: "width=1100"' name='viewport'/> बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार : 10/08/16

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | अफवाहें पर न दें ध्यान बिल्सी के दुकानदार हो जाये सावधान






बिल्सी | बिल्सी के दुकानदार हो जाये सावधान | बाजार से 10 रुपए के सिक्के बंद नहीं हुए हैं, अगर आपको कोई 10 रुपए का सिक्का दे रहा है तो बेहिचक ले लें। वहीं अगर कोई लेने से मना कर रहा है तो आप शिकायत कर सकते हैं। भारतीय रिवर्ज बैंक ने सोमवार को यह साफ किया कि 10 रुपाए का सिक्का न तो बंद हुआ है और न ही इसे बंद करने का कोई इरादा है।
रिजर्व बैंक की आधिकारिक प्रवक्ता अल्पना किल्लावाला ने एक अखबार को बताया कि 10 रुपए का सिक्का पूरी तरह वैध है। यह बंद नहीं हुआ है और न ही इसे बंद करने का आरबीआई का कोई इरादा है।
उन्होंने कहा कि दस रुपए का सिक्का बंद होने के बारे में खबरें पूरी तरह निराधार और असत्य हैं। उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में इस तरह की अफवाहें जोर पकड़ रही हैं कि 10 रुपए का सिक्का बंद हो गया है।
ये अफवाहें व्हाट्सएप मैसेज के माध्यम से फैल रही हैं, जिसके बाद ऐसी खबरें आई कि कुछ लोग दस रुपए का सिक्का स्वीकार नहीं कर रहे हैं। हालांकि रिजर्व बैंक ने स्पष्ट कर दिया कि यह सिक्का बंद नहीं हुआ है।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | इंदौर टेस्ट पहले दिन का खेल खत्म, ये रहा पूरे दिन का हाल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आखिरी और तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है।




इंदौर । भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आखिरी और तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। दो टेस्ट सीरीज जीतकर भारत पहले ही टेस्ट सीरीज पर कब्जा कर चुका है। भारत ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट के नुकसान पर 267 रन बना लिए हैं। भारतीय कप्तान विराट कोहली नाबाद (103) और अजिंक्य रहाणे नाबाद 79 रन बनाकर क्रीज़ पर मौजूद है।

तीसरे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरे भारत का पहला विकेट 26 रन पर ही गिर गया। भारतीय ओपनर बल्लेबाज मुरली विजय को स्पिनर जीतन पटेल ने अपनी गेंद पर चकमा देते हुए कैच आउट करवाया। विजय ने सिर्फ 10 रन बनाए। दो साल बाद टेस्ट टीम में वापसी करने वाले गंभीर ने थोड़ा निराश जरूर किया। हालांकि उन्होंने 29 रनों की अच्छी पारी खेली और बोल्ट का शिकार बने। बोल्ट ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट किया। पुजारा को सैंटनर ने 41 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया।

इस मैच में भारत की तरफ से ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर को टीम में शामिल किया गया है। गंभीर ने दो साल बाद इस मैच के जरिए टेस्ट टीम में वापसी की है। चोटिल भुवनेश्वर की जगह टीम में तेज गेंदबाज उमेश यादव को भी मौका दिया गयाहै। न्यूजीलैंड की टीम में एक बार फिर से केन विलियमसन की वापसी हुई है। वो फिर से टीम की कमान संभालेंगे। केन के अलावा टीम में जिमी नीशम को शामिल किया गया है

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आखिरी और तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है।
इंदौर (जेएनएन)। भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आखिरी और तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। दो टेस्ट सीरीज जीतकर भारत पहले ही टेस्ट सीरीज पर कब्जा कर चुका है। भारत ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट के नुकसान पर 267 रन बना लिए हैं। भारतीय कप्तान विराट कोहली नाबाद (103) और अजिंक्य रहाणे नाबाद 79 रन बनाकर क्रीज़ पर मौजूद है।

तीसरे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरे भारत का पहला विकेट 26 रन पर ही गिर गया। भारतीय ओपनर बल्लेबाज मुरली विजय को स्पिनर जीतन पटेल ने अपनी गेंद पर चकमा देते हुए कैच आउट करवाया। विजय ने सिर्फ 10 रन बनाए। दो साल बाद टेस्ट टीम में वापसी करने वाले गंभीर ने थोड़ा निराश जरूर किया। हालांकि उन्होंने 29 रनों की अच्छी पारी खेली और बोल्ट का शिकार बने। बोल्ट ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट किया। पुजारा को सैंटनर ने 41 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया।

इस मैच में भारत की तरफ से ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर को टीम में शामिल किया गया है। गंभीर ने दो साल बाद इस मैच के जरिए टेस्ट टीम में वापसी की है। चोटिल भुवनेश्वर की जगह टीम में तेज गेंदबाज उमेश यादव को भी मौका दिया गयाहै। न्यूजीलैंड की टीम में एक बार फिर से केन विलियमसन की वापसी हुई है। वो फिर से टीम की कमान संभालेंगे। केन के अलावा टीम में जिमी नीशम को शामिल किया गया है।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | उत्तर प्रदेश,गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर दिखाया युद्ध का शेर,सुखोई

