: "width=1100"' name='viewport'/> बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार : 10/12/16

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | फैजगंज में युवक की हत्या कर शव जंगल में फेंका






 फैजगंज  | थाना क्षेत्र के गांव भवानीपुर में युवक की हत्या कर शव जंगल में फेंक दिया गया। उसकी शिनाख्त भगवानीपुर निवासी कुंवरसेन के रूप में हुई है। कुंवरसेन मध्य प्रदेश में रहकर नौकरी करता था। छह महीने बाद वह गांव लौटा था। घर पहुंचने से पहले ही उसकी हत्या कर दी गई। लूट के बाद हत्या की आशंका जताई जा रही है।
फैजगंज बेहटा थाने के गांव भवानीपुर निवासी कुंवरसेन (27) पुत्र भगवानदास मध्य प्रदेश में एक निजी कंपनी में नौकरी करता था। छह महीने बाद वह रविवार को वहां से अपने घर के लिए चला था। उसने फोन पर परिवार वालों को सोमवार शाम तक घर पहुंचने की बात बताई थी। सोमवार शाम तक कुंवरसेन घर नहीं पहुंचा। उसका फोन भी ऑफ जा रहा था। परिवार वालों ने तलाश की, लेकिन कुछ पता नहीं लगा। मंगलवार शाम गांव के लोगों ने जंगल में शव पड़ा देखा। उसकी हत्या गला दबाकर किए जाने की बात कही जा रही है।
खबर मिलने पर थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई। शव की शिनाख्त कुंवरसेन के रूप में हुई। उसके परिवार वाले भी वहां आ गए। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। आशंका जताई जा रही है कि कुंवरसेन की हत्या लूट के बाद की गई है। वह छह महीने बाद घर लौटा था। उसके पास रुपये भी थे, लेकिन कुंवरसेन के पास से कुछ बरामद नहीं हुआ है।

परिवार वालों ने किसी पर कोई आरोप नहीं लगाया है। तहरीर के आधार पर शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की सही वजह साफ हो सकेगी। उसके बाद मामले में रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

प्रदीप यादव, एसओ फैजगंज बेहटा

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | इमाम हसन-हुसैन की कुर्बानी से इस्लाम जिन्दा






बिसौली ( बदायूं ), इमाम हसन-हुसैन की कुर्बानी से इस्लाम जिन्दा हुआ। नबी के नबासों ने उम्मत को बचाने के लिए अपनी दुनिया, घर-वार और अपने नाना की उम्मत पर जान निसार कर दी। नबी ए करीम के नवासे और फातिमा के लाल इमाम हसन और हुसैन ने बदी के आगे सर नही झुकाया और इस्लाम की राह में सर कटवाकर इस्लाम को जिन्दा कर दिया। बुधवार की सुबह मौहर्रम के जुलूस में मेंहदी और ताजिए अपने परम्परागत रास्तों से होते हुए कर्बला शरीफ पहुचें जहां सैकडों नम आंखों के बीच सुपुर्दे खाक किया गया। जुलूस में रास्ते भर भूल जाएगें सब कुछ कर्बला न भूलेगे की सदायें गूजती रही। अकीदतमंद लब्बैक या हुसैन-लब्बैक या हुसैन की सदाए्र बुलन्द किए हुए थे। अकीदतमंदो ने जगह – जगह सवीले सजाकर फल, मेवा, बिस्कुट विरयानी आदि पकवान लोगो को तकसीम किए। इसके साथ ही ईदगाह रोड पर मोहर्रम का मेला लगा। जिसमें महिलाओं व बच्चों ने खरीददारी की। मेले मे चरख, झूले आदि का बच्चों ने  खूब आनन्द लिया। जुलूस में पुलिस प्रशासन द्वारा कडी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। जुलूस में कोतवाल जमीरूल हसन, नगर पालिका चैयरमेन अबरार अहमद, सपा नगर अध्यक्ष काजी शहानवाज खां, चैयरमेन पुत्र राशिद मंसूरी, अनबार अहमद नन्हें मियां, शराफत मियां, बाजिद खां, शौकत अली खां, शफीक सलमानी, जहीर आटो, सलीम खां, गुडडू खांन, बाबू ठेकेदार, शफीक फारूकी, आदि लोगों ने शिरकत की।




बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | वगरैन मे मोहरम के जूलूस इसरार को धार दारहत्यार से घायल









