: "width=1100"' name='viewport'/> बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार : 12/02/16

बिल्सी के मुहल्ला नंबर एक निवासी मनीष वार्ष्णेय का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया

बिल्सी के मुहल्ला नंबर एक निवासी  मनीष वार्ष्णेय का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया


बिल्सी नगर के मुहल्ला नंबर एक निवासी एवं पूर्व सभासद जयगोपाल वार्ष्णेय के पुत्र मनीष वार्ष्णेय का बीती गुरुवार की रात लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। उनके निधन पर नगर के लोगों ने गहरा दुख जताया है।

बिल्सी के मुहल्ला नंबर एक निवासी का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया




बिल्सी नगर के मुहल्ला नंबर एक निवासी एवं पूर्व सभासद जयगोपाल वार्ष्णेय के पुत्र मनीष वार्ष्णेय का बीती गुरुवार की रात लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। उनके निधन पर नगर के लोगों ने गहरा दुख जताया है।

मेट्रो लोकार्पण पर 'डीजे वाले बाबू' ने मचाया धमाल, तस्वीरें





लखनऊ में मेट्रो लोकार्पण के मौके पर रैपर बादशाह सिंह ने अपने गानों से लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया।

एटीएम में लंबी लाइन और बैंक शाखा परिसर में भी भीड़






हजार और पांच सौ रुपये के नोट बंद हुए 23 दिन बीत चुके हैं, लेकिन लोगों की समस्याओं का निस्तारण पूरा नहीं हो पा रहा है। लोगों की भीड़ बैंक शाखाओं के साथ ही एटीएम के बाहर खूब हो रही है। शहर में जहां एसबीआई, पीएनबी, एसबीआई और बैंक ऑफ बड़ौदा, एचडीएफसी आदि बैंक शाखाओं में रुपये की जमा और निकासी होने से लोगों को खासी राहत मिल रही है। वहीं, अन्य बैंकों के बाहर कैश नहीं है का बोर्ड टांगे जाने की वजह से लोगों को परेशान होना पड़ रहा है।

शहर में एसबीआई की मुख्य शाखा, टिकटगंज शाखा, एडीबी शाखा, पीएनबी की मुख्य शाखा में रोजाना की तरह दिन भर जमा और निकासी का काम किया गया। वहीं, केनरा बैंक शाखा में तीसरे दिन भी कैश न होने से लोगों का बुरा हाल रहा। यूको बैंक, यूनियन बैंक के साथ इंदिरा चौक पर स्थित अन्य बैंक शाखाओं में कैश नहीं का बोर्ड टंगा रहा। इससे लोगों को खासी दिक्कत हुई। बैंकों के अंदर आने वाले लोग पूछताछ करके बैरंग वापस हो गए।

दिन दहाड़े घर में घुसकर युवक को गोली मारी





शहर के मोहल्ला नाहर खां सराय में शारिक फरशोरी नाम के दबंग ने घर में घुसकर असलम नाम के युवक को गोली मार दी। असलम को गंभीर हालत में जिला अस्पताल लाया गया। यहां से उसे बरेली रेफर कर दिया गया। मामले में पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर दी है। दिन में फायरिंग होने से इलाके में काफी देर तक दहशत रही।

कोतवाली के मोहल्ला नाहर खां सराय निवासी असलम (40) पुत्र कदीर लोहे की ग्रिल, जंगला आदि बनाने का काम करता है। पास में ही उसकी दुकान है। गुरुवार सुबह करीब 10 बजे असलम का उसके पड़ोसी शारिक फरशोरी के साथ विवाद हो गया। आरोप है कि शारिक फरशोरी ने लाइसेंसी रिवाल्वर से असलम को घर में घुसकर गोली मार दी। इसके बाद फायरिंग करता हुआ यहां से भाग गया। घायल असलम को लेकर परिवार वाले जिला अस्पताल पहुंचे। हालत गंभीर होने की वजह से उसे बरेली रेफर कर दिया गया। नाहर खां सराय मिश्रित आबादी का इलाका है। दिन में फायरिंग होने से यहां दहशत फैल गई। एहतियात के तौर पर यहां पुलिस को तैनात करना पड़ा। पुलिस ने मामले में रिपोर्ट दर्ज कर ली है। इंस्पेक्टर कोतवाली एसपी उपाध्याय ने बताया कि मामले में पड़ताल की जा रही है।

