: "width=1100"' name='viewport'/> बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार : 10/22/16

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | CM के करीबी एमएलसी उदयवीर सिंह समाजवादी पार्टी से 6 साल के लिए बर्खास्त





उत्तर प्रदेश  | समाजवादी पार्टी में कलह चरम पर पहुंच गया है. यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के समर्थन में सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव को पत्र लिखने वाले एमएलसी उदयवीर सिंह को पार्टी से 6 साल के लिए बर्खास्त कर दिया गया है.

उदयवीर सिंह ने अपने पत्र में अखिलेश यादव को सपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाकर उन्हें उनका हक देने की मांग की थी. उदयवीर सिंह के पत्र पर एमएलसी आशु मलिक ने पलटवार करते हुए उनपर चापलूसी करने का आरोप लगाया था. इसके बाद से पार्टी में एक बार फिर से मतभेद खुलकर सामने आ गया.

समाजवादी पार्टी से निकाले जाने के बाद उदयवीर सिंह ने कहा, ‘अगर एक फादर या पिता संरक्षक है तो इसमें क्या गलत है. मुलायम सिंह जी के संरक्षण में ही पार्टी चल रही है. पिता संरक्षक ही होता है. अगर किसी को सेनापति बना दिया गया है तो उसको सभी हक मिलने चाहिए. बड़े और छोटे नेता की बात नहीं है. समाजवादी पार्टी में अपनी बात रखने का सबको अधिकार है.’

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | मोदी सरकार ने राम मंदिर के लिए 225 करोड़ रुपए का बजट किया पास!







राष्ट्रीय  | क्या केंद्र की मोदी सरकार मंदिर निर्माण के लिए 225 करोड़ रुपए का बजट पास कर चुकी है? जी हां भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डा. दिनेश शर्मा के अनुसार विधानसभा चुनाव के बाद अयोध्या में भगवान राम का मंदिर बनेगा। इसके लिए केंद्र की मोदी सरकार मंदिर निर्माण के लिए 225 करोड़ रुपए का बजट पास कर चुकी है। ताकि अयोध्या में भगवान राम का मंदिर बन सके।

दिनेश शर्मा ने कहा कि भाजपा भगवान राम की पार्टी है, बाकी सपा, बसपा और कांग्रेस को केवल चुनाव में भगवान राम याद आते हैं। जबकि भाजपा दिन रात भगवान राम का जाप करती है।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बदायूं,मतदाता ही लोकतंत्र का भाग्य विधाता







बदायूं : मतदाता लोकतंत्र का भाग्य विधाता का नारा देते हुए ¨गदो देवी स्नातकोत्तर महाविद्यालय की छात्राओं ने मतदाता जागरूकता रैली निकाली। छात्राओं ने लोगों को प्रेरित किया कि मतदाता सूची में अपना नाम शामिल जरूर करा लें। कॉलेज प्रांगण से शुरू हुई रैली को प्राचार्य डॉ.गार्गी बुलबुल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि जिनकी उम्र 18 वर्ष पूर्ण हो चुकी है उन सभी लोगों को मतदाता सूची में नाम दर्ज करा लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में मतदान का अधिकार आम आदमी का अचूक हथियार है। छोटे-बड़े सभी के वोट की कीमत एक समान होती है। कोआर्डिनेटर डॉ.उमा ¨सह गौर ने रैली की उपयोगिता बताते हुए कहा कि लोगों को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करना हमारा दायित्व है। सहायक कोआर्डिनेटर डॉ.शुभ्रा माहेश्वरी ने स्लोगन-मत भूलो हम हैं भाग्य विधाता, वोट डालकर बनेंगे दाता का जिक्र करते हुए कहा कि मतदान हम तभी कर सकते हैं जब मतदाता सूची में हमारा नाम हो, इसलिए हर किसी को अभियान का हिस्सा बनना चाहिए। पथिक चौक, पंजाबी चौक, गुरुद्वारा, टिकटगंज चौराहा होते हुए रैली कालेज पहुंचकर समाप्त हुई। इस दौरान कनुप्रिया, सुजाता, दीक्षा, शिव कुमारी, नैना, शिखा, पूनम, सीमा राठौर, सोनम, विनीता, मधु, प्रगति, साक्षी, अलका, शशि, सौम्या, प्रकृति, सुचिता आदि मौजूद रहीं।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बदायूं,महिला एसओ समेत चार सब इंस्पेक्टरों का प्रमोशन