वजीरगंज  | थाना वजीरगंज के क्षेत्र कस्वा वगरैन मे मोहरम के जूलूस में एक व्यकित ने हासिम पुत्र इसरार को धार दारहत्यार से घायल कर दिया
चौकी को जनता ने घेरा s oवजीरगंज मौके पर महजूद
हालात दो समुदाय के वीच का है                        
 वगरैन मे भारी पुलिस वल एवम् तहसीलदार मौके पर पहुये                        
 S O वजीरगंज की समझ वूछ से मामला काबू में s o वजीरगंज e o तहसीलदार s dm कोतबाल मैजूद                         

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | दैनिक राशिफल 12/10/2016




  • मेष

व्यापार-व्यवसाय में उन्नति के योग बनने से लाभ की आशा प्रबल होगी। आपकी सलाह को स्वीकार किया जाएगा। संतान से शुभ समाचार मिलेंगे।


  •  वृष

आवेश में आकर कभी कोई कार्य न करें। पारिवारिक समस्या हल होगी। कोर्ट-कचहरी के कामों में मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा।


  •  मिथुन

ईश्वर के प्रति आस्था बढ़ेगी। व्यापार में निर्णय सोच-समझकर लें। अति उत्साह से हानि होने की आशंका है। घर में किसी से विवाद होगा।


  • कर्क

सोच-समझकर निर्णय लेने से लाभ होगा। निराशा के वातावरण से बाहर निकल सकेंगे। अपनी वस्तुओं को संभालकर रखना आवश्यक है।


  •  सिंह

पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। आर्थिक निवेश लाभदायी रहेगा। अपनी बुरी आदतों पर नियंत्रण रखना होगा। प्रभावी वातावरण रहेगा।


  •  कन्या

रुका धन मिलेगा। कामकाज में मन लगेगा। दूसरों की मदद मिलेगी। बड़े लोगों से मुलाकात के अवसर आएंगे, जिसका लाभ भविष्य में मिलेगा।


  •  तुला

बोलचाल में संयम रखें। व्यापार-व्यवसाय में बढ़ोतरी होगी। कर्ज से दूर रहें। परिवार के सदस्यों की तरक्की होगी। व्यापार मध्यम।


  •  वृश्चिक

समय पर कार्य पूरा न होने से तनाव रहेगा। संतान के व्यवहार से मन दुखी होगा। आर्थिक स्थिति को लेकर चिंता रहेगी। प्रवास में सतर्कता आवश्यक।


  •  धनु

भाग्योदय के कारण लाभ के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। पुराने रुके कार्य पूरे हो सकेंगे। गृहस्थ जीवन शांतिमय रहेगा। जोखिम के कार्यों से दूर रहें।


  •  मकर

व्यावसायिक दृष्टि से लाभदायक और अनुकूल संयोग प्राप्त होंगे। नए कार्यों में सफलता मिलने की पूर्ण संभावना बनती है। पारिवारिक संबंध प्रगाढ़ होंगे।


  •  कुंभ

कार्य के विस्तार की योजनाएं बनेंगी। सामाजिक एवं राजकीय ख्याति में अभिवृद्धि होगी। परिवार की समस्याओं को अनदेखा न करें।

  •  मीन

प्रतिष्ठितजनों से मेल-जोल बढ़ेगा। खान-पान पर संयम रखें। आर्थिक कार्य में प्रगति होगी। अपने कर्म पर विश्वास रखते हुए काम करें।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | हापुड़,रेप की कोशिश, आरोपी को 5 जूते मारने का फरमान







एनबीटी न्यूज, हापुड़ एक युवती से रेप की कोशिश के आरोपी को पंचायत ने 5 जूते मारने की सजा सुनाई और पुलिस कार्रवाई नहीं किए जाने का आदेश दिया। पीड़ित युवती और उसकी मां ने भरी पंचायत में आरोपी की चप्पलों से पिटाई की। हालांकि पुलिस ने ऐसी किसी भी घटना से इनकार किया है। हापुड़ के थाना बहादुरगढ़ के ग्राम अलीपुर में शनिवार सुबह एक परिवार के लोग काम पर गए थे, तभी गांव में रहने वाला एक युवक घर में घुस आया और रेप का प्रयास करने लगा। युवती के शोर मचाने पर वह फरार हो गया। शाम को परिजनों के आने पर पीड़िता ने पूरी बात बताई। परिजनों ने घटना के बारे में अन्य लोगों को बताया। इस पर गांव में पंचायत हुई। पंचायत में आरोपी को 5 जूते मारने और पुलिस में घटना की रिपोर्ट न करवाने का फरमान सुनाया। पंचायत में मौजूद पीड़ित युवती और उसकी मां ने आरोपी की चप्पलों से पिटाई की। गढ़ पुलिस उपाधीक्षक सतीश पांडे ने बताया कि इस तरह की कोई भी घटना नहीं हुई है और न ही थाने में किसी भी प्रकार की तहरीर दी गई ....