आरोपी है एक दर्जा मंत्री का रिश्तेदार
बदायूं। आरोपी शारिक फरशोरी एक दर्जा मंत्री का रिश्तेदार बताया जाता है। सूत्रों की मानें तो इस मामले में दर्जा मंत्री के स्तर से पुलिस पर दबाव बनाने की कोशिश भी की गई। हालांकि पुलिस किसी भी तरह के दबाव की बात से इंकार कर रही है।

दैनिक राशिफल 02/12/2016




मेष
नए कार्यों से लाभ के मार्ग प्रशस्त होंगे। मन आनंद से प्रफुल्लित रहेगा। धन का संग्रह होगा। पुरुषार्थ का पूर्ण फल मिलेगा।

 वृष
संतान की प्रगति होगी। व्यावसायिक अथवा आजीविका संबंधी समस्या का समाधान हो सकेगा। विरोधियों से सावधान रहें।


मिथुन
पारिवारिक सुख एवं पत्नी के सहयोग से मन प्रसन्न रहेगा। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। भागीदारी के कामों में सफलता मिलेगी।


 कर्क
किसी से बहस न करें। किसी पर अत्यधिक भरोसा न करें। व्यापार, नौकरी में अड़चनें आने से मनोबल में कमी आ सकती है।


 सिंह
संतान के संबंध में संतोष रहेगा। सामाजिक कार्यों में सक्रिय भागीदारी निभा सकेंगे। काम-धंधे में सफलता के शुभ संकेत हैं।


 कन्या
आर्थिक उन्नति होगी। व्यवसाय के क्षेत्र में विशेष लाभ का योग है। पारिवारिक सुख-शांति बरकरार रहेगी। जोखिम के कार्यों से दूर रहें।


तुला
सामाजिक उत्तरदायित्व की पूर्ति करेंगे। संतान की गतिविधियों पर नजर रखना होगी। सोच-समझकर कार्य करना लाभप्रद रहेगा। यात्रा होगी।


वृश्चिक
नवीन योजनाओं को क्रियान्वित करने के लिए दिन अच्छा होने की संभावना है। पुरुषार्थ सफल होगा। व्यापार में नवीन प्रस्ताव मिलेंगे।


 धनु
पुराने रुके कामों, लेनदेन में सफलता की संभावना है। कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा। जीवनसाथी से आर्थिक मतभेद हो सकते हैं।


 मकर
विद्यार्थियों को शिक्षा में उपलब्धि हासिल होने के योग हैं। परिवार में मेल-मिलाप बढ़ेगा। अधिकारी वर्ग में महत्व बढ़ेगा। प्रवास में सावधानी रखें।


 कुंभ
आर्थिक साधनों में बढ़ोतरी होगी। सामाजिक कार्यों में सीमित रहना चाहिए। समय का सदुपयोग होगा। परिवार में सुख-शांति रहेगी।


 मीन
व्यापार-व्यवसाय में गति आएगी। नवीन कार्ययोजना की बातचीत में सफलता मिलने के संयोग बनेंगे। ईश्वर के प्रति श्रद्धा बढ़ेगी।

पुतिन ने दुनिया को दी चेतावनी, कोई रूस के हितों में टांग अड़ाने की कोशिश न करे





रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने दुनिया को चेतावनी दी है कि कोई उनके प्लान और रूस के हितों में टांग अड़ाने की कोशिश न करे। इसके साथ ही गुरूवार को रूसी युद्धपोतों ने क्रीमिया के पास मोर्चा संभाल लिया है। बुधवार को यूक्रेन ने क्रीमिया के पास वाले इलाकों में मिसाइलें तैनात की थीं। इससे पुतिन नाराज हो गए हैं और उन्होंने अपनी सेनाओं को भी हाई अलर्ट कर दिया है।

