: "width=1100"' name='viewport'/> बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार : 10/18/16

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | कृप्या एक बार इस वीडियो को देखै और फिर Share करें | धन्यबाद ,,,,,,,

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | सिसईयाँ,ग्राम पंचायत में आदर्श रामलीला 20 अक्टूबर से






बदायूँ | हर साल की भाँति इस साल भी ग्राम पंचायत सिसईयाँ में आदर्श रामलीला कमेटी ने मीटिंग के दौरान 20 अक्टूबर से राम लीला सुभारम्भ करने की बात कही ।। यह मीटिंग समाजवादी पार्टी के जिला। सचिव माननीय  श्री मनोहर सिंह यादव जी की अध्यक्षता में हुई । इस मीटिंग में माननीय श्री मनोहर सिंह यादव जी ने कमेटी का भरपूर सहयोग करने की बात कही और कहा 26 साल बाद यह कमेटी युवाओ के हाथो में सौंपी जा रही है  मुझे युवाओ पे पूर्ण भरोसा है कि वह कमेटि का सही मार्गदर्शन करेंगे ।। उन्होंने युवा आदर्श रामलीला कमेटी को मंगल कामनाये देते हुए अपनी सुभ वाणी को विराम दिया ।।

इस सुभावसर पर     श्री जीतपाल सिंह यादव ( अध्यछ युवा आदर्श राम लीला कमेटि सिसईयाँ  )   रवि कुमार मिश्रा (डायरेक्टर ) श्री हरनाम सिंह यादव (सीन डायरेक्टर)   नंदलाल सिंह 

 इंद्रेश यादव (  ( भरत जी   )   ( विधान सभा अध्यक्ष बिसौली यादव उत्थान समिति भारत  )

वालेश मिश्रा (राम जी )
विवेक यादव(लछ्मण जी )
 अमरपाल यादव , देवेंद्र यादव हरकेश  एवं आदर्श रामलीला कमेटि के सभी पात्र उपस्थित रहे ।।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | जिला अस्पताल में बंदी की मौत, हत्या का आरोप






बदायूं : जिला कारागार में बंद संभल के युवक की हालत बिगड़ने के बाद मौत हो गई। मौके पर पहुंचे परिजनों ने विपक्षियों से सांठगांठ होने के बाद जेल प्रशासन पर हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम को भेजा है। देर शाम तक मामले की तहरीर पुलिस को नहीं दी गई थी।

संभल जिला के थाना क्षेत्र रजपुरा के गांव ¨सधौली जयराम निवासी 29 वर्षीय शिवनंदन पुत्र करन ¨सह हत्या के मामले में 14 जुलाई को जेल में आया था। गांव के ही धर्मेंद्र हत्याकांड में वह आरोपी था। जिला कारागार में पिछले कुछ समय से उसको ब्लड प्रेशर की बीमारी हो गई थी। रविवार की रात हालत बिगड़ने पर उसको जिला अस्पताल भेजा गया। जिला अस्पताल में तैनात डॉक्टरों ने उसका इलाज शुरू किया तो कुछ ही देर में उसकी मौत हो गई। बंदी की मौत के बाद जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। देर रात मामले की जानकारी मृतक के परिजनों को दे दी गई। सोमवार सुबह जिला अस्पताल पहुंचे परिजनों ने जेल प्रशासन पर सांठगांठ कर हत्या का आरोप लगाना शुरू कर दिया। इससे जेल प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए। विवाद न बड़े इसलिए सदर कोतवाली और सिविल लाइंस पुलिस को भी मौके पर बुला लिया गया। पुलिस ने मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया।
अचानक उसकी हालत बिगड़ते देख जिला अस्पताल भेजा गया, जहां उसकी मौत हो गई। जेल प्रशासन पर लगाए जा रहे आरोपों की उन्हें जानकारी नहीं है।

 अर¨वद पांडेय, जेलर

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | नवागत एसएसपी अपराध पर काबू पाना ही प्राथमिकता