बदायूं : महिला थाना इंचार्ज सुनीता मिश्रा समेत जिले में तैनात चार सब इंस्पेक्टरों को शासन ने प्रमोशन का तोहफा दिया है। चारों के इंस्पेक्टर बनने की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हर्ष का माहौल है। शुक्रवार को शासन से जारी प्रमोशन लिस्ट में करीब तीन साल से जिले में तैनात मूसाझाग थाना इंचार्ज वाहिद खां, उझानी कोतवाली में तैनात हरेंद्र तोमर, अशोक पाल को प्रमोशन देते हुए इंस्पेक्टर बनाया गया। दोपहर बाद इसकी सूचना जिला मुख्यालय पर पहुंची तो सभी ने एक दूसरे को बधाइयां दीं।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | विनोद और अनुज को बदायूं गौरव सम्मान से नवाजा





 बदायूं : दैनिक जागरण बरेली के 27वें स्थापना दिवस समारोह एवं अखिल भारतीय कवि सम्मेलन में इस वर्ष शहर के कारोबारी विनोद कुमार गुप्ता और बिल्सी के अनुज कुमार वाष्र्णेय को बदायूं गौरव सम्मान से नवाजा गया। उद्योग और शिक्षा जगत से जुड़ीं इन हस्तियों को यह सम्मान समाज की उत्कृष्ट सेवा के लिए प्रदान किया गया।

बदायूं क्लब में श्रोताओं से खचाखच भरे कार्यक्रम के बीच मुख्य अतिथि जिलाधिकारी पवन कुमार और विशिष्ट अतिथि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महेंद्र यादव ने विनोद कुमार गुप्ता और अनुज कुमार वाष्र्णेय को शॉल और स्मृति चिह्न भेंट किया। मुख्य अतिथि ने कहा कि वर्तमान युग तकनीकी होता जा रहा है। चार लोग एक साथ होकर भी साथ नहीं होते, सोशल मीडिया में व्यस्त रहते हैं। ऐसे में दैनिक जागरण ने कवि सम्मेलन की शुरूआत करके समाज को स्वस्थ मनोरंजन का साधन मुहैया कराया है। उन्होंने दैनिक जागरण के प्रयासों की सराहना करते हुए कवि दुष्यंत की कुछ पंक्तियां भी गुनगुनाई। विशिष्ट अतिथि ने दैनिक जागरण की प्रशंसा करते हुए स्वागत में तुलसी की पौध दिए जाने की सराहना करते हुए इसका वैज्ञानिक ²ष्टिकोण भी बताया। इससे पूर्व मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथि ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया। दैनिक जागरण के महाप्रबंधक मुदित चतुर्वेदी, वरिष्ठ समाचार संपादक प्रदीप शुक्ला व एरिया मार्के¨टग मैनेजर गनेश शर्मा ने तुलसी का पौध देकर अतिथियों का स्वागत किया। सम्मान समारोह के बाद कवियों ने मंच संभाला। उसके बाद देर रात तक मंच से गीत, गजल और कविता की रसधार बहती रही। कार्यक्रम में एडीएम प्रशासन अजय कुमार श्रीवास्तव, एसपी सिटी अनिल कुमार यादव, दातागंज चेयरमैन राजीव गुप्ता, एक्यूरेटर फूड्स एण्ड ब्रेवरेज प्रा.लि. के रजनीश सक्सेना, ब्लू¨मगडेल स्कूल के निदेशक ज्योति मेंहदीरत्ता, बाबा इंटरनेशनल स्कूल बिल्सी के अनुज वाष्र्णेय, शक्ति टेंट हाउस के अशोक खुराना, विवेक खुराना, टिथोनस इंटरनेशन स्कूल के प्रबंधक शरद बंसल, प्रधाचार्य डा.श्यामेश, अनेजा ग्रुप के राजेश शर्मा समेत हजारों काव्यप्रेमी मौजूद रहे।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | अखिल भारतीय सम्मेलन कार्यक्रम शुरू होते ही कम पड़ गईं कुर्सियां




