: "width=1100"' name='viewport'/> बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार : 10/13/16

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बरेली में दुष्कर्म पीडि़ता किशोरी ने दिया बच्चे को जन्म






बरेली । एक नाबालिग दुष्कर्म पीडि़ता ने बरेली के बैरमनगर क्षेत्र में आज बच्चे को जन्म दिया। प्रसव पीड़ा होने के बाद परिजन शेरगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र (सीएचसी) ले गए। मगर दुष्कर्म पीडि़ता होने की बात पता लगते ही स्टाफ ने जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। घबराया पिता एंबुलेंस में दर्द से बिलबिलाती बेटी को लेकर भागा, लेकिन रास्ते में एंबुलेंस में ही प्रसव हो गया। वहीं आरोपी के पिता ने बच्चे का डीएनए टेस्ट कराने की मांग की है।

दुष्कर्म पीडि़ता को प्रसव पीड़ा शुरू हुई तो परिजन उसे लेकर सीएचसी पहुंचे। वहां नर्स ने उसे भर्ती कर लिया, लेकिन बाद में मामले की वास्तविकता जान डिलीवरी से इन्कार करते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया। पीडि़ता के पिता ने एंबुलेंस मांगी तो ऑटो से ले जाने को कह दिया। उन्होंने 108 पर फोन किया, तो रात 12.30 बजे एंबुलेंस पहुंची। वहां से जिला अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही प्रसव हो गया। पीडि़ता ने बेटे को जन्म दिया। रात दो बजे एंबुलेंस स्टाफ ने महिला जिला अस्पताल में भर्ती कराया। महिला अस्पताल की चीफ मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. अल्का शर्मा ने बताया कि एहतियातन दो दिन तक दोनों को भर्ती रखा जाएगा। दूसरी ओर सीएमओ डॉ. विजय यादव का कहना है कि किशोरी के पिता के कहने पर ही उसे जिला अस्पताल के लिए नर्स ने रेफर किया था। उधर नवजात को गोद लेने का इच्छुक परिवार मध्यप्रदेश के जबलपुर से बरेली पहुंच गया है। उसने पीडि़ता के परिवार से मुलाकात भी की।

28 हफ्ते का गर्भ होने से नहीं मिली थी इजाजत

इस किशोरी का आसिफ उर्फ मझले ने शादी का झांसा देकर दुष्कर्म किया था और गर्भवती होने पर मुकर गया। शेरगढ़ पुलिस ने 26 जून को रिपोर्ट दर्ज करके आरोपी को जेल भेज दिया। इसके बाद में युवती ने जिला न्यायालय और फिर उच्च न्यायालय में अनचाहे गर्भ को गिराने की अनुमति मांगी, मगर 28 हफ्ते का गर्भ होने से अनुमति न मिलने से वह बच्चे को जन्म देने के लिए मजबूर हो गई।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | SSP द्वारा बदायॅू को प्राप्त फोरेंसिक मोबाइल वैन का निरीक्षण





श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा जनपद बदायॅू को प्राप्त फोरेंसिक मोबाइल वैन का निरीक्षण किया
श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा आज दिनांक 13-10-2016 को विधि विज्ञान प्रयोगशाला लखनऊ से प्राप्त फोरेंसिक मोबाइल वेन का निरीक्षण किया। पुलिस कार्यालय जनपद बदायॅू में स्थित विधि विज्ञान प्रयोगशाला को फोरेंसिक मोबाइल वेन प्राप्त हुयी है श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा बताया गया कि जनपदीय स्तर पर फोरेन्सिक फील्ड यूनिट द्वारा घटनास्थल पर जाकर फोरेन्सिक दृष्टिकोण से घटनास्थल का निरीक्षण किया जायेगा। इसमें उपलब्ध किटों/संसाधनों का प्रयोग करते हुये फोरेन्सिक साक्ष्य ढूढे जायेंगे तथा एकत्र किये गये साक्ष्य का प्रारम्भिक परीक्षण भी किया जा सकेगा। जिसका उद्देश्य फोरेन्सिक फील्ड यूनिट द्वारा किसी घटना में यथासम्भव प्रभावी फोरेन्सिक कार्यवाही की जायेगी। एकत्र साक्ष्य के आधार पर मामले के खुलासे एवं अभियुक्त के अपराध में संलिप्ता, अपराधिक गतिविधियों में सहायता की जायेगी। जिसके द्वारा अपराधी को गिरफ्तार करने में मदद मिलेगी।
 श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा फोरेंसिक फील्ड यूनिट में नियुक्त सभी अधिकारी/कर्मचारियों को निर्देशित किया कि प्राप्त संसाधनों का घटना स्थल पर जाकर फोरेन्सिक कार्यवाही के अनुसार घटनास्थल का निरीक्षण करे। अधिक से अधिक साक्ष्य प्राप्त कर प्राप्त साक्ष्य का परीक्षण करे तथा घटना के खुलासे हेतु यथा सम्भव प्रयास करंे।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | नवाबगंज में जुलूस के दौरान बवाल, 25 घायल






