: "width=1100"' name='viewport'/> बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार : 10/26/16

धोनी ने बिना स्टम्प देखे 1 सेकंड में बिखेरीं गिल्लियां, बैट्समैन को पहला रन लेने दिया; दूसरे में उलझाकर रन आउट किया





रांची. महेंद्र सिंह धोनी ने बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ चौथे वनडे में एक रन आउट किया, जिसकी खूब चर्चा हो रही है। हुआ यूं कि न्यूजीलैंड की इनिंग के दौरान 45वें ओवर में उमेश यादव ने तीसरी बॉल रॉस टेलर को फेंकी। शॉट खेलने के बाद टेलर ने एक रन आसानी से पूरा किया, लेकिन दूसरा रन नहीं ले पाए। थ्रो मिलते ही स्टम्प के आगे खड़े धोनी ने बिना देखे बॉल विकेट पर मार दी और टेलर रन आउट हो गए। विकेट के आगे खड़े होकर धोनी ने ऐसे किया स्टम्प...
- 45वां ओवर उमेश यादव फेंक रहे थे। तीसरी बाल पर टेलर ने फाइन लेग के नीचे शॉट खेला।
- टेलर ने एक रन आसानी से पूरा किया और दूसरा लेने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन इसकी उन्हें कीमत चुकानी पड़ी।
- बॉल फील्ड करने के बाद धवल ने थ्रो किया। थ्रो बहुत अच्छा नहीं था।
- एक बाउंस के बाद बॉल धोनी के हाथ में पहुंची जो विकेट के आगे खड़े थे।
- बॉल कलेक्ट करते ही धोनी ने बिना देरी किए थ्रो विकेट पर फेंक दिया। उन्होंने विकेट को घूमकर तक नहीं देखा और थ्रो मार दिया।
- बॉल विकेट पर लगी और टेलर को पवेलियन लौटना पड़ा। टेलर धोनी के आउट करने की इस स्टाइल से हैरान रह गए।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | गोवंशीय पशुओं के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार






बदायूं : उसहैत पुलिस ने थाना क्षेत्र के रास्ते से ले जा रहे छह गोवंशीय पशुओं के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने पूछताछ के बाद तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। सोमवार की देर रात एसओ हरिभान ¨सह को सूचना मिली कि थाना क्षेत्र के गांव गढि़या हरदोपट्टी के रास्ते से पशु तस्कर गोवंशीय पशुओं को ले जा रहे हैं। एसओ ने पुलिस फोर्स के साथ इलाके में चे¨कग शुरू करा दी। जंगल के रास्ते पुलिस ने घेराबंदी की तो तीन तस्कर छह पशुओं के साथ आ रहे थे। पुलिस को देखकर उन्होंने भागने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने उनको दबोच लिया।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | घर पर दिवाली नहीं मनाएंगे होमगा‌र्ड्स






बदायूं : नियमित ड्यूटी को लेकर संघर्ष कर रहे होमगार्डो ने अब दीवाली का त्योहार घर पर नहीं मनाने का एलान किया है। वह धरनास्थल पर ही दिवाली मनाएंगे। उन्होंने सरकार पर अनदेखी का आरोप लगाते हुए सभी कार्यों का बहिष्कार करने की चेतावनी भी दी है।

मालवीय आवास गृह पर काफी दिनों से चल रहे धरना-प्रदर्शन के दौरान जिलाध्यक्ष धर्मपाल ¨सह ने कहा कि होमगा‌र्ड्स जब भी आंदोलन करते हैं तब सरकार उन्हें नियमित करने का आश्वासन देती है। पूर्व में इस तरह से तमाम वादे सरकार ने किए लेकिन एक भी वादा नहीं निभाया। इस मौके पर सोमेंद्र ¨सह, सुरेश चंद्र, राजेंद्र ¨सह, श्रीकृष्ण शर्मा, सुभाष चंद्र शर्मा, अर¨वद, वीरेश कुमार, शिशुपाल ¨सह, वीरपाल आदि मौजूद रहे।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | छात्र की पिटाई से बिगड़ी हालत






