: "width=1100"' name='viewport'/> बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार : 10/14/16

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | दैनिक राशिफल 14/10/2016





  • मेष

कार्यस्थिति में सुधार की संभावना है। व्यापार में सफलता मिलेगी। नई योजना में लाभ के योग हैं। आमदनी बढ़ने से निवेश में वृद्धि होगी।

  • वृष

कानूनी उलझनें बढ़ सकती हैं। आजीविका संबंधी प्रयासों में इच्छानुरूप सफलता प्राप्त नहीं होगी। लाभ में कमी आएगी। सोच-समझकर कार्य करें।


  •  मिथुन

दिन मध्यम फल देने वाला है। अधिक प्रयास करने पर भी कम फल मिलेगा। व्यर्थ के विवाद उलझन में डाल सकते हैं। परिवार की चिंता रहेगी।


  •  कर्क

समाज में आपकी आलोचना होगी। परिवार के सदस्यों की चिंता रहेगी। आपकी महत्वाकांक्षा आज आपको कार्य में अनुकूल सफलता दिलाएगी।


  •  सिंह

संपर्क क्षेत्र बढ़ेगा। विलासिता की वस्तु क्रय करने का योग बनेगा। पारिवारिक समस्या पर ध्यान दें। श्रेष्ठजनों से मेल उन्नति में सहायक होगा।


  •  कन्या

शत्रुपक्ष से सावधान रहना होगा। मांगलिक कार्यों की योजना बनेगी। व्यापार लाभदायक रहेगा। व्यापार में विस्तार हेतु प्रयास अधिक करना पड़ेगा।


  •  तुला

व्यापार-व्यवसाय अच्छा चलेगा। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। कार्यों के मनचाहे परिणाम मिलेंगे। पारिवारिक वातावरण उत्साहवर्धक रहेगा।




  • वृश्चिक

आर्थिक स्थिति संतोषजनक रहेगी। कार्य में विस्तार होगा। बुद्धिमानी से समस्या का समाधान होगा। व्यापार में सफलता मिलेगी।


  •  धनु

उत्तेजना से काम न लें। संतान की गतिविधियों पर नजर रखें। मकान संबंधी समस्या का समाधान होगा। आजीविका में इच्छित लाभ के योग हैं।


  •   मकर

बोलचाल में संयम रखें। बुरी आदतों को अपने ऊपर हावी न होने दें। सुख में कमी आएगी। व्यापार में कर्मचारियों पर अधिक विश्वास न करें।


  • कुंभ

पूर्व में किए गए कार्यों के फल मिलेंगे। रिश्तेदारों से संबंध प्रगाढ़ होंगे। व्यापार में उन्नति होगी। अनायास लाभ होने के योग हैं।


  •  मीन

महत्वपूर्ण कार्य निर्विघ्न संपन्न होने की संभावना है। लाभ का मार्ग अवरुद्ध होगा। उत्तेजना कार्यों को और उलझा सकती है। अधिक खर्च से बचें।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | कामधेनु डेयरी मुख्यमंत्री का ड्रीम प्रोजेक्ट : डीएम