बदायूं : अखिल भारतीय सम्मेलन शुरू होने से पहले सम्मान समारोह का आयोजन चल रहा था, काव्य पाठ शुरू होते ही पंडाल की कुर्सियां भर गईं। पुरूषों के साथ बड़ी संख्या में महिलाएं भी जुटी थीं। तमाम महिलाओं के खड़ा रहने की नौबत आ गई। आनन-फानन में दोबारा कुर्सियां मंगाई गईं तब जाकर कहीं व्यवस्था बन सकी। इसके बाद भी तमाम लोग खड़े होकर काव्यपाठ का आनंद लेते रहे।

कार्यक्रम में ये भी रहे शामिल

सीडीओ अच्छे लाल ¨सह यादव, भाजपा जिलाध्यक्ष हरीश शाक्य, राजीव कुमार ¨सह, मंजुल शंखधार, सोनरूपा विशाल, रवींद्र मोहन सक्सेना, डॉ.रामबहादुर व्यथित, डॉ.भाष्कर शर्मा, दिनेश कुमार गुप्ता, मनोज गुप्ता, भोला राठौर, शिवम राठौर, देवेंद्र कुमार, प्रभात कुमार अग्रवाल समेत हजारों लोगों की उपस्थित रही।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | दबतोरी,ट्रेन से कूदा युवक, मौत






बिसौली  | आंवला थाना क्षेत्र के गांव रहटुइया निवासी कमीन खान 22 पुत्र अकील खान शुक्रवार की दोपहर एक बजे साप्ताहिक ट्रेन कामाख्या एक्सप्रेस 15621 से अपनी रिश्तेदारी लक्ष्मीपुर जाने के लिए बैठा था। वहीं स्टेशन अधीक्षक दबतोरी ने डीपी ¨सह ने बताया कि कमीन खान गलत ट्रेन पर बैठ गया था जो दबतोरी के पास ट्रेन से कूद गया। जबकि ट्रेन का वहां कोई स्टाप भी नहीं और यह ट्रेन चंदौसी में रुकती है। वहीं ट्रेन से कूदने पर कमीन खान की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर उसके पुलिस और गांव लक्ष्मीपुर के रिश्तेदार भी पहुंच गए। जिसको परिजन पुलिस बगैर सूचना दिए ही घर ले गए। युवक की मौत से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | यूपी में भाजपा की ताकत और बढ़ी, पूर्व मंत्री व विधायक बने भाजपाई






उत्तर प्रदेश  |  विधान परिषद सदस्य विशाल सिंह चंचल, सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी लालजी शुक्ल, पूर्व मंत्री विनोद तिवारी और करनैलगंज (गोंडा) के पूर्व विधायक अजय प्रताप सिंह उर्फ लल्ला भैया समेत कई नेता बृहस्पतिवार को भाजपा में शामिल हो गए।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | BJP प्रदेश अध्यक्ष का बड़ा बयान, 'सपा के अंतिम शासक होंगे अखिलेश'




झांसी | समाजवाद पार्टी (सपा) के पारीवारिक कलह को भुनाने में जुटी भाजपा कोई मौका नहीं छोड़ रही। इसी का फायदा उठाते हुए शुक्रवार को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने कहा अखिलेश यादव मुलायम वंश के अंतिम शासक होंगे। इसके बाद सपा टूट कर बिखर जाएगी। सपा की परिवार की लड़ाई का असर पूरे प्रदेश की कानून-व्यवस्था पर साफ दिखाई दे रहा है। पुलिस गुंडो से डरती है, जबकि गुंडे उन्हें डराते धमकाते हैं।इस आपसी लड़ाई से प्रदेश में लॉ एन ऑर्डर की हालत खस्ता हो चुकी है।

