: "width=1100"' name='viewport'/> बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार : 10/10/16

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | वैष्णो देवी: विशेष फूलों से भव्य रूप से सजा माता का दरबार




  • वैष्णो देवी: विशेष फूलों से भव्य रूप से सजा माता का दरबार

  • नवरात्र पर माता वैष्णो देवी का दरबार विशेष फूलों से सजाया गया है। 

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बदायूँ,रजिस्टर नहीं भरा तो बीएलओ के विरुद्ध होगी कार्रवाई





बदायूँ, | विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र की फोटोयुक्त मतदाता सूचियों के पुनरीक्षण कार्यों को पूरा करने के लिए यदि बीएलओ घर-घर जाकर सर्वे के पश्चात पंजिका में विवरण दर्ज नहीं करेंगे, तो उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। ये निर्देश डीएम पवन कुमार ने रविवार को मतदान केंद्रों का निरीक्षण करने के दौरान दिए। मतदान केंद्र शेखूपुर तथा नौशेरा की महिला बीएलओ का कार्य संतोषजनक न पाए जाने पर जिलाधिकारी  ने नाराजगी जताते हुए चेतावनी दी है कि पुनरीक्षण कार्य में दिलचस्पी न लेने वाले बीएलओ के साथ कोई रियायत नहीं बरती जाएगी।

जिलाधिकारी ने एडीएम प्रशासन अजय कुमार श्रीवास्तव और एसडीएम सदर जंगबहादुर यादव के साथ शेखूपुर विधानसभा क्षेत्र के नौशेरा स्थित मतदेय स्थल संख्या 27 एवं 28 तथा शेखूपुर स्थित बूथ संख्या 14 से 23 का स्थलीय निरीक्षण किया। बूथ संख्या 27 की बीएलओ रजनी मिश्रा का कार्य संतोषजनक नहीं पाया गया। बूथ संख्या 28 के बीएलओ राकेश बाबू का कार्य बेहतर होने पर जिलाधिकारी ने प्रसन्नता व्यक्त की। यहां पदाभिहीत अधिकारी शिप्रा उपस्थित पाई गईं। शेखूपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय में मतदान केंद्र में 14 से 23 तक 10 बूथ बनाए गए हैं। यहां जिलाधिकारी ने सभी बीएलओ को अपने सम्मुख तलब कर उनकी क्लास ली। बूथ संख्या 14 की बीएलओ 462 पुरुष मतदाताओं में से 370 महिला मतदाता घटाकर अंतर भी नहीं बता सकीं। इन्होंने पंजिका भरने का कार्य भी शुरू नहीं किया है। इस मतदान केंद्र पर केवल एक बीएलओ कौशल सिंह का कार्य संतोषजनक पाया गया, वहीं दूसरी ओर महिला बीएलओ ममता कुमारी, फिरदौस, सरोज, नाजमा बेगम, शगुफ्ता, जरीन फातिमा, मिथलेश तथा रऊफा खातून का कार्य भी संतोषजनक नहीं था।  इन्होंने अभी रजिस्टर भरने का कार्य प्रारंभ नहीं किया है। जिलाधिकारी ने नाराजगी जताते हुए शीघ्र घर-घर जाकर सर्वे करने और इसके पश्चात रजिस्टर में विवरण दर्ज करने की हिदायत दी है। जिलाधिकारी ने कहा कि बीएलओ के पास फार्म-6 नाम शामिल कराने के लिए फार्म-7 नाम कटवाने के लिए, फार्म-8 संशोधन के लिए तथा फार्म-8क एक ही विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत एक मतदेय स्थल से दूसरे मतदेय स्थल में नाम स्थानांतरण के लिए जितनी संख्या में बीएलओ को फार्म प्राप्त हों वह सभी तहसील स्तरीय मतदाता पंजीकरण केंद्र में उपलब्ध कराएं, जिससे उन्हें ऑनलाइन अपलोड किया जा सके। जिलाधिकारी ने वर्तमान तथा पूर्व ग्राम प्रधान और कोटेदारों की भी पुनरीक्षण कार्य में मदद लेने के निर्देश दिए हैं।
एसडीएम की लापरवाही, सराय पिपरिया में नहीं है कोई बीएलओ
बदायूं। उप जिला निर्वाचन अधिकारी हवलदार यादव ने भ्रमण कर दातागंज विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया, तो दातागंज के उप जिलाधिकारी हरीराम यादव की लापरवाही उजागर हुई है। ग्राम सराय पिपरिया स्थित प्राथमिक विद्यालय के मतदान केंद्र पर बूथ संख्या 186 पर बीएलओ ही तैनात नहीं है, जिससे उस बूथ का फोटोयुक्त मतदाता सूची के पुनरीक्षण का कार्य पिछड़ रहा है। उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने अपनी रिपोर्ट जिलाधिकारी को उपलब्ध कराते हुए एसडीएम के प्रति नाराजगी व्यक्त की है।
 रविवार को यादव सराय पिपरिया स्थित प्राथमिक विद्यालय के बूथ संख्या 186 पर पहुंचे, तो मालूम हुआ कि इस बूथ पर तैनात बीएलओ शिक्षा विभाग के प्रेरक नत्थू लाल तो पहले ही नौकरी छोड़ चुके हैं, लेकिन उसके बाद एसडीएम ने अभी तक वहां किसी दूसरे बीएलओ को तैनात नहीं किया है, जिससे पुनरीक्षण कार्य पिछड़ रहा है। इसमें शिक्षा विभाग की भी जवाबदेही तय की जाएगी। 

विराट दोहरे शतक के मामले में इस खिलाड़ी को छोड़ पाएंगे पीछे





नई दिल्ली। इंदौर टेस्ट में विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली पारी में दोहरा शतक लगाया और इस वर्ष दो दोहार शतक लगाने वाले पहले भारतीय टेस्ट कप्तान बन गए। मगर एक टेस्ट कप्तान ऐसा भी है जो एक वर्ष में चार दोहरा शतक लगाने का अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया हुआ है। यानी विराट के लिए इस टेस्ट कप्तान को पीछे छोड़ना जरा मुश्किल नजर आता है।

विराट के पास इस रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका

विराट ने इसी वर्ष जुलाई में नार्थ साउंड में वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला दोहरा शतक (200) लगाया था। इसके बाद उन्होंने इंदौर टेस्ट में 211 रनों की पारी खेली। उनके पास अभी क्लार्क के रिकॉर्ड को तोड़ने या बराबरी का मौका रहेगा, क्योंकि भारत को इस वर्ष अभी इंग्लैंड के खिलाफ अपने घर में पांच टेस्ट मैच और खेलने हैं।

क्लार्क ने 2012 में किया था ये कमाल

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने वर्ष 2012 में टेस्ट कप्तान के तौर पर टेस्ट मैचों में 4 दोहरा शतक लगाया था। उन्होंने भारत के खिलाफ जनवरी में सिडनी टेस्ट में नाबाद 329 और एडिलेड टेस्ट में 210 रन बनाए थे। उन्होंने इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नवंबर में ब्रिस्बेन में नाबाद 259 और फिर एडिलेड में 230 रनों की धमाकेदार पारियां खेली थी।