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | RTI दिवस: कानून लागू हुए हो गया एक दशक, सिर्फ 0.3 फीसदी लोगों ने किया प्रयोग







राष्ट्रीय   | आरटीआई पर काम करने वाली संस्था कॉमनवेल्थ ह्यूमन राइट्स इनिशिएटिव (सीएचआरआई) की एक रिपोर्ट से यह जानकारी सामने आई है।

संस्था ने केंद्रीय और 14 राज्य सूचना आयोगों की वार्षिक रिपोर्ट के अध्ययन में पाया कि सिर्फ 0.3 प्रतिशत लोगों ने आरटीआई आवेदन लगाए। जबकि आरटीआई एक्ट 12 अक्टूबर 2005 को पूरे देश में लागू कर दिया गया था। सीएचआरआई के प्रोग्राम कॉर्डिनेटर वेंकटेश नायक ने बताया कि केंद्रीय सूचना आयोग और छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, मेघालय, सिक्किम, गुजरात, हिमाचल प्रदेश, जम्मू व कश्मीर प्रदेश, कर्नाटक, मिजोरम, नागालैंड, राजस्थान, उत्तराखंड, असम, पश्चिम बंगाल के राज्य सूचना आयोगों की वेबसाइट की 2014-15 की वार्षिक रिपोर्ट के आधार पता चलता है कि कुल 26 लाख आरटीआई फाइल की गई हैं।

बाकी के प्रदेशों की वार्षिक रिपोर्ट उनकी वेबसाइट पर नहीं थी। जबकि कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग के आदेश के मुताबिक सभी राज्य आयोगों को वार्षिक रिपोर्ट अपनी वेबसाइट पर अपलोड करनी चाहिए।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | राष्ट्रीय,भारत ने यूएन में पाक को बताया दुनिया की शांति के लिए सबसे बड़ा खतरा






राष्ट्रीय, | पाकिस्तान को चौतरफा घेरने में लगे भारत ने एक बार फिर से पाक को दुनिया के सबसे बड़े मंच से कड़ी नसीहत दी है। सोमवार को भारत ने यूएन में पाकिस्तान को करारा जवाब देते हुए कहा है कि पाकिस्तान विश्व शान्ति के लिए सबसे बड़ा खतरा है। यही नहीं भारत ने पाकिस्तान में हो रहे परमाणु हथियारों के विकास को लेकर भी सवाल खड़े किए हैं। पाकिस्तान में जिहादी संगठनों के बढ़ते प्रभाव को भी भारत ने यूएन के सामने रखा।

भारतीय राजदूत वेंकटेश वर्मा ने 'निशस्‍त्रीकरण सम्मेलन' में जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तानी राजदूत तहमीना जंजुआ को करारा जवाब दिया। उन्होंने कहा कि शांति और स्थायित्व को सबसे बड़ा खतरा आतंकवाद को मिलने वाले बढ़ावे और लगातार परमाणु शक्ति को विस्तार देने से है।

दरअसल कॉन्फ्रेंस में पाक राजदूत जंजुआ ने पहले मौखिक रूप से कश्मीर का मुद्दा उठाया जिसके बाद भारतीय राजदूत ने उन्हें कड़ा जवाब दिया। जंजुआ ने कहा था कि कश्मीर का मुद्दा सुलझाए बिना क्षेत्रीय शांति संभव नहीं है। 

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | जियो की टक्कर में बीएसएनएल देगा 16 रुपए में 60 एमबी डाटा





राष्ट्रीय,| रिलायंस जियो के बाजार में लांच होने के बाद उपभोक्ताओं को टेलीकॉम कंपनियों की तरफ से मिलने वाली नई-नई पेशकशें बंद नहीं हो रही हैं। अब टेलीकॉम क्षेत्र की सार्वजनिक कंपनी, बीएसएनएल ने 16 रुपये के विशेष वाउचर पर 30 दिनों की वैधता वाले 60 एमबी डाटा की पेशकश की है।
बीएसएनएल के मुताबिक, यह ऑफर 31 अक्तूबर तक उपलब्ध रहेगा। इस वाउचर को ग्रामीण इलाके के उन लोगों को ध्यान में रखकर लांच किया गया है, जो अधिक कीमत की वजह से इंटरनेट का फायदा नहीं उठा पा रहे हैं।