बदायूं : नवागत एसएसपी महेंद्र यादव ने चार्ज संभालते हुए अपने अधीनस्थों को दिशा-निर्देश दिए। सोमवार को दोपहर के वक्त वह एसएसपी कार्यालय पहुंचे जहां सभी दफ्तरों का मुआयना करने के बाद स्टाफ से परिचय किया। उन्होंने सभी से परिचय करने के बाद बताया कि अपराध पर काबू पाना प्राथमिकता है। इससे पहले वह जहां भी रहे उनकी कार्यशैली से अपराधी खुद ही ठिकाना बदल देते हैं। इस मौके पर एसपी सिटी अनिल कुमार यादव, एसपी देहात संजय राय, सीओ सिटी आनंद कुमार पांडेय आदि मौजूद रहे।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | उझानी,निकली साईं पालकी शोभायात्रा






उझानी | उझानी में साईंबाबा पालकी शोभायात्रा बैंडबाजों के साथ कस्बा के मुख्य मार्गों से निकाली गई। शोभायात्रा बिहारी जी मंदिर से प्रारंभ होने से पूर्व वेदाचार्याें ने वैदिक मंत्रोच्चारण कर हवन किया। साईं की मूर्ति को घृत, दूध, शहद, गंगा जल से स्नान कराकर आरती की। शोभायात्रा नगर के साहूकारा स्थित बिहारी जी मंदिर से शुरू हुई जो बाजारकला, नझियाई, कछला रोड, हलवाई चौक, घंटाघर चौराहा, रेलवे रोड पंजाबी कॉलोनी बदायूं रोड होती हुई बिल्सी रोड बिहारी जी मंदिर पर पहुंचकर विसर्जित हुई। शोभायात्रा में सबसे पीछे एक वाहन से प्रसाद वितरण किया गया। इस मौके पर कृपा राम शर्मा, दुर्विजय शर्मा, सुभाष गुप्ता, अजय गुप्ता, अजय अग्रवाल, सूबेदार ¨सह, पप्पू श्रीवास्तव, महेश चंद्र साहू, दिनेश गुप्ता, संजय वाष्र्णेय, राजू भूटानी, घनश्याम वाष्र्णेय, गोपाल वाष्र्णेय आदि मौजूद रहे।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बदायूं,बिजली दफ्तर पर आत्मदाह की कोशिश






बदायूं : तहसील दिवस में फरियाद का निराकरण न होने की बातों पर उग्र होकर जब तब आत्मदाह आदि करने के मामले सामने आते रहे हैं पर अब खबर बिजली विभाग बदायूं से हैं। हालांकि कोई हादसा तो नहीं हुआ पर यह सबक है। दरअसल विद्युत विभाग के खंड कार्यालय पर एक परिवार ने आत्मदाह की कोशिश की। वो तो समय पर पुलिस पहुंच गई और उन्हें रोक दिया। इस प्रकरण को लेकर विभाग के अधिकारियों से नोकझोंक भी हुई।

उझानी क्षेत्र में वर्ष 2013 में विद्युत से हादसा होने पर फुलासी निवासी रामदीन और उनके पिता रामभरोसे बाजरा की निराई करते समय करंट की चपेट में आकर झुलस गए थे। उनके इलाज पर दो लाख रुपये भी खर्च हो चुके हैं, लेकिन विभाग की ओर से क्षतिपूर्ति नहीं दी जा रही है। इसी समस्या को लेकर सोमवार को इस परिवार के लोग अधीक्षण अभियंता कार्यालय आत्मदाह करने के लिए पहुंच गए। पुलिस कर्मियों ने उन लोगों से मिट्टी का तेल और माचिस छीन लिया। इसी मुद्दे को लेकर अधिशासी अभियंता के साथ उनकी तीखी नोकझोंक भी हुई। अधिशासी अभियंता अतुल कुमार अग्रवाल का कहना है कि हाल ही यह प्रकरण उनके संज्ञान में आया है। विभाग की ओर से नियम के अनुरूप कार्रवाई की जा रही है। मुख्यमंत्री राहत कोष से सहायता दिलवाने के लिए भी शासन को भिजवाया जाएगा।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बदायूं,इतिहास के पन्नों में दर्ज हो जाएंगी विरोधी पार्टियां :भाजपा प्रदेश अध्यक्ष