बरेली  | मोहर्रम के जुलूस के दौरान जिले में कई जगह बवाल हुआ। सबसे ज्यादा बवाल थाना नवाबगंज के रसूला तालिब हुसैन गांव में हुआ, वहां दो समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए। यहां शुरुआत ताजियों के जुलूस पर एक ईंट फेंके जाने से हुई। पथराव और फायरिंग में दोनों पक्षों के 25 से ज्यादा लोग घायल हो गए। डीएम और एसएसपी के आश्वासन पर चार घंटे बाद ताजिये करबला की ओर रवाना किए जा सके। बहेड़ी के सीकरी गांव में ताजिये निकलवाने को पीपल के पेड़ की डालियां कटवाने की मांग के विपरीत सड़क खुदवाकर विवाद खत्म कराने की प्रशासन की कोशिश से गुस्साए ताजियेदारों ने जाम लगाते हुए वाहनों में तोड़फोड़ की। थाने पर भी पत्थर फेंके। भोजीपुरा में भी ताजियेदारों ने हंगामा किया।
 बुधवार को दोपहर करीब तीन बजे रसूला तालिब हुसैन गांव के प्राथमिक स्कूल के पास चौराहे पर ताजिये खड़े थे। एक बड़ा ताजिया आगे था, दो छोटे उसके पीछे थे। जुलूस में अलम भी शामिल थे। जुलूस को यहां से स्कूल के पीछे होकर सेंथल की करबला जाना था। चौराहे से आगे दूसरे समुदाय की बस्ती शुरू हो जाती है। चौराहे के पास ही शोभाराम के मकान में करीब 40-50 लोग जमा होकर ताजियों का जुलूस देख रहे थे। मातम और मर्सियों के  बीच जुलूस में शामिल लोग चौराहे से आगे बढ़ गए।
इस बीच किसी ने एक ईंट ताजिये पर फेंकी जो जुलूस में शामिल लोगों को आकर लगी। इसके बाद बवाल शुरू हो गया। दोनों पक्षों के लोगों में जमकर मारपीट, पथराव और फायरिंग होने लगी। छर्रे लगने और पथराव की वजह से एक पक्ष के झम्मनलाल, उनका बेटा रमेश, पत्नी रामबेटी, पुत्रवधू रितु, गेंदनलाल यादव, ओमकार, रामबहादुर यादव और दूसरे पक्ष के अनवार, ताहिर, आमिर, कलीम, रहीसउद्दीन, सगीर अहमद, शमशुद्दीन, अब्दुल मुस्तफा, जान मोहम्मद, ताज मोहम्मद, मुन्ने, मोहम्मद वाहिद, रुमाल शाह समेत 25 लोग जख्मी हो गए। घायलों में पांच को ज्यादा चोट लगी है, उन्हें इलाज के लिए पहले सीएचसी और फिर जिला अस्पताल भेजा गया। अफसरों ने जिला अस्पताल पहुंचकर घायलों का हाल जाना।
घटना की सूचना पर आसपास के कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई। एसपी देहात और एडीएम प्रशासन ने पुलिस फोर्स की मदद से घायलों को अस्पताल भिजवा दिया। दूसरे पक्ष पर ताजिया को धक्का देकर गिराने का आरोप लगाते हुए जुलूस में शामिल लोगों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। उनका कहना था कि वह ताजिये करबला नहीं लेकर जाएंगे। देर शाम करीब सात बजे डीएम पंकज यादव और एसएसपी आरके भारद्वाज ने मौके पर पहुंचकर खुराफात करने वालों के खिलाफ कार्रवाई कराने का आश्वासन देकर ताजिया उठवाकर करबला भिजवा दिया। इस मामले में इफ्तिखार हुसैन की ओर से 15 लोगों को नामजद करते हुए 50-60 अन्य लोगों के खिलाफ तहरीर दी गई है।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | इंडिया बनाम न्यूज़ीलैंड सीरीज