मैकुलम भी पीछे नहीं

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के टेस्ट कप्तान मैकुलम भी इस मामले में पीछे नहीं हैं। उन्होंने एक कैलेंडर वर्ष में तीन दोहरे शतक लगाए थे। मैकुलम ने वर्ष 2014 में ये कमाल किया था। उन्होंने भारत के खिलाफ फरवरी 2014 में ऑकलैंड में 224 रन बनाए थे और फिर वेलिंगटन टेस्ट में 302 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ शारजाह में दोहरा शतक (202) जमाया। वे मात्र 5 रनों से साल में चौथा दोहरा शतक बनाने से चूके जब वे श्रीलंका के खिलाफ क्राइस्टचर्च में बॉक्सिंग डे टेस्ट (26 दिसंबर) मैच में 195 पर आउट हुए थे।


  • ब्रैडमैन, चैपल, लारा, स्मिथ की श्रेणी में आ गए विराट


कप्तान के रूप में एक साल में दो दोहरे शतक लगाने वाले दिग्गजों में सर डॉन ब्रैडमैन, ग्रैग चैपल (दोनों ऑस्ट्रेलिया), ब्रायन लारा (वेस्टइंडीज), ग्रीम स्मिथ (द. अफ्रीका) और विराट कोहली (भारत) शामिल है।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | यूपी में जल्दी हो सकता है चुनाव, CM ने कहा- विरोधी चाहते हैं तो मैं भी तैयार





उत्तर प्रदेश | उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को संकेत दिया कि विधानसभा चुनाव अगले वर्ष फरवरी में हो सकता है. अखिलेश यादव ने कहा- 'मेरे विरोधी पहले चुनाव चाहते हैं. मैं इसके लिए तैयार हूं. मेरी सरकार ने अप्रत्याशित विकास किया है और उर्जा से लबरेज मेरे समर्थक मेरा हौसला बढ़ा रहे हैं.'
उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियों का उल्लेख करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के विकास में संतुलन कायम किया गया है. बिना भेदभाव के सभी क्षेत्रों का उनकी सरकार ने विकास किया है. मेट्रो बनवाया तो लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे को भी बनाने का काम किया गया है. जिलों को फोरलेन से भी जोड़ा गया है. उनकी सरकार ने साइकिल भी सस्ती की है.
अखिलेश ने कहा कि अच्छे दिन लाने के नाम पर सत्ता में आए लोगों ने एक भी अच्छा काम नहीं किया है.
अखिलेश यादव लोक भवन के सभागार में रविवार को आयोजित पुस्तक विमोचन समारोह में लोगों को संबोधित कर रहे थे. मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं से चुनाव के लिए तैयार हो जाने की अपील की समारोह में मुख्यमंत्री ने कॉफी टेबल बुक 'यूपी: द ग्रोथ फैक्ट्री' सूचना विभाग की उर्दू समाचार पत्रिका 'नई उमंग' तथा आईएएस अधिकारी डॉ. हरिओम के गजल संग्रह 'ख्वाबों की हंसी' का विमोचन किया.

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | प्रेसिडेंशियल डिबेट: हिलेरी और ट्रंप के बीच हुई तीखी तकरार, एक-दूसरे पर महिलाओं के अपमान का आरोप जड़ा





अंतरराष्ट्रीय, : अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से पद की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन और रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के बीच रविवार रात को दूसरी राष्ट्रपति बहस हुई। हिलेरी और ट्रंप के बीच अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव की दूसरी बहस सेंट लुइस में हुई। इस बार दोनों उम्मीदवारों ने एक-दूसरे से बिना हाथ मिलाए कार्यक्रम स्‍थल पर प्रवेश किया जबकि पहली बहस में ट्रंप और हिलेरी ने गर्मजोशी से हाथ मिलाया था।

अमेरिकी राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप की ओर से महिलाओं के खिलाफ की गई अशिष्ट टिप्पणियों के चलते उनके और उनकी डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी हिलेरी क्लिंटन के बीच तीखे शब्दबाण चले। ट्रंप ने हिलेरी के पति और अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन पर बलात्कार और यौन शोषण के आरोप लगाए। हिलेरी ने कहा कि वीडियो में नजर आ रहे ट्रंप ही ‘असल’ हैं तो उनके प्रतिद्वंद्वी ने उनके पति बिल क्लिंटन पर आरोप लगाया कि वे बीते कई दशकों से महिलाओं का यौन शोषण कर रहे हैं।

हिलेरी ने कहा कि डोनाल्ड महिलाओं के बारे में जो कुछ भी बोल रहे थे वह हम सभी ने शुक्रवार को देखा। हमने उन्हें महिलाओं का अपमान करते देखा, हमने उन्हें महिलाओं के रूप-रंग के आधार पर उनका आकलन करते देखा, हमने उन्हें टीवी और ट्वीटर पर महिलाओं को लज्जित करते देखा। यही असल डोनाल्ड ट्रंप हैं। ट्रंप ने अपनी टिप्पणियों के लिए माफी मांगते हुए कहा है कि यह लॉकर रूम तक सीमित बातचीत थी। उन्होंने कहा कि मुझे इस पर गर्व नहीं है। मैं अमेरिकी जनता से माफी मांगता हूं। मैं शर्मिंदा हूं। मैं महिलाओं का बहुत सम्मान करता हूं। बहस के लिए ट्रंप ने दर्शकों में से ऐसी चार महिलाओं को बुलाया जिन्होंने बिल क्लिंटन पर यौन शोषण का आरोप लगाया है।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | मसूद अजहर पर फिर बोला चीन, आतंक के नाम पर न उठाए ‘राजनीतिक फायदा’






बीजिंग/नई दिल्ली:  दुनिया जिस मसूद अजहर को आतंकी मानती है उस मसूद को चीन बचाने में जुटा हुआ है. चीन ने भारत के खिलाफ एक नया बयान देकर एक बार फिर पाकिस्तान का साथ दे दिया है.

चीन ने भारत के मोस्ट वांटेड आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद प्रमुख मसूद अजहर पर बयान देते हुए कहा है कि आतंकवाद का मुकाबला करने के नाम पर किसी को ‘राजनीतिक फायदा’ नहीं उठाना चाहिए.

एनएसजी के मुद्दे पर भारत से बातचीत करने को तैयार भारत

राष्ट्रपति शी चिनपिंग के भारत दौरे से पहले चीन ने आज कहा है कि एनएसजी में भारत के शामिल होने के मुद्दे पर वह भारत से बातचीत करने को तैयार है. लेकिन जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर पर संयुक्त राष्ट्र की तरफ से प्रतिबंध लगाए जाने की भारत की कोशिश को समर्थन देने से साफ इनकार करते हुए चीन ने कहा है कि बीजिंग किसी के भी ‘‘आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई के नाम पर राजनीतिक फायदा’’ उठाने देने के विरोध में है.


  • चीन ने नाम लिए बगैर भारत पर लगाए आरोप


भारत ने चीन का नाम लिए बगैर आरोप लगाया है कि एक देश एनएसजी में उसकी सदस्यता में अवरोध उत्पन्न कर रहा है. अपने बीच के मतभेद दूर करने के लिए दोनों देशों ने हाल ही में बातचीत की थी. भारत से बातचीत के बाद चीन ने पाकिस्तान से भी बातचीत की थी. पाकिस्तान भी इस प्रभावशाली समूह का हिस्सा बनना चाहता है.