बदायूं : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष केशव देव मौर्य जिले के पदाधिकारियों से राय मशविरा करने से पहले बूथ अध्यक्षों से रू-ब-रू हुए। उन्होंने बूथ कमेटी को पार्टी का अहम् हिस्सा बताते हुए विधानसभा चुनाव में जिले की सभी सीटों पर जीत हासिल करने की तैयारी में जुटने के निर्देश दिए। समझाया कि पार्टी में राष्ट्रीय अध्यक्ष, प्रदेश अध्यक्ष, जिला अध्यक्ष, मंडल अध्यक्ष की तरह बूथ अध्यक्ष को मान्यता दी गई है। आने वाला समय भाजपा का है। सपा और बसपा जैसी विरोधी पार्टियां इतिहास के पन्नों में दर्ज हो जाएंगी।

बिरूआबाड़ी मंदिर के समीप कृष्णा लॉन में सदर विधानसभा के बूथ अध्यक्षों से सीधा संवाद करते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार गांवों का सर्वांगीण विकास कराने का प्रयास कर रही है। बूथ मजबूत होगा तभी सेक्टर, मंडल, विधानसभा और जिला स्तर पर पार्टी मजबूत होगी। उन्होंने कहा कि 2017 में होने वाला विधानसभा चुनाव बहुत महत्वपूर्ण है, इस चुनाव में मिलने वाला आधार 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में भी अहम् होगा। उन्होंने कहा कि अगर बदायूं की सभी छह सीटों पर जीत हासिल हो गई तो भाजपा की जीत का आंकड़ा 300 सीटों को पार कर जाएगा। प्रदेश उपाध्यक्ष रामनरेश रावत, ब्रज क्षेत्र अध्यक्ष बीएल वर्मा, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष जितेंद्र सक्सेना, जिलाध्यक्ष हरीश शाक्य, जिला प्रभारी महाराज ¨सह, वागीश पाठक, पूर्व विधायक प्रेमस्वरूप पाठक, अवनीश कुमार ¨सह, महेश चंद्र गुप्ता, रामसेवक ¨सह पटेल, दया¨सधु शंखधार, पूर्व एमएलसी जितेंद्र यादव, दीपमाला गोयल, डीपी भारती, आरएस पाल, पूर्व जिलाध्यक्ष नरेंद्र पाल ¨सह एडवोकेट, राजीव कुमार ¨सह, दातागंज चेयरमैन राजीव कुमार गुप्ता, डॉ.शैलेश पाठक, सुभाष चंद्र गुप्ता, राजेश्वर ¨सह पटेल, सुधीर श्रीवास्तव, शारदेंदु पाठक, शारदाकांत शर्मा, विवेक राठी, नेकपाल ¨सह कश्यप आदि मौजूद रहे।

बुद्ध उपवन में हुई बूथ कमेटी की बैठक में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष केशव देव मौर्य ने कहा कि किसी भी कार्यकर्ता का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। आज भाजपा जिस मुकाम पर खड़ी है, कार्यकर्ता की मेहनत का फल है। सपा तो परिवार की लड़ाई में ही उलझी है। इस मौके पर पूर्व मंत्री गेंदनलाल मौर्य, पूर्व विधायक योगेंद्र सागर, कुशाग्र सागर, अमित मथुरिया, अरूण धोबी, दुर्गेश वाष्र्णेय, रामवीर ¨सह, दमयंती वर्मा, पंकज ¨सह चौहान, शिखिर मिश्र, भानुप्रकाश सिह चौहान, अक्कू रस्तोगी, पंकज ¨सह, अजय पाराशरी, अंशु शर्मा, नेहा गुप्त, मनेाज टाटा, कुलदीप कुमार ¨सह, राकेश दीक्षित, रीतेश कुमार ¨सह, ललित वाष्र्णेय, मनोज कुमार ¨सह, मयंक पाठक, सुरेंद्र राठौर, अजय शर्मा, भरत शर्मा, नत्थूलाल शर्मा आदि मौजूद रहे।