क्रिकेट | भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर के ग्रीन पार्क पर शुरू होने वाले सीरीज के पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया पूरी तरह तैयार नजर आ रही है। ये टेस्ट मैच भारतीय क्रिकेट इतिहास का 500वां टेस्ट है। इस टेस्ट मैच का गवाह बनने के लिए बीसीसीआइ के सभी अधिकारियों सहित भारत के तमाम पूर्व कप्तान भी मौजूद रहेंगे। इसमें सचिन तेंदुलकर और अजहरुद्दीन भी शामिल हैं। वहीं, कपिल देव, सुनील गावस्कर और रवि शास्त्री भी मैदान पर मौजूद रहेंगे।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | दैनिक राशिफल 13/10/2016







  •  मेष

नवीन कार्य में सफलता मिलेगी। दिनचर्या व्यवस्थित रहेगी। लाभदायक समाचार प्राप्त होंगे। कई दिनों से रुका पैसा प्राप्त होने के योग हैं।


  •   वृष

कार्य की गति तीव्र होगी। परिजनों के स्वास्थ्य व सुविधाओं की ओर ध्यान दें। आमदनी बढ़ेगी। किसी नए कार्य में भाग लेने के योग हैं।


  •  मिथुन

विद्वानों के साथ रहने का अवसर मिलेगा। कार्य की प्रवृत्ति में यथार्थता व व्यावहारिकता का समावेश जरूरी है। क्रोध पर संयम रखें।


  •  कर्क

व्यवसाय के क्षेत्र में विभिन्न बाधाओं से मन अशांत रहेगा। शत्रुपक्ष से सतर्क रहें। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। कर्ज लेना पड़ सकता है।


  •  सिंह

परिवार के सदस्यों से मदद मिलेगी। अपनी बुद्धिमत्ता के कारण सही निर्णय लेने में सक्षम होंगे। आपका सामाजिक क्षेत्र बढ़ेगा।


  • कन्या

आमदनी में वृद्धि होगी। मित्रों से विवाद, लेन-देन से बचें। पारिवारिक तनाव से मन परेशान रहेगा। व्यापार-व्यवसाय मध्यम रहेगा।


  • तुला

आप स्वार्थ एवं भोग की प्रवृत्ति के कारण अधिक प्रतिष्ठा प्राप्त नहीं कर पाएंगे। मानसिक उद्विग्नता रहेगी। कार्यों में विलंब से चिंता होगी।


  •  वृश्चिक

मित्र सहयोग करेंगे। परेशानियों का मुकाबला करके भी लक्ष्य को प्राप्त करेंगे। अधूरे पड़े काम पूरे हो सकेंगे। आवेश, उत्तेजना पर संयम रखना होगा।


  •  धनु

व्यापार में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। सतर्कता से कार्य करें। दूसरों के विश्वास में न आएं। अपनी वस्तुएं संभालकर रखें।

 मकर
आर्थिक अनुकूलता रहेगी। भागदौड़, बाधाओं के बाद कार्यक्षेत्र में सफलता की संभावना। संतान के कार्यों से कष्ट होगा। विकास की योजना बन सकती हैं।


  • कुंभ

परिवार में सुख एवं तरक्की का आगमन होगा। व्यापार-व्यवसाय में लाभ प्राप्त कर सकेंगे। प्रसिद्धि एवं सम्मान में इजाफा होगा।


  •  मीन

नौकरों पर अतिविश्वास ठीक नहीं है। परिवार में खुशी के अवसर आएंगे। पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी। विपरीत परिस्थितियों में भी सफलता प्राप्त करेंगे।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | खेल-खेल में सीखे शत्रु का पता लगाने के तरीके