बदायूं : आवास विकास कॉलोनी निवासी शिक्षक रतीराम पटनादेवकली कलान शाहजहांपुर में शिक्षक हैं। उनका बेटा राजेश कुमार शिवदेवी सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में कक्षा बारह का छात्र हैं। मंगलवार को वह कुछ देर से स्कूल पहुंचा तो शिक्षकों ने तय ड्रेस के जूते न पहने होने और देर से पहुंचने पर पीटा। कठोर सजा देते हुए लात घूंसों से पिटाई की। छात्र की हालत बिगड़ गई। तीन अध्यापकों को नामजद करते हुए पीडि़त के पिता ने सिविल लाइंस थाने में तहरीर दी है। उधर विद्यालय के प्रधानाचार्य राम निवास ने बताया कि छात्र विलंब से आया था उसे दंड देते हुए एक थप्पड़ मारा था। छात्र को पथरी की शिकायत थी इसलिए वह अस्पताल में भर्ती है, मुझे उसे देखने जाना था पर नहीं जा पाया।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | निष्पक्ष एवं पारदर्शिता से कराए जाएंगे चुनाव : डीएम





बदायूं : डीएम पवन कुमार ने कहा कि विधानसभा चुनाव 2017 पूर्ण पारदर्शी, स्वतंत्र एवं निष्पक्ष तथा भयमुक्त माहौल में कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि पहले की अपेक्षा विकास कार्यों में पूर्ण पारदर्शिता के साथ गति आई है। शासकीय योजना में पात्र लाभार्थियों का ही चयन हो, सभी अधिकारियों को इस सम्बंध में सख्त निर्देश जारी कर अमल कराया जा रहा है। मतदाता सूची के पुनरीक्षण अभियान में प्रदेश स्तर पर बदायूं प्रथम स्थान पर है।

डीएम ने एसएसपी महेंद्र यादव तथा सीडीओ अच्छे लाल ¨सह यादव के साथ संयुक्त रूप से प्रेस वार्ता की। डीएम ने कहा कि पुनरीक्षण अभियान के दौरान अब तक 36221 पुरुष तथा 26442 महिलाओं के नए नाम वोटर लिस्ट में शामिल किए गए हैं, वहीं दूसरी ओर मृतक मतदाताओं तथा 13477 डबल नामों को मतदाता सूची से काटा गया है। वर्तमान विधानसभा की वोटर लिस्ट में कुल 2158194 मतदाता हैं। इनमें 963045 महिला तथा 1195093 पुरुष एवं 56 अन्य मतदाता हैं। उन्होंने कहा कि लोहिया आवासों के आवंटन में पूर्ण पारदर्शिता के साथ पात्रों का ही चयन किए जाने से शिकायतों की संख्या में कमी आई है। एसएसपी ने कहा कि जिला एवं पुलिस प्रशासन तथा मीडिया के बीच चोली दामन का साथ होता है। समाचार पत्रों में प्रकाशित खबरों के माध्यम से बहुत सी जानकारियां उन तक पहुंचती हैं और उनका समाधान भी कराया जाता है। अतिक्रमण तथा जाम सहित अन्य स्थानीय समस्याओं के संबंध में मीडिया ने अधिकारियों को अवगत कराया। इस अवसर पर अपर जिला अधिकारी वित्त एवं राजस्व हवलदार यादव, अपर जिलाधिकारी प्रशासन अजय कुमार श्रीवास्तव, एसपी सिटी अनिल कुमार यादव, नगर मजिस्ट्रेट श्रीराम यादव, एवं एसडीएम सदर जंगबहादुर यादव मौजूद रहे।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | राशन कोटे के प्रस्ताव को लेकर पथराव







उघैती थाना क्षेत्र के गाव जसुद्धीनगर में राशन कोटे के प्रस्ताव को लेकर दोनों पक्षों में हुए मामूली विवाद ने तूल ले लिया। पथराव होते ही मौके पर भगदड़ मच गई। दोनों ओर से करीब आठ लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल भेजा गया है। घटना के बाद दोनों पक्षों में तनाव बरकरार है।