बीएसएनएल के मुताबिक, कंपनी द्वारा दी जाने वाली डाटा सेवाओं की तुलना किसी भी वर्तमान अन्य डाटा मुहैया कराने वाली कंपनी से नहीं की जा सकती क्योंकि बीएसएनएल सेवाएं उपभोक्ताओं के हितों को ध्यान में रखकर दी जाती हैं।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बदायूँ,शस्त्रपूजन कर स्वयंसेवकों ने किया शौर्य प्रदर्शन







बदायूँ  | शिवदेवी सरस्वती शिशु विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के तत्वावधान में चल रहे आठ दिवसीय प्राथमिक शिक्षा वर्ग के चौथे दिन कैसा हो शाखा का एक घंटा? विषय पर प्रकाश डाला गया। विजयादशमी पर्व पर शस्त्रपूजन कर इन्हें चलाकर शौर्य का प्रदर्शन किया गया।
मुख्य वक्ता सर्वेश कुमार पाठक ने बताया कि विजयादशमी अधर्म पर धर्म की विजय तथा बुराई पर अच्छाई का महान पर्व है। आज के दिन ही भगवान श्रीराम ने रावण का वध किया था। बताया कि संघ के प्रार्थना रूपी मंत्र और शाखा रूपी तंत्र के माध्यम से व्यक्ति निर्माण की अनुपम प्रयोगशाला से देशभक्त, चरित्रवान, अनुशासित नागरिकों का निर्माण किया जा रहा है। मुख्य शिक्षक अंकुर पाराशरी ने कैसा हो शाखा का घंटा विषय पर चर्चा की। इस मौके पर अम्बासहाय, जगजीवन राम, रामप्रकाश गुप्ता, केशवनाथ, उज्ज्वल गुप्ता, डॉ. नवरत्न सिंह, राजकुमार सिंह सेंगर आदि मौजूद रहे।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | उसहैत,भैंस बांधने के विवाद में दो पक्ष भिड़े, फाय¨रग






बदायूं: उसहैत थाना क्षेत्र के गांव छेदा नगला में भैंस बांधने के विवाद में दो पक्ष आमने-सामने आ गए। दोनों ओर से हुई फाय¨रग में मासूम बच्ची समेत दो लोग छर्रा लगने से घायल हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पक्षों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर तीन लोगों को हिरासत में लिया है।

मंगलवार की सुबह गांव निवासी गंगा ¨सह यादव ने सुनील की जगह में अपनी भैंस बांध दी थी। इसी बात को लेकर गंगा ¨सह और सुनील के बीच कहासुनी हो गई। मामूली कहासुनी ने कुछ ही देर में तूल पकड़ लिया। दोनों ओर से असलाह निकले और फाय¨रग शुरू हो गई। फाय¨रग में गंगा¨सह की आठ वर्षीय बेटी अनीता और सुनील पक्ष के शरदवीर छर्रा लगने से घायल हो गए। घटना की सूचना पर एसओ हरिभान ¨सह पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लेने के बाद घायल बच्ची को जिला अस्पताल भिजवाया।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | फैजगंज बेहटा,विवाहिता की हत्या कर शव फंदे पर लटकाया







बिल्सी, |  फैजगंज बेहटा थाना क्षेत्र के गांव नहडोली में विवाहिता की हत्या कर शव फंदे पर लटका दिया गया। सूचना पर पहुंचे मायके वालों ने पति समेत चार लोगों पर हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

इस्लामनगर थाना क्षेत्र के गांव बझांगी निवासी मचकेंद्र ¨सह ने अपनी 23 वर्षीय बेटी ¨पकी की शादी फैजगंज बेहटा थाना क्षेत्र के गांव नहडोली निवासी ओमेंद्र के साथ की थी। आरोप है कि शादी के बाद से ही ओमेंद्र के परिजन ¨पकी को दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहे थे। इस बीच पिंकी के बताने पर दोनों पक्षों के बीच पंचायत भी कराई गई थी, लेकिन नजीता कुछ नहीं निकला। मंगलवार को शाम के वक्त किसी ने ¨पकी के परिजनों को सूचना दी कि ससुरालीजनों ने उसकी हत्या कर शव फंदे पर लटका दिया है। सूचना मिलते ही मृतका के मायके वालों में हड़कंप मच गया। सभी कुछ ही देर में मौके पर पहुंच गए। मायके वालों ने मौके पर जाकर फंदे से शव उतारा और पुलिस को सूचना दी। पुलिस के पहुंचने से पहले मृतका के ससुराल वाले फरार हो गए। पुलिस जांच में जुटी हुई है, फिलहाल देर शाम तक मामले की रिपोर्ट दर्ज नहीं हो पाई थी।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | दातागंज,खुद को चाकू मारकर कोतवाली पहुंचा युवक