 उझानी  |  उझानी नगर के संतोष कुमारी श्रवण कुमार अग्रवाल सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में चल रहे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सात दिवसीय शिविर में छठे दिन खेल-खेल के माध्यम से शत्रु का पता लगाने के गुर सिखाए गए।
शिविर में मुरादाबाद मंडल से आए पूर्व विभाग कार्यवाह अरूणकांत ने कहा कि शिक्षार्थियों को एक आदर्श स्वयं सेवक होने के सभी गुणों से ओत-प्रोत करते हैं। उन्होंने कहा कि देशभक्ति चार चीजों से मिलकर बनती है भू-भाग, भू-भाग पर आत्मीयता के साथ रहने वाला समाज, यहां की संस्कृति, और यहां का कानून, यह सब चार बातों से मिलकर देश भक्ति बनती है। यदि हम इस में से किसी एक बात का उल्लंघन करते हैं तो हम राष्ट्र विरोधी कहे जाएंगे। योग के प्रशिक्षक लोकेंद्र नाथ शर्मा ने योग आसन नियुद्ध, दंड के पदविन्यास का अभ्यास कराया। प्रार्थना स्थल पर ध्वज लगाने के गुर बताए। इस मौके पर डॉ.सुरेंद्र शर्मा, लोकेंद्र नाथ शर्मा, संजय मिश्रा, ज्ञानेंद्र नाथ शर्मा, विचित्र कुमार, रामकुमार, राजेश कांत, राजीव, रविशंकर, रवि अग्निहोत्री, राहुल, प्रणव शर्मा, निशांत, केशव आदि स्वयं सेवक मौजूद रहे।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | राहुल गांधी के संदेश के बहाने चुनाव की तैयारी







बदायूं : कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी की किसान यात्रा तो खत्म हो चुकी है, लेकिन जिले में कांग्रेसी अब उनका संदेश लेकर गांव-गांव पहुंचेंगे। ब्लाक मुख्यालयों, न्याय पंचायतों समेत सभी बड़ी ग्राम पंचायतों में भी सभाएं की जाएंगी। इसमें शामिल होने के लिए प्रदेश के पदाधिकारी भी आएंगे। संदेश यात्रा के बहाने बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूत किया जाएगा ताकि चुनाव में लाभ मिल सके।
विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर है। बसपा ने तो जिले में अधिकांश सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर विधिवत चुनाव का माहौल बनाना शुरू कर दिया है। सपा ने भी टिकट घोषित करना शुरू कर दिया है, लेकिन भाजपा अभी बूथों को मजबूत करने में लगी है। कांग्रेस जिले में राहुल गांधी की संदेश यात्रा निकालकर खोया हुआ जनाधार पाने की जुगत में जुटी है। यह बात अब सभी पार्टियों की समझ में आ चुकी है कि बूथ स्तर पर संगठन मजबूत होने पर ही चुनाव में सफलता हासिल की जा सकती है। कांग्रेस के पक्ष में जनसमर्थन जुटाने के लिए हर ब्लाक और न्याय पंचायत स्तर पर राहुल गांधी संदेश यात्रा निकालकर जनसभाएं करने की तैयारी की जा रही है। इसकी शुरूआत 17 अक्टूबर से की जाएगी। दावा किया जा रहा है कि जिले में 200 सभाएं होंगी। जिलाध्यक्ष साजिद अली का कहना है कि प्रदेश स्तर के नेता भी गांवों में जाएंगे। जहां शाम होगी वहीं पर रात्रिविश्राम भी किया जाएगा। उन्होंने पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से संदेश यात्रा को सफल बनाने का आह्वान किया है।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | डॉ.राममनोहर लोहिया के बताए मार्गो पर चलें : भारतीय एकता परिवार