मंगलवार को दोपहर करीब 12 बजे राशन कोटे के दोनों प्रत्याशी अपने-अपने समर्थकों के साथ पहुंचे थे। दोनों ओर से कोटे संबंधी बात पर कहासुनी हुई तो कुछ ही देर में मारपीट होने लगी। मारपीट होते ही दोनों ओर से पथराव हुआ तो एडीओ अशोक कुमार, सचिव लालता प्रसाद वहां से चले गए। काफी देर तक दोनों पक्षों में पथराव होता रहा। इससे प्रत्याशी कुमकला पत्नी ओमप्रकाश की तरफ से संजीव पुत्र राजवीर (27) जगपाल पुत्र रोशनलाल (35) भूरे सिह पुत्र साधु सिह(40) भीकम सिहं पुत्र लाखन सिहं दूसरे प्रयाशी के तरफ से रीना पत्नी अलवेले निवासी सदरउद्वीन नगर से हुकम ¨सह पुत्र रामफूल प्रदीप पप्पू चमन घायल हो गए। घटना की जानकारी मिलते ही सीओ बिल्सी अभिषेक यादव तमाम पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने मौके पर जाकर स्थिति को संभाला।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बिल्सी मंडी समिति में खोला जाए बैंक काउंटर






बिल्सी  : उद्योग बंधु की बैठक में व्यापारियों की ओर से मांग उठाने पर डीएम ने बिल्सी मंडी समिति में बैंक का कैश काउंटर खोलने के निर्देश दिए। उन्होंने एलडीएम अनुराग कुमार ने कहा कि व्यापारियों की समस्याओं का शीघ्र निदान कराएं।

कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में डीएम ने एसएसपी महेन्द्र यादव एसपी सिटी अनिल कुमार यादव के साथ उद्यमियों और व्यापारियों की समस्याएं सुनीं। विद्युत स्वीकृति के उपरांत ऊर्जीकरण के लिए 6 मामले लंबित पाने पर डीएम ने निर्देश दिए कि संबंधित व्यक्तियों को पत्र भेजकर धनराशि जमा कराई जाए। निर्धारित अवधि में धनराशि जमा नहीं की जाती है तो उन प्रकरणों को खारिज कर दिया जाए। डीएम ने कारखाना अधिनियम अंतर्गत निर्माणकार अधिष्ठानों तथा उनमें कार्यरत श्रमिकों का प्राथमिकता के आधार पर पंजीकरण कराने के निर्देश दिए। उन्होंने यह भी कहा कि बंधुआ मजदूरों और बाल श्रमिकों को मुक्त कराने के लिए ईंट भट्ठों पर काम करने वाले लोगों पर विशेष निगाह रखी जाए। प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम की समीक्षा के दौरान बताया गया कि वित्तीय वर्ष 2016-17 में आवेदन करने वाले लाभार्थियों का साक्षात्कार के उपरांत टास्क फोर्स समीति ने 91 लाभार्थियों का चयन कर बैंकों को आवेदन पत्र भेजे हैं। बदायूं उद्योग व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष वीरेंद्र धींगड़ा ने नगर पालिका, कानून व्यवस्था और यातायात व्यवस्थाएं की समस्याएं उठाईं। एसएसपी महेन्द्र यादव ने कहा कि व्यापारियों के सहयोग से इस संबंध में कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। बैठक में सीएमओ डॉ.सुनील कुमार आदि मौजूद रहे।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | पटरी पर बैठे ग्रामीण की ट्रेन से कटकर मौत







बदायूं : नगला शर्की रेलवे क्रा¨सग के पास रेल पटरी पर बैठे ग्रामीण की ट्रेन से कटकर मौत हो गई। हादसे के बाद चालक ने ट्रेन रोकी तो मौके पर भीड़ जुट गई। पुलिस हादसा और आत्महत्या के बीच तफ्तीश कर रही है। परिजन मामले को लेकर कुछ नहीं बोल रहे हैं।