उन्होंने यह भी कहा जो गांव गोद लिए गए हैं सपा उनके विकास में बाधक बनी है। राज्य सरकार सांसदों के विकास कार्यों में अड़ंगा डाल रही है। इसके अलावा मौर्य ने बसपा के खिलाफ बोलते हुए कहा कि माया की पार्टी फिलहाल डबल शुन्य में है। पहले 2012 के यूपी विधानसभा चुनाव और फिर 2014 के लोकसभा चुनाव में बसपा को दोहरी मात मिली। वहीं कांग्रेस का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा यूपी कांग्रेस मुक्त है।

भाजपा के पक्ष में बोलते हुए मौर्य ने कहा बुदेंलखंड का विकास ही पार्टी की असल प्राथमिकता होगी। आगामी यूपी विधानसभा चुनाव में पार्टी किसी चेहरे के बल पर नहीं, बल्कि कार्यकर्ता के बल पर चुनाव लड़ेगी। राम मंदिर प्रदेश में चर्चा गरम है.. इसको लेकर पूछे गए सवाल पर वे बोलें आस्था का विषय है। मामला अदालत में है इसलिए टिप्पणी करना उचित नहीं होगा।

कामतानाथ मंदिर दर्शन को पहुंचे केशव प्रसाद मौर्य ने बताया पार्टी प्रदेश भर में चार परिवर्तन यात्रा निकालेगी। पहली यात्रा का शुभारंभ 6 नवंबर को बुंदेलखंड के झांसी से होगा। इसके बाद दूसरी यात्रा 7 नवंबर को सहारनपुर से, तीसरी 8 नवंबर को सोनभद्र से और चौथी 9 नवंबर को बलिया से निकाली जाएगी। 24 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लखनऊ पहुंचकर यात्रा का समापन करेंगे।

केशव प्रसाद मौर्य के बयान पर सपा ने पलटवार
केशव प्रसाद मौर्य के बयान पर सपा ने पलटवार किया है। पार्टी के प्रवक्‍ता दीपक मिश्रा ने कहा कि केशव प्रसाद का ये बयान बहुत ही निंदनीय है। लोकतंत्र में इस तरह की बयानबाजी मूखर्ता ही है। केशव प्रसाद मौर्य को कम जानकारी है और उन्हें इस बात पर विचार करना चाहिए। पूरा देश जनता के चुनाव पर चलता है। दीपक मिश्रा ने कहा कि समाजवादी पार्टी का जन्म भले ही 1992 में हुआ, लेकिन समाजवादियों का इतिहास बहुत पुराना है।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | पुलिस लाइन बदायूॅ में शहीदों की वीरता एवं साहस को याद करते हुये श्रद्धंाजलि दी




बदायूॅ  | पुलिस लाइन जनपद बदायूॅ में शहीदों की शहादत में स्मृति दिवस मनाया गया। श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय एवं अन्य अधिकारी/कर्मचारीगणों द्वारा शहीदों को दी गयी श्रद्धंाजलि
आज दिनांक 21.10.2016 को स्मृति दिवस पर पुलिस लाइन बदायूॅ में शहीदों की वीरता एवं साहस को याद करते हुये श्रद्धंाजलि दी गयी। श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा उत्तर प्रदेश पुलिस के शहीद हुये अधिकारी/कर्मचारीगणों के नाम लेकर उनकी वीरता का स्मर्ण किया। जनपद बदायूॅ में शहीद हुये स्व0 उ0नि0 श्री सर्वेश यादव, स्व0 आरक्षी श्री भीमसेन एवं स्व0 आरक्षी मौ0 शमीम की वीरता एवं अपने कर्तव्य का निवार्हन करते हुये शहीद होने पर उनकी वीरता को याद करते हुये श्रद्धंाजलि दी गयी तथा सभी बलों में अपने कर्तव्य का निर्वाहन करते हुये शहीद हुये जवानों के बारे में भी बताया गया। उसके पश्चात् फूलमाला अपर्ण कर श्रद्धंाजलि दी गयी। अपर पुलिस अधीक्षक नगर/ग्रामीण, समस्त क्षेत्राधिकारी एवं अधिकारी/कर्मचारीगण द्वारा भी फूलमाला अपर्ण कर श्रद्धंाजलि दी तत्पश्चात् परेड द्वारा शोक सलामी दी गयी।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बदायूँ,जिला अस्पताल के स्टोर से हो रही दबाओ की काला बजारी