बदायूं : भारतीय एकता परिवार की ओर से डॉ.राममनोहर लोहिया की पुण्यतिथि पर ¨हद मजदूर किसान पंचायत के प्रदेश उपाध्यक्ष अर¨वद प्रकाश की अध्यक्षता में संस्था के मुख्यालय पर बैठक का आयोजन किया गया। गया प्रसाद पाठक व जिलाध्यक्ष धर्मवीर ¨सह ने डॉ. लोहिया के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी।
संस्था के अध्यक्ष सचिन सूर्यवंशी ने कहा कि हम सबके भीतर बसते हैं लोहिया जी यदि आवश्यकता है तो सिर्फ उनको खोजने की। यदि हम उनको सदैव जीवित रखना चाहते हैं तो हम सबको लोहिया के आदर्शों को अपने जीवन में आत्मसात करना होगा। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद, भगत ¨सह, अशफाक उल्ला खां, नेताजी सुभाषचंद्र बोस, पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री, डॉ.लोहिया जी, जनेश्वर मिश्र आदि महापुरुषों के आदर्शों व पदचिन्हों का अनुशरण करने की शिक्षा देते हैं लेकिन स्वयं उनके आदर्शों का अंशमात्र भी पालन नहीं करते। अश्वनी भरद्वाज, गुलशेर अली, गया प्रसाद पाठक ने भी विचार व्यक्त किए। बैठक में डॉ.डीपी खत्री, सचिव अमित कुमार, मनोज गुप्ता, विकेंद्र शर्मा, ओमप्रकाश वर्मा, सुनील मौर्य, हिमांशु सक्सेना, फैजान खान, राजू यादव, आनंद सक्सेना आदि उपस्थित रहे।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | RRS देश का विभाजन विश्व की बड़ी त्रासदी






बदायूं : शिवदेवी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में चल रहे राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के प्राथमिक शिक्षा वर्ग के पांचवें दिन अखंड भारत व डा. हेडगेवार के जीवन चरित्र के बारे में स्वयंसेवियों को बताया गया। शहर भर के गणमान्य लोगों ने सामूहिक सहभोज किया जिसमें समरसता दिखाई पड़ी।
मुख्य वक्ता विद्या भारती के पश्चिमी उत्तर प्रदेश के क्षेत्रीय संगठन मंत्री ख्याली राम ने बताया कि देश के चारों ओर प्रकृति स्वयं हमारी रक्षा कर रही है। देश के भीतर सरस्वती नदी के किनारे ज्ञान विकसित हुआ है। धनुष कोटि नामक स्थान पर भगवान श्रीराम ने प्रतिज्ञा की और श्रीलंका पर विजय प्राप्त की। श्रीराम ने बताया कि 15 अगस्त वर्ष 1947 को पूर्ण स्वतंत्रता के स्थान पर कटा-फटा भारत मिला। देश विभाजन विश्व की बड़ी त्रासदी थी। संघ के स्वयंसेवी राष्ट्रीयता का भाव लेकर अखंड भारत के सपने को साकार करने के लिए मजबूती से कार्य कर रहे हैं। जिला प्रचारक चंदन कुमार ने कहा कि संघ संस्थापक डा. केशव बलिराम हेडगेवार आदर्श स्वयंसेवक कल्पना के प्रतिमूर्ति थे। सफल विद्यार्थी, लोकसंग्रही, कुशल संगठक, कुशल के साथ-साथ प्रचारक पद्धति के निर्माता थे। विद्याभारती, विश्व ¨हदू परिषद, किसान संघ, मजदूर संघ, विवेकानंद शिला स्मारक, सेवा भारती जैसे अनेक संगठन ¨हदुत्व के काम कर रहे हैं। इससे पहले सुबह के समय स्वयंसेवियों ने सूर्य नमस्कार, योगासन, पदविन्यास, दंड, समता, खेल आदि का प्रशिक्षण दिया गया। इस मौके पर जगजीवन राम, रामनिवास, मदन लाल, गिरीश बाबू, संदीप, रामप्रकाश गुप्ता, लालमन, कालिका प्रसाद गंगवार, नाथूराम, महावीर ¨सह, अंकुर पाराशरी, दिनेश शर्मा, राजकुमार सेंगर आदि उपस्थित रहे।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बीपीएल गरीबों परिवारों को कनेक्शन,केबिल और बल्ब भी मुफ्त







बदायूं : अधिशासी अभियंता विद्युत वितरण खंड प्रथम अतुल कुमार अग्रवाल ने बताया कि जिन गांवों में अब विद्युतीकरण कराया जा रहा है वहां बीपीएल परिवारों को कनेक्शन, 40 मीटर तक केबिल और एक एलईडी बल्ब भी मुफ्त दिया जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्रों में सामान्य लोगों को भी 1330 रुपये में घरेलू कनेक्शन दिया जा रहा है, जो इतना भी नहीं दे सकते तो वह 130 रुपये जमा करके कनेक्शन ले सकते हैं। अवशेष धनराशि उनसे किश्तों में वसूल की जाएगी। बुधवार को जागरण प्रश्न पहर में लोगों के सवालों का जवाब दे रहे थे। दूरभाष पर उनकी लोगों से हुई बातचीत के