मंगलवार को दोपहर करीब 12 बजे बरेली से कासगंज की ओर जाने वाली ट्रेन को देखकर लोगों ने रेल की पटरी पर बैठे ग्रामीण को काफी आवाजें लगाई थीं, लेकिन वह नहीं हटा। इसी दौरान तेज रफ्तार से जा रही ट्रेन की चपेट में आकर मौके पर ही मौत हो गई। आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। जीआरपी थाना इंचार्ज उमेश ¨सह सोलंकी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने मृतक व्यक्ति की जेब से आइडी कार्ड निकाला तो उसके आधार पर परिजनों को सूचना दी। परिजनों ने शिनाख्त श्रीपाल ¨सह (45) पुत्र तुक्खीराम निवासी गांव महेरा थाना वजीरगंज के रूप में की।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | दैनिक राशिफल 26/10/2016






  • मेष

पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा। व्यावसायिक सफलता से हर्ष होगा। महत्वपूर्ण यात्रा के योग बनेंगे। व्यापार में नए अनुबंध होंगे।



  •  वृष

सामाजिक सम्मान मिलेगा। निजी प्रयास सार्थक होंगे। सुख के साधनों की प्राप्ति या क्रय करने के योग बनेंगे। वाद-विवाद में नहीं पड़ें।



  •  मिथुन

सरकारी मामले उलझेंगे। व्यापार-व्यवसाय में उतार-चढ़ाव से चिंता रहेगी। गुस्सा, आवेश पर काबू रखें। आलस्य नहीं करें।


 कर्क
व्यावसायिक कार्य सफल नहीं हो पाएंगे। फिजूल की बातों को नजरअंदाज करें। सामाजिक मामलों में आपकी आलोचना होगी।



  •  सिंह

परिवार में सुख-शांति रहेगी। परिचित व्यक्ति का सहयोग आपकी परेशानियों को दूर करेगा। व्यापार, काम-धंधे की स्थिति संतोषजनक रहेगी।



  •  कन्या

संतान की ओर से अनुकूल परिणाम आएंगे। आध्यात्मिक क्षेत्र में विशिष्ट अनुभव से मन में उत्साह रहेगा। व्यापार अच्छा चलेगा।



  •  तुला

आय से अधिक व्यय नहीं करें। नए अनुबंध नहीं करें। आर्थिक वृद्धि के प्रयास निष्फल होंगे। व्यसनों पर नियंत्रण रखना चाहिए।



  •  वृश्चिक

भागीदारी में आपके द्वारा लिए गए निर्णय लाभदायी होंगे। खर्चों में कमी का प्रयास करना चाहिए। विश्वसनीय व्यक्ति का सहयोग मिलेगा।


  •  धनु

पराक्रम में वृद्धि से कार्य पूर्ण हो सकेंगे। दुर्व्यसनों पर नियंत्रण रखना होगा। नौकरी में ऐच्छिक स्थानांतरण एवं पदोन्नति होने की संभावना है।


  •  मकर

सामाजिक कार्यों में संलग्न होंगे। दांपत्य जीवन सुखद रहेगा। उन्नति पथ उज्ज्वल होगा। व्यापार में लाभ प्राप्ति के योग बनेंगे।


  •  कुंभ

गृह उपयोगी वस्तुएं क्रय करेंगे। जल्दबाजी से काम न करें। व्यापारिक मामलों में जवाबदारी बढ़ेगी। परिवार की समस्या से तनाव बढ़ सकता है।


  •  मीन

आर्थिक स्थिति मध्यम रहेगी। संभावित नुकसान, परेशानी को नजरअंदाज न करें। अनियमितता के कारण स्वास्थ्य प्रतिकूल हो सकता है।

उधर अखिलेश बनाम शिवपाल, इधर पशोपेश में प्रत्याशी






उत्तर प्रदेश, | जब से समाजवादी पार्टी में कुनबे की जंग शुरू हुई है, जिले के पार्टी कार्यालय पर गतिविधियां शून्य हो गई हैं। उन नेताओं के सामने ज्यादा संकट है जो चुनाव लड़ने की तैयारी में है। आखिर अपने को किसका कहें। अखिलेश का या शिवपाल का।