भारतीय वायुसेना आज अपना 84वां स्थापना दिवस मना रही है। इस मौके पर सुखोई ने साबित कर दिया 



नई दिल्ली । भारतीय वायुसेना आज अपना 84वां स्थापना दिवस मना रही है। इस मौके को यादगार बनाने के लिए गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर सेना के तीनों प्रमुखों, क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और नेताओं के साथ ही आम जनता का जमावड़ा रहा। सभी आसमान का सीना चीरने वाले लड़ाकू विमान सुखोई के करतब के इंतजार में थे। सुखोई ने भी बिना किसी को निराश किए हुए साबित कर दिया कि आखिर क्यों उसे युद्ध क्षेत्र का शेर कहा जाता है।
वायुसेना में शामिल होगी ब्रह्मोस मिसाइल
माना जा रहा है कि इस साल के अंत तक ब्रह्मोस मिसाइल वायुसेना में शामिल हो जायेगी। ऐसे में वायुसेना की ताकत में इजाफा होगा। दुनिया में अभी तक किसी भी देश के पास इस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का कोई तोड़ नहीं है। पाकिस्तान तो क्या चीन भी इस मिसाइल से डरता है। अगर ये मिसाइल सुखोई में फिट हो जाती है तो वायुसेना का सीना गर्व से फूल जायेगा।
तेजस ने दिखाया दम
हिंडन एयरबेस में पहली बार देश में बने तेजस लड़ाकू विमान की हैरतअंगेज कारनामे से लोग हैरान रह गए। एक साथ कई सारी जिम्मेदारी निभाने में सक्षम तेजस लगभग 50 हज़ार फीट तक उड़ान भर सकता है, साथ में मिग-29 , मिग-21 बाइस, जैगुआर, मिराज लड़ाकू विमानों ने अपना दमखम दिखाया। आसमान में करतब दिखाने वाले दुनिया का इकलौते हेलीकाप्टर सारंग को देख लोगों ने जमकर तालियां बजाईं।


बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बिसौली में जाम से ठहर गई रफ्तार





बिसौली |  बिसौली में धनगर समाज के सैकड़ों लोगों ने अनुसूचित जाति का प्रमाणपत्र जारी न होने के विरोध में आज पहले तहसील में धरना दिया। जब प्रभावी सुनवाई नहीं हुई तो आक्रोशित संगठन ने हाइवे जाम कर दिया। लगातार चार घंटे के जाम से यातायात पूरी तरह से ठहर गया। जाम खुलवाने को लेकर पुलिस व संगठन के लोगों में जमकर नोंकझोंक हुई।

शुक्रवार को हाईवे जाम करने से पहले तहसील में विशाल धरने का आयोजन किया गया। प्रशासनिक अधिकारियों और धनगर समाज के लोगों के बीच कई बार हुई वार्ता विफल हो गई। इसके बाद शाम तीन बजे धनगर समाज के लोग मुरादाबाद फर्रुखाबाद हाईवे पर आ गए। उनके हाथों में ईंट पत्थर और लाठियां थी। यह देखकर हाईवे पर भगदड़ मच गई। भारी भीड़ हाईवे पर प्रदर्शन करने लगी। कुछ लोग लेट गए। पुलिस और पीएसी को बुला लिया गया। वाहनों आसफपुर रोड से गुजरने लगे तो लोगों ने वहां भी जाम लगा दिया। लोग एक किमी दूरी तक सड़कों पर बैठे रहे। पुलिस और अंादोलनकारियों के बीच तीखी नोकझोंक भी हुई। धनगर समाज के पदाधिकारियों और पुलिस के उच्चाधिकारियों ने जैसे तैसे स्थिति को संभाला। महिलाएं बच्चे भी मौके पर डटे रहे।
अधिकारियों से कई बार हुई वार्ता विफल
आंदोलनकारियों और बाइक सवारों के बीच कई बार मारपीट की नौबत आ गई। मौके पर पुलिस ने पहुंच कर बाइक सवारों को वापस भेजा। हाल ये था कि कोई भी बाइक सवार यदि कहीं से निकलने की कोशिश भी कर रहा था तो हाथ में डंडा लिए प्रदर्शनकारी उसे घेर लेते। इधर लोगों में चर्चा रही कि दो माह से उठ रही मांग पर अगर संज्ञान ले लिया जाता तो यह नौबत नहीं आती। पिछले कई सालों से धनगर समाज के लोग अनुसूचित जाति का प्रमाणपत्र बनवाने को लेकर अंादोलन करते रहे है। सन 2014 में भी समाज के लोगो ने तहसील में भेड़ बकरियों के साथ प्रदर्शन किया था। धनगर समाज का कहना है कि अगर हम पात्र नहीं हैं तो अधिकारी लिख कर रिपोर्ट दे दें। धनगर संगठन के प्रदेश अध्यक्ष राजू पाल ने कहा कि प्रशासन ने आज तक किसी भी गांव मे जाकर कोई जांच नहीं कराई, जिसके चलते यह कदम उठाना पड़ा। एसडीएम आरडी राम और सीओ प्रकाश कुमार ने तीन घंटे तक पदाधिकारियों को बंद कमरे मे समझाने का प्रयास किया।
देररात तक एडीएम संजय श्रीवास्तव और अंादोलनकारियों के बीच वार्ता चलती रही। बाद में जांच कर अंतिम निर्णय देने के आश्वासन पर जाम खोला गया। इस मौके पर राजूपाल, संभल के जिला संयोजक चंद्रपाल ¨सह धनगर, जिलाध्यक्ष राजपाल धनगर, केके पाल और नेत्रपाल ¨सह मौजूद रहे।