  •  उघैती में बिजली के तार जर्जर हैं, इससे आए दिन तार टूटकर गिरते हैं। - सोनू शर्मा, उघैती

  •  सर्वे कराया जा चुका है, जैसे-जैसे बजट प्राप्त हो रहा है काम हो रहा है। यहां भी जल्द जर्जर ताल बदल जाएंगे।

  • घरेलू कनेक्शन है, पहले बिल कम आ रहा था, अब ज्यादा आने लगा है। - सतीश कुमार, ज्योरापारवाला

  • आपका कनेक्शन दो किलोवाट का हो सकता है, मीटर लगवा लें, जितनी खपत होगी उतना ही बिल आएगा।

  • जवाब : बिल भुगतान की रसीद लेकर एसडीओ से मिल लें, मीटर बदलवा दिया जाएगा।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बिल्सी,बुग्गी की चपेट में आए बाइक सवार की मौत







बिल्सी | बुग्गी के बिदके घोड़े ने बाइक सवार बाप-बेटी को चपेट में ले लिया। बाइक सवार ग्रामीण की मौके पर ही मौत हो गई। राहगीरों ने मृतक के शव को एंबुलेंस के जरिए अस्पताल भी पहुंचाया लेकिन उसी दौरान चालक घोड़ा-बुग्गी लेकर फरार हो गया।
हादसा संजरपुर रोड पर बुधवार अपराह्न करीब चार बजे हुआ। बिल्सी थाना क्षेत्र के गांव खैरातीनगर निवासी 45 वर्षीय नत्थूसिंह को बुखार आ गया था। वह दवा लेने के लिए बेटी शांति के साथ बाइक से घर से चला तो पालका नगला के पास उसे घोड़ा-बुग्गी ने चपेट में ले लिया। बाइक सवार बुग्गी में फंसकर घिसटता गया। नत्थू ने मौके पर ही दमतोड़ दिया। बेटी शांति ने शोर मचाया तो आसपास खेतों पर काम कर रहे दौड़ आए। उन्हें नत्थू में सांस बताकर एंबुलेंस बुला लिया। अस्पताल में डॉक्टर आरके गंगवार ने उसे देखते ही मृत घोषित कर दिया।
मृतक की बेटी की मानें तो घोड़ा बिदक गया था। नत्थू के सीने में चोट लगी थी। हादसे के बाद ही चालक घोड़ा-बुग्गी के साथ फरार हो गया। सूचना के बाद मृतक के घरवाले भी रोते-बिलखते अस्पताल पहुंचे। उन्होंने पुलिस भी बुला ली। पुलिस ने हादसा स्थल पर जाकर ग्रामीणों से भी बुग्गी चालक का नाम और पता हासिल करने की कोशिश की। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर शव को कब्जे में ले लिया है। देर रात ही पोस्टमार्टम के लिए बदायूं भेज दिया गया।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बदायूँ,आरोपी डाक कर्मियों के निलंबन की मियाद बढ़ी