संसू, उझानी : पंडित भगवान दास पैलेस में बूथ अध्यक्षों से रूबरू हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि केंद्र की योजनाओं को प्रदेश सरकार सही से लागू नहीं कर पा रही है। उन्होंने मिशन 2017 में 265 प्लस के लिए अभी से जुटने के निर्देश दिए। इस मौके पर आंवला सांसद धर्मेंद्र कश्यप, प्रदेश उपाध्यक्ष रामनरेश रावत, जिला प्रभारी महाराज ¨सह, ब्रज प्रांत अध्यक्ष बीएल वर्मा, पूर्व एमएलसी जितेंद्र यादव, नगराध्यक्ष राहुल शंखधार, मोर ¨सह लोधी, संजीव गुप्ता, राजेश ¨सह तोमर, अशोक भारती, सत्यवीर ¨सह, उमेश राठौर, गिरिश पाल ¨सह, शैलेंद्र शर्मा, योगेश प्रताप ¨सह, पवन वाष्र्णेय, अमित प्रताप ¨सह, रवि सोलंकी, आनंद शर्मा, अमर कांत मिश्र, रवेंद्र सक्सेना, डॉ. आलोक गुप्ता, कमलेश वाष्र्णेय, डॉ. ब्रह्म नारायण शर्मा, दुर्विजय शर्मा, कृपा राम शर्मा आदि मौजूद रहे।

पूर्व विधायक राम सेवक ¨सह पटेल ने बरेली में ट्रेन से पहुंचे प्रदेश अध्यक्ष की अगवानी की तो वहीं दिन में बदायूं सीमा में प्रवेश करते वक्त प्रदेश अध्यक्ष का हजारों समर्थकों संग मलगांव, बिनावर आदि में भी स्वागत किया। पूर्व विधायक महेश चंद गुप्ता ने प्रदेश अध्यक्ष को गदा भेंट कर विस चुनाव में विरोधियों को परास्त करने की कामना की।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | निजी नर्सिंग होमों को सप्लाई हो रहीं सरकारी जांच किटें





बदायूं : शहर के निजी नर्सिंग होमों पर सरकारी जांच किटें सप्लाई की जा रही हैं। मलेरिया और डेंगू की जांच के लिए आने वाली महंगी किटों को चंद रुपयों के लालच में बाहर बेचा जा रहा है। इससे पहले भी जिला अस्पताल स्थित पैथोलॉजी से बाहर किटें सप्लाई होने का मामला सामने आ चुका है। जिम्मेदार अधिकारियों ने इस ओर कोई ठोस कदम नहीं उठाया। इसका फायदा सीधे तौर पर स्टाफ में शामिल कुछ लोगों को मिला और उन्होंने यह खेल शुरू कर दिया।

वर्ष 2012 में एचआइवी जांच किट समेत तमाम बीमारियों की किटें इंदिरा चौक स्थित एक निजी नर्सिंग होम के पास मिली थीं। उस वक्त मामला सुर्खियों में आया तो जिला अस्पताल स्थित पैथोलॉजी स्टाफ के खिलाफ जांच बैठी थी। जांच कई अधिकारियों तक पहुंची लेकिन साठगांठ होने के बाद किसी पर कोई कार्रवाई नहीं हो सकी। कुछ दिनों के लिए यह खेल बंद रहा बाद में मौसमी बीमारियां बढ़ने पर फिर से चर्चाएं होने लगीं। कहीं पर सरकारी दवाएं पकड़ी गईं तो निजी पैथोलॉजी लैब पर जांच किटें होने की शिकायतें भी जिम्मेदार अधिकारियों तक पहुंची। हाल ही में पैथोलॉजी को तमाम किटें मुहैया कराई गई थीं। विभागीय लोगों के मुताबिक उसमें से अधिकांश किटों को प्राइवेट अस्पतालों में बेच दिया गया। इसी वजह से जांच करने से पहले मलेरिया और डेंगू की जांच बाहर से कराने की सलाह दी जाती है। हाल ही में सीएमओ के पास तमाम शिकायतें पहुंची हैं। विभागीय मामला होने की वजह से शिकायतों को दबाया जा रहा है।

