: "width=1100"' name='viewport'/> बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार : 10/20/16

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | जीत तो छोड़िए, भारत दौरे पर न्यूज़ीलैंड इस मामले में भी निकला फिसड्डी



नई दिल्ली। भारत-न्यूज़ीलैंड वनडे सीरीज़ का दूसरा मैच दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच में टॉस जीतकर भारत के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया। भारत के इस दौरे पर न्यूज़ीलैंड की टीम एक जीत के लिए तरस रही है। इसके साथ ही एक और मामले में उसे जीत की तलाश है।

न्यूज़ीलैंड ने इस दौरे पर नहीं जीता कोई टॉस

न्यूज़ीलैंड की टीम जब से भारत के इस दौरे पर आई है, तब से लेकर अब तक वो कोई भी टॉस नहीं जीत पाई है। हर बार किस्मत ने भारतीय कप्तानों का साथ दिया। न्यूज़ीलैंड ने इस दौरे पर अब तक 3 टेस्ट मैच और 2 वनडे मैच खेले हैं, और इन पांच के पांच मौकों पर भारतीय कप्तान ही टॉस के बॉस बने हैं।

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर इस सीरीज़ का दूसरा वनडे मैच खेला जा रहा है। टीम इंडिया ने पांच मैच की इस वनडे सीरीज़ का पहला मैच जीतकर 1-0 की बढ़त बनाई हुई है। धर्मशाला में खेले गए पहले वनडे मैच में भारत ने न्यूज़ीलैंड को 6 विकेट से मात दी थी।


बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बिल्सी,तमंचे से सिर फोड़ा, तहरीर








बिल्सी | बिल्सी नगर के मुहल्ला तीन निवासी युवा व्यापारी के साथ गाली-गलौज कर रहे पिता-पुत्र ने विरोध करने पर तमंचे की बटों से सिर फोड़ दिया। पीड़ित युवा व्यापारी सपा नेता बाबर हुसैन ने थाने में दी तहरीर में बताया कि नगर के मुहल्ला आठ निवासी नन्हू और उसके पुत्र ने व्यापारी के दरवाजे पर पहुंचकर उसके साथ गाली-गलौज की। विरोध करने पर दोनों पिता-पुत्र ने बाबर को तमंचों की बटों से मारपीट कर घायल कर दिया। घायल को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। घायल ने थाने में आरोपी पिता-पुत्र के खिलाफ नामजद तहरीर दी है।

बिनावर थाना क्षेत्र के गांव पुठी के ग्राम प्रधानपति बुधवार को मनरेगा कार्य की पैमाइश करने ग्राम विकास अधिकारी कृपाल ¨सह, एई दुष्यंत कुमार भी साथ में गए थे। इस दौरान चुनावी रंजिश के चलते ग्राम प्रधानपति वीर ¨सह 40 और उनके पुत्र विनीत 20 और उनके वीरेंद्र 35 जिनको गांव के ही जितेंद्र, नरेंद्र, रंजीत, आर्येंद्र, संदीप, गंगा ¨सह एक ही परिवार के लोगों ने उन्हें घेर लिया और आरोपियों ने कांता व लाठी-डंडों से प्रहार कर तीनों को घायल कर दिया। वहीं सचिव और एई ने भागकर अपनी जान बचाई। घटना की प्रधानपति वीरेंद्र ¨सह ने छह लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर दी है। पुलिस ने एनसीअर दर्ज कर घायलों को अस्पताल भेज दिया।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | वॉइस ऑफ़ यूनिटी सुबह 8.30 ,,२० नबम्बर २०१६ रामलीला मैदान कबीनगर ग़ाज़ियाबाद

वॉइस ऑफ़ यूनिटी  सुबह 8.30  ,,२० नबम्बर २०१६ रामलीला मैदान कबीनगर  ग़ाज़ियाबाद 

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बरेली,चौधरी अजित सिंह की मौजूदगी में( मौलाना तौकीर ) का बेहद विवादित बयान किया।








बरेली । राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष चौधरी अजित सिंह की मौजूदगी में कल बरेली में आयोजित सामाजिक एकता सम्मेलन में ऑल इंडिया इत्तेहादे मिल्लत काउंसिल के अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा ने समाज को तोडऩे वाला बयान दिया। मौलाना तौकीर ने तीन तलाक के साथ ही समान नागरिक संहिता पर चर्चा करते समय बेहद विवादित बयान किया।

मौलाना तौकीर के इस बयान ने आग में घी डालने का काम किया है। सामाजिक सम्मेलन में तीन तलाक के प्रकरण पर उन्होंने कहा कि तुम्हारे धर्म में भी तो एक महिला के पांच-पांच पति होते हैं।