बदायूँ  | सरकारी दवाओं की झोलाछाप को बिक्री का धंधा जिला अस्पताल के एक स्टोर से चल रहा था। प्रारंभिक जांच में कई तथ्य सामने आए हैं। एक फार्मासिस्ट भी इसमें लिप्त है। तीन सदस्यों की टीम मामले की जांच कर रही है। कुछ और लोग भी लपेटे में आने से जांच टीम इंकार नहीं कर रही है। एक झोलाछाप भी इसमें शामिल है, जो बाकी झोलाछाप को दवाइयों की सप्लाई कर रहा था।
 अलापुर थाना के गांव उपरैला में पिछले दिनों पुलिस ने सरकारी दवाओं की खेप के साथ कादरचौक थाने के गांव जरासी निवासी सुनील सक्सेना पुत्र रघुनंदन को गिरफ्तार किया था। यह दवाएं उपरैला गांव में एक झोलाछाप को सप्लाई के लिए ले जाई जा रही थीं। सुनील के पास से जिला अस्पताल से चोरी की गईं 14 प्रकार की दवाएं बरामद की गईं। इनकी कीमत हजारों रुपये में थी। पूछताछ के आधार पर मामले में सुनील सक्सेना और जिला अस्पताल के बाबू नाम के कर्मचारी के खिलाफ अलापुर थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई थी।
जिला अस्पताल से सरकारी दवाओं की झोलाछाप को सप्लाई के मामले में सीएमओ डॉ. सुनील कुमार ने डिप्टी सीएमओ डॉ. प्रमोद कुमार, ड्रग इंस्पेक्टर पवन कुमार और एआरओ विजय कुमार की एक जांच कमेटी बना दी। जांच कमेटी ने पुष्टि की है कि जिला अस्पताल से ही दवाइयों की झोलाछाप को सप्लाई की जा रही है। प्रथम दृष्टया यह भी पता लगा है कि पकड़ी गईं दवाइयों में अस्पताल के एक स्टोर की भूमिका है।
------
मामले में जांच की जा रही है। दवाइयों की झोलाछाप को बिक्री के मामले में अगर कोई अस्पताल कर्मचारी दोषी पाया जाता है, तो उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
-डा. सुबोध शर्मा, एडी हेल्थ

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बदायूँ,प्रशासन सतर्क, बर्ड फ्लू की जांच के लिए भेजे सेंपल






बदायूँ | दिल्ली में बर्ड फ्लू के पांव पसारने की वजह से जिले में भी इससे बचाव के इंतजाम शुरू कर दिए गए हैं। पशु पालन विभाग की ओर से पोल्ट्री फार्म से मुर्गियों के सीरम का सेंपल लेकर आईवीआरआई भेजा जा रहा है, जहां से नमूनों की जांच होगी। राहत की बात यह है कि अब तक करीब 250 नमूने भेजे जा चुके हैं, जिसमें सभी निगेटिव पाए गए, लेकिन अभी बर्ड फ्लू से जिले को मुक्त नहीं माना जा सकता है।
दिल्ली-नोएडा क्षेत्र में इन दिनों बर्ड फ्लू के पांव पसारने की वजह से पड़ोसी राज्यों में हड़कंप मचा हुआ है। इससे उत्तर प्रदेश में बर्ड फ्लू से बचाव की तैयारियां शुरू हो गईं हैं। जिले में पशुपालन विभाग ने इसकी जानकारी के लिए पशुपालन विभाग पोल्ट्री फार्म से नमूने लेकर भेज रहा है। जिले में 15 पोल्ट्री फार्म हैं, जिनमें ब्रोयलर (चिकन के लिए मुर्गे) पाले जाते हैं। इनमें 12 हजार मुर्गे पाले जाते हैं, जिनकी बिक्री की जाती है। बाकी अन्य राज्यों से आयात होते हैं। विभाग की ओर से चालू वित्त वर्ष में 250 सेंपल सीरम के आईवीआरआई में भेजे गए हैं, जिनमें सभी निगेटिव पाए गए हैं। अक्तूबर में 40 सेंपल भेजे जाएंगे। इसकी तैयारी पशुपालन विभाग की ओर से की जा रही है।
 