प्रदेश के सबसे बड़े राजनीतिक परिवार की कलह जिस तरह से खुलकर सामने आई, उसने जनता से ज्यादा कार्यकर्ताओं को हैरान किया है। जो पार्टी पदाधिकारी या मंत्री हैं वह तो लखनऊ चले गए या फोन स्विच आफ कर लिया। पशोपेश की स्थित में वे हैं, जिन्हें चुनाव लड़ना है। उन्हें अपने प्रचार में मुश्किल आई। आखिर क्षेत्र में जनता को क्या जवाब दें। इन प्रत्याशियों का कहना है कि जब सब ठीक होगा तो प्रचार को निकलेंगे। विदित हो कि जिले में पांच सीटों पर सपा के उम्मीदवार लगभग घोषित हैं।
पिछले तीन दिनो से पार्टी कार्यालय पर सन्नाटा पसरा है। वहां इन दिनों आने-जाने वालों की संख्या भी न के बराबर है। अधिकतर कार्यकर्ता अब इसका पटाक्षेप चाहते हैं। उनका कहना है कि ये विवाद लंबा खिंचा, तो पार्टी को चुनाव में नुकसान होगा, जिसकी भरपाई नहीं हो सकेगी।

सोशल मीडिया पर छाया ड्रामा
सोशल मीडिया पर मुलायम परिवार का ड्रामा इन दिनों चर्चा में है। बार-बार नेताओं के अंदर बाहर के घटनाक्रम पर भी लोगों ने तल्ख टिप्पणी की हैं। कभी बर्खास्त, कभी बहाल, जनता त्रस्त, नेता मालामाल। इस आशय की खूब पोस्ट हो रही है। लेकिन इतना जरूर है कि कुछ लोगों का कहना है कि इससे अखिलेश को छवि परिपक्व बनकर उभरी है।

कोटे के प्रस्ताव के दौरान पुलिस के सामने पथराव | बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार





बिसौली | थाना क्षेत्र के गांव सदर उद्दीननगर में राशन कोटे की दुकान के प्रस्ताव के दौरान दो पक्षों के बीच पुलिस की मौजूदगी में पथराव हो गया। स्थिति बिगड़ने पर बिसौली और इस्लामनगर पुलिस को भी बुला लिया गया। दोनों ओर से हुए पथराव में सात लोग घायल हुए हैं। देर शाम तक किसी की ओर से रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए तहरीर नहीं दी गई थी। गांव में दो पक्षों के बीच टकराव की स्थिति के मद्देनजर फोर्स लगाया गया है।

उघैती थाने और बिसौली ब्लाक के गांव सदर उद्दीननगर में राशन कोटे की दुकान निरस्त चल रही है। इसके लिए मंगलवार को ग्राम सभा की खुली बैठक में प्रस्ताव होना था। पूर्व कोटेदार रीना पत्नी अलबेले और गांव के की ही खेमकली पत्नी ओम प्रकाश ने इसके लिए दावेदारी की थी। इससे पहले कोटा रीना के पास था। ग्राम सभा की खुली बैठक में एडीओ अशोक कुमार, सचिव लालता प्रसाद और श्रवण कुमार भी मौजूद थे। एहतियात के तौर पर पुलिस को भी बुला लिया गया था।
कोटे के प्रस्ताव की कार्रवाई चालू होने के साथ ही अलबेले और ओमप्रकाश के समर्थक आपस में भिड़ गए। दोनों ओर से पथराव चालू हो गया। इसमें संजीव (32) पुत्र राजवीर, जगपाल (35) पुत्र राजवीर, भूरे सिंह (40) पुत्र साधू सिंह, भीकम सिंह (55) पुत्र लाखन, अनिल (26) पुत्र नवाब और हुकुम सिंह घायल हो गए। दोनों ओर से करीब आधा घंटे तक पुलिस की मौजूदगी में पथराव होता रहा। बाद में बिसौली और इस्लामनगर थानों से भी फोर्स मंगा लिया गया। इसके बाद स्थिति पर काबू हुआ। कोटे के प्रस्ताव को फिलहाल टाल दिया गया है। दोनों पक्षों के  बीच टकराव को देखते हुए गांव में एहतियात के तौर पर फोर्स तैनात कर दी गई है।