 प्रदेश सरकार गलती माने तो समर्थन पर विचार: तौकीर

उनका इशारा पांडवों की ओर था। महाभारत में द्रौपदी के पांच पति थे। वह इतने पर भी नहीं रुके, मौलाना ने कहा कि आपके धर्म में तो महिला को पता भी नहीं होता है कि उसके बच्चे का बाप कौन है। उसको तो बच्चे के बाप का नाम भी पता नहीं होता है। मौलाना ने कहा कि तीन तलाक के मामले में अगर आप लोग दखल दोगे तो हम तुम्हारे हर मामले में जोरदार दखल देंगे।

अब 'आप' से नजदीकियां बढ़ाने में लगे तौकीर

तीन तलाक और समान नागरिक संहिता पर चर्चा करते हुए ऑल इंडिया इत्तेहादे मिल्लत काउंसिल के अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा खां ने एक और विवादित बयान देकर आग में घी डालने का काम कर दिया। उन्होंने सामाजिक एकता सम्मेलन में कहा कि तुम्हारे यहां भी तो एक औरत के पांच शौहर होते हैं। ऐसा कई जगह देखा है, लेकिन मैंने इसे कभी गलत नहीं कहा। मौलाना यहीं नहीं रुके और भी बहुत कुछ कहते चले गए। पांच शौहर वाली औरत को यह भी पता नहीं होता कि उसके बच्चे का बाप कौन है। यह तो कई जगह मैंने देखा, लेकिन कहीं पर भी कुछ नहीं बोला।


 तौकीर रजा और सपा की दोस्ती में तीन मर्तबा पड़ चुकी है दरार

समान नागरिक संहिता को लेकर कहा कि इसे लागू करने से समस्याएं बढ़ेंगी। सवाल उठाया कि क्या जिनके निकाह हो चुके हैं, उन्हें फेरे लेने होंगे या फिर जिनके फेरे हो चुके हैं, उन्हें निकाह पढऩा पड़ेगा। ऐसा करके हुकूमत का मकसद दोनों सम्प्रदाय के लोगों को आपस में उलझाना है। तीन तलाक का विवाद भी इसी वजह से खड़ा किया गया है।


बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | तुम्हारे यहां पांच शौहर के बयान पर घिरे मौलाना, होगा मुकदमा





बरेली । ऑल इंडिया इत्तेहादे मिल्लत काउंसिल के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना तौकीर रजा खां एक महिला के पांच शौहर होने के बयान पर घिर गए हैं। उनके खिलाफ हो रहे प्रदर्शन के बीच बुधवार को कोतवाली में तहरीर दे दी गई। मेरठ से आए अभिनेता उपदेश राणा ने दूसरे समुदाय की भावनाएं भड़काने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

मेरठ के सरधना तहसील के गांव गोटका निवासी उपदेश राणा पुत्र सुभाष राणा बुधवार दोपहर एक दर्जन लोगों के साथ कोतवाली पहुंचे। वह कई ङ्क्षहदी फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं। उन्होंने पुलिस को तहरीर दी है, जिसमें कहा है कि आइएमसी के अध्यक्ष ने 16 अक्टूबर को इस्लामिया ग्राउंड में सामाजिक एकता सम्मेलन का आयोजन किया था। इस दौरान प्रशासन की अनुमति व शर्तों की खुलेआम धज्जियां उड़ाई और जानबूझकर सामाजिक सौहार्द बिगाडऩे के उद्देश्य से दूसरे समुदाय के खिलाफ भड़काऊ, विवादित व आपत्तिजनक टिप्पणी की। जिसके चलते स्थिति तनावपूर्ण है और कभी भी बवाल हो सकता है। भड़काऊ बयान देकर दंगा कराने का प्रयास किया है। तहरीर लेने के बाद पुलिस ने उन्हें जांच कर कार्रवाई का भरोसा दिया है। सीओ सिद्धार्थ वर्मा ने बताया कि तहरीर मिल गई है। जांच पूरी होने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

यह कहा था मौलाना ने

इस्लामिया मैदान पर 16 अक्टूबर को सामाजिक एकता सम्मेलन में मौलाना तौकीर रजा खां ने कहा था कि तुम्हारे यहां भी एक महिला के पांच शौहर होते हैं। उसे अपने बच्चे के बाप का नाम पता नहीं होता। मैंने तो इसे गलत नहीं कहा। अगर तुम हमारे मामलात में दखल दोगे तो हम तुम्हारे मामलात में देंगे। इस पर हंगामा खड़ा हुआ तो मौलाना ने अगले दिन सफाई पेश की कि संदर्भ दिया था, भावनाएं भड़काने के लिए ऐसा नहीं कहा। अगर बुरा लगा तो उसके लिए सॉरी।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | रीता बहुगुणा जोशी कांग्रेस से बीजेपी में हुईं शामिल :पीएम मोदी की तारीफों के






उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की सबसे बड़ी नेताओं में शुमार रीता बहुगुणा जोशी ने कांग्रेस को तलाक देकर बीजेपी से रिश्ता जोड़ लिया है. रीता बहुगुणा जोशी ने बीजेपी ध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में बीजेपी का दामन थामा.