भारत की पाकिस्तान के आतंकी समूह जैश ए मोहम्मद के प्रमुख अजहर पर यूएन का प्रतिबंध लगवाने की कोशिश में चीन की तरफ से बाधा उत्पन्न के आरोपों के बारे में चीन के उप विदेश मंत्री ली बाओदोंग ने बीजिंग के तकनीकी अवरोध को सही ठहराते हुए कहा कि ‘‘चीन सभी प्रकार के आतंकवाद के खिलाफ है.’’
पठानकोट आतंकी हमले के जिम्मेदार अजहर पर भारत यूएन की तरफ से पाबंदी लगवाना चाहता है. इस पर ली ने भारत का परोक्ष संदर्भ लेते हुए कहा, ‘‘आतंक के खिलाफ लड़ाई में दोहरे मापदंड नहीं होने चाहिए. आतंक के खिलाफ लड़ाई के नाम पर किसी को अपने राजनीतिक हित भी नहीं साधने चाहिए.
चीन ने संयुक्त राष्ट्र में अजहर को आतंकी घोषित करवाने की भारत की कोशिशों को झटका देते हुए अपने ‘तकनीकी अवरोध’ की अवधि के खत्म होने के कई दिन पहले ही, एक अक्तूबर को इसे विस्तार देने की घोषणा की थी. अब यह अवरोध और तीन महीनों तक जारी रह सकता है.
यह पूछे जाने पर कि ब्रिक्स सम्मेलन से इतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शी की मुलाकात के दौरान एनएसजी में भारत को शामिल करने के मुद्दे पर क्या कोई प्रगति हो सकती है, इस पर ली ने कहा कि नियमानुसार एनएनजी में नए सदस्यों को शामिल करने के लिए सर्वसम्मति बनाए जाने की जरूरत होती है.

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | कश्मीर : पंपोर में बिल्डिंग पर आतंकी हमला, एक सैनिक घायल | झेलम नदी के जरिए भारत में घुसे थे : सूत्र





श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के पंपोर में आज यानी सोमवार सुबह एक सरकारी इमारत में दो से तीन आतंकवादियों ने एक सरकारी पर हमला बोल दिया. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, आंत्रप्रन्योर डेवेलपमेंट इंस्टीट्यूट (ईडीआई) कैंपस के भीतर दो से तीन आतंकियों के होने का अंदेशा है. यह इमारत जिस परिसर में है वहां इस साल के शुरू में मुठभेड़ हुई थी.


  • यहां दी गई जानकारी कुछ विलंब के साथ दी जा रही है, ताकि आतंकवादियों से मुकाबला कर रहे सुरक्षाबलों की सुरक्षा को कोई खतरा उत्पन्न न हो.


पुलिस सूत्रों का कहना है कि आतंकवादी सुबह साढ़े छह बजे बिल्डिंग में घुसे. सिक्यॉरिटी फोर्सेस का ध्यान बांटने के लिए उन्होंने आग लगा दी. इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और सर्च ऑपरेशन जारी है. यह कॉम्पलेक्स श्रीनगर जम्मू नेशनल हाईवे पर स्थित है और श्रीनगर से करीब 10 किलोमीटर दूर है.
सूत्रों का कहना है कि इंस्टीट्यूट में घुसे आतंकवादी झेलम नदी से बोट में बैठकर आए. यह नदी पाकिस्तान में बहती है. सेना के एक अधिकारी ने बताया कि आग लगने के तत्काल बाद जेकेईडीआई के परिसर के अंदर से गोली चलने की आवाज सुनाई दी.
बता दें कि साल की शुरुआत में जेकेईडीआई परिसर में फरवरी में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई थी जो 48 घंटे से अधिक समय तक चली थी. इसमें एक नागरिक, तीन पैरामिलिट्री कमांडो और तीन आंतकी मारे गए थे.
ऑपरेशन सुपरवाइज कर रहे आर्मी के अधिकारी ने कहा, हमें पूरा विश्वास है कि हम जल्द से जल्द आतंकवादियों से निपट लेंगे. बता दें कि दो हफ्ते पहले भारत द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक के बाद खुफिया एजेंसियों को बदले की कार्रवाई के तहत आतंकवादी हमला हो सकने का अंदेशा था.

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बदायूं में बुखार से एक घर के तीनों चिराग बुझे





बदायूं , बुखार से रविवार को समरेर ब्लॉक के गांव टिकलापुर में तीन सगे भाइयों समेत पांच लोगों की मौत हो गई। गांव में एक दर्जन से ज्यादा लोग बुखार की चपेट में हैं। बीते दो महीने में जिले में बुखार से 70 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।
गांव टिकलापुर निवासी संतराम परिवार सहित पंजाब में रहकर नौकरी करते हैं। चार दिन पहले ही परिवार गांव आया। आते ही उनके तीन बेटे ऋषिपाल (12), छबीले (9) और राम प्रकाश (6) बुखार की चपेट में आ गए। हालत बिगड़ने पर संतराम ने ऋषिपाल और राम प्रकाश को बरेली में भोजीपुरा स्थित राममूर्ति अस्पताल में भर्ती कराया। लेकिन दोनों की हालत बिगड़ती गई। प्लेटलेट्स काफी कम होने से रविवार को ऋषिपाल और राम प्रकाश की मौत हो गई। उधर छबीले ने घर पर ही दम तोड़ दिया। संतराम के तीन ही बेटे थे।
इसी गांव के केशव की बेटी नेहा की भी बुखार से रविवार को मौत हो गई। आठ दिनों से बरेली के मिशन अस्पताल में भर्ती सालारपुर ब्लॉक के गांव लोचनपुर के असलम (30) की भी बुखार से मौत हो गई। उसे चिकनगुनिया हुआ था। पूरे जिले में मौत का खौफ है। व्यवस्था का आलम यह है कि टिकलापुर में दो माह से सफाई कर्मचारी नहीं आ रहा है।
वर्जन-
जहां से भी संक्रामक रोगों की खबर मिलती है टीम को वहां भेजा जाता है। बताया जा रहा है कि संतराम पंजाब में परिवार के साथ रहता था। उसके बच्चों को पंजाब में ही बुखार आया था। सोमवार को गांव में टीम भेजकर पड़ताल की जाएगी।
-डॉ. कौशल गुप्ता, प्रभारी संक्रामक रोग नियंत्रण सेल

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार |बिसौली,स्कूलों में धूमधाम से मना नवरात्रि, दशहरा पर्व