जिले में खुलने वाला ब्रोयलर पैरेंट फार्म 
बदायूं। जिले में ब्रोयलर पैरेंट फार्म खोले जाने का प्रस्ताव पास हो चुका है। इसमें उझानी के पास स्थित गांव में काम शुरू हो चुका है। इसमें हेचरी प्लांट की दो यूनिट खोली जानी हैं, जिनकी क्षमता रोजाना 10 हजार ब्रोयलर पैदा करने की होगी। इनसे रोजाना करीब 15 हजार ब्रोयलर का उत्पादन होगा। इससे जिले में ब्रोयलर का आयात नहीं करना पड़ेगा।

बाहर से आ रहा चिकन खतरनाक
बदायूं। जिले में मुर्गों की अधिक पैदावार न होने की वजह से ज्यादातर ब्रोयलर अन्य राज्यों हरियाणा और पंजाब से आयात किया जाता है। दिल्ली में बर्ड फ्लू के लक्षण मिल चुके हैं, जबकि हरियाणा और पंजाब दोनों ही राज्य दिल्ली से सटे हुए हैं। ऐसे में बाहर से आयातित होकर आने वाले ब्रोयलर से जिले में बर्ड फ्लू (एच5एन1) वायरस फैला सकते हैं।
 

अप्रैल से अब तक आईवीआरआई में करीब 250 सेंपल सीरम के भेजे जा चुके हैं। इनमें से सभी की रिपोर्ट बर्ड फ्लू (एच5एन1) वायरस निगेटिव आई है। अक्तूबर में 40 सेंपल भेजे जाने के लिए तैयार किए जा रहे हैं। जिले में फिलहाल बर्ड फ्लू का खतरा नहीं है। बावजूद इसके पूरी सतर्कता बरती जा रही है।
-डॉ. एके जादौन, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बदायूँ,जूनियर स्कूलों में स्थापित होंगीं विज्ञान प्रयोगशालाएं






बदायूँ  | राष्ट्रीय आविष्कार अभियान योजना के अंतर्गत बेसिक के उच्च प्राथमिक विद्यालयों में विज्ञान प्रयोगशाला स्थापित करने को लेकर बैठक का आयोजन किया गया। अध्यक्षता बीएसए प्रेमचंद्र यादव ने की।
बीएसए कार्यालय सभागार में हुई बैठक में जिला समन्वयक प्रशिक्षण गौरव कुमार सक्सेना ने सुरक्षा की दृष्टि और विज्ञान व गणित के अध्यापक वाले विद्यालय को ही चयनित करने के निर्देश दिए। कहा कि सरकार की ओर से संचालित इस योजना में चयनित विद्यालय को 45 हजार रुपये की धनराशि विद्यालय प्रबंध समिति के खाते में निर्गत की जाएगी। ये विद्यालय मॉडल विद्यालय के रूप में विकसित किए जाएंगे। इन स्कूलों में समय-समय पर अन्य स्कूलों के बच्चों का शैक्षिक भ्रमण कराया जाएगा। ताकि बच्चों में गणित व विज्ञान विषय के प्रति जिज्ञासा और रूचि जाग्रत हो। यह भी बताया कि स्थापित प्रयोगशाला में बच्चों को सप्ताह में एक बार प्रयोग करने का अवसर भी दिया जाएगा। जनपद स्तर पर विज्ञान मेला का आयोजन किया जाएगा। इस अवसर पर गुरुवचन सिंह, अरविंद दीक्षित, राजेश सक्सेना, ब्रजेश यादव, सुभाष कुमार, पंकज शर्मा, कृष्णपाल शाक्य, आयोग गोयल, मनोज तोमर, गेंदनलाल, मोनिका गुप्ता आदि मौजूद रहे।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बदायूं यूथ ने जेएनयू के कुलपति का पुतला फूंका