बीजेपी में शामिल होन के साथ ही रीता बहुगुणा जोशी ने सर्जिकल स्ट्राइक से जुड़े खून की दलाली वाले राहुल गांधी के बयान पर सवाल उठाए और पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की जमकर तारीफ की.

मोदी की तारीफ करते हुए सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल खड़़ा करने वालों को आड़े हाथों लेते हुए रीता बहुगुणा जोशी ने कहा, “खून दलाली जैसे शब्द का उपयोग किया गया. उससे मैं काफी दुखी हो गई. जब सारी दुनिया ने सर्जिकल स्ट्राइक को स्वीकार किया तो कांग्रेस और दूसरी पार्टियों को इसपर सवाल नहीं उठाना चाहिए.”
रीता बहुगुणा जोशी बीजेपी में हुईं शामिल, पीएम मोदी की तारीफों के पुल बांधे
जोशी ने कहा, “27 साल बाद मेरे लिए ये निर्णय लेना कठिन था. 27 साल के राजनीतिक जीवन में 24 साल कांग्रेस को दिए.

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | कानपुर देहात जिले के एसपी का चार्ज लेने टेंपो से पहुंचे IPS से स्टेनो ने कहा-आप कौन ?






उत्तर प्रदेश | कम उम्र और दिखने में मासूम। साधारण लिबास। एकदम स्टूडेंट टाइप अंदाज में एक युवक  पीठ पर बैग लटकाए दोपहर करीब ढाई बजे यूपी के कानपुर देहात एसपी के बंगले में दाखिल होता है। स्टेनों के बारे में पूछने पर एक सिपाही हाथ से संबंधित कमरे की तरफ जाने का इशारा कर देता है। युवक ने पहुंचते ही स्टेनो से कहा ..जरा एसपी का सीयूजी नंबर दीजिए। यह सुनते ही  स्टेनो के माथे पर सिलवटें पड़ गईं और बोले आप कौन होते हो सीयूजी सिम लेने वाले। इस पर युवक ने हंसकर कहा-मैं प्रभाकर चौधरी। इतना सुनते ही स्टेनो के चेहरे पर हवाइयां उड़ने लगीं और झट से हाथ ऊपर कर सैल्यूट मारते हुए कहा..ससससररररर... सॉरी सर। हमें अंदाजा न था कि आप इतने सादे अंदाज में चले आएंगे चार्ज लेने। हम तो सोचे थे कि आपके आने की सूचना पर हम गाड़ी भेजकर  रिसीव करेंगे। आपने तो सर सरप्राइज कर दिया।

इस पर आईपीएस ने कहा-हमारा यही अंदाज है। बात हो रही 2010 बैच के आईपीएस प्रभाकर चौधरी की। शासन ने हाल में कुछ आईपीएस अफसरों के ट्रांसफर किए तो प्रभाकर चौधरी को बलिया से कानपुर देहात का एसपी बनाकर भेजा गया। उन्होंने कानपुर देहात एसपी का पद संभालने के अपने अनोखे अंदाज से सबको चौंका दिया।

लखनऊ से रोडवेज बस से आए कानपुर
आईपीएस प्रभाकर चौधरी का परिवार लखनऊ में रहता है। जब शासन ने कानपुर देहात जिले के एसपी का चार्ज लेने का निर्देश दिया तो वे बुधवार को लखनऊ से रोडवेज की बस में बैठकर चल दिए। दिन में करीब पौने दो बजे कानपुर रोडवेज पर उतरे और बिना मातहतों को फोन कर सरकारी वाहन बुलाए ही टेंपो से एसपी बंगले की ओर चल दिए। जब बिना किसी तामझाम के एसपी के सीधे बंगले में पहुंचने की खबर मिली तो सभी सिपाही अलर्ट हो गए।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | भगवान परशुुराम बिद्या मंदिर इंटर कालेज नेकपुर शपथ चायनीज सामानों के बहिष्कार





 बदायूं  (नेकपुर) | आज भगवान परशुुराम बिद्या मंदिर इंटर कालेज नेकपुर बदायूं मे हमारे द्वारा चायनीज सामानों के बहिष्कार की शपथ इंटरमीडियट के छात्रों को दिलाई गई 
इस मौके पर हमने छात्रों को भारत के प्रति चीन का लंबे समय से चले आ रहे शत्रुता पूर्ण रवैये से अवगत कराया 
चीन आज भारत मे नक्सलवाद और माओवाद फैला कर आम नागरिकों की हत्याएं कराकर आंतरिक गृहयुद्ध की स्तिथि पैदा कर रहा है 
उधर यही चीन पाकिस्तान द्वारा सीमा पर सैनिको की हत्या और पाक प्रेरित आतंकवाद सहित हरेक दुष्कर्म मे उसका वचाव करते हुए हमारे देश का नुकसान ही करता है
ऐसे मे हम सबको चाहिए कि हम सब चीन द्वारा लगातार चलाये जा रहे इस युद्ध मे अपने देश का साथ दें और चीन उत्पादित सामानों का बहिष्कार करें