बिसौली | बिसौली रोड स्थित आरएस मिलेनियम स्कूल में शनिवार को नवरात्र व दशहरे के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। इसके अलावा रामकथा के सुंदर प्रसंग, सीता का स्वयंवर का नाट्य मंचन में रामायण के विभिन्न पात्रों को निभाकर अपनी अभिनय क्षमता का परिचय दिया।
कक्षा पांच की छात्राओं ने डांडिया नृत्य प्रस्तुत किया। कार्यक्रम में पर्व, आदि, रचित, प्रद्युम्न, खुशी, धु्रव, सक्षम, अनय, संस्कृति, आस्था, मोक्षा, सृष्टि, गौरी, रिषिका आदि का प्रदर्शन सराहनीय रहा। इस दौरान खुशबू, नेहा, कनिष्का आदि शिक्षिकाओं का सहयोग रहा। मैनेजमेंट की ओर से प्रबंधक अमित वैश्य व निदेशिका नेहा वैश्य ने सभी छात्रों का उत्साह वर्धन किया। इधर, ब्लूमिंगडेल तथा ब्लूमस स्कूल परिसर में ‘नवमी एवं दशहरा’ के पावन पर्व के उपलक्ष्य में एक विषेश प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। इसमें छात्रों द्वारा तैयार अनेक मनमोहक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। सर्वप्रथम प्रभु राम की भक्ति से ओतप्रोत भजन मंगल भवन अमंगल हारी... और दुनिया चले न श्रीराम के बिना... आदि प्रस्तुती दी। छात्रों ने श्रीराम के जीवन से संबंधित रामायण के कई महत्वपूर्ण अध्यायों का अद्भुत मंचन किया। साथ ही छोटे-छोटे बच्चों ने श्रीराम, सीता, लक्ष्मण व रावण आदि की वेशभूषा धारण कर मन मोहा। इस मौके पर प्रधानाचार्या वंदना सक्सेना, निदेशक ज्योति मेंहदीरत्ता, पम्मी मेंहदीरत्ता, ईशान मेंहदीरत्ता, अनीता धमीजा, नीविया आहुजा आदि ने उपस्थित रहकर छात्रों का उत्साहवर्धन किया। वहीं, बीआरबी मॉडल स्कूल में विजयादशमी पर्व धूमधाम से मनाया गया। उप प्राधानाचार्य विजया शर्मा ने इस पर्व का महत्व बताया। कहा सत्य को कितनी भी कठिनाई आए या दु:ख सहने पड़े, लेकिन अंत में जीत सत्य की होती है। बच्चों को उस पर चलने की प्रेरणा दी। अंत में बच्चों ने रावण दहन किया। इस अवसर पर प्रबंधक सुभाष बत्रा बच्चों का उत्साहवर्धन किया।
टिथोनस इंटरनेशनल स्कूल में भी प्रार्थना सभा में शामिल होकर दशहरा पर्व मनाया। छात्रा नवांशी माहेश्वरी ने दहशरा पर्व की महत्ता पर प्रकाश डाला। राधिका गर्ग ने कविता सुनाई। इसके अलावा बच्चों नृत्य प्रस्तुत कर भगवान राम की महिमा का गान किया। बच्चों ने राम-दरबार प्रस्तुत कर सभी को भावविभोर किया। शिल्पी बंसल ने बताया कि मर्यादा पुरुषोत्तम का चरित्र सारे विश्व को एक आदर्श प्रस्तुत करता है। प्रत्येक बच्चे को उनके जीवन चरित्र को पूर्णत: आत्मसात करने की आवश्यकता है। प्रार्थना सभा में मनाली राठौर, शिप्रा अरोरा, नगमा, शुभि गुप्ता, कुलदीप साहू, नकी अहमद, मनजीत आदि का योगदान रहा।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बदायूँ,गांधी ग्राउंड में फूंका जाएगा 40 फीट का रावण





बदायूँ |  श्री रामलीला कमेटी महोत्सव की ओर से आयोजित किए जा रहे रामलीला मंचन में इस बार 40 फीट का रावण का पुतला फूंका जाएगा। साथ ही मेघनाद का पुतला 35 फीट का बनाया जा रहा है। इसे बरेली जिले के आंवला कस्बे के मुस्लिम कलाकार तैयार कर रहे हैं। वे लोग काफी पहले से रावण और मेघनाद के पुतले तैयार कर रहे हैं।
बरेली जिले के आंवला कस्बे के तालिब और नसीम काफी पहले से पुतला निर्माण का कार्य करते हैं। तालिब ने कहा कि वह पुश्तैनी रूप से पुतलों का निर्माण कर रहे हैं। बोले कि इसमें खास आमदनी तो नहीं होती है, लेकिन
देश की संस्कृति से जुड़े रहकर रावण और मेघनाद का पुतला बनाने में खुशी मिलती है। कहा कि इस बार 40 फीट का रावण का पुतला और मेघनाद का पुतला 35 फीट ऊंचा बनाया जा रहा है। रामलीला ग्राउंड में विजयादशमी पर पुतला फूंका जाएगा। 

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बिल्सी,प्रेमिका से मिलने पहुंचे प्रेमी की हत्या

प्रेमिका से मिलने पहुंचे प्रेमी की हत्या 



बिल्सी | बिल्सीगांव धनौली में प्रेम प्रसंग के चलते गुड्डू नाम के युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। गुड्डू अपने परिवार के साथ दिल्ली में रहकर कबाड़ का काम करता था। यहां वह अपनी प्रेमिका से मिलने आया था। मामले में प्रेमिका के पिता समेत पांच लोगों को नामजद करते हुए हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है।
गुड्डू धनौली का ही रहने वाला था। गांव की एक युवती से उसका प्रेम प्रसंग चल रहा था। परिवार वालों को बिना बताए गुड्डू शनिवार को प्रेमिका से मिलने धनौली आया था। रविवार सुबह जब गांव के लोग खेतों के लिए निकले तो गुड्डू का शव एक मकान के पास पड़ा देखा। उसके सीने पर गोली का निशान था। खबर मिलने पर सीओ बिल्सी अभिषेक यादव, एसओ एनपी सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। दिल्ली में गुड्डू के परिवार वालों को खबर दी गई। दोपहर बाद उसके परिवार के लोग भी आ गए।
मृतक के पिता रहीश अहमद की ओर से मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिवार वालों के सुपुर्द कर दिया है। मुस्लिम बहुल गांव में तनाव को देखते हुए फोर्स तैनात कर दी गई है, अभी कोई अभियुक्त पकड़ में नहीं आया है।
युवक की हत्या से गांव में तनाव
दो संप्रदायों के बीच का मामला होने चलते पुलिस सतर्क
बिल्सी। धनौली गांव में वारदात के बाद तनाव के हालात बने हुए हैं। गौर करने वाली बात यह है कि गुड्डू और उसकी प्रेमिका अगल-अलग संप्रदायों के हैं। हालांकि, इस गांव में कभी दो संप्रदायों के बीच टकराव की स्थिति तो नहीं बनी, लेकिन गुड्डू की हत्या के बाद यहां तनाव है। तनाव को देखते हुए फोर्स तैनात कर दिया गया है। एसओ एनपी सिंह का दावा है कि सब कुछ सामान्य है। आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
इधर लोगों में हत्या को लेकर तरह तरह की बातें हो रही हैं। हालांकि प्रेम प्रसंग से गांव के अधिकतर लोग अवगत थे।  बताते हैं कि एक बार लड़की प्रेमी के साथ चली भी गई थी। मामले में कोई लिखा-पढ़ी नहीं कराई गई। गांव में पंचायत हुई। पंचायत के बाद लड़की को घर भेज दिया गया था। युवती और गुड्डू के परिवार वालों ने दोनों को दूर रखने के काफी प्रयास किए लेकिन नाकामयाब रहे। एसओ बिल्सी एनपी सिंह ने बताया कि यह प्रेम प्रसंग में हत्या का मामला है। प्रारंभिक पड़ताल में पता लगा है कि गुड्डू अपनी प्रेमिका से मिलने आया था। प्रेमिका के परिवार वालों ने उसकी हत्या कर दी। युवती के पिता समेत पांच लोगों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।-एनपी सिंह, एसओ बिल्सी