बदायूँ,शहर विधायक आबिद के खिलाफ अपहरण का मुकदमा







बदायूँ | शहर विधायक आबिद रजा की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं। उनके खिलाफ सदर कोतवाली में अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया गया है। आरोप है कि पप्पू नाम के अगवा युवक को मुक्त करने के लिए सदर विधायक आबिद रजा और उनके पीए अजहर सिद्दीकी ने 25 लाख रुपये वसूले थे। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है।
बिनावर थाने के गांव कुतुबपुर थरा निवासी निहाल उद्दीन के बेटे पप्पू के खिलाफ शहर के मोहल्ला चाहमीर निवासी राम नरायण ने अक्तूबर 2014 में मुकदमा दर्ज कराया था। मुकदमा दर्ज होने के बाद वह अपने भतीजे इस्हाक के साथ सदर विधायक आबिद रजा के आवास पर पहुंचा। आबिद रजा ने मुकदमे से पप्पू का नाम निकलवाने के लिए 25 लाख रुपये की मांग की। कहा कि यह रुपया पार्टी फंड में जमा करना है। उसने कहा कि इतनी बड़ी रकम का इंतजाम करने में कुछ वक्त लगेगा। इसके बाद आबिद रजा और उनके पीए अजहर सिद्दीकी ने पप्पू को कमरे में बंद कर लिया। कहा कि अगर 25 लाख रुपये नहीं दोगो तो पप्पू को जान से मार देंगे।
निहालउद्दीन के मुताबिक 28 नवंबर 2014 को दिन में 11 बजे वह 25 लाख रुपये लेकर विधायक आबिद रजा के आवास पर पहुंचे। यहां 20 लाख रुपये आबिद रजा ने और पांच लाख अजहद सिद्दीकी ने लिए। इन लोगों ने इसके बाद पप्पू को मुक्त कर दिया। इसके बाद भी मुकदमे से पप्पू का नाम नहीं निकाला गया। पुलिस का दबाव पड़ने पर 11 दिसंबर 2012 को उसने पप्पू को सीजेएम कोर्ट में हाजिर कर दिया। हाईकोर्ट से छह नवंबर 2015 को पप्पू को जमानत मिल गई। इस दौरान वह कई बार विधायक के पास गया। विधायक से रुपये मांगे, तो उन्होंने धमकी दी। भविष्य में रुपये मांगने पर खामियाजा भुगतने की बात कही। पिछले दिनों निहालउद्दीन ने एसएसपी के समक्ष पेश होकर न्याय की फरियाद की थी। एसएसपी इंस्पेक्टर कोतवाली को जांच कर कार्रवाई का आदेश दिया। इसके बाद पुलिस ने विधायक आबिद रजा और उनके पीए अजहर सिद्दीकी के खिलाफ अपहरण और मारपीट की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर ली है।
दो साल पुराने मामले को ऐरसे ही नहीं मिली हवा
बदायूं। सदर विधायक के खिलाफ दो साल पुराने इस मामले को ऐसे ही हवा नहीं मिली है। विधायक और सांसद धमेंद्र यादव के बीच राजनीतिक जंग किसी से छिपी हुई नहीं है। पूरे घटनाक्रम से सभी लोग वाकिफ हैं। विधायक ने पप्पू को मुक्त करने के बदले 25 लाख रुपये वसूले या नहीं यह तो विवेचना का विषय है, लेकिन इतना साफ है कि इसके बाद विधायक की मुश्किलें और बढेंगी।

पड़ताल में प्रथम दृष्टया अपराध सामने आया है। उसी के आधार पर मुकदमा दर्ज किया गया है। विवेचना में सच्चाई सामने आ जाएगी। पूरे मामले से उच्च अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है।
-एसपी उपाध्याय, इंस्पेक्टर कोतवाली
जिसकी हैसियत एक लाख रुपये की नहीं है। वह इतनी बड़ी रकम कहां से देगा। सांसद धर्मेंद्र यादव इस स्तर तक उतर आएं हैं। पहले मेरे मुसलमान कार्यकर्ताओं पर फर्जी मुकदमे लिखवाए, अब उन पर, लेकिन मुझे कोर्ट पर पूरा भरोसा है। मैं कोर्ट जाऊंगा। इंसाफ मिलेगा।
-आबिद रजा, विधायक सदर विधानसभा

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बिल्सी,नेहरू इंटर कॉलेज परौली मे हुआ विधान सभा निर्वाचन




बिल्सी,| आज गॉव परौली में विधान सभा निर्वाचन नेहरू इंटर कॉलेज मे हुआ विधान सभा निर्वाचन आज विधान सभा मतदाता निरि. गाृम परौली में हुआ! जिसमें १८वरस के सभी लोगों ने अपने मतों को वनवया सोंहनलाल वीएलओ चिंतामणी आदि मौजूद थे !