इस्लामनगर : रामलीला समिति के तत्वावधान में केएम इंटर कॉलेज मैदान में कामधेनु डेयरी पशु पालक कल्याण समिति की विशाल पशु प्रदर्शनी का भव्य आयोजन किया गया। पशु प्रदर्शनी में मुख्य अतिथि डीएम पवन कुमार ने प्रदर्शनी में लगे दवाइयों पशु आहार की हर स्टाल पर पहुंचकर जानकारी ली। इसके बाद डीएम प्रदर्शनी में लगे मंच पर पहुंचे जहां आयोजनकर्ता हितेंद्र शंखधार व नपं चेयरमैन वीरेंद्र लीडर ने जिलाधिकारी का माल्यार्पण कर स्वागत किया।
डीएम ने कि इस तरह के आयोजन से पशु पालकों में जागरुकता होती है। प्रदर्शनी से क्षेत्र के किसानों को पशु आहार व अच्छी दवाईयों की जानकारी मिलती है। पशु पालन भारतीय अर्थ व्यवस्था की रीढ़ है और कामधेनु योजना मुख्यमंत्री का ड्रीम प्रोजेक्ट में से एक है। पशुधन अधिकारी डॉ.एके जादौन ने पशुधन की सुरक्षा के लिए पशुधन बीमा की जानकारी दी। पशु चिकित्साधिकारी इस्लामनगर डॉ.दीप कुमार वाष्र्णेय ने पशुपालकों के लिए बदलते मौसम में रख-रखाव के लिए मार्गदर्शन किया। बरेली आइवीआरआइ से आए पशु वैज्ञानिकों ने अच्छी नस्ल के पशुओं का चयन किया। कामधेनु डेयरी पशुपालक कल्याण समिति के प्रदेश अध्यक्ष हितेंद्र शंखधार, अपर निर्देशक जेएन ¨सह, उपजिलाअधिकारी बिल्सी विधान जायसवाल, सीओ बिल्सी अभिषेक यादव, सीबीओ बदायूं एके जादौन, डॉ.दीप कुमार वाष्र्णेय, नपं चेयरमैन वीरेंद्र लीडर, शहर इमाम हाफिज नसीमुद्दीन खां, हाजी विकारुद्दीन मुल्लाजी, संजीव गुप्ता, सुधाकर मिश्रा, वीरेंद्र, शिवेंद्र पांडेय आदि था प्रदर्शनी में पुनीत त्यागी, रछित शंखधार, राहुल त्यागी, महीपाल ¨सह, अभिनव शंखधार, अमन गिरी, अतुल पाठक, सागर शर्मा, विनोद शर्मा आदि का विशेष सहयोग रहा।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बिल्सी,भाजपा के बूथ अध्यक्षों की बैठक 17 को







बिल्सी  | बिल्सी विधानसभा के भाजपा मंडल अध्यक्षों, सैक्टर संयोजकों तथा प्रभारियों की बैठक नगर के बाईपास मार्ग स्थित ओमकृषि केंद्र पर संपन्न हुई। जिसमें भाजपा जिलाध्यक्ष हरीश शाक्य ने कहा कि 17 अक्टूबर को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य उझानी में बिल्सी विधानसभा के भाजपा के सभी बूथ अध्यक्षों की बैठक लेने आ रहे हैं। उन्होंने बैठक में हरहाल में प्रत्येक बूथ अध्यक्ष को मौजूद रहना होगा। भाजपा के जिलाध्यक्ष ने गुरूवार को बिल्सी विधानसभा के प्रमुख लोगों की बैठक में प्रदेश अध्यक्ष के आगमन की कार्ययोजना तैयार की। बैठक में जिला महामंत्री राजेश्वरी ¨सह पटेल व जिला कोषाध्यक्ष विवेक राठी, जिला उपाध्यक्ष मोर ¨सह ने सभी बूथ अध्यक्षों से 17 अक्टूबर को प्रदेश अध्यक्ष की उझानी में आयोजित बैठक में शमिल होने की अपील की। इस अवसर पर पूर्व एम एल सी जितेंद्र यादव, सत्यवीर ¨सह, गेंदनलाल मौर्य, विनय कुमार ¨सह, शैंलेंद्र शर्मा, गिरीश पाल ¨सह राधेश्याम वर्मा, अशोक तोमर, योगश्वर तोमर, राहुल माहेश्वरी, डॉ.कृष्णपाल ¨सह, पीयूष शाक्य, धानी ¨सह, अजय प्रताप ¨सह आदि शामिल रहे।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बदायूँ,‘त्याग-बलिदान का प्रतीक है भगवाध्वज