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | दैनिक राशिफल 10/10/2016





  • Aries (मेष)

  ऑफिस और बिजनेस में मदद मिलेगी। अच्छी खबर भी मिल सकती है। अपनी सोची योजना या रणनीति पर भरोसा रखें। सफलता मिलेगी। थोड़ा समय भी लग सकता है। फायदा जरूर मिलेगा। नई जिम्मेदारी मिल सकती है। काम रुकेंगे नहीं, चलते रहेंगे। पैसों के मामले सुलझ सकते हैं। पैसों के संदर्भ में आप भविष्य के लिए भी योजनाएं भी बना सकते हैं। आज जो भी काम सामने आए, उसमें पूरी ताकत लगा दें। इसके अच्छे नतीजे भी मिलेंगे। फैसले लेने के लिए और योजनाओं पर काम शुरू करने के लिए अच्छा दिन है। दोस्तों के साथ बहुत अच्छा समय बीतेगा। ऑफिस और फील्ड में जूनियर्स का सहयोग भी मिलेगा।


  • Taurus (वृष)

 करियर, पैसे और इज्जत के लिए कोई व्यक्ति बहुत खास होगा। पैसों से जुड़ी परेशानी थोड़े समय की ही रहेगी। बौद्धिकता और चतुराई से अपने सारे काम पूरे कर सकते हैं। कारोबार और नौकरी में आपका प्रभाव जमेगा। समर्थ और समझदार लोग आपका सम्मान करेंगे। आपके सोचे हुए ज्यादातर काम पूरे हो सकते हैं। बिजनेस भी अच्छा चलेगा। उसमें कोई सकारात्मक घटना हो सकती है। दूसरों की मदद करेंगे। जिससे आपको भावनात्मक संतुष्टि भी मिलेगी। दाम्पत्य जीवन में सुख मिलेगा। परिवार के साथ समय बीतेगा।


  • Gemini (मिथुन)

  खुद पर भावनात्मक कमजोरी हावी नहीं होने देंगे। कोई जमीन-जायदाद खरीदने की भी बात हो सकती है। इस समय नौकरी और पैसों के क्षेत्र में आगे बढ़ने की कोशिश करें। नए मौके सामने आएंगे। अपने मन के अनुसार चलने की कोशिश करेंगे। आपके कुछ उलझे हुए मामले सुलझ भी जाएंगे। छोटे-छोटे कदमों से आगे बढ़ने की कोशिश सफल रहेगी। इसमें आपको फायदा भी होगा।


  • Cancer (कर्क)

चंद्रमा गोचर कुंडली के सातवें भाव में होगा। रोजमर्रा के कामकाज समय से पूरे होंगे। दिन भर मस्ती के साथ कामकाज निपटाने का जुनून भी रहेगा। किस्मत का साथ मिलेगा। जिन कामों में नुकसान होने का डर है, आप ऐसे कामों से बच जाएंगे। ऑफिस में चल रहा कोई विवाद आपके फेवर में साबित हो सकता है। पुराने विवाद भी शांति से निपट जाएंगे। आज आप महत्वपूर्ण लोगों के सामने अपने मन की बात भी रख सकते हैं। इससे आपको फायदा होगा। आप समय के साथ चलेंगे। आज कुछ अच्छे ऑफर भी मिल सकते हैं। अपनी सेहत का ध्यान रखें। अपना काम चुपचाप करें तो सफल हो जाएंगे। आपके व्यवहार की तारीफ होगी।


  • Leo (सिंह)

 नौकरी और बिजनेस में कुछ बदलाव करने का मूड बना सकते हैं। कुछ अच्छे और नए ऑफर भी मिल सकते हैं। करियर में आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। सकारात्मक रहें। दूसरों की मदद करने के कई मौके भी मिलेंगे। जाने-अनजाने में ही अपने भविष्य का प्लान कर लेंगे। आपके दायरे में कुछ नए लोग भी शामिल हो सकते हैं। समस्या की जड़ तक जाने की कोशिश करेंगे और सफल भी होंगे। परेशानियां भी खत्म होंगी। संतान और पढ़ाई लिखाई के मामलों पर ध्यान देना जरूरी है। महत्वपूर्ण लोगों से कॉन्टैक्ट होगा। फायदे के बड़े मौके मिलेंगे। दाम्पत्य जीवन भी सुखमय रहेगा।


  • Virgo (कन्या)

काम पर ध्यान दें, उन बातों पर ध्यान दें, जिनके बारे में आपने पहले से ही कुछ सोच रखा है। भविष्य के लिए सावधानीपूर्वक और ठोस योजना बनाएं। घर से चलने वाले बिजनेस में अच्छा फायदा हो सकता है। घर-मकान में किए गए निवेश से लाभ होगा। पारिवारिक आमदनी बढ़ सकती है। कार्यक्षेत्र का कोई एक चलता काम सफलतापूर्वक हो जाएगा। किसी नए काम की योजना बना सकते हैं। जिसमें पैसों का मुनाफा ज्यादा है। आपका दिमाग बहुत सक्रिय रहेगा। दूसरों की खातिर आपको कुछ त्याग करना पड़ सकता है। आपकी मेहनत का पुरस्कार भी मिल सकता है। रोजमर्रा के काम से भी फायदा होगा। रुके हुए काम समय पर पूरे होंगे। पार्टनर का सहयोग मिलेगा और उससे धन लाभ होगा। किसी काम को लेकर उत्साह बना रहेगा।


  • Libra (तुला)

 दिन अच्छा है। ऑफिस में बकाया पड़ा काम आज निपटाने का मन बनेगा। मन की बात कहने के लिए बहुत उत्सुक रहेंगे। आपको इसका मौका भी मिलेगा। लोगों के साथ आपकी राय मिलती रहेगी। अपना नजरिया व्यावहारिक बनाए रखेंगे, तो विवाद से बचेंगे। परिवार के कामकाज पर धन और समय खर्च होगा। परिवार में सकारात्मकता बढ़ाने के लिए बड़े कदम उठा सकते हैं। माता से संबंध मधुर होंगे। सभी से सहयोग मिलेगा।


  • Scorpio (वृश्चिक)

आप बहुत सारी जिम्मेदारियों के साथ व्यस्त रहेंगे। पैसे, कामकाज, नौकरी से संबंधित कोई अच्छी खबर मिल सकती है। आपको तरक्की के कुछ संकेत भी मिलेंगे। दिनचर्या में कुछ अच्छा बदलाव भी हो सकता है। आपका कॉन्फिडेंस बढ़ा हुआ रहेगा। सामने आने वाली किसी कठिन स्थिति से कॉन्फिडेंस के दम पर निपट सकते हैं। परिवार की ओर से आपको कोई न कोई काम दिया जा सकता है। आप आज थोड़े संवेदनशील भी रहेंगे। खुद के लिए भी समय निकाल लेंगे। आपकी योजनाएं सफल हो जाएंगी। योजनाओं पर पूरी मेहनत से काम करेंगे।


  • Sagittarius (धनु)