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बदायूँ ,मेडिकल कालेज के निर्माण कार्य पर असंतुष्ट दिखे डीएम






बदायूँ  | गिनौरा वाजिदपुर स्थित राजकीय मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्य को देखकर जिलाधिकारी पवन कुमार ने असंतोष व्यक्त करते हुए कहा कि निर्माण कार्य जल्द से जल्द कराने के कारण कार्यदायी संस्था राजकीय निर्माण निगम लिमिटेड ने गुणवत्ता पर विशेष ध्यान नहीं दिया है। ओपीडी(बाह्य रोगी विभाग) में दीवारों के किनारे पान, गुटखे की पीक के निशान पाए जाने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी जताई और सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखने के निर्देश दिए।
शुक्रवार को जिलाधिकारी ने औचक रूप से मेडिकल कॉलेज की ओपीडी और निर्माण कार्यों  का निरीक्षण किया। उन्होंने ओपीडी के विभिन्न कक्षों में जाकर चिकित्सकों द्वारा मरीजों को दी जा रही सुविधाओं के संबंध में जानकारी हासिल की। चिकित्सकों ने बताया कि प्रतिदिन लगभग 1200-1500 मरीज बाह्य रोगी विभाग में देखे जाते हैं। भवन का नया निर्माण होने के पश्चात भी ओपीडी की दीवारों पर बारिश की सीलन आ रही थी। जिलाधिकारी ने कहा कि भवन का निर्माण एक लंबे समय के लिए किया गया है, लेकिन जल्दबाजी के चक्कर में गुणवत्ता का कोई ध्यान नहीं रखा गया है। उन्होंने अलमारियों की गुणवत्ता को भी देखा। जिलाधिकारी ने निर्माण कार्य पूर्ण होने की अवधि के संबंध में जब कार्यदायी संस्था के अभियंताओं से बात की, तो उन्होंने बताया कि मई 2017 तक निर्माण कार्य पूर्ण करने की अवधि है, लेकिन धनराशि प्राप्त होने में यदि कोई समस्या आई तो निर्माण कार्य निर्धारित अवधि में पूर्ण नहीं हो सकेगा। जिलाधिकारी ने कॉलेज के नक्शों का भी निरीक्षण किया। फिलहाल मेडिकल कॉलेज की लैब, हॉस्पिटल तथा एलटी के लिए फर्नीचर की आवश्यकता है, जो शीघ्र ही संबंधित फर्म द्वारा उपलब्ध कराया जाएगा। जिलाधिकारी ने एकेडमी ब्लॉक का भी निरीक्षण किया और अपूर्ण कार्यों को शीघ्र पूरा कराने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने ओपीडी के फर्श में भी चमक कम होने पर असंतोष जताया।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बिसौली, ढांग ढही, कुएं में दबे छह मजदूर, एक की मौत






बिसौली, थाना क्षेत्र के गांव दुगरैया में कुएं से ईंटें निकालते वक्त अचानक छह मजदूरों पर ढांग ढह गई। करीब पांच घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद पांच मजदूरों को निकाला गया, इनमें हर प्रसाद नाम के एक मजदूर की मौत हो चुकी थी। घटना शुक्रवार दोपहर करीब ढाई बजे हुई। खबर मिलने पर एसडीएम जंगबहादुर यादव, नायब तहसीलदार राधेश्याम शर्मा कानूनगो और लेखपाल के साथ मौके पर पहुंच गए। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