बदायूँ | डाक विभाग में खातेदारों के एटीएम कार्ड चोरी करने के बाद उनके खातों से 71.26 लाख रुपये के गबन के मामले में आरोपी डाक विभाग के कर्मचारियों के निलंबन की मियाद बढ़ा दी गई है। आरोपी 13 कर्मचारियों को 90 दिन के लिए निलंबित किया गया था। इसे बढ़ाकर अब 180 दिन कर दिया गया है।
डाक विभाग में जुलाई के पहले सप्ताह में घोटाला सामने आया था। मामले में सहायक डाक अधीक्षक पूर्वी एस. गुडवा ने डिप्टी पोस्टमास्टर अखिलेश पुत्र ओम प्रकाश और बैंक सहायक अखिलेश पुत्र रामविलस के खिलाफ सिविल लाइंस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। जांच में प्रथम दृष्टया डाककर्मी श्रीकांत, एके गुप्ता, अरविंद वर्मा और जेके गर्ग को दोषी पाते हुए निलंबित कर दिया गया। विभाग के एएसपी कृष्णचंद्र के नेतृत्व में पांच सदस्यों की जांच टीम बनाई गई। इसमें नरेंद्र कुमार, इंस्पेक्टर आरबी सिंह, लक्ष्मण सिंह और सीआई विकास सोनी को शामिल किया गया।
जांच रिपोर्ट के आधार पर पोस्ट मास्टर जनरल बरेली ने सहायक डाक अधीक्षक कृष्ण चंद्र, प्रभारी पोस्ट मास्टर सुनृता गुप्ता, लिपिक जाबिर, सहसवान के पोस्टमास्टर अजय यादव, निरीक्षक आरबी सिंह और पंकज को सस्पेंड कर दिया। जांच में पता लगा कि घोटाला में सुनृता गुप्ता की आईडी और पासवर्ड का इस्तेमाल किया गया था। निलंबित किए गए सभी 13 लोग के निलंबन की अवधि को बढ़ाकर अब 180 दिन कर दिया गया है। आमतौर पर निलंबन के बाद 90 दिन के भीतर कर्मचारी को बहाल किया जाना चाहिए। निलंबन की अवधि बढ़ने के बाद कर्मचारियों की बहाली लटक गई है।

पूरे मामले में उच्च स्तरीय जांच चल रही है। इस मामले में मैं ज्यादा कुछ नहीं कह सकता। उच्च अधिकारियों के निर्देशों पर ही पूरी कार्रवाई की जा रही है।-अरविंद कुमार शर्मा, मुख्य डाक अधीक्षक

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | ‘बदायूं-बरेली फोरलेन का निर्माण कार्य घटिया’






बरेली-बदायूं फोरलेन के निर्माण में घटिया सामग्री प्रयोग किए जाने का आरोप सपा जिलाध्यक्ष बनवारी सिंह यादव ने लगाया। उन्होंने सपा सरकार के विकास कार्यों में घटिया सामग्री का प्रयोग करके पार्टी को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। कहा, इसकी शिकायत मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से करेंगे।
समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष व सदस्य विधान परिषद बनवारी सिंह यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार में विकास के ऐतिहासिक कार्य हुए हैं, जिसके अंतर्गत बदायूं बरेली फोरलेन का निर्माण कराया गया, लेकिन कार्यदायी संस्था लोक निर्माण विभाग की लापरवाही से फोरलेन अत्यंत के निर्माण में घटिया सामग्री प्रयोग हुई। इससे सड़क में जगह-जगह गड्ढे पड़ गए हैं। ग्राम रसूलपुर के निकट हो रहे पुल का निर्माण भी मानक के अनुसार नहीं किया गया है। उन्होने अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि जल्द से जल्द बदायूं बरेली फोरलेन की कमियों को दुरुस्त किया जाए। अन्यथा विभागीय कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | ट्रक की टक्कर से वजीरगंज में दो लोगों की मौत





बदायूँ | मुरादाबाद-फर्रुखाबाद हाईवे पर बुधवार सुबह हुए हादसे में दो लोगों की मौत हो गई। हादसा सोई की पुलिया के पास हुआ। मरने वाले दोनों लोग बरेली के निवासी हैं। यह बिल्सी थाने के गांव भतरी गोवर्धनपुर स्थित अपनी रिश्तेदारी में जा रहे थे।
बरेली के थाना नवाबगंज के गांव गांगेपुर निवासी अवनीश शंखधार (35) पुत्र रामवीर और नरियावल गांव के झनकारी लाल शर्मा (55) पुत्र रामधुन शर्मा बुधवार को बाइक से बदायूं आए थे। इनकी रिश्तेदारी बिल्सी थाने के गांव भतरी गोवरधनपुर में रिश्तेदारी है। झनकारी लाल अवनीश के मौसा हैं। इनकी बाइक को मुरादाबाद-फर्रुखाबाद हाईवे पर गांव सोई के पास पीछे से ट्रक ने टक्कर मार दी। हादसे में दोनों लोग की मौके पर मौत हो गई। हादसे के बाद हाईवे पर जाम की स्थिति बन गई। खबर मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शव हटवाने के बाद जाम खुलवाया।
खबर मिलने के बाद दोनों के परिवार वाले भी बदायूं पहुंच गए। वजीरगंज पुलिस ने दोनों शव का पोस्टमार्टम कराया है। पुलिस ने ट्रक चालक बलवेंद्र को मय ट्रक के हिरासत में ले लिया है। मामले में रिपोर्ट दर्ज की गई है।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | दबतोरी रेलवे ने सड़क का निर्माण शुरू कराया