बदायूँ  | शिवदेवी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के तत्वावधान में आयोजित आठ दिवसीय प्राथमिक शिक्षा वर्ग(आईटीसी) के छठें दिन भगवाध्वज तथा आदर्श स्वयंसेवक विषय को सबके सम्मुख रखा गया।
बौद्धिक वर्ग में विहिप ब्रजप्रांत के सहमंत्री जगपाल सिंह ने कहा कि विश्व में भारत सबसे प्राचीन राष्ट्र है। परम पवित्र भगवा ध्वज त्याग, बलिदान, तपस्या का प्रतीक है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने इन्हीं गुणों के कारण भगवाध्वज हो अपना गुरु माना। यज्ञ के समान पवित्रता, त्याग, तपस्या, उद्योग और उत्सर्ग करने का भाव इस ध्वज से प्राप्त होता है। अत: अनादिकाल से यह हमारा राष्ट्रीय ध्वज है। रामनिवास राजपूत ने कहा कि डॉ. केशव बलिराम हेडगेवार आदर्श स्वयं की प्रमिमूर्ति थे। आदर्श स्वयंसेवक को अनुशासित, विवेकशील, धैर्यवान और चरित्रवान होना चाहिए। इसके अलावा कठोर परिश्रमी और शुद्ध सात्विक के गुण भी हों। कहा कि आरएसएस के स्वयंसेवक भीषण प्राकृतिक एवं दैवीय आपदा में सहायता करने प्रथम पंक्ति में पहुंचते हैं। शारीरिक कार्यक्रमों ने समता, आसन, व्यायाम योग, सूर्य नमस्कार, पद विन्यास, दंड योग खेल आदि कराए गए। इस मौके पर जगजीवन राम, अंकुर पाराशरी, दिनेश शर्मा, निरंजन सिंह, राम प्रकाश गुप्ता, नाथूराम वर्मा, रामपाल सिंह, रूम सिंह, वेद प्रकाश, राजेश कुमार आदि मौजूद रहे।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | महान दल का प्रदर्शन,प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी







बदायूँ  | प्रदेश व्याप्त अराजकता, अन्याय एवं भ्रष्टाचार के खिलाफ महान दल के कार्यकर्ताओं ने मालवीय आवास पर एकत्र होकर पहले धरना दिया। इसके बाद प्रदर्शन करने के बाद डीएम को ज्ञापन देकर इसमें सुधार कराने की मांग की। इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं ने समाजवादी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
प्रदेश अध्यक्ष शिवकुमार यादव ने कहा कि सपा सरकार हर मोर्च पर विफल रही। प्रदेश में अराजकता का माहौल व्याप्त है। उन्होंने राजनीतिक दलों की तुलना बसों से की। प्रदेश महासचिव सुनीत सिंह ने कहा कि भाजपा चुनाव से पहले कई नाटक करती है। कभी राम के नाम और कभी गाय के सम्मान को बेचा गया। काला धन और अच्छे दिन के वायदे वाली सरकार झूठी निकली। इसलिए लोग अब महान दल से जुडने को तैयार हैं। जिलाध्यक्ष रामेंद्र शाक्य ने वजीरगंज थाना क्षेत्र के गांव बरौर में घरों से सटकर निकली 11 हजार की हाईटेंशन लाइन को हटवाने की मांग की।
धरना प्रदर्शन के दौरान बरेली जिलाध्यक्ष देवेंद्र शाक्य, रवेंद्र शाक्य, केसी शाक्य, पप्पू शाक्य, पप्पू शाक्य, सतीश शाक्य, मुनेंद्र कनौजिया, केपी शाक्य, दुर्वेश शाक्य, कुंवर पाल शाक्य, बृजेश मौर्य आदि मौजूद रहे। 

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बदायूँ,निजी कंपनी के मैनेजर से दिनदहाड़े 79 हजार लूटे