बदायूं: दातागंज में कोतवाली क्षेत्र का रहने वाला युवक खुद को चाकू मारकर पुलिस के पास पहुंच गया। उसने गांव के ही लोगों पर कातिलाना हमले का आरोप लगाते हुए गांव के बाहर की घटना बताई। उसके हाथ से बहता खून देखकर पुलिस को संदेह हुआ। पुलिस ने उससे सख्ती से पूछताछ की तो उसने सच कबूल दिया। पुलिस ने उसके पास से चाकू बरामद करने के बाद मेडिकल परीक्षण को भेज दिया।

मंगलवार को दोपहर बाद गांव पसिया नगला निवासी कुलदीप हाथ में जख्म दिखाते हुए कोतवाली पहुंच गया। उसने पुलिस को बताया कि वह गांव से आ रहा था तभी गांव के बाहर पुरानी रंजिश के चलते उसपर हमला बोल दिया गया। कोतवाली से गांव की दूरी अधिक होने की वजह से पुलिस को घटना संदिग्ध लगी तो उससे पूछताछ शुरू कर दी। पुलिस ने पूछा कि हमला किस वक्त किया गया तो वह चकरा गया। इसी बीच पुलिस ने उसके हाथ से निकलने वाले खून के धब्बे देखे तो कोतवाली गेट से ही खून के धब्बे गिरने शुरू हुए थे। इस बात से पुलिस का शक यकीन में बदल गया। पुलिस ने उससे कड़ी पूछताछ की तो उसने सच कबूल दिया। पुलिस ने उसकी तलाशी ली तो उसी की जेब से चाकू मिला जिससे उसने खुद को गोदा था। इसके बाद पुलिस ने उसको अस्पताल भेज दिया।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बदायूं ,मोहर्रम पर जगमगा उठे सजे ताजिये, देखने उमड़ी भीड़






बदायूं : माहे मोहर्रम मजहब-ए-इस्लाम में शहीदी का वह यादगार महीना है जिसको भुलापाना किसी भी मुसलमान के बस की बात नही है। बल्कि हर मुसलमान का मानना है कि हर करबला के बाद इस्लाम की यादें ताजा होतीं हैं।

मोहर्रम की नौ तारीख पर मगंलवार को करबला के शहीदों की याद में शहर भर में ताजियो को सजाया गया बिजली एवं पन्नी की झालरों से की गई सजावट से ताजिये जगमगा उठे। सजाए गए ताजियों को देखने के लिए बूढ़ों से लेकर बच्चों एवं महिलाओं की खासी भीड़ सजे ताजियों के समीप जमा दिखाई दी। आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों ने भी शहर में सजाए गए ताजियों पर आकर जगमगा रहे ताजियों के दीदार किए साथ ही शीरीनी पर फातेहा दिलाकर अपने अपने मुफाद की मन्नतें मांगी। लोगों का मान्ना है कि करबला के शहीदों का दीन-ए-मजहब मुकम्मल करके हमें बह हिदायत दी है जिसको झुठलाना और भुला पाना किसी के बस की बात नहीं है। उन शहीदों का हमारी कौम पर एक बड़ा अहसान है। इसलिए उन शहीदों के नाम की जितनी भी महफिले सजाई जाए और उनकी शहीदी को जितना भी याद किया जाए कम है। जिसको मद्देनजर रखते हुए माहे मोहर्रम के पूरे माह लोग अपने अपने तरीकों से शहीदों की शहीदी को याद कर उनके नाम की महफिले सजाते हैं और फातिहा दिलाकर तबररूक तकसीम करते हैं।

शहीदों की याद में शहर में ताजिये तो सजाए गए थे मगर इसी बीच बहुत-सी जगहों पर मीलाद-ए-पाक व जलसा शहीदे करबला और कुरआन -ए-पाक की तिलाबत की महफिले सजाई गई। वहां भी अकीदतमंदों की खासी भीड़ दिखाई दी।

फातिहा का तबररूक तकसीम करने के लिए अकीदतमंदों द्वारा जगह-जगह सबीले सजाई गई थी और उन सजाई गई सबीलों पर पकवानों में हलीम, बिरयानी, जरदा, शरबत, दूध, चाय, जूस, फल, मेंबा, हलबा, मिठाई, खाना, टाफी, बिस्कुट, जलेबी, समोसे आदि पकबान लोगों को तकसीम किए गए।

