समस्याओं को सुनकर उनका समाधान कराने का आश्वासन दिया गया था। होमगा‌र्ड्स तब तक आंदोलन जारी रखेंगे जब तक शासनादेश जारी नहीं किया जाता। यहां सोमेंद्र ¨सह, मुनीश यादव, सुरेश चंद्र, ओमकार ¨सह यादव, उरमान ¨सह, मनजीत, ब्रजेश, दुष्यंत ¨सह, राकेश कुमार, शिव कुमार आदि मौजूद रहे।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | शाम ढलते ही एटीएम बन जाते शोपीस








 दातागंज | दातागंज नगर में भारतीय स्टेट बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, ओबीसी, पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम बैंक के समय खुलते हैं बैंक के बंद होने के बाद बंद हो जाते हैं। नगर में पांच-पांच एटीएम होने के बाद भी शाम को नगर व क्षेत्रवासियों को एटीएम से पैसा निकालने के लिए भटकना पड़ता है।

नगर में राष्ट्रीय बैंक खुली तो उनके साथ एटीएम सेवा भी शुरू हो गई। नगर के लोगों को लगा कि अब चौबीस घंटे में किसी भी समय एटीएम से पैसा निकाल सकेंगे लेकिन मामला उसके बिल्कुल विपरीत निकला। सवा दस बजे जब बैंक खुलती है तो एटीएम भी खुल जाते हैं। शाम के चार बजे जब बैंक बंद होने का समय होता है तो बैंकों में ताले लगने के बाद एटीएम में भी ताला लगा दिया जाता है। नगर में बुद्ध बाजार, अरेला मुहल्ला, नगर पालिका परिषद के पास, रोडवेज पर बैंक के बाहर लगे एटीएम शाम होते ही बंद हो जाते हैं। एटीएम धारक पूरे नगर में घूमते हैं। लेकिन उन्हें कोई भी एटीएम खुला नहीं मिलता है। एटीएम की सुरक्षा व्यवस्था भी भगवान के भरोसे है। भारतीय स्टेट बैंक में लगे एटीएम में सिर्फ सुरक्षा कर्मी तैनात रहा है, इसके अलावा किसी भी बैंक के एटीएम में सुरक्षा गार्ड तैनात नहीं रहता है। इतना ही नहीं दिन में भी किसी भी एटीएम पर सुरक्षा गार्ड तैनात नहीं है

zhakkas

zhakkas