यूक्रेन मीडिया ने आशंका जताई थी कि यूक्रेनी मिसाइलों के परीक्षण के समय रूसी सेना उन्हें बीच में ही मार गिराएगी। यूक्रेनी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मारियाना बेत्सा ने कहा था कि उन्हें रूस से कई दस्तावेज और पत्र मिले हैं जिनमें इस मिसाइल अभ्यास का विरोध किया गया है। गुरुवार को रूस ने काला सागर के प्रायद्वीप क्रीमिया में कई मिसाइलों का एकसाथ परीक्षण भी किया। क्रीमिया यूक्रेन का प्रांत था जिस पर रूस ने मार्च 2014 में अधिकार जमा लिया था। राष्ट्रपति पुतिन ने क्रेमलिन में अपने सालाना संबोधन में गुरुवार को अमेरिका और यूरोपीय संघ पर जम कर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि किसी भी देश को मेरी योजनाओं और रूसी इलाके में दखल नहीं देने दिया जाएगा।


रूस अपना ध्यान पूर्वी एशिया की ओर पश्चिम से ठंडे रिश्तों की वजह से नहीं, बल्कि राष्ट्रीय हितों की वजह से कर रहा है। राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने गुरुवार को यह बात कही। संघीय सदन को अपने वार्षिक संबोधन में रूस के नेता ने इस बदलाव के पीछे किसी अवसरवादी कारणों से इनकार किया। उन्होंने कहा कि देश की मौजूदा नीति देश के दीर्घकालिक हितों और वैश्विक झुकाव को लेकर है।
पुतिन ने कहा,;रूस भारत के साथ सहयोग को महत्व देता है और जापान के साथ अपने रिश्तों में सुधार की उम्मीद करता है।उन्होंने मौजूदा मुश्किल हालात में वैश्विक एवं क्षेत्रीय स्थायित्व सुनिश्चित करने के एक महत्वपूर्ण कारक के रूप में रूस और चीन की साझेदारी की सराहना की। उन्होंने कहा कि दोनों देशों के रिश्तों ने जिस तरह से पारस्परिक लाभकारी प्रभाव डाला है, यह उसका उदाहरण है।

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन के साथ भविष्य के रिश्ते पर पुतिन ने अमेरिका के साथ संबंध सामान्य करने के लिए रूस के तैयार रहने की बात दोहराई, क्योंकि दोनों देशों की अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा एवं स्थायित्व सुनिश्चित करने और परमाणु अप्रसार की व्यवस्था सुनिश्चित करने की सामूहिक जिम्मेदारी है।
रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने दुनिया को चेतावनी दी है कि कोई उनके प्लान और रूस के हितों में टांग अड़ाने की कोशिश न करे। इसके साथ ही गुरूवार को रूसी युद्धपोतों ने क्रीमिया के पास मोर्चा संभाल लिया है। बुधवार को यूक्रेन ने क्रीमिया के पास वाले इलाकों में मिसाइलें तैनात की थीं। इससे पुतिन नाराज हो गए हैं और उन्होंने अपनी सेनाओं को भी हाई अलर्ट कर दिया है।
पुतिन ने दुनिया को दी चेतावनी, कोई रूस के हितों में टांग अड़ाने की कोशिश न करे  "रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने दुनिया को चेतावनी दी है कि कोई उनके प्लान और रूस के हितों में टांग अड़ाने की कोशिश न करे। इसके साथ ही गुरूवार को रूसी युद्धपोतों ने क्रीमिया के पास मोर्चा संभाल लिया है। बुधवार को यूक्रेन ने क्रीमिया के पास वाले इलाकों में मिसाइलें तैनात की थीं। इससे पुतिन नाराज हो गए हैं और उन्होंने अपनी सेनाओं को भी हाई अलर्ट कर दिया है।

zhakkas

zhakkas