 बिसौली | बिसौली वर्षों से दबतोरी रेलवे स्टेशन की समीप से गुजर रही दलदल हुई सड़क का निर्माण रेल विभाग ने शुरू कर दिया है। रेलमंत्री से गांव वालों द्वारा की गई शिकायत रंग ले आई है।

दबतोरी रेलवे स्टेशन के समीप से गुजर रही दलदल भरी सड़क के कारण आने-जाने वालों को बरेली और रामपुर जनपद में जाने में दिक्कत होती थी। यह सड़क पिछले कई सालों से टूटी हुई थी। सबसे ज्यादा खराब स्थिति तो बरसात के दिनों मे हो जाती थी। बड़े-बड़े गड्ढों के कारण वाहनों का पलटना आम हो गया था। गांव की प्रधान मंजू ¨सह और युवा समाजसेवी राज मिश्रा ने भी रेलमंत्री सुरेश प्रभु को ट्वीट कर इस समस्या से अवगत कराया था। इसके बाद रेल विभाग हरकत में आ गया। रेल विभाग के इंजीनियर्स ने इस सड़क की नापजोख की। उम्मीद जताई जा रही है कि एक माह मे सड़क का निर्माण हो जाएगा।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | सैदपुर,अस्पताल में आवारा कुत्तों-बंदरों के आंतक







 सैदपुर : कस्बे में आवारा कुत्तों और बंदरों ने आंतक मचा रखा है। जिस कारण कस्बे के लेाग परेशान हैं। कस्बे के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर आवारा कुत्तों व बंदरों के आंतक से मरीज परेशान हैं। वहीं आए दिन यह कुत्ते और बंदर मरीजों के कपड़े, जूते-चप्पल और खाने पीने की वस्तुएं उठाकर ले जाते हैं। ऐसी स्थिति में अस्पताल प्रशासन इससे बेखबर है। इसके अलावा कस्बे में स्थित मातृ एवं शिशु कल्याण मुख्य केंद्र की यह तस्वीर अस्पताल प्रशासन की बेहतर व्यवस्था करने वाले दावों की हालत बयां कर रही है। जहां यह कुत्ते और बंदर मरीजों और उनके तीमारदारों पर मौका लगते ही कभी-कभार हमला कर काट भी लेते हैं। जिस कारण मरीजों को परेशानी झेलनी पड़ती हैं।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | सरकार का हलफनामा मुस्लिम पर्सन लॉ में हस्तक्षेप






बदायूं : तीन तलाक के मुद्दे पर केंद्र सरकार की ओर से सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हलफनामा को मुस्लिम पर्सन लॉ में हस्तक्षेप मानते हुए ऑल इंडिया मिल्ली काउंसिल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व आल इंडिया मुस्लिम पर्सन लॉ बोर्ड के सदस्य मौलाना डॉ.यासीन अली उस्मानी ने विरोध किया है।
डॉ.उस्मानी का कहना है कि ¨हदुस्तान के संविधान ने व्यक्ति को अपने धर्म के अनुसार जीवन व्यतीत करने तथा धर्म का प्रचार प्रसार करने की आजादी प्रदान की है। संविधान में मिला व्यक्ति को अधिकार उसका बुनियादी अधिकार है। उन्होंने कहा है कि केंद्र सरकार का यह कदम व्यक्ति को मिले मजहबी, बुनियादी हक को प्रभावित करता है। केंद्र सरकार महिलाओं को समान अधिकार दिए जाने को बहाना बनाकर मुस्लिम पर्सल लॉ में हस्तक्षेप करने का रास्ता तलाश रही है। लगता है कि सरकार देश में कॉमन सिविल कोड थोपने की ओर अपना कदम बढ़ा रही है। इस तरह के हस्तक्षेप को स्वीकार नहीं किया जाएगा और इसका विरोध किया जाएगा।

zhakkas

zhakkas