'इस तरह का मामला अभी संज्ञान में नहीं आया है। फिर भी वह पूरा स्टाक चेक कराने के बाद मामले की जांच कराएंगे। जांच में जो भी दोषी पाया जाता है उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 डॉ. सुनील कुमार, सीएमओ।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | जिला जेल के बंदी की अस्पताल में मौत







बदायूँ  | हत्या के आरोप में जिला जेल में बंद शिवनंदन नाम के बंदी की रविवार रात अचानक हालत बिगड़ गई। उसे जिला अस्पताल लाया गया। यहां उसकी मौत हो गई। परिवार वाले हत्या का आरोप लगा रहे हैं। पूर्व मंत्री अजीत यादव उर्फ राजू ने मामले में उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। चार डॉक्टर के पैनल ने सोमवार को शव का पोस्टमार्टम किया। इसमें मौत की वजह साफ नहीं हो सकी है। विसरा प्रिजर्व किया गया है।
संभल जिले के थाना रजपुरा के गांव सिंधौली एहराम निवासी शिवनंदन (28) पुत्र करन सिंह हत्या के मामले में आरोपी था। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर 14 जुलाई को जेल भेजा था। शिवनंदन और उसके दोस्त सोनू पर गांव के ही धर्मेंद्र नाम के युवक की हत्या का आरोप था। रविवार रात शिवनंदन की जेल में हालत बिगड़ गई। आनन-फानन में उसे जिला अस्पताल लाया गया। यहां कुछ ही देर के बाद शिवनंदन ने दम तोड़ दिया। अस्पताल पहुंचने पर शिवनंदन का ब्लड प्रेशर काफी हाई था। सोमवार को डॉ. एके गुप्ता, डॉ. आरएस यादव, डॉ. आंशू अग्रवाल और डॉ. एमए सिद्दीकी के पैनल ने शव का पोस्टमार्टम किया। पोस्टमार्टम में मौत की वजह साफ नहीं होने पर विसरा प्रिजर्व किया गया है।
इधर, शिवनंदन के परिवार वाले हत्या का आरोप लगा रहे हैं। पूर्व मंत्री अजीत यादव उर्फ राजू ने भी हत्या का आरोप लगाते हुए उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। बता दें कि 17 अप्रैल को संभल जिले के नदरौली गांव निवासी तुकमेश यादव नाम के बंदी की मौत के बाद जेल में काफी बवाल हुआ था। बंदियों और कैदियों ने भूख हड़ताल कर दी थी। काफी प्रयास के बाद स्थिति सामान्य हुई थी

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | जिलाधिकारी ककोड़ा मेले पर रहेगी ‘तीसरी आंख’ की नजर





बदायूँ, बरेली | रुहेलखंड के मिनी कुंभ कहे जाने वाले मेला ककोड़ा में सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए मेला स्थल पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। जिलाधिकारी पवन कुमार सात नवंबर को मेला  स्थल का भूमि पूजन करेंगे। 13 नवंबर को मेले का उद्घाटन होगा। मेले में जुआ और शराब पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा।