मोहर्रम पर शहीदों की याद में रोजे रखना और इबादत करना बहुत बड़े शबाब का काम है। जिसको मद्देनजर रखते हुए बहुत से लोगों ने रोजा रखकर इबादते भी की।

कस्बे की जामा मस्जिद से इमामबाड़ा तक मजहबे इस्लाम में कर्बला के शहीदों की शहीदी याद करते हुए माहे मोहर्रम की नौ तारीख पर अकदीतमंदों ने ताजियों पर मन्नती मेंहदी चढ़ाई और अगरबत्ती, मोमबत्ती लगाकर फातिहा दिलाकर तबरूर्रक तकसीम कर दुआएं मांगी। इस मौके पर मो.रिजवान, इफ्तेखार, मो.अरहम, शबलू, मो.शाहिद, मो.उमर, शहबान, इरफत, शाहरूख, एमआर आदि मौजूद रहे। इसके अलावा कस्बे में स्थित जामा मस्जिद से लेकर तईदन वाले तिराहे पर माहे मोहर्रम जश्ने शहीदे आजम कांफ्रेंस इमामे हसन हुसैन और शहीदे बगदाद व शहीदों की याद में मनाया गया। कांफ्रेंस में नातख्वाह हजरात आलिया कादरिया से जमी उद्दीन कादरी, गुलफाम कादरी, सिब्तैन कादरी, कमाल मियां, दिलखुश अफरोज आदि मौजूद रहे। दिलशाद अहमद कादरी, सैयद वसीम अहमद कादरी ने तकरीर पेश की। निजामत हाफिज मुंफिक कादरी, गुलाम गौस कादरी आदि ने गुलपोशी कर अमन चैन की दुआएं मांगी।


बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बदायूं ,तीन ठिकानों पर पकड़ी गोकशी, पांच तस्कर गिरफ्तार






बदायूं : जिले में तीन अलग-अलग ठिकानों पर गोकशी की घटनाएं प्रकाश में आने से लोग आक्रोशित हो उठे। हालांकि पुलिस ने सभी मामलों में तुरंत कार्रवाई कर मांस तस्करों पर शिकंजा कस दिया। पकड़े गए पांचों तस्करों से पूछताछ की जा रही है, वहीं फरार तस्करों की तलाश में ताबड़तोड़ दबिशें दी जा रही हैं। त्योहार के वक्त एक साथ गोकशी की घटनाओं की सूचना से पुलिस के भी होश उड़े रहे।

सिलहरी में मंगलवार की सुबह सिविल लाइंस पुलिस को सूचना मिली कि सालारपुर गांव में एक घर के अंदर गोकशी हो रही है। सूचना मिलते ही पुलिस के हाथ-पांव फूल गए। वजह थी कि दशहरा और मोहर्रम का त्योहार था। सूचना पर पुलिस ने सालारपुर गांव में छापा मारा जहां उस मकान पर ताला पड़ा मिला। पुलिस ने मुखबिरों को लगाया तो बताया गया कि सिरसा रोड पर पुलिस ने घेराबंदी कर दी। पुलिस को देखकर दो बाइकों से जा रहे चार मांस तस्कर फरार हो गए। पुलिस ने मौके से दो बाइक 40 किलो प्रतिबंधित मांस को बरामद कर लिया। पुलिस ने एक युवक को शक के आधार पर हिरासत में ले लिया। पुलिस ने पूछताछ के बाद सालारपुर आदिल, गुड्डू, नवाशे, आस मोहम्मद के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी।

वजीरगंज थाना क्षेत्र के गांव हतरा में गोकशी की सूचना पर पुलिस ने छापा मारा। जहां एक घर में गोवंशीय पशुओं को काटा जा रहा था। पुलिस ने मौके से दो ¨जदा पशुओं को बचा लिया। इसके साथ ही काटे गए पशुओं के अवशेष बरामद करने के साथ ही दो मांस तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए तस्करों ने अपने नाम रदीफ पुत्र असलम, व राशिद पुत्र रईस और फरार तस्करों के नाम इलियास पुत्र नवाब, बाजिद अंसारी पुत्र अलीजान, मुकीम पुत्र भूरे, निवासी हतरा,छुन्नन निवासी सैदपुर बताया। पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