दुगरैया गांव के पुत्तन के खेत पर कुआं है। कुएं से चुनी हुईं ईंटें निकालने के लिए पुत्तन ने तहसील बिसौली थाना कुंवरगांव के कसेर गांव के हर प्रसाद को सात हजार रुपये में ठेका दिया था। शुक्रवार को हर प्रसाद (55) पुत्र भवानी गांव के ही भजन लाल (45) पुत्र राम भरोसे, अशोक (38) पुत्र शिवलाल, वीरेश (35) पुत्र चोबे लाल, प्रकाश (30) पुत्र रामकिशन, नंदराम (40) पुत्र नन्नकू के साथ दुगरैया आया था। इन लोगों ने कुएं से ईंटें निकालनी शुरू कर दीं। सभी लोग मिलकर काफी ईंटें निकाल भी चुके थे।
दोपहर करीब ढाई बजे अचानक ईंटों के साथ मिट्टी की ढांग ढह गई। इसमें सभी छह मजदूर कुएं में दब गए। खेतों पर काम कर रहे लोगों ने खबर पुलिस को दी। एसआई लोकेंद्र सिंह जेसीबी के साथ मौके पर पहुंच गए। रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया। पांच घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद भजनलाल, अशोक, वीरेश, प्रकाश और नंदराम को जीवित निकाल लिया गया। सभी को एंबुलेंस से अस्पताल भेज दिया गया। शाम को करीब 7:40 बजे तीस फीट गहराई में दबे हरप्रसाद को निकाला गया। उसको भी जिला अस्पताल भेजा गया। यहां डॉक्टर ने हरप्रसाद को मृत घोषित कर दिया।
सिर्फ सात हजार में दांव पर लगा दीं छह जिंदगियां
कुंवरगांव। गरीबी और बेरोजगारी का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि कसेर गांव के छह मजदूरों ने सिर्फ सात हजार रुपये में कुएं में 30 फीट तक चुनी हुई ईंटों को निकालने का ठेका ले लिया। सभी लोग मिलकर काफी काम भी निपटा चुके थे। अचानक ढांग ढह गई।
सभी मजदूरों के परिवार बेहद गरीब हैं। मृतक हरप्रसाद के तीन बेटियां और दो बेटे हैं। इनमें वह दो बेटों और एक बेटी की शादी कर चुका है। एक बेटा सुनील (18) और बेटी निशा (15) अविवाहित हैं। परिवार का पूरा खर्चा आठ बीघा जमीन और मेहनत मजदूरी पर ही निर्भर था। बाकी के मजदूरों भजनलाल, अशोक, वीरेश, प्रकाश और नंदराम की आर्थिक स्थिति भी ज्यादा बेहतर नहीं है। उनके परिवार के सामने इलाज कराना भी किसी चुनौती से कम नहीं है।
समय से रेस्क्यू ऑपरेशन ने बचा लीं पांच जिंदगियां
कुंवरगांव। हादसे के बाद पूरे मामले में पुलिस और प्रशासन की सक्रियता बेहद काम आई। अगर समय से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू नहीं किया जाता तो मरने वालों की संख्या बढ़ सकती थी। समय से रेस्क्यू ऑपरेशन की वजह से ही पांच जिदंगियों को बचा लिया गया। हालांकि, पुलिस-प्रशासन हरप्रसाद की जान बचाने में कामयाब नहीं हो सका।
समय से रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया था। पांच लोगों को जीवित बचा लिया गया। मृतक हरप्रसाद का गांव बिसौली तहसील में है। उसे आर्थिक सहायता दिलाने के लिए बिसौली तहसील से ही प्रक्रिया पूरी की जाएगी। हम अपनी रिपोर्ट बिसौली तहसील को भेज देंगे।
-जंगबहादुर यादव, एसडीएम बिसौली

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बरेली,घायल 108 एंबूलेंस चालक की मौत

हाइवे पर गुरुवार देर रात ट्रक व एंबुलेंस की भिड़ंत में घायल चालक ने निजी अस्पताल में दम तोड़



मीरगंज : हाइवे पर गुरुवार देर रात ट्रक व एंबुलेंस की भिड़ंत में घायल चालक ने निजी अस्पताल में दम तोड़ दिया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। सुभाषचंद्र 108 एंबुलेंस पर चालक था। वह रामपुर के मझरा शाखा का निवासी था। गुरुवार रात वह अपने सहयोगी जीशान के साथ खेउ की गौटिया मरीज लेने जा रहे था। जैसे ही उनकी एंबुलेंस हाइवे पर स्थित अनुविश कॉलेज के सामने पहुंची उसी दौरान आगे जा रहे ट्रक ने ब्रेक मार दी। एंबुलेंस की रफ्तार अधिक होने के चलते वह ट्रक की पीछे से घुस गई। हादसे में चालक सुभाषचंद्र गंभीर रूप से घायल हो गया था। जबकि सहयोगी मामूली रूप से घायल हुए थे। सूचना पर पुलिस पहुंची और गंभीर हालत में उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां शुक्रवार देर रात उनकी मौत हो गई।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बरेली,डेंगू के नाम पर बुखार पीड़ितों को लूट रहे निजी अस्पताल





बरेली : जिले में डेंगू का जितना प्रकोप है, उससे कहीं अधिक निजी अस्पताल लोगों को डरा रहे हैं। खौफ दिखाकर उनकी जेब काटी जा रही है। बिना एलाइजा टेस्ट किए मरीजों को डेंगू बताया जा रहा है। जिन्हें वायरल है, उन्हें भी डेंगू बताकर डराया जा रहा है। इस बाबत स्वास्थ्य विभाग चुप है। एक अस्पताल पर छापेमारी करने के बाद आगे कार्रवाई नहीं बढ़ी।

गणेश नगर, जोगी नवादा, गुसाईं गौटिया समेत कई मुहल्लों में बुखार ने लोगों को जकड़ रखा है। लोग इलाज कराने पहुंचे तो अधिकतर को डेंगू बताकर भर्ती कर लिया गया। सीबीगंज के गांव जौहरपुर के कई लोग हाईवे स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती हैं, जहां बुधवार को गांव के ही सुरेश की मौत हो गई थी। अन्य अस्पतालों में भर्ती मरीजों को डेंगू पीड़ित बताया जा रहा है। ऐसे में उनके तीमारदार दहशत में हैं। सीएमओ डॉ. विजय यादव ने शुरुआत में ही डेंगू की अफवाह फैलाने वाले डाक्टरों के खिलाफ कार्रवाई को कहा था। सिर्फ चौपुला स्थित एक अस्पताल पर ही छापा मारकर विभाग शांत हो गया। इसी का फायदा उठाते हुए निजी अस्पताल मरीजों को लूट रहे हैं।
दूसरी ओर जिला अस्पताल में अब तक करीब 50 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हो चुकी है।
जौहरपुर पहुंची टीम ने देखे मरीज