रामगोपाल ने लिखी एक और चिट्ठी, बोले- आसुरी शक्तियों से घिरे हैं नेताजी | बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार





उत्तर प्रदेश | साल के लिए निकाले जाने के बाद रामगोपाल यादव ने फिर एक चिट्ठी लिखी, जिसमें उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों पर सफाई दी।
बड़े भाई है ‌बल्कि राजनीति में मेरे गुरू भी रहे हैं और रहेंगे। मैं ताउम्र उनका सम्मान करता रहूंगा। वह इस वक्त जरूर कुछ आसुरी शक्तियों से घिरे हुए हैं। जब वह इन ताकतों से मुक्त होंगे तब उन्हें सच्चाई का एहसास होगा।
उन्होंने लिखा कि मैं समाजवादी पार्टी में रहूं या न रहूं। इस धर्मयुद्घ में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के साथ हूं और उन्हें दोबारा मुख्यमंत्री बनाने तक रहूंगा। मुझे पार्टी से निकाले जाने का कोई दुख नहीं है। मेरे ऊपर जो घटिया आरोप लगाए गए हैं। उससे मुझे पीड़ा जरूर हुई है। लोकतांत्रिक राजनीति में अन्य दलों के नेताओं से मिलना कोई अपराध नहीं।
रामगोपाल ने बताया कि सैफई में एक पारिवारिक समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‌बुलाने के लिए जरूर मैं नेताजी के साथ मोदी जी से मिला था। पिछले दिनों भाजपा के एक सांसद ने पहले शिवपाल सिंह के पुत्र की शादी के उपलक्ष्य में एक भोज दिया था, फिर पार्टी के ही एक सांसद ने भाजपा के उस सांसद के स्वागत में भोज दिया था। उस कार्यक्रम में नेताजी व मुलायम दोनों ही मौजूद थे। ये बातें उठाना घटिया सोच को दर्शाता है।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | बैंकों में रखे हैं 6601 किसानों के 4.16 करोड़ रुपये






बदायूँ  | रबी 2015-16 के तहत जिले के 6601 किसानों को मिलने वाला 4.16 करोड़ रुपये बैंकों में डेढ़ माह पहले ही आ गया था। इंश्योरेंस कंपनी के द्वारा मुआवजा की धनराशि के साथ सही डेटा नहीं भेजने की वजह से किसानों के बैंक खातों में धनराशि ट्रांसफर नहीं हो पा रही है। किसानों के रुपये बैंकों में डेढ़ महीने से पड़े हैं, जबकि किसान इस धनराशि को पाने के लिए चक्कर काट रहे हैं।

प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत रबी 2015-16 में 6601 किसानों की फसल बर्बाद हो गई थी। इसके लिए उन लोगों को मुआवजा देना था। इंश्योरेंस कंपनी ने जिले की विभिन्न बैंकों में धनराशि छह सितंबर को ही भेज दी थी। इसके साथ में किसानों के सर्टिफिकेट नंबर भी दिए थे, जिससे उनके बैंक खातों में धनराशि भेजी जा सके। वहीं, बैंक अधिकारियों के मुताबिक उन लोगों ने बीमा कंपनी को बैंक का नाम, आईएफएससी कोड और बैंक खाता की डिटेल भेजी थी, लेकिन इंश्योरेंस कंपनी ने केवल किसानों के रजिस्ट्रेशन की संख्या भेज दी। इससे बैंक अधिकारियों को डिटेल खोजने में दिक्कत हो रही है। लीड बैंक कार्यालय के अंकित कुमार के मुताबिक इस बारे में इंश्योरेंस कंपनी के अधिकारियों को बताया जा चुका है, लेकिन अभी तक वहां से डिटेल नहीं मिल पाई है। डिटेल मिलते ही धनराशि को ट्रांसफर कर दिया जाएगा।