यह अपील की गयी और छात्रों को शपथ भी दिलाई



बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | अपर पुलिस अधीक्षक महोदय का स्थानान्तरण बदायूॅ से कनौज होने के उपरान्त विदाई समारोह




बदायूँआज दिनांक 20.10.2016 को श्री वंशराज सिंह अपर पुलिस अधीक्षक महोदय का स्थानान्तरण जनपद बदायूॅ से जनपद कनौज होने के उपरान्त विदाई समारोह आयोजित किया गया। श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय एवं श्रीमान अपर पुलिस अधीक्षक नगर/ग्रामीण क्षेत्राधिकारी नगर एवं मौजूद अन्य पुलिस कर्मियों द्वारा बधाई देकर विदाई की गयी।




बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | दैनिक राशिफल 20/10/2016





  • मेष

व्यापार में उन्नति होगी। रुका पैसा अचानक ही प्राप्त होगा। स्वाध्याय में रुचि बढ़ेगी। अधिकारी प्रसन्न रहेंगे। आपकी बुद्धिमानी से सम्मान मिलेगा।



  •  वृष

वाहन सावधानी से चलाएं। व्यापार में नए प्रस्ताव समृद्धि के संकेत देंगे। आर्थिक प्रयासों में सफलता मिलने के योग हैं। अपने काम से काम रखें।



  •  मिथुन

यात्रा प्रवास में लाभ मिलने की संभावना बनती है। राजकार्य अथवा शासन सत्ता से मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आलस्य न करें। परिवार के सदस्यों की मदद रहेगी।



  •  कर्क

व्यापार मध्यम रहेगा। कार्य में लापरवाही से बड़े नुकसान की आशंका है। व्यापारिक समस्याएं रहेंगी। आर्थिक तंगी आ सकती है।



  •  सिंह

व्यापार अच्छा चलेगा। मन में उल्लास व जोश रहेगा जो आपके कार्य को नई गति प्रदान करेगा। सामाजिक कामों में रुचि बढ़ेगी।


  • कन्या

अपने प्रयासों से प्रगति की ओर अग्रसर होंगे। कानूनी मामले आपके पक्ष में हल होंगे। व्यर्थ के दिखावे एवं आडंबरों से दूर रहें।


  •  तुला

शत्रु हानि पहुँचाने का प्रयास करेंगे। आपकी व्यय करने की प्रवृत्ति आपको आर्थिक कष्ट प्रदान करेगी। शासकीय कार्यों में विघ्न आ सकते हैं।


  •  वृश्चिक

नए कार्यों में सफलता मिलेगी। व्यापार में वृद्धि होकर आर्थिक क्षेत्र में सुधार की संभावना है। आपके कार्यों की प्रशंसा होगी।


  •  धनु

परिवार में सुख-शांति होगी। नए कार्यों को करने से लाभ के मार्ग प्रशस्त होंगे। साझेदारी की समस्या का निराकरण होगा। बचत में वृद्धि होगी।


  •  मकर

व्यापार-व्यवसाय के क्षेत्र में आशानुकूल लाभ होने की संभावना बनती है। वैवाहिक प्रस्ताव आएंगे। वाहन तेज गति से न चलाएं।


  •  कुंभ

पूंजी निवेश एवं बचत में वृद्धि होगी। नवीन कार्य रचनाओं को साकार रूप दे सकते हैं। नौकरीपेशा के स्थानांतरण या पदोन्नति की संभावना है।


  •  मीन

महत्वपूर्ण कार्यों में प्रतिबद्ध होकर स्वयं सक्रिय होना आवश्यक है। उच्चाधिकारियों से व्यर्थ विवाद की स्थिति को टालें। मानसिक द्वंद्व रहेगा।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बदायूं,सड़क किनारे मांस फेंककर तस्कर फरार





बदायूं : मुरादाबाद-फर्रुखाबाद हाईवे पर पशुओं का मांस फेंककर तस्कर फरार हो गए। पुलिस ने गोमांस की पुष्टि के लिए मांस को फोरेंसिक लैब भेजा है। पुलिस का मानना है कि पकड़े जाने के भय से तस्कर सड़क किनारे मांस फेंककर फरार हुए हैं।
मंगलवार रात को किसी वक्त तस्कर अलापुर थाना क्षेत्र के गांव खरखोली के पास मांस फेंककर फरार हो गए। करीब 20 कुंतल मांस पड़ा देख बुधवार सुबह लोगों में हड़कंप मच गया। मामले की सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने मौके से मांस का सैंपल भरकर जांच के लिए भेजा। ग्रामीणों का कहना है कि लूट की घटना के दौरान ही तस्कर पुलिस को देखकर हड़बड़ा गए थे। इसी वजह से वह यहां मौका देखकर मांस फेंक गए। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बगरैन में बेची गई बिहार से अगवा किशोरी