एक्स्ट्रा इनकम के लिए कोशिश करेंगे। जो काम आपके लिए खास हैं, उन पर ध्यान देंगे, तो आपको कुछ नए तरीके भी  समझ आ जाएंगे। पैसे कमाने के दूसरे तरीके भी आपके दिमाग में रहेंगे, लेकिन समय की कमी के कारण परेशान भी रहेंगे। आपका पूरा ध्यान पैसों के और घरेलू मामले सुलझाने पर रहेगा। कोई आपकी मदद भी करना चाहेगा। ऑफिस के सोचे हुए काम समय पर पूरे हो जाएंगे। अधिकारी आपकी तारीफ  कर सकते हैं। नई नौकरी की बात भी चल सकती है। खरीददारी होगी। नए कपड़े खरीद सकते हैं। घर के जरूरी सामान की खरीददारी भी कर सकते हैं। ज्यादातर समय घर से बाहर ही बीतेगा। 

  • Capricorn (मकर)
करियर में नए मौके मिलेंगे। आर्थिक स्थिति में बदलाव होगा। निवेश के लिए समय आपके फेवर में रहेगा। किसी खास व्यक्ति से अपनी बातें  शेयर करेंगे। दोस्तों के साथ समय बिताएंगे। किसी अनजान व्यक्ति की खास मदद कर सकते हैं। दूसरों की जरूरतें और भावनाएं समझेंगे। चंद्रमा आपके लिए अच्छा फल देने वाला रहेगा। मन को कंट्रोल में रखने की कोशिश करें। किसी महत्वपूर्ण मामले पर आपकी राय लोगों के लिए फायदेमंद रहेगी। मनचाहे काम पूरे  करने में मेहनत ज्यादा होगी। सफलता भी मिलेगी। सोचे हुए काम पूरे हो जाएंगे।

  • Aquarius (कुंभ)
पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है। दुख-सुख की बातें होंगी। दोस्त कोई अच्छी योजना बना सकते हैं। अपने दोस्तों की योजना से सहमत हो जाएंगे। खर्चा और आमदनी में बैलेंस बनाना चाहिए। पैसों की स्थिति में भी बदलाव आएगा। कोई राज या छुपी हुई बात आज आपको पता चल सकती है। किसी की मदद में समय और पैसा खर्चा करना पड़ सकता है। आपको दूर स्थान के लोगों से सहयोग मिलेगा। दोस्तों और रिश्तेदारों से भी मदद मिलेगी। आज सब आपके साथ है। 
 
  • Pisces (मीन)
आपके लिए दिन अच्छा है। पैसों का फायदा होगा। आपके सोचने का तरीका भी बदल सकता है। कुछ नया और अलग करने की कोशिश कर सकते हैं। ऑफिस या फील्ड में कोई बड़ा बदलाव करने का मूड रहेगा। कॉन्फिडेंस और इच्छाशक्ति के दम पर परेशानियों से निपट लेंगे। ऑफिस में ज्यादा मेहनत का फायदा भी आपको मिल सकता है। खुद के लिए समय निकाल लेंगे, तो रोमांस के मौके भी मिल सकते हैं। किसी अजीब और तनावपूर्ण स्थिति से सावधानी और समझदारी से निपट लेंगे। बिजनेस और नौकरी में आपका काम बढिय़ा रहेगा। आपके काम की तारीफ  होगी। सामाजिक समारोह में मान-सम्मान मिलेगा। न्यायालयीन मामलों में आपका पक्ष मजबूत होगा।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बरेली,प्रेमिकाओं के साथ मिलकर पत्नी को पीटा

बरेली : दो प्रेमिकाओं के साथ घर पहुंचे युवक ने विरोध पर पत्‍‌नी को बुरी तरह पीटा। 




बरेली : दो प्रेमिकाओं के साथ घर पहुंचे युवक ने विरोध पर पत्‍‌नी को बुरी तरह पीटा। वह किसी तरह बचकर थाने पहुंची और शिकायत की।
कैंट में नकटिया के चेतना कॉलोनी निवासी एक युवती की शादी छह साल पहले कॉलोनी के ही युवक से हुई थी। अब उसके दो बच्चे हैं। करीब पांच महीने पहले उसके पति के बानखाना निवासी महिला से प्रेम संबंध हो गए। शक होने पर महिला ने पड़ताल की तो पता चला कि न सिर्फ बानखाना निवासी बल्कि अशोकनगर में रहने वाली दूसरे समुदाय की महिला से भी पति के संबंध हैं।
इस पर उन्होंने एतराज करना शुरू कर दिया तो पति आए दिन उसकी पिटाई करने लगा। आरोप है कि रविवार सुबह वह घर पर थी। इसी दौरान पति दोनों प्रेमिकाओं के साथ घर पहुंचा। विरोध करने पर पति व उसकी दोनों प्रेमिकाओं ने लात-घूसों और डंडों से पीटना शुरू कर दिया। तीनों उसे लेकर पागल खाने जाने लगे। इसी दौरान वह भागकर मायके पहुंच गई। उसका हाल देखकर गुस्साए भाई व अन्य परिजन ससुराल पहुंचे लेकिन तब तक आरोपी प्रेमिकाओं के साथ फरार हो गया। जिसके बाद महिला कैंट थाने पहुंची और पति की शिकायत की।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | दिल्ली से भागकर बरेली पहुंची किशोरी





बरेली : पिता की डांट से नाराज किशोरी गांव के पड़ोसी के साथ दिल्ली से भागकर बरेली जंक्शन पहुंच गई। रास्ते में युवक भी धोखा देकर भाग निकला। जीआरपी ने किशोरी को परिजनों के हवाले कर दिया।
दिल्ली के नागलोई में रहने वाले कन्हैया लाल वर्मा मिर्च की दुकान लगाते हैं। उनकी पत्‍‌नी व दो बेटे नवरात्र शुरू होते ही गोरखपुर के चिलिया थाना स्थित पैतृक गांव आमा चले गए। घर में 15 साल की बेटी पढ़ाई के चलते रुक गई। गांव में ही पड़ोस में रहने वाला युवक सर्वजीत भी काम के चलते कन्हैया के दिल्ली वाले घर में ही रहता था, जो दशहरा पर छुट्टी के चलते गांव जाने वाला था। शनिवार को पिता ने किसी बात पर बेटी को डांट दिया। इस पर मां से बार बार मिलने की जिद कर सर्वजीत के साथ भाग खड़ी हुई। दिल्ली स्टेशन से वे गोरखधाम सुपरफास्ट में सवार हुए। रास्ते में दोनों को देख किसी ने जीआरपी को सूचना दे दी। जीआरपी स्क्वायड ने युवक व किशोरी से पूछताछ शुरू की। इस दौरान ट्रेन के बरेली सिटी स्टेशन के नजदीक धीरे होने पर युवक अपना बैग छोड़ भाग गया। रनथ्रू होने के बावजूद बरेली जंक्शन पर ट्रेन को रोककर जीआरपी ने नाबालिग को कस्टडी में ले लिया और फिर परिजनों को बुलाकर सौंप दिया।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बरेली,संदिग्धों को लेकर भीड़ ने शहामतगंज चौकी घेरी

शिकलापुर स्थित धर्मशाला में बिना आईडी संदिग्ध लोगों के रहने से परेशान लोगों ने रविवार देर 