सीबीगंज : गांव जौहरपुर में डेंगू फैलने की सूचना पर शुक्रवार को क्यारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की टीम प्रभारी डॉ. टीडी शुक्ला के नेतृत्व में पहुंची। गांव में करीब सवा सौ मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। करीब 32 लोगों की स्लाइड बनाकर ले गए। गांव में हफ्ते भर में डेंगू से पीड़ित छात्रा समेत दो लोगों की मौत हो चुकी है।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बरेली,नेट-जेआरएफ की टॉप सौ रैंक में बरेली के सात स्टूडेंट्स

ऑल इंडिया टॉप 20 रैंक में धर्मेंद्र ने बनाया स्थान काउंसिल ऑफ साइंटिफिक



 बरेली : काउंसिल ऑफ साइंटिफिक एंड इंडस्ट्रीयल रिसर्च और यूजीसी ने शुक्रवार को केमिकल साइंस विषय की नेट और जेआरएफ परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। इसमें ऑल इंडिया टॉप सौ रैंक में बरेली के सात छात्र-छात्राओं ने जगह बनाई है।

केमिस्ट्री मैकेनिज्म कोचिंग में नेट की तैयारियों में लगे छात्र-छात्राओं ने यह कीर्तिमान स्थापित किया है। इसमें धर्मेंद्र ने ऑल इंडिया 15 रैंक प्राप्त की है। कोचिंग के ही छात्र भाविक की ऑल इंडिया 24, टिकेंद्र 79, बृजेश और कैलाश 90 रैंक आई है। यह पांचों छात्र जूनियर रिसर्च फेलोशिप के लिए चयनित हुए हैं। जबकि नेट में सुधा ने ऑल इंडिया 28 और रवि 59 रैंक प्राप्त की है। कोचिंग के शिक्षक मुनीष कुमार ने छात्रों की इस कामयाबी पर खुशी जाहिर की है। उन्होंने इसे बड़ी उपलब्धि माना है। छात्र-छात्राओं ने सफलता का श्रेय शिक्षक मुनीष कुमार को दिया है।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बरेली ,सिपाही पर लगाया रुपये वसूलने का आरोप

लाल फाटक निवासी सुमन पाल समेत करीब एक दर्जन लोग बटलर के सामने ठेला व खोखा लगाते हैं। 



बरेली : लाल फाटक निवासी सुमन पाल समेत करीब एक दर्जन लोग बटलर के सामने ठेला व खोखा लगाते हैं। चर्च प्रबंधन ने ठेला व खोखे हटाने की शिकायत पुलिस प्रशासन से की थी। पुलिस ने दुकानदारों को ठेले व खोखे हटाने की चेतावनी भी दी, लेकिन दुकानें नहीं हटाई गई। शुक्रवार को चौकी का सिपाही पहुंचा और दुकान हटाने को कहा कि जिसके बाद दोनों दुकानदारों व सिपाही से कहासुनी शुरू हो गई। दुकानदारों का आरोप है कि सिपाही एक हजार रुपये महीना मांग रहा था न देने पर उनका ठेला पलट दिया। पुलिस का कहना है कि चर्च के कर्मचारियों ने शिकायत की थी। सिपाही दुकान हटवाने गया तो दुकानदार ठेला पलटकर सिपाही पर आरोप लगाने लगे।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बरेली,भूख हड़ताल पर बैठी महिला किसान की हालत बिगड़ी

आंदोलन में शामिल एक महिला की बिगड़ी हालत, नहीं पहुंची चिकित्सा टीम -मुआवजे को लेकर टोल प्लाजा पर



बरेली  | फतेहगंज पश्चिमी  मुआवजे को लेकर शुक्रवार को भी टोल प्लाजा पर बड़ा बाईपास के किसानों की भूख हड़ताल जारी है। भूख हड़ताल पर बैठीं ग्राम मुड़िया निवासी कलावती की हालत बिगड़ गई है। इसके बाद भी आंदोलन स्थल पर स्वास्थ्य विभाग की टीम अब तक नहीं पहुंची है। कलावती के पति की दो महीने पहले इलाज के अभाव में मौत हो गई थी। शुक्रवार को धरना स्थल पर पहुंची एसडीएम मीरगंज अर्चना द्विवेदी डीएम से वार्ता करने का आश्वासन देकर वापस हो गई।