 वजीरगंज थाना क्षेत्र में अब मानव तस्करी की घटना का खुलासा हुआ है। बिहार पुलिस ने अगवा कर बेची गई किशोरी को बरामद कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। बिहार पुलिस का दावा है कि इलाके में तमाम लड़कियों को वहां से लाकर बेचा गया है।

बिहार के जिला पूनिया के थाना क्षेत्र जलालगढ़ की रहने वाली 16 वर्षीय लड़की इसी साल 11 मई को अचानक घर से लापता हो जाने पर उसके परिजनों ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी। किशोरी ने अपने चाचा के मोबाइल पर कई नंबरों से फोन किया लेकिन यह नहीं बताया कि वह कहां पर है। परिजनों ने बिहार पुलिस को वह सभी मोबाइल नंबर दिए तो पुलिस ने सर्विलांस के जरिए खोज लिया कि वह सभी नंबर वजीरगंज थाने के कस्बा बगरैन के हैं। मंगलवार देर रात पुलिस बगरैन पुलिस चौकी पर पहुंची और सुबह होने पर पुलिस के साथ बगरैन के ही एक घर में दबिश दी, जहां से किशोरी को बरामद कर लिया गया। बिहार पुलिस ने बताया कि किशोरी के गांव के ही मोअर बाबू पुत्र ताहिर, बाब्बुल पुत्र मोहम्मद फारुख, मोहम्मद पप्पू पुत्र वसीम लड़कियों की खरीद फरोख्त का धंधा करते हैं। मानव तस्करी गिरोह चलाने वाले इन्हीं लोगों ने किशोरी को अगवा कर 60 हजार में बेचा था। वह अन्य बिहार समेत कई प्रांतों से महिलाओं को खरीदने बेचने का धंधा कर रहे हैं। पुलिस बरामद किशोरी को लेकर बिहार रवाना हो गई।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बिल्सी,मेला देखने जा रहे दंपती को सिपाहियों ने पीटा






बिल्सी |  बिल्सी में लगे रामलीला को देखने जा रहे दंपती को दो सिपाहियों ने पकड़ लिया। दोनों के साथ जमकर मारपीट की गई। बीच-बचाव करने पहुंचे एक रिश्तेदार को भी पीटकर घायल कर दिया गया। घटना की जानकारी देने तमाम ग्रामीण थाने पर पहुंचे तो पुलिस ने उनको धमकाकर भगा दिया। पीड़ितों ने ग्रामीणों के साथ एसएसपी कार्यालय पर प्रदर्शन कर कार्रवाई की मांग की है।

बुधवार को एसएसपी कार्यालय पर प्रदर्शन करते हुए बिल्सी थाना क्षेत्र के गांव कुदरनी निवासी गोकिल राम ने बताया कि मंगलवार को देर शाम उसका बेटा साहब ¨सह अपनी पत्नी ममता और भतीजे अमर चंद के साथ बिल्सी में चल रहे रामलीला को देखने गए थे। तीनों जैसे ही टेंपो से उतरकर मेले की ओर बढ़े तो रास्ते में खड़े बिल्सी थाने में तैनात चर्चित सिपाहियों ने दंपती को पीटना शुरू कर दिया। दंपती को पिटता देख उनका भतीजा अमर चंद आगे बढ़ा तो सिपाहियों ने उसे भी पीटकर घायल कर दिया। घटना की सूचना मिलते ही गांव से तमाम लोग ट्रैक्टर-ट्रालियां लेकर मौके पर पहुंच गए। ग्रामीणों ने थाने में तहरीर दी लेकिन उन्हें वहां से भगा दिया। उन्होंने एसएसपी से कार्रवाई की गुहार लगाई लेकिन कोई नतीजा हासिल नहीं हुआ।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बिसौली,राम ने तोड़ा शिव का धनुष, गरजे परशुराम