सोमवार को  कलक्ट्रेट स्थित सभाकक्ष में जिलाधिकारी पवन कुमार ने एसएसपी महेंद्र  यादव समेत सभी जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ मेला आयोजन की तैयारियों के  संबंध में बैठक की। उन्होंने मेले में वाच टावर, स्नान घाट, गोताखोरों, नावों आदि की समुचित व्यवस्था अभी से सुनिश्चित करने को कहा। सीएमओ को  चिकित्सा सुविधा के लिए अस्थायी चिकित्सालय, उनमें पर्याप्त दवाइयां और एबुंलेंस की उपलब्धता बनाए रखने के निर्देश दिए। मेले में गत वर्षों की भांति श्रद्धालुओं के  आने-जाने के लिए रोडवेज तथा प्राइवेट बसें भी लगाई जाएंगी। मेले में इस बार जुआ, शराब, मांस, मदिरा के प्रयोग पर प्रतिबंध रहेगा। उन्होंने जिला  पंचायत के अधिकारियों को निर्देश दिए कि मेले में पेयजल, प्रकाश आदि की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। मेले की साफ सफाई के लिए पंचायत राज विभाग तथा स्थानीय निकायों से सफाई कर्मचारियों को लगाया जाएगा। मेले में  श्रद्धालुओं के मनोरंजन के सांस्कृतिक कार्यक्रम भी कराए जाएंगे।
सुरक्षा की दृष्टि से पर्याप्त पुलिस बल और घुड़सवार पुलिस की व्यवस्था की जाएगी। एनसीसी तथा एनएसएस की भी सेवाएं ली जाएंगी। स्नान करने वालों की सुरक्षा के लिए बैरीकेडिंग और उससे संबंधित सूचक बोर्ड भी लगाए  जाएंगे।  मेले में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति, जिला पूर्ति अधिकारी द्वारा  सुनिश्चित की जाएगी। जिलाधिकारी ने फूड इंस्पेक्टर से खाद्य पदार्थों की  जांच भी कराने को सीएमओ को निर्देशित किया है। उन्होंने आवश्यकतानुसार  मार्ग मरम्मत एवं पैचिंग कार्य तथा साइड पटरी की मरम्मत के लिए लोकनिर्माण  विभाग के अभियंताओं को निर्देशित किया हैैैै। इस अवसर पर सीडीओ अच्छे लाल  सिंह यादव, एडीएम प्रशासन अजय कुमार श्रीवास्तव, एसपी सिटी अनिल कुमार  यादव सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।
विकास प्रर्दशनी लगाई जाएगी
 बदायूं। मेला ककोड़ा में  विभिन्न विभागों द्वारा अपने-अपने विभाग से  सत्नंबंधित विकास कार्यों की प्रर्दशनी भी लगाए जाने के साथ ही पल्स पोलियो  साक्षरता, मद्य निषेध, एड्स आदि से संबंधित जागरूकता शिविर भी आयोजित किए  जाएंगे। इसके लिए आवश्यक सामान और स्थान की व्यवस्था जिला पंचायत द्वारा की  जाएगी।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बदायूँ,ट्रिपल तलाक का समर्थन करने वाले महिला विरोधी: केशव प्रसाद






बदायूँ  |   ट्रिपल तलाक का समर्थन करने वाले लोग महिला विरोधी मानसिकता रखते हैं। यह कहना है भाजपा प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य का। सोमवार को संगठन की बैठक की सिलसिले में बदायूं आए मौर्य ने सपा और बसपा को भी निशाने पर लिया। बोले वाराणसी की घटना सैफई खानदान की आपसी खींचतान और प्रशासनिक लापरवाही का नतीजा है, वहीं मायावती पर अंबेडकर और बुद्ध को अपमानित करने का आरोप लगाया।
 लोक निर्माण विभाग के डाक बंगले में प्रेसवार्ता में उन्होंने कहा कि प्रदेश में अराजकता व्याप्त है। चार सालों में अपराधियों से ज्यादा पुलिसकर्मी मारे जा चुके हैं। खनन के मामले में प्रदेश के साथ बेईमानी की जा रही है। अखिलेश यादव के अलग सरकार बनाने और भाजपा से मिलने के सवाल पर कहा कि सैफई खानदान के लिए भाजपा के दरवाजे बंद हैं। भाजपा नेता ने कहा कि पता नहीं शीला दीक्षित को यहां पर लाकर कांग्रेस क्या साबित करना चाहती है। भाजपा से मुख्यमंत्री प्रत्याशी की घोषणा के सवाल पर कहा कि अखिलेश, मायावती जैसे तमाम लोग भाजपा में है, जो मुख्यमंत्री का चेहरा बन सकते हैं। पार्टी सही समय पर निर्णय लेगी। सपा और बसपा प्राइवेट लिमिटेड हैं। जल्दबाजी में टिकट घोषित करती हैं और फिर बदल भी देती हैं। भाजपा में टिकट वितरण होने के बाद उसे बदला नहीं जाता। इसलिए सोच समझ कर टिकट तय होंगे। आजम खां पर चल रहे देशद्रोह के मुकदमे पर बोले, भाजपा की सरकार बनी तो आजम की गिरफ्तारी होगी। सर्जिकल स्ट्राइक पर उनका कहना रहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में पाकिस्तान को जवाब दिया गया। इसमें श्रेय लेने की बात ही नहीं है। इस मौके पर बृज प्रांत के क्षेत्रीय अध्यक्ष बीएल वर्मा और जिलाध्यक्ष हरीश शाक्य भी मौजूद रहे।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | दैनिक राशिफल 18/10/2016