बदायूं  | जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) से लापता बदायूं के छात्र नजीब मामला तूल पकड़ने लगा है। शुक्रवार को बदायूं यूथ ने जेएनयू के कुलपति का पुतला फूंका। जेएनयू प्रशासन पर नजीब मामले में मनमानी का आरोप लगाया। युवाओं ने जेएनयू प्रशासन और कुलपति के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की।
शहर कोतवाली के मोहल्ला वेदोटोला निवासी नफीस अहमद का बेटा नजीब जेएनयू से एमएससी बायोटेक्नालॉजी की पढ़ाई कर रहा था। जेएनयू कैंपस में वह माही-मांडवी हॉस्टल के रूम नंबर 106 में रहता था। 14 अक्तूबर को नजीब का जेएनयू कैंपस में ही अभाविप के एक छात्र नेता से विवाद हो गया था। 15 अक्तूबर को नजीब लापता हो गया। दिल्ली के थाना बसंत कुंज नॉर्थ में उसके अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। यह पूरा मामला सांप्रदायिक रूप ले चुका है। गुरुवार को बदायूं के कई संगठनों ने मामले में राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपा था। शुक्रवार को भी प्रदर्शन जारी रहा।
शुक्रवार को बदायूं यूथ के छात्र नेता सद्दाम हुसैन के नेतृत्व में जेएनयू के कुलपति का पुतला फूंका। बदायूं यूथ अध्यक्ष जिया अंसारी ने कहा कि नजीब मामले में लापरवाही की जा रही है। उन्होंने कुलपति को जेल भेजने की मांग की। इस मौके पर सुल्तान सलाउद्दीन, गुड्डू अली, रविंद्र पाल, शमशाद हुसैन, डॉ. इमरान खान, संदीप गौतम, अनवर चंगेजी, सुमित कुमार, हातिम सैफी, अमन खान, नाजिम, मुन्ने, भूरे गाजी आदि रहे।


  • बिल्सी में भी फूंका गया पुतला

बिल्सी। जेएनयू के छात्र नजीब के लापता होने के मामले में शुक्रवार को बिल्सी में युवा क्रांतिकारी छात्र संगठन ने जेएनयू के कुलपति का पुतला फूंका। पूरे मामले के लिए कुलपति को दोषी बताते हुए जांच की मांग भी की।
युवा क्रांतिकारी छात्र संगठन ने पहले तो कुलपति के खिलाफ जुलूस निकाला। बाद में साहबगंज चौराहे पर कुलपति का पुतला फूंका। नगर अध्यक्ष शहनवाज अल्वी ने कहा कि नजीब की बरामदगी तक आंदोलन जारी रहेगा। इस मौके पर इकरार, सलीम, मिंटू सागर, हाशिम अल्वी, आसिम, कादिर, राहुल सोलंकी, अनुज गोस्वामी, जमील, अजय माहेश्वरी आदि रहे।


  • अपर आयुक्त से मिला प्रतिनिधि मंडल

बदायूं। बदायूं के छात्र नेताओं के एक प्रतिनिधि मंडल ने शुक्रवार को दिल्ली पुलिस के अपर आयुक्त से मुलाकात कर नजीब को बरामद करने की मांग की। प्रतिनिधि मंडल ने स्वाले चौधरी, आमितर सुल्तानी, निहाल मौर्य, वीपी यादव, जहांगीर, गुड्डू आदि रहे।




बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | दैनिक राशिफल 22/10/2016








  •  मेष

लाभ के महत्वपूर्ण अवसर प्राप्त होने के योग हैं। पराक्रम व सुख समृद्धि बढ़ने से रुके कार्य पूर्ण होंगे। परिवार की समस्याओं को अनदेखा न करें।


  •  वृष

व्यापार-व्यवसाय की स्थिति में सुधार होगा। परिवारजनों से मतभेद हो सकता है। व्यावहारिकता से कार्य करने पर सफलता मिलेगी।


  •  मिथुन

व्यापार, कारोबार ठीक चलेगा। आर्थिक परिस्थिति में अनुकूलता का आभास होगा। वाहन, मकान आदि की खरीदी का योग बनेगा।