बिसौली | बिसौली प्राचीन रामलीला मंच पर जैसे ही प्रभु श्रीराम ने शिव के धनुष को उठाया वैसे ही आकाश से पुष्पवर्षा होने लगी। पूरे जनकपुर में श्रीराम के जयकारे के गूंजने लगे हर कोई हर्षित हो गया।
रामलीला मंच पर प्रभु श्रीराम के पराक्रम का प्रदर्शन हुआ। जनक की प्रतिज्ञा के बाद हर एक की जुबान पर यही प्रश्न था कि अब सीताजी अविवाहित रह जाएगी। भगवान विष्णु के अवतार श्रीराम ने शंकरजी के धनुष को उठाया तो तीनों लोक मे जय जयकार होने लगी। इस आवाज को सुनकर परशुराम जी भी सभा मे आ गए। परशुराम ने राजा जनक से पूछा कि मेरे इष्ट शिव के धनुष को तोड़ने वाला कौन है। तब प्रभु श्रीराम ने खड़े होकर कहा कि यह गुनाह उन्होंने ही किया है। यह सुनकर तो परशुराम जी की भौहें तन गईं। उन्होंने अपनी वीरता की गाथा गायी तो लक्ष्मण जी ने कटाक्ष किए। इन कटाक्षों ने आग में घी का काम किया लेकिन प्रभु श्रीराम के सौम्य स्वभाव के सामने परशुराम जी भी नतमस्तक हो गए। मंच पर प्रभु श्रीराम के पात्र का विनायक, लक्ष्मण का पात्र आदित्य, वाणासुर का विनोद राजौरिया और रावण के पात्र का ज्ञानेश शंखधार ने मंचन किया। इस मौके पर मंगली शर्मा, चंद्रपाल शर्मा, शेषमणि शर्मा, नीलेश मिश्र, राजेंद्र मिश्र, केके मिश्र, कमेटी के सदस्य और क्षेत्र के गणमान्य आदि मौजूद रहे।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | अभद्रता पर कुंवरगांव थाने से सिपाही जावेद अख्तर निलंबित






बदायूं : पुलिस लाइंस में चल रही डायल 100 ट्रे¨नग के दौरान कुंवरगांव थाने में तैनात सिपाही जावेद अख्तर को भी अटैच किया गया था। प्रशिक्षण लेते वक्त इंस्पेक्टर केके चौधरी से सिपाही जावेद ने अभद्रता शुरू कर दी। इस बात पर सभी पुलिस अधिकारियों ने आपत्ति जताई तो एसपी सिटी अनिल कुमार यादव ने उसे तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। एसपी सिटी ने मामले की रिपोर्ट एसएसपी को सौंपी है।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बिल्सी मेले में पथराव के बाद मची भगदड़






 बिल्सी |  बिल्सी नगर में चल रही रामलीला में कार्यक्रम करने आए टीवी कलाकार का प्रोग्राम शुरू होते ही असामाजिक तत्वों ने मंच पर अंडा और पत्थर फेंकना शुरू कर दिए। पथराव के बाद मेले में भगदड़ मच गई। इससे कई लोग भीड़ के पैरों में दबकर चोटिल हो गए। भीड़ में फंसी महिलाओं के कपड़े फाड़कर असामाजिक तत्वों ने माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया। पुलिस ने कई घंटों की मशक्कत के बाद ग्राउंड में फंसी महिलाओं को बाहर निकाला। घटना में एक सिपाही भी घायल हो गया।

मंगलवार की रात टीवी कलाकार शेख-चिल्ली का कार्यक्रम करने आए थे। इसकी सूचना मिलने पर आसपास से हजारों की संख्या में भीड़ इकट्ठा हुई। करीब आठ बजे जैसे ही कार्यक्रम की शुरूआत हुई वैसे ही मंच के पास खड़े खुराफाती तत्वों ने अंडे और पत्थर फेंकना शुरू कर दिए। इससे कुछ ही देर में मेले में भगदड़ मच गई। भगदड़ में फंसी महिलाओं के साथ छेड़छाड़ हुई तो वह चीख-पुकार मचाने लगीं। पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद महिलाओं को बचाया। लोग जूते चप्पल छोड़कर अलग-अलग दिशाओं में भाग खड़े हुए। काफी देर तक पूरी तरह अराजकता का माहौल रहा तो कार्यक्रम ठप कर दिया गया। कुछ ही देर में थाने का पुलिस फोर्स बुलाने के साथ ही आसपास के थानों में भी सूचित कर दिया गया। पुलिस की लापरवाही की वजह से हुए बवाल पर काबू पाने के लिए पुलिस अधिकारियों ने सख्त निर्देश दिए तो मुंह पर कपड़ा बांधे हुए पथराव कर रहे असामाजिक तत्वों को पुलिस ने लाठी-फटकारते हुए खदेड़ दिया। करीब ढाई घंटे की मशक्कत के बाद हालातों पर काबू पाया गया।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | फैजगंज बेहटा,बंदरों के हमले में छत से गिरा ग्रामीण, मौत






बदायूं : फैजगंज बेहटा थाना क्षेत्र के गांव खेड़ादास निवासी 55 वर्षीय लाखन सिंह मंगलवार देर छत पर बैठकर रखवाली कर रहे ग्रामीण को बंदरों ने धक्का दे दिया। हादसे में वह गंभीर रूप से घायल हो गए। परिजन उन्हें जिला अस्पताल लेकर पहुंचे जहां उनकी मौत हो गई।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | लखनऊ की एसएसपी मंज‌िल सैनी ने वीड‌ियो चैट से तोड़ा करवाचौथ का व्रत