बदायूँ, | दो बाइक पर सवार पांच बदमाशों ने दिन दहाड़े निजी कंपनी के मैनेजर से 79 हजार रुपये लूट लिए। विरोध करने बदमाशों ने उसे घायल कर दिया। पुलिस ने मामले में रिपोर्ट दर्ज कर ली है, लेकिन घटना को संदिग्ध करार दिया जा रहा है।
अमरोहा जिले के साथा रजबपुरा के गांव बामनपुरा का निवासी मुनेंद्र एक निजी कंपनी में मैनेजर है। गुरुवार को वह मुजरिया थाने के गांव नैथुआ में वसूली करने आया था। यहां से वसूली करने के बाद मुनेंद्र बाइक से वापस लौट रहा था। नैथुआ गांव के पास ही दो बाइक पर सवार पांच बदमाशों ने उसे घेर लिया। इसके बाद बदमाशों ने तमंचे के बल पर मुनेंद्र से 79 हजार रुपये नगदी, मोबाइल और जरूरी कागजात लूट लिए। विरोध करने पर मुनेंद्र को घायल कर दिया। लूटपाट के बाद बदमाश बाइकों से भाग गए।
लूट का शिकार मुनेंद्र मुजरिया थाने पहुंचा। पुलिस ने बदमाशों की तलाश में कांबिंग भी की, लेकिन सफलता नहीं मिली। मुनेंद्र की तहरीर पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। हालांकि, एसओ अशोक कुमार का कहना है कि घटना संदिग्ध मालूम दे रही है। मामले में पड़ताल की जा रही है। जल्द खुलासा कर दिया जाएगा।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बदायूँ,सीबीआई कर सकती है डाकघर घोटाला की जांच






बदायूँ  | डाक विभाग में एटीएम कार्ड चोरी करके ग्राहकों के खातों से 71.26 लाख रुपये के गबन मामले की जांच सीबीआई कर सकती है। पोस्टमास्टर जनरल ने इस संबंध में सीबीआई की विशेष आर्थिक अपराध शाखा को लिखा है। जांच एजेंसी के जवाब का इंतजार है। इस मामले में अब तक 13 लोगों को सस्पेंड किया जा चुका है।
डाक विभाग में जुलाई के पहले सप्ताह में यह घोटाला सामने आया था। सहायक डाक अधीक्षक पूर्वी एस. गुडवा ने डिप्टी पोस्टमास्टर अखिलेश पुत्र ओम प्रकाश और बैंक सहायक अखिलेश पुत्र रामविलास के खिलाफ सिविल लाइंस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। प्रथम दृष्टया दोषी पाए जाने पर दोनो अखिलेश सहित डाक कर्मी श्रीकांत, एके गुप्ता, अरविंद वर्मा और जेके गर्ग को निलंबित कर दिया गया। इसके बाद पोस्टमास्टर जनरल ने पांच सदस्यों की विभागीय जांच टीम गठित कर दी, जिसकी रिपोर्ट के आधार पर पोस्ट मास्टर जनरल बरेली ने सहायक डाक अधीक्षक कृष्ण चंद्र, प्रभारी पोस्ट मास्टर सुनृता गुप्ता, लिपिक जाबिर, सहसवान के पोस्टमास्टर अजय यादव, निरीक्षक आरबी सिंह और पंकज को सस्पेंड कर दिया। इन सभी को पहले 90 दिन के लिए निलंबित किया गया था। बाद में निलंबन की मियाद 180 दिन कर दी गई। विभागीय सूत्रों की मानें तो इस घोटाला की जांच सीबीआई से कराने की तैयारी चल रही है।
जानकारी में आया है कि मामले में सीबीआई से जांच कराई जा सकती है। इस बारे में मैं ज्यादा कुछ नहीं कह सकता। विभागीय कार्रवाई चल रही है। सब कुछ उच्च अधिकारियों की जानकारी में है।

अरविंद कुमार शर्मा, मुख्य डाक अधीक्षक

zhakkas

zhakkas