कादरचौक थाना क्षेत्र के गांव रमजानपुर में गोकशी की सूचना पर पहुंची पुलिस ने गौरामई के जंगल से काटने को ले जाए जा रहे गोवंशीय पशुओं को कटने से बचा लिया। पुलिस को देखकर दो मांस तस्कर फरार हो गए जबकि दो को मौके से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने मौके से तमंचा, पशुओं को काटने के उपकरण और एक लोडर वाहन को बरामद कर लिया। भागे तस्करों की दो बाइक भी बरामद की गईं। पकड़े गए मांस तस्करों ने अपने नाम जहीर पुत्र मुस्ताक, मुजाहिद पुत्र जाहिद निवासी गांव रमजानपुर और फरार तस्करों के नाम इकरार उर्फ खलील और समीउद्दीन बताए। पुलिस ने चारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बिल्सी,पुलिस हरकत में आती तो नहीं होती हत्या






 बिल्सी  |  में प्रेमी की हत्या के मामले में पकड़े गए किशोरी ने पिता ने बताया कि अगर पुलिस दी गई तहरीर पर हरकत में आ जाती तो यह घटना नहीं होती। उसने कहा कि अपनी बेइज्जती के कारण यह कदम उठाया।

क्षेत्र के गांव धनौली निवासी एक व्यक्ति की पुत्री को गांव निवासी दूसरे संप्रदाय का युवक गुड्डू बहला-फुसलाकर भगा ले गया था। इस मामले में ग्रामीणों ने पंचायत कर पुत्री वापस दिलवा दी। जिसकी पिता ने पुत्री बहला-फुसलाकर भगा ले जाने की पुलिस का नामजद तहरीर दी थी। पीड़ित का आरोप है कि अगर पुलिस तहरीर पर गुड्डू के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर लेती तो किशोरी के पिता के मन मस्तिष्क में अपनी बेइज्जती की जो आग धधक रही वह शांत हो जाती। अक्सर गुड्डू गांव में किशोरी के घर के आसपास घूमता था। अगर पुलिस गुड्डू के खिलाफ कार्रवाई कर देती तो उसकी हत्या नहीं होती। पुलिस हिरासत में बैठा किशोरी का कह रहा था मेरी इज्जत को बट्टा लग गया मुझे जीते जी मरना लग रहा था। कक्षा दस में पढ़ने वाली मेरी नाबालिग बेटी की ¨जदगी गुड्डू ने तबाह कर दी। स्कूल के रास्ते में घेरने के कारण उसने अपनी बेटी का स्कूल भेजना बंद कर दिया था। उसने कहा कि पुलिस की इस कार्यप्रणाली के कारण गुड्डू की हत्या करना या खुदकशी कर लेता बस एक ही रास्ता था।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बिसौली,बदमाशों ने सिपाही और उसके भाई को लूटा







बिसौली में रिश्तेदारी में आए सिपाही और उसके भाई को बदमाशों ने लूट लिया। पुलिस ने एक बदमाश को गिरफ्तार कर लिया है। बदमाश से नकदी और मोबाइल भी मिल गया।

मुरादाबाद में तैनात सिपाही राजेश कुमार और उसका भाई अशोक कुमार थाना फैजगंज बेहटा के गांव राजा की सीकरी में रिश्तेदारी में आए थे। सोमवार की शाम को दोनों सीकरी से गांव दबतोरी जा रहे थे। जैसे ही वह दबतोरी के पास में पहुंचे तभी लाठी मारकर तीन बदमाशों ने दोनों को बाइक से गिरा दिया। जब तक राजेश और अशोक कुछ समझ पाते तब तक एक बदमाश ने सिपाही राजेश की कनपटी पर तमंचा लगा दिया। बदमाशों ने छह हजार रुपये और मोबाइल लूट लिया। इसके बाद वह फरार हो गए। तभी रोड गश्त पर निकली पुलिस ने पीछा कर गांव सिरसावा थाना बिसौली निवासी बदमाश महेंद्र को पकड़ लिया जबकि उसके दो साथी भागने मे कामयाब रहे। पुलिस ने पकड़े गए बदमाश से नकदी और मोबाइल बरामद कर लिया है। कोतवाल जमीरूल हसन ने बताया कि फरार दोनों बदमाशों को भी शीघ्र पकड़ लिया जाएगा।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बिसौली,उझानी,इस्लामनगर,स्वयंसेवकों को नियुद्ध के सिखाए गुर