बरेली : शिकलापुर स्थित धर्मशाला में बिना आईडी संदिग्ध लोगों के रहने से परेशान लोगों ने रविवार देर रात शहामतगंज चौकी का घेराव किया। आरोप था कि धर्मशाला में कुछ संदिग्ध रहते हैं। शिकायत के बाद भी पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है। पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों को कार्रवाई का भरोसा देते हुए शांत किया। लोगों ने बताया कि धर्मशाला में महीनों से संदिग्ध रहते है। रात के अंधेरे में वह लोहे की राड लेकर घूमते है। अंधेरे में वे लोग सुतली बम फोड़कर दहशत फैलाते हैं।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बरेली,अवैध खनन के 27 केस अभियोजन अधिकारी को ट्रांसफर







बरेली : एक सप्ताह पहले अवैध खनन में पकड़े गए 27 केसों की फाइलें डीएम पंकज यादव ने वरिष्ठ अभियोजन अधिकारी को ट्रांसफर की हैं। वह इस पर कानूनी राय देंगे और उसके बाद कार्रवाई के लिए मामला सीजेएम कोर्ट भेजा जाएगा। इस पर तेजी से काम हो रहा है। इससे खनन माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है। खनन के दौरान पकड़े गए कुछ वाहन ऐसे लोगों के किराए पर आ गए जिनको इसकी जानकारी नहीं थी। अब वह अपने वाहन छुड़वाने के लिए खनन विभाग के चक्कर लगा रहे हैं।

ये है हाईकोर्ट का आदेश

पिछले माह हाईकोर्ट ने खनन के मामलों की सीबीआइ जांच की संस्तुति की थी। इसको लेकर प्रदेश सरकार सुप्रीम कोर्ट जा पहुंची। आठ अक्टूबर को सुनवाई के बाद कोर्ट ने फैसला दिया कि जहां पर अधिक खनन होता है उन जिलों में सीबीआइ जांच हो। बाकी को इससे मुक्त कर दिया गया। इससे पहले हाईकोर्ट ने आदेश जारी किया था और खनन पर अधिकारी की कार्रवाई सभी डीएम से छीन ली थी।
शिकायतों के बाद पड़े थे छापे

डीएम पंकज यादव ने अवैध खनन की बढ़ती शिकायतों पर अंकुश लगाने के लिए सघन छापेमारी के निर्देश दिए थे। संबंधित क्षेत्र के एसडीएम और पुलिस फोर्स के साथ खनन विभाग के अधिकारियों ने जिले के कई इलाकों में छापा मारा और 27 जगहों से अवैध खनन करते हुए वाहनों को पकड़ा था।
बोले खनन अधिकारी
डीएम ने 27 केस की फाइलें कानूनी राय के लिए वरिष्ठ अभियोजन अधिकारी को ट्रांसफर की हैं। राय आने के बाद ही आगे की कार्रवाई अमल में लाई जा सकेगी।

आशीष कुमार, खनन अधिकारी

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बरेली,महिला की मौत पर अस्पताल में तोड़फोड़, हंगामा

इलाज में लापरवाही का आरोप लगाकर स्टॉफ से मारपीट सीबीगंज में सड़क हादसे में घायल हुई थी महिला जागर



 बरेली : किला छावनी स्थित एक अस्पताल में हादसे में घायल महिला की मौत पर जमकर हंगामा हुआ। लापरवाही का आरोप लगाते हुए परिजनों ने अस्पताल में तोड़फोड़ की और स्टॉफ की पिटाई कर दी। सूचना पर पुलिस पहुंची और आक्रोशित लोगों को शांत कराया।
सीबीगंज के चंदपुर जोगियान निवासी बानो (55) पत्नी लड्डन अंसारी बेटे आलम के साथ बाजार कर रविवार दोपहर घर जा रही थी। उसी दौरान उनकी बाइक फिसल गई। जिससे मां बेटे दोनों घायल हो गए। परिजनों ने उन्हें किला छावनी स्थित बीआर अस्पताल में भर्ती कराया। इलाज के दौरान देर रात बानों की। इसके बाद परिजन भड़क गए और लापरवाही का आरोप लगाते हुए अस्पताल में तोड़फोड़ की। साथ ही स्टॉफ की भी पिटाई कर दी। सूचना पर पुलिस पहुंची और आक्रोशित लोगों को शांत किया। डॉक्टर बीआर गुप्ता का कहना है कि महिला को दौरा पड़ता था। परिजनों को शाम को ही उन्हें दूसरे अस्पताल ले जाने को कहा था लेकिन वह लेकर नहीं गए आरोप गलत है। देर रात तक दोनों पक्षों में समझौता हो गया।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार |बरेली,महिला समेत बच्चों को घर में घुसकर पीटा






बरेली : कोतवाली क्षेत्र के सराय खाम निवासी नाजमा पत्नी अब्दुल से मुहल्ले के ही मुन्ना व हनीफ ने कुछ समय पहले बीस हजार रुपये उधार लिए थे। नाजमा को इन दिनों पैसों की सख्त जरूरत थी तो उसने मुन्ना और हनीफ से उधार दिए पैसे वापस मागे। जिसके बाद दोनों युवक धमकी देकर चले गए। थोड़ी देर बाद वह अपने साथियों के साथ लौटकर आए और नाजमा के घर के बाहर ही गाली गलौज शुरू कर दी। नाजमा ने विरोध किया तो दोनों ने उनके घर में घुस गए और उन्हें पीटकर लहूलुहान कर दिया। चीख पुकार सुनकर उनके बच्चे व परिवार के लोग पहुंचे तो हमलावरों ने उन्हें भी पीटा। पीड़िता की तहरीर पर कोतवाली पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बिसौली,शांतिभंग में चार को भेजा जेल

बिसौली में मंदिर पर चल रहे देवी मां के जागरण में आगे बैठने को लेकर लाठी डंडे चले। पुलिस ने



बिसौली  | बिसौली में मंदिर पर चल रहे देवी मां के जागरण में आगे बैठने को लेकर लाठी डंडे चले। पुलिस ने शांतिभंग के आरोप में चार लोगों को जेल भेज दिया है। कोतवाली के गांव गुलड़िया में गवांदेवत पर देवी मां का जागरण चल रहा था। इसी दौरान गांव के ही दो पक्षों के बीच जागरण में आगे बैठने को लेकर गाली-गलौज शुरू हो गई और दोनों पक्षों में लाठी डंडे चल गए। पुलिस ने दोनों पक्षों के यशपाल पुत्र महीपाल, वीरेंद्र पुत्र साधूराम और प्रेमपाल पुत्र उमराव, गौरव पुत्र महेश को शांतिभंग के आरोप में जेल भेज दिया है।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बिनावर,पुलिस ने बंद कराया नर्तकियों का डांस







बदायूं: बिनावर थाना क्षेत्र के गांव मई रजऊ की गौटिया में बगैर परमीशन हो रहा नर्तकियों का डांस पुलिस ने बंद करा दिया। ग्रामीणों ने बताया कि युवा नाटक कलाकारों के स्थान पर मेला में रामलीला की जगह नर्तकियों का डांस चल रहा था। गांव के सभ्रांत लोगों ने विरोध किया तो एसओ ललित मोहन पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए और डांस को चेतावनी देते हुए बंद करा दिया।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बदायूँ,जिले में हाइवे की मरम्मत को मिले 11 करोड़