  • मेष

पारिवारिक सुख व धन बढ़ेगा। समय अनुकूल है। उसका सदुपयोग करें। यश, मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। व्यापार में प्रगति के योग हैं।


  •  वृष

संबंधियों के कारण आपकी कीर्ति बढ़ेगी। दांपत्य जीवन सुखद होगा। व्यवसाय का तनाव समाप्त हो सकेगा। अनुकूलता के कारण मन प्रसन्नता रहेगा।


  •  मिथुन

व्यर्थ भ्रम में न पड़कर स्व-विवेक से काम करें तो सफलता संभव है। पराक्रम के प्रति निष्क्रियता के कारण मन अप्रसन्न रहेगा। खर्च बढ़ेंगे।


  •  कर्क

मानसिक दृढ़ता से निर्णय लेकर काम करें। परिचय क्षेत्र का विस्तार होगा। व्यापार में लाभकारी परिवर्तन हो सकते हैं। दुस्साहस नहीं करें।



  •  सिंह

भेंट, उपहार मिलेगा। जीवनसाथी की भावनाओं को समझें। व्यापारिक स्थिति आशाजनक रहेगी। नवीन गतिविधियाँ लाभकारक रहेंगी।



  •  कन्या

बुद्धि चातुर्य से कठिनाइयाँ दूर हो सकेंगी। मित्रों के सहयोग से समस्या का समाधान होगा। अनावश्यक क्रोध न करें। पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी।


  •  तुला

आर्थिक निवेश लाभदायक रहेगा। धार्मिक आस्था बढ़ेगी। कार्य के प्रति दृढ़ता आज आपको कार्य में अनुकूल सफलता दिलाएगी। सुख-शांति रहेगी।



  •  वृश्चिक

व्यवसाय में आशातीत सफलता मिल सकेगी। प्रयत्न एवं दूरदर्शिता से सहयोग एवं समर्थन प्राप्त होगा। आय में वृद्धि होगी। पिता से मनमुटाव संभव।


  •  धनु

व्यापार-व्यवसाय पर ध्यान दें। खर्च अनावश्यक रूप से बढ़ेंगे। समय का दुरुपयोग न करें। परिवार में सुख-शांति रहेगी। रचनात्मक काम होंगे।


  •  मकर

आय में वृद्धि होगी। व्यापार अच्छा चलेगा। नौकरी में तबादला तथा पदोन्नति के योग हैं। व्यर्थ के दिखावे एवं आडंबरों से दूर रहें।


  •  कुंभ

अपनी बुद्धिमानी से स्थिति सुदृढ़ बना सकेंगे। संतान उज्ज्वल भविष्य की ओर अग्रसर होगी। जल्दबाजी में कोई काम न करें।


  •  मीन

सामाजिक कार्यों से सुयश एवं प्रभाव में वृद्धि होगी। स्थायी संपत्ति की प्राप्ति के भी योग हैं। व्यापार में नई योजनाओं का शुभारंभ होगा।

zhakkas

zhakkas