बदायं: बिसौली नगर के सरस्वती विद्या मंदिर में चल रहे आरएसएस के प्राथमिक शिक्षा वर्ग के शिविर में दहशरा की धूम सुनाई दी। वक्ताओं ने कहा कि आज का दशहरा पाक पर भारत की चहुंतरफा विजय का प्रतीक है। पंद्रह अक्टूबर तक चलने वाले शिविर में बिसौली, बिल्सी, आसफपुर और वजीरगंज सहित आसपास के कई गांवों के प्रशिक्षार्थी प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। सहप्रांत प्रचारक अजय खंडेलवाल ने कहा कि पूरा देश सेना का ऋणी है। हमारी सेना अपने साथियों का बदला लेकर भारत माता का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया। उन्होंने स्वयंसेवकों को आरएसएस के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी दी। कहा कि संघ की प्रार्थना में प्रभु और देशभक्ति का सम्मिश्रण है। हमारा प्रथम संकल्प अखंड भारत को बनाए रखना है। वर्ग कार्यवाह भगवानदास पाठक ने भी संघ के बारे में बताया। हर भारतीय को तन, मन से देश के प्रति समर्पित होना चाहिए। इस मौके पर सहजिला कार्यवाह प्रेमप्रकाश, तहसील प्रचारक अंकित पांडेय, नगर कार्यवाह राजेश कुमार, विद्यार्थी कार्यवाह शिवम शंखधार, कुशाग्र पाराशरी, ओमपाल ¨सह, सुभाषचंद्र सिसौदिया आदि मौजूद रहे। प्रधानाचार्य सुभाष सिसौदिया ने सभी का आभार जताया।

 उझानी: संतोष कुमारी श्रवण कुमार अग्रवाल सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के तत्वावधान में सात दिवसीय प्राथमिक शिक्षा वर्ग में पांचवें दिन शिक्षकों ने स्वयंसेवकों को नियुद्ध के गुर सिखाए तथा पद विन्यास का अभ्यास कराया गया। सह विभाग के बौद्धिक प्रमुख माखन लाल ने अखंड भारत के मानचित्र का परिचय कराया। राजेश कुमार ¨सह ने कहा कि संघ देश भक्त व चरित्रवान युवाओं का निर्माण करने में लगा हुआ है। नगर संघ चालक सत्यभान सर्राफ ने कहा कि निष्ठा, ईमानदारी तथा सेवा भाव के कई उदाहरण दिए। कमलेश कुमार वाष्र्णेय, जिला उपाध्यक्ष अर¨वद शर्मा व डॉ.सुरेंद्र कुमार, प्रधानाचार्य लोकेंद्रनाथ शर्मा ने भी विचार व्यक्त किए। शारीरिक शिक्षक संजय मिश्रा ने समता योग का नियुद्ध के पदविन्यासों का अभ्यास कराया और नियुद्ध के गुर बताए। इस मौके पर डॉ.ब्रह्म नारायण शर्मा, डॉ.जितेंद्र सोलंकी, डॉ.आलोक गुप्ता, रतन ¨जदल, मुरली मनोहर ¨सघल, अमित मथुरिया, डीके मथुरिया, राजेंद्र प्रकाश गुप्ता, आशुतोष चौहान, वेद प्रकाश शर्मा, नारायण, आशुतोष कुमार चौहान, विचित्र कुमार, केशव कुमार, संजय, धर्मेंद्र कुमार, मोहित, सौरभ, रामकुमार, अजयपाल, गगन, निशांत, उमाशंकर, लक्ष्मण, पूर्व एमएलसी ¨जतेंद्र कुमार यादव के प्रतिनिधि पंकज चौधरी आदि मौजूद रहे।

इस्लामनगर कस्बे के चंदौसी रोड स्थित हजारीलाल बापू इंटर कॉलेज में चल रहे आरएसएस के शिविर में 250 प्राथमिक शिक्षा वर्ग के प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले प्रशिक्षणार्थियों ने मंगलवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का स्थापना दिवस एवं विजय दशमी का पर्व परंपरागत रूप से हर्षोल्लास के साथ मनाया। आरएसएस स्थापना दिवस के 91 वर्ष पूर्ण होने पर पथ संचलन हुआ। पथ संचलन कस्बे के बस स्टैंड चौराहा, पंजाब नेशनल बैंक रोड, जमनी मुहल्ला, मैन रोड, थाना चौराहा, मुहल्ला होली, झाझनराय, टंकी, मुख्य बाजार, ओल्ड पोस्ट ओफिस रोड, बहजोई स्टैंड होती हुई प्रशिक्षण स्थल पर पहुंचा। समापन मुख्य शिक्षक रवींद्र कुमार ने किया।कार्यक्रम में वर्ग पालक आरडी शर्मा, सत्यप्रकाश, संजीव कुमार, रमेश कुमार, नगर पंचायत चैयरमेन विरेन्द्र लीडर, पूर्व विधायक दया¨सधू शंखधार, सज्जन गुप्ता, दिपेंद्र गुप्ता, कल्लू डीसी आदि आरएसएस व भाजपापाई मौजूद रहे।

zhakkas

zhakkas