बदायूं : पीलीभीत, बरेली, भरतपुर राजमार्ग के चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण के शासन ने 11 करोड़ रुपये का आवंटन किया है। अवमुक्त की गई धनराशि से जिले की सीमा में 29.28 किमी सड़क की मरम्मत कराई जाएगी।
राजमार्ग के सुदृढ़ीकरण के लिए 52 करोड़ 97 लाख रुपये की परियोजना को मंजूरी मिली है। जिसमें से 11 करोड़ रुपये और आवंटित किए गए हैं। विशेष सचिव डॉ.रोशन जैकब ने धनावंटन का आदेश जारी करते हुए निर्धारित समय में कार्य पूर्ण कराने के निर्देश दिए हैं। इस राजमार्ग के लिए अब तक 8 करोड़ 81 लाख रुपये का आवंटन किया जा चुका है। बताया गया है कि किमी 102.115 से किमी 31 तक 29.285 किमी सड़क का चौड़ीकरण एवं मरम्मत का काम कराया जाएगा। धन का आवंटन हो जाने से उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही इस पर काम भी शुरू हो जाएगा।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बदायूं,पुरुष-महिला मतदाता अंतर नहीं बता सकी बीएलओ






बदायूं: विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र की फोटोयुक्त मतदाता सूचियों के पुनरीक्षण कार्यों को पूरा करने में यदि बीएलओ घर-घर जाकर सर्वे के पश्चात पंजिका में विवरण दर्ज नहीं करेंगे तो उनके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी। मतदान केन्द्र शेखूपुर तथा नौशेरा की महिला बीएलओ का कार्य संतोषजनक न पाए जाने पर डीएम पवन कुमार ने नाराजगी जताते हुए चेतावनी दी है कि पुनरीक्षण कार्य में दिलचस्पी न लेने वाले बीएलओ के साथ कोई रियायत नहीं बरती जाएगी।

डीएम ने एडीएम प्रशासन अजय कुमार श्रीवास्तव और एसडीएम सदर जंगबहादुर यादव के साथ शेखूपुर विधानसभा क्षेत्र के नौशेरा स्थित मतदेय स्थल संख्या 27 एवं 28 तथा शेखूपुर स्थित बूथ संख्या 14 से 23 का निरीक्षण किया। बूथ संख्या 27 की बीएलओ रजनी मिश्रा (आंगनबाड़ी कार्यकत्री) का कार्य संतोषजनक नहीं पाया गया, वहीं बूथ संख्या 28 के बीएलओ राकेश बाबू का कार्य बेहतर होने पर डीएम ने प्रसन्नता व्यक्त की। शेखूपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय में मतदान केन्द्र में 14 से 23 तक 10 बूथ बनाए गए हैं। यहां जिलाधिकारी ने सभी बीएलओ को तलब किया। बूथ संख्या 14 की बीएलओ 462 पुरुष मतदाताओं में से 370 महिला मतदाता घटाकर अंतर नहीं बता सकीं। महिला बीएलओ (आंगनबाड़ी कार्यकत्री) ममता कुमारी, फिरदौस, सरोज, ना•ामा बेगम, शगुफ्ता,फातिमा, मिथलेश तथा रऊफा खातून का कार्य संतोषजनक नहीं था। डीएम ने शीघ्र घर-घर जाकर सर्वे करने और इसके पश्चात रजिस्टर में विवरण दर्ज करने की हिदायत दी है।

संसू, सैदपुर : मतदाता सूचियों के पुनरीक्षण के विशेष अभियान के तहत रविवार को कस्बे के मतदान स्थलों पर बीएलओ तैनात रहे। जिसमें 18 वर्ष पूर्ण करने वाले युवा व नवविवाहित महिलाओं के नाम मतदाता सूची में शामिल करने के लिए आवेदन किए गए। इस मौके पर बीएलओ रानी-बी, शवनम बेगम, बुशरा-बी, शाहिद हुसैन, आदि मौजूद रहे।

एसडीएम की लापरवाही, सराय पिपरिया में नहीं कोई बीएलओ

जासं, बदायूं : उप जिला निर्वाचन अधिकारी हवलदार यादव ने दातागंज विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया तो दातागंज के उप जिलाधिकारी हरीराम यादव की बड़ी लापरवाही उजागर हुई है। ग्राम सराय पिपरिया स्थित प्राथमिक विद्यालय के मतदान केंद्र पर बूथ संख्या 186 पर बीएलओ ही तैनात नहीं है, जिससे उस बूथ का फोटोयुक्त मतदाता सूची के पुनरीक्षण का कार्य पिछड़ रहा है। इस बूथ पर तैनात बीएलओ, शिक्षा विभाग के प्रेरक नत्थू लाल तो कभी के नौकरी छोड़ चुके हैं। इसमें शिक्षा विभाग की भी जवाबदेही तय की जाएगी।

बदायूं : श्रीकृष्ण इंटर कालेज के एनसीसी कैडेट्स ने मतदाता जागरूकता रैली निकाली। इंदिरा चौक, होली चौक, रजी चौक, लावेला चौक का भ्रमण किया। स्लोगन प्रतियोगिता भी कराई गई जिसमें आसिफ हसन ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। इस दौरान पदाभिहित अधिकारी डॉ.योगेश्वर ¨सह, विजय कुमार गौतम, अनिल कुमार ¨सह, लटूरी लाल वर्मा आदि मौजूद रहे।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | जाने कब होगा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष कार्यक्रम बदायूं में

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष केशव देव का कार्यक्रम तय




बदायूं : जिले में राजनीतिक सरगर्मी बढ़ाने के लिए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष केशव देव मौर्य 17 अक्टूबर को आएंगे। उनका कार्यक्रम तय हो जाने के बाद प्रदेश उपाध्यक्ष रामनरेश रावत ने रविवार को यहां आकर पदाधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए बूथ, मंडल और सेक्टर को मजबूत बनाने के निर्देश दिए।

गौरीशंकर मंदिर में हुई बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष ने विधानसभा चुनाव की चल रही तैयारियों की समीक्षा की और जिले की सभी छह सीटों पर पार्टी उम्मीदवारों को जिताने के लिए संगठन को मजबूत बनाने का आह्वान किया। क्षेत्रीय अध्यक्ष बीएल वर्मा ने बूथ को पार्टी की अभिन्न इकाई माना गया है। जिला प्रभारी कुंवर महाराज सिहं ने कहा कि 13 अक्टूबर को सभी मंडल, सेक्टर अध्यक्ष, संयोजक की सामूहिक बैठक होगी। जिलाध्यक्ष हरीश शाक्य कार्यक्रम की तैयारी में जुटने का आह्वान किया। बैठक में पूर्व विधायक अवनीश कुमार ¨सह, प्रेमस्वरूप पाठक, दया¨सधु शंखधार, राजीव कुमार ¨सह, राजेश्वर पटेल, सुखदेव ¨सह, भेष पटेल, डा.शैलेश पाठक, मोर ¨सह, अजीत वैश्य, विमलेश चौहान, सुधीर श्रीवास्तव, दीपमाला गोयल, नेकपाल ¨सह एडवोकेट आदि मौजूद रहे।

zhakkas

zhakkas