  •  कर्क

निर्णय लेने में विलंब न करें। सहयोग व अच्छे संबंधों के कारण लाभ व उन्नति पथ प्रशस्त होगा। लेन-देन के मामले में राहत महसूस करेंगे।


  •  सिंह

धैर्य, सहनशीलता रखना होगी। दांपत्य जीवन सुखद रहेगा। विशेष कार्य के लिए की गई भागदौड़ लाभदायी एवं सार्थक सिद्ध होगी।


  •  कन्या

व्यापार का क्षेत्र विस्तृत होगा। पारिवारिक उलझनें दूर होंगी। दूसरों की आलोचना से बचना जरूरी। भौतिक सुख साधनों की प्राप्ति होगी।


  •  तुला

आर्थिक स्थिति सुधरेगी। परिश्रम व लगन से कार्य करने पर अभीष्ट सिद्धि और मनोनुकूल लाभ मिल सकेगा। वाद-विवाद को टालें।


  •  वृश्चिक

व्यापारिक कार्य से की गई यात्रा लाभप्रद होगी। संतान की ओर से सुखदायक समाचार मिलेंगे। प्रयत्न करने पर रुका पैसा प्राप्त होगा।


  •  धनु

प्रयत्नों का पूरा फल आपको मिलेगा। व्यवहारकुशलता से व्यापार में सफलता प्राप्त करेंगे। संतान की तरफ से चिंता रह सकती है।


  •  मकर

समय का दुरुपयोग नहीं करें। मांगलिक कार्य की रूपरेखा बनेगी। व्यापार-धंधे में जितनी चाहिए उतनी सफलता मिलने की उम्मीद कम है।


  •  कुंभ

दिन प्रसन्नतापूर्वक बीतेगा। सामाजिक क्षेत्र विकसित होगा। पारिवारिक जीवन उत्साहपूर्ण रहेगा। नई योजनाएं बनेंगी और क्रियान्वित होंगी।


  •  मीन
  • व्यापार लाभप्रद रहेगा। मानसिक शांति बनाए रखना आपके हित में होगा। पारिवारिक सदस्यों से मदद नहीं के बराबर मिलेगी।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बदायूँ,भाकियू ने रेलवे स्टेशन गेट पर डाला डेरा








बदायूँ  |  गन्ना ब्याज माफी, गन्ना किसानों का भुगतान, कर्ज माफी और बरेली से कासगंज रूट पर ट्रेनों का संचालन बढ़ाने के लिए भारतीय किसान यूनियन (टिकैत गुट) के पदाधिकारियों ने रेलवे स्टेशन गेट पर धरना प्रदर्शन किया। किसान पदाधिकारियों ने रेलवे स्टेशन परिसर में टेंट लगाते हुए मांगें पूरी न होने तक धरना जारी रखने का ऐलान कर दिया। साथ ही 27 अक्तूबर को डीआरएम इज्जतनगर मंडल का घेराव करने की चेतावनी भी दी। एडीआरएम ने उन्हें मनाने की कोशिश की, लेकिन किसान अडिग रहे। सुरक्षा के लिहाज से जीआरपी, आरपीएफ, पुलिस और पीएसी मौजूद रही।
इस दौरान भाकियू जिलाध्यक्ष धर्मपाल सिंह ने कहा कि रेलवे विभाग से यह जंग आरपार के मूड में लड़ी जाएगी। साथ ही राजनीतिक दलों को नकारा भी कहा। बीकेडी के जिलाध्यक्ष राजेश सक्सेना ने कहा कि बदायूं के पिछड़ेपन का कारण रेलवे का ब्रॉडगेज न होना था। इस दौरान सदर अध्यक्ष परवेज आलम, मंडल उपाध्यक्ष सौदान सिंह, नूर उद्दीन, कल्लन मियां, नरेंद्र सक्सेना, हारून गौस, हाजी कमाल, अशोक मौर्य, बृजपाल, सुरेश गुप्ता, धीरेंद्र सिंह परमार आदि मौजूद रहे।

zhakkas

zhakkas