लखनऊ | अखंड सौभाग्य और पत‌ि की लंबी उम्र की कामना के ल‌िए सुहागिनों ने करवाचौथ का व्रत रखा। ये एक ऐसा व्रत है जिसे हाउस वाइफ ही नहीं घर से बाहर काम करने वाली महिलाएं भी पूरी श्रद्धा से इसका पालन करती हैं। देखें लखनऊ की एसएसपी मंज‌िल सैनी ने कैसे मनाया करवाचौथ।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | मांगें नहीं मानीं तो दिवाली नहीं मनाएंगे इंजीनियर








बदायूँ | बीते 23 दिन से हड़ताल पर बैठे डिप्लोमा इंजीनियरों ने बुधवार को ऐलान किया कि मांगें नहीं मानी गईं तो दिवाली पर्व नहीं मनाएंगे। साथ ही आंदोलन और उग्र किया जाएगा।
उत्तर प्रदेश डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ के तत्वावधान में लोनिवि प्रांगण में हुई बैठक में पदाधिकारियों ने कहा कि जब तक प्रारंभिक ग्रेड-पे 4800 प्रदान नहीं किया जाता है, इंजीनियर हड़ताल खत्म नहीं करेंगे। बोले की वह अपनी मांगों को लेकर काफी समय से संघर्ष करते आ रहे हैं लेकिन कोई तबज्जो नहीं दी जा रही है। बताया कि मुख्यमंत्री ने विगत दिनों सिद्धार्थ नगर में भ्रमण के दौरान वहां डिप्लोमा इंजीनियरों से मुलाकात की थी। जहां मांगों को लेकर ज्ञापन भी सौंपा गया था। बावजूद इसके संज्ञान नहीं लिया गया। बैठक में कहा कि 21 अक्तूबर को सभी विभागों के प्रोन्नत सहायक अभियंता भी हड़ताल में शामिल हो जाएंगे। बता दें कि हड़ताल के चलते विभागों में कार्य ठप पड़ा है। जबकि ठेकेदारों का भुगतान लटक गए हैं। इस मौके पर इं. श्रीकृष्ण, आरएन मौर्य, अनिल शर्मा, राहुल, एनएल शर्मा, रामौतार यादव, एके मिश्र, राजवीर सिंह, यशपाल सिंह, धर्मेंद्र मोहन आदि मौजूद रहे।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | 800 मीटर में भदवार कॉलेज की छात्राऔं का रहा जलबा






बदायूँ | स्पोर्ट्स स्टेडियम में आयोजित तीन दिवसीय 62वीं जनपदीय युवा क्रीड़ा प्रतियोगिता का आगाज बुधवार को हो गया। उद्घाटन जिला मुख्य विकास अधिकारी ने दीप प्रज्वलित कर किया। दम-खम दिखाते हुए खिलाड़ियों ने अपने प्रतिद्वंदियों को पछाड़ा। 800 मीटर दौड़ में भदवार गर्ल्स इंटर कॉलेज उझानी की छात्राएं आगे रहीं।
एनए इंटर कॉलेज की ओर से आयोजित प्रतियोगिता में बालिका सीनियर वर्ग में दौड़ हुई। इसमें 800 मीटर में भदवार गर्ल्स इंटर कॉलेज, उझानी की जशोदा ने बाजी मारी। वहीं जूनियर वर्ग में भी इसी स्कूल की छाया ने प्रथम स्थान पाया। बालक जूनियर वर्ग में मुन्नालाल इंटर कॉलेज वजीरगंज के प्रवेश कुमार ने प्रथम स्थान पाया। जबकि सब जूनियर में हुई 600 मीटर दौड़ में नन्हूमल जैन इंटर कॉलेज, बिल्सी के अंगद आगे रहा। गोला फेंक, शॉट पुट में महेश बाल विद्या मंदिर की शालू आगे रही। इसके अलावा केदारनाथ महिला इंटर कॉलेज, त्रिवेणी सहाय इंटर कॉलेज आसफपुर, पार्वती आर्य कन्या इंटर कॉलेज, हरविलास उझानी, राधेलाल कॉलेज कछला के भी खिलाड़ियों का प्रदर्शन सराहनीय रहा। इससे पूर्व मास्ट पास्ट निकाला गया। बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश कर दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया। इससे पूर्व उद्घाटन अवसर पर सीडीओ अच्छे लाल यादव ने मार्च पास्ट की सलामी ली। साथ ही गुब्बारों और कबूतरों को उड़ाकर शांति का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि इसमें प्रतिभाग करने वाले बच्चे विशेष प्रतिभावान और सौभाग्यशाली हैं। जिनकों इसमें हिस्सा लेने का मौका मिला। डीआईओएस राकेश कुमार ने कहा कि लंबे अरसे के बाद इस प्रतियोगिता का निर्धारित समय से उद्घाटन हुआ है। इससे प्रतिभागियों को अनावश्यक इंतजार नहीं करना पड़ा। उन्होंने प्रतिभागियों से अपील की कि अनुशासित ढंग से खेल भावना के साथ प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग किया जाए तो अधिक आनंद आता है। वहीं गत वर्ष के चैंपियन रहे खिलाड़ी मशाल लेकर दौड़े। प्रतियोगिता की अध्यक्षता डीआईओएस राकेश कुमार ने की। इस मौके पर डॉ. योगेश्वर सिंह, मोहम्मद खिजर अहमद, सुनील मिश्रा, वाईके सिंह, डॉ. अमलेश गुप्ता, विनय शर्मा आदि रहे। संचालन सुभाषचंद्र मिनोचा और रमेश सिंह ने किया।



बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | अलापुर में गल्ला व्यापारी से 3.20 लाख की लूट





 अलापुर  | पुलिस के पीछा करने पर इनोवा कार छोड़ भागे बदमाश
 इनोवा कार सवार बदमाशों ने इनोवा सवार म्याऊं के गल्ला व्यापारी गोविंद पाठक से हथियारों के बल पर 3.20 लाख रुपये लूट लिए। लूटपाट के बाद बदमाशों ने व्यापारी और उनके चालक को हाथ-पांव बांधकर बाजरा के खेत में डाल दिया। किसी तरह हाथ पैर खोलने के बाद व्यापारी ने अलापुर पुलिस को खबर दी। पुलिस ने बदमाशों की तलाश में कॉबिंग शुरू कर दी। खुद को घिरता देख बदमाश इनोवा कलान के पास छोड़कर भाग गए। पुलिस ने इनोवा कब्जे में है।
उसावां थाना क्षेत्र के म्याऊं कस्बा निवासी गोविंद पाठक की पाठक ट्रेडिंग कंपनी के नाम से गल्ला आढ़त है। मंगलवार को गोविंद पाठक किसी काम से बरेली गए थे। रात में वह इंडिगो से म्याऊं लौट रहे थे। कार उनका चालक धर्मेंद्र चला रहा था। रात करीब एक बजे इंडिगो अलापुर थाने के गांव इस्लामगंज के पास पहुंची। यहां एक इनोवा ने गोविंद पाठक की कार को ओवरटेक किया। कुछ आगे चलने के बाद इनोवा रोक ली। चालक धर्मेंद्र को भी अपनी कार रोकनी पड़ी। कार रुकते ही चार हथियारबंद बदमाशों ने गोविंद पाठक और धर्मेंद्र को तमंचे और पिस्टल के बल पर कब्जे में कर लिया। गोविंद पाठक से 3.20 लाख रुपये और चालक से भी पर्स लूट लिया। लूटपाट के बाद बदमाशों ने गोविंद और धर्मेंद्र को हाथ-पांच बांधकर बाजरा के खेत में डाल दिया।
वारदात के बाद बदमाश इनोवा में सवार होकर उसावां की ओर चले गए। किसी तरह हाथ-पांच खोलने के बाद गोविंद पाठक ने फोन से पुलिस को खबर दी। रोड गश्त पर लगी पुलिस पिकेट ने इनोवा का पीछा शुरू कर दिया। इस बीच बदमाश शाहजहांपुर जिले की सीमा में प्रवेश कर गए थे। अलापुर पुलिस ने शाहजहांपुर के कलान थाना पुलिस को सूचना दी। कलान पुलिस ने भी बदमाशों की घेराबंदी कर ली। खुद को घिरता हुआ देखकर बदमाश एक ढाबा पर इनोवा छोड़कर भाग गए। अलापुर पुलिस ने इनोवा को कब्जे में ले लिया है। गोविंद पाठक की तहरीर पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर लिया है।

चोरी की इनोवा, नंबर निकला फर्जी
अलापुर। गल्ला व्यापारी से लूट में जिस इनोवा कार का इस्तेमाल किया गया वह चोरी की बताई जा रही है। पुलिस को पड़ताल में पता लगा है कि इनोवा पर नंबर फर्जी है। जाहिर है कि अगर इनोवा कार का नंबर फर्जी है तो बदमाशों तक पहुंचना पुलिस के लिए आसान नहीं होगा। यह भी कहा जा रहा है कि इनोवा पर फर्जी नंबर होने की वजह से ही बदमाश कार को छोड़कर भागे हैं।

व्यापारी की तहरीर पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। पड़ताल में पता लगा है कि इनोवा कर नंबर फर्जी है। पुलिस अपना काम कर रही है। घटना का खुलासा कर दिया जाएगा।
 एपी सिंह यादव, एसओ अलापुर

zhakkas

zhakkas