धरना स्थल पर हुई सभा में अखिल भारतीय किसान महासभा के जिलाध्यक्ष हरी नंदन सिंह ने कहा कि सरकार व जिला प्रशासन के किसान विरोधी रवैये से हम लोग झुकने वाले नहीं हैं। किसानों ने किया है कि घरों में बीमारी भुखमरी से मरने के बजाय भूख हड़ताल में मरेंगे, ताकि किसान विरोधियों को खुश होने का मौका मिले। भाजपा नेता पीपी सिंह पटेल ने भी अपना समर्थन दिया। मथुरा से जमुना एक्सप्रेस वे भूमि अधिग्रहण प्रभावित किसानों के नेता व अखिल भारतीय किसान महासभा के प्रदेश उपाध्यक्ष नत्थी लाल पाठक भी यहां पहुंचे। शनिवार को उत्तराखंड किसान महासभा के प्रदेश अध्यक्ष पुरुषोत्तम शर्मा भी आंदोलन में शामिल होंगे। आन्दोलन स्थल पर किसानों को गला तर करने के लिए पानी तक नहीं मिला। इससे किसानों में आक्रोश है।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | दैनिक राशिफल






  • मेष

व्यापार में नई योजनाओं का शुभारंभ होगा। स्थायी संपत्ति प्राप्ति के योग हैं। कार्य की व्यस्तता रहेगी। जनकल्याण की भावना के कारण प्रतिष्ठा बढ़ेगी।

  •  वृष

परिवार में सुख-शांति रहेगी। व्यापार-व्यवसाय पर ध्यान दें। खर्च अनावश्यक रूप से बढ़ेंगे। पराक्रम के प्रति निष्क्रियता के कारण मन अप्रसन्न रहेगा।

  •  मिथुन

व्यापार अच्छा चलेगा। मनोबल की अधिकता रहेगी। अजनबी व्यक्ति का विश्वास न करें। अर्थ की प्राप्ति होगी। बोलचाल में कटुता न आने दें।

  •  कर्क

कार्यक्षेत्र में वृद्धि के योग होने के कारण संबंध व परिचय क्षेत्र बढ़ेगा। परिवार से सहयोग मिलेगा। अपनी जिम्मेदारी की ओर विशेष ध्यान दें।


  • सिंह

व्यापार अच्छा चलेगा। व्यापार में वृद्धि होने के कारण काम आपकी योजनाओं के अनुसार होंगे। पूँजी निवेश लाभदायी रहेगा।


  •  कन्या

नवीन अनुबंध व समझौतों के कारण आपके लाभ में आशातीत वृद्धि होगी। परिवार की समस्या रहेगी। रचनात्मक काम होंगे।


  •  तुला

सामाजिक कार्यों से सुयश एवं प्रभाव में वृद्धि होगी। सामाजिक कार्यों में सम्मान प्राप्त होगा। स्थायी संपत्ति क्रय करने में जल्दी न करें।


  • वृश्चिक

वाद-विवाद से मानसिक कष्ट बढ़ेगा। मानसिक द्वंद्व के कारण आपकी निर्णय क्षमता प्रभावित होगी। किसी भी कार्य में प्रमाद हानिकारक होगा।

  •   धनु

निर्णय लेने में दुविधा होगी, जिससे कार्य की गति प्रभावित हो सकती है। पारिवारिक चिंता एवं प्रतिस्पर्धा से उत्तेजना बढ़ेगी। आर्थिक तंगी रहेगी।

  •  मकर

व्यापार में नई योजनाओं का प्रारंभ होगा। रुके कार्य में सफलता मिलेगी। पूंजी निवेश में लाभ होगा। अपनी कार्ययोजना पर अमल करना जरूरी है।


  •  कुंभ

विशेष लाभ व उन्नतिकारक योगों के कारण मन में प्रसन्नता रहेगी। अनुकूल परिणाम के लिए सक्रियता आवश्यक है। ऋण लेना पड़ सकता है।

  •  मीन

व्यापार-व्यवसाय में ठीक-ठीक अवसर प्राप्त हो सकेंगे। लाभ होने की संभावना बनती है। आने वाले धन में विलंब होगा।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | सियासी किला ढहाने में जुटे सभासद

लंबे अर्से से नगर पालिका परिषद पर जमे विधायक आबिद रजा का किला ढहाने को सभासद जुट गए हैं।



बदायूं : लंबे अर्से से नगर पालिका परिषद पर जमे विधायक आबिद रजा का किला ढहाने को सभासद जुट गए हैं। काफी समय से मौके की तलाश कर रहे सभासदों ने विधायक के सपा से निष्कासित किए जाने के बाद चेयरमैन के खिलाफ भी मोर्चा खोला है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जो सभासद बोर्ड की बैठक में सिर्फ हस्ताक्षर करने आते थे वे अब किसी भी सूरत में बोर्ड बैठक की कार्रवाई पूरी नहीं होने दे रहे हैं।
वर्ष 2007 में नगर पालिका परिषद में चेयरमैन पद पर काबिज होने के बाद विधायक आबिद रजा का लगातार पालिका परिषद में दबदबा रहा। वर्ष 2012 के चुनाव में उनकी पत्नी फात्मा रजा को हार का सामना करना पड़ा तो नगर विकास मंत्री से करीबियां होने की वजह से पालिका में उनका दखल लगातार रहा। तत्कालीन चेयरमैन ओमप्रकाश मथुरिया की उन्होंने पावर सीज कराई तो कमेटी गठित करने की तैयारी करने लगे। हालांकि इसी बीच हाईकोर्ट से चेयरमैन के अधिकार बहाल हुए तो भी उन्होंने अपने चहेते को ही ईओ का प्रभार दिलाया। चेयरमैन मथुरिया के निधन के बाद उप चुनाव में उन्होंने अपनी पत्नी फात्मा रजा को चेयरमैन पद पर काबिज कराया तो सभासदों की बातों को नजर अंदाज किया जाने लगा। अंदर ही अंदर सुलग रहे सभासदों को उस वक्त मौका मिला जब अपनी ही पार्टी के वह बागी बने तो उन्हें निष्कासित कर दिया गया। मौजूदा वक्त में सभासद अब विधायक का सियासी किला नगर पालिका की लड़ाई से ढहाना चाहते हैं।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | किसान के घर से जेवरात लूट ले गए बदमाश