फसल बीमा की धनराशि बैंकों को मिल चुकी है। इसे किसानों के खातों में भेजनी की कवायद जारी है। बहुत जल्द ही धनराशि को किसानों के बैैंक खातों में ट्रांसफर कर दिया जाएगा।
-अनुराग रमन, लीड बैंक मैनेजर 

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | सहसवान, ट्वेरा में मिले तीन पशु, दो दर्जन पशुओं की खाल






 सहसवान  | जिले में गोवंशीय पशुओं के मांस, खाल और पशुओं की तस्करी पर पुलिस अंकुश नहीं लगा पा रही है। बार्डर के कई ऐसे थाने हैं, जो तस्करों के प्रति नरम रवैया अपना रहे हैं। गोवंशीय पशुओं की तस्करी का ताजा मामला सहसवान का है। मंगलवार सुबह सहसवान पुलिस ने महाबा नदी के पास से एक ट्वेरा गाड़ी से तीन गोवंशीय पशु, दो दर्जन पशुओं की खाल बरामद कीं। मौके से तीन तस्करों को हिरासत में लिया। दिन भर तस्करों को कोतवाली लगाया गया, लेकिन शाम तक इनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई। मामले को लेकर काफी चर्चाएं हैं।

बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार | वजीरगंज के दो घरों में डकैती, लाखों का माल लूटा






वजीरगंज | आधा दर्जन से ज्यादा हथियारबंद नकाबपोश बदमाशों ने सोमवार रात वजीरगंज कस्बे की फैंसी कॉलोनी में दो घरों को निशाना बनाया। बदमाशों ने परिवार के लोगों को असलहों के बल पर बंधक बनाकर लाखों रुपये के जेवर और नगदी लूट ली। वजीरगंज पुलिस ने डकैती का यह मामला लूट की धाराओं में दर्ज किया है।

वजीरगंज कस्बे के फैंसी कॉलोनी में सोमवार रात आधा दर्जन बदमाश देवेंद्र सिंह के घर के बाहर लगे रोशनदान को काटकर घर में घुस गए। इसके बाद बदमाशों ने घर के भीतर एक और खिड़की तोड़ी। देवेंद्र दवा लेने बरेली गया हुआ था। घर पर उसकी पत्नी सीमा और बच्चे अकेले थे। बदमाशों ने सभी को हथियारों के बल पर बंधक बना लिया। यहां से बदमाशों ने सोने की चेन, झुमकी, कुंडल, सोने की दो अंगूठी, पाजेव और 35 हजार रुपये लूट लिए। विरोध करने पर बदमाशों ने सीमा को पीटा भी। इससे वह मामूली रूप से जख्मी हो गई।
देवेंद्र के घर में लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाशों ने पड़ोस में ही मुकेश पेंटर के घर को निशाना बनाया। यहां घर के दरवाजे का कुंडा तोड़ने के बाद बदमाश घर में घुसे। पूरे परिवार को असलहों के बल पर बंधक बना लिया। यहां से 10 तोला सोने के जेवर और 80 हजार रुपये नगदी लूट ली। बदमाश मुकेश का पर्स भी ले गए। इसमें मुकेश के जरूरी कागजात समेत एटीएम कार्ड आदि थे। बेखौफ बदमाश करीब एक घंटे तक लूटपाट करने के बाद भाग गए।
लूट के बाद दोनों लोगों ने रात में ही खबर पुलिस को दी। पुलिस ने मौका मुआयना किया। मंगलवार सुबह देवेंद्र और मुकेश पेंटर ने रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए तहरीर दी। पुलिस ने लूट की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की है।

तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। प्रथम दृष्टया प्रतीत होता है कि अपराध हुआ है। मामले में पड़ताल की जा रही है। दोनों घटनाओं का जल्द वर्कआउट कर दिया जाएगा।
 संजय राय, एसपी देहात

zhakkas

zhakkas