उसहैत थाना क्षेत्र के गांव बची में किसान के घर में घुसे बदमाशों ने सोना चांदी समेत करीब 



बदायूं: उसहैत थाना क्षेत्र के गांव बची में किसान के घर में घुसे बदमाशों ने सोना चांदी समेत करीब तीन लाख का सामान समेट लिया। जाग होने पर बदमाश फरार हो गए। मामले की सूचना पर पहुंची पुलिस की तफ्तीश में घटना चोरी का प्रयास निकलकर आ रही है। फिलहाल पुलिस ने बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है।
गुरुवार देर रात बची गांव निवासी चरन ¨सह यादव ने पुलिस को बताया कि उसके घर में चार बदमाश घुसे थे। उस वक्त वह बच्चों समेत छत पर सोया हुआ था। बदमाशों ने कमरे में रखे बक्से से जेवरात पार करने के बाद घर का सामान समेटना शुरू कर दिया। आहट होने पर परिवार के लोग जागे तो आवाज देने पर बदमाश फरार हो गए। उसने बताया कि बदमाशों ने जाते वक्त गांव के बाहर हवाई फायर भी किए। घटना की सूचना मिलते ही हरकत में आई पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने आसपास के लोगों से घटना की जानकारी की तो उन्होंने फाय¨रग जैसी बात से इंकार कर दिया। पुलिस का दावा है कि भुक्तभोगी के बच्चों से मामला पूछा गया तो उन्होंने चार लोग देखे जाने की बात कहते हुए शोर मचाने पर भागने की बात बताई है। फिलहाल घर से कोई जरूरी सामान नहीं गया है।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बिसौली में तीस सि¨लडर पकड़े

बिसौली में चे¨कग के दौरान को पुलिस ने तीस गैस सिलेंडर बरामद किए हैं। पुलिस ने शक के आधार पर 




बिसौली | बिसौली   में चे¨कग के दौरान को पुलिस ने तीस गैस सिलेंडर बरामद किए हैं। पुलिस ने शक के आधार पर वाहन को इस्लामनगर चौराहे पर रोक चेक किया तो उसमें तीस गैस सि¨लडर मिलने पर सवार चालक और एक अन्य युवक कोई भी सटीक जानकारी नहीं दे पाए। पुलिस ने मुहल्ला सहसवान में के अकबराबाद निवासी अंकित और वीरेश को पकड़ लिया। पूछताछ की जा रही है। 

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | सरकार में रहते हुए आबिद पर हाथ नहीं डाल सकी पुलिस






आबिद रजा खां पर मुकदमा दर्ज होने में दो साल लग गए। इससे पुलिस की कार्य प्रणाली और सदर विधाय 

बदायूं : आबिद रजा खां पर मुकदमा दर्ज होने में दो साल लग गए। इससे पुलिस की कार्य प्रणाली और सदर विधायक की सियासी ताकत दोनों का ही अंदाजा लगाया जा रहा है। जब तक सरकार में रहे, कोई हाथ नहीं डाल सका। पीड़ित की मानें तो वह इंसाफ पाने को दर-दर भटकता रहा लेकिन, सदर विधायक का नाम सुनते ही अधिकारी उससे मुंह मोड़ लेते थे। सदर विधायक जब सपा से निष्कासित किए गए तो फिर से पैरवी शुरू कर दी।
करीब दो साल पहले घटनाक्रम का आरोप लगाकर निहालुद्दीन ने विधायक आबिद को घेर ही लिया। उनका कहना है, पूर्व में उसने कार्रवाई के लिए एक दो जगह तहरीर दी तो यह बात अफसरों ने विधायक तक पहुंचा दी। विधायक तक बात पहुंचने के बाद पीड़ित को लगातार धमकाया जाता रहा। कुछ समय पहले ही विधायक को सपा से निष्कासित किया गया तो वह दोबारा सक्रिय हुए। अधिकारियों के सामने घटना रखी तो उसकी बातों को गौर से सुना गया। सदर कोतवाली पुलिस ने दावा किया है कि जांच में प्रथम दृष्टया अपराध सामने आया है। ऐसे में सवाल फिर वही है, सत्ता की हनक के आगे पुलिस कितनी मजबूर है।

zhakkas

zhakkas