: "width=1100"' name='viewport'/> बदायूँ एक्सप्रेस | तेज रफ़्तार : 12/05/16

नोटबंदी के बाद अब लागू हो नसबंदी: गिरिराज सिंह






केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा है कि नोटबंदी के बाद अब तत्काल देश में नसबंदी लागू करने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि देश में सभी वर्गों को जनसंख्या नियंत्रण के इस उपाय को अपनाना चाहिए.

गौरतलब है कि सूक्ष्म, लघु और मध्मय उद्यम मंत्री गिरिराज सिंह नसंबदी की वकालत करने वाले इस सरकार के दूसरे प्रमुख नेता है. इसके पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता संजय पासवान ने भी कहा था कि देश में जनसंख्या को लागू करने के लिए नसबंदी लागू करना चाहिए. अंग्रेजी अखबार द हिंदू में छपी एक खबर के अनुसार गिरिराज सिंह ने कहा कि दुनिया की करीब 16 फीसदी जनसंख्या भारत में रहती है और हमारे देश में हर साल ऑस्ट्रेलिया की जनसंख्या के बराबर लोग बढ़ जाते हैं. उन्होंने कहा, 'देश जनसंख्या विस्फोट का सामना कर रहा है. इस पर हमें शीघ्र ही नियंत्रण पाना होगा.'

पहले जनसंख्या बढ़ाने की बात करते थे
हालांकि इसी साल अक्टूबर माह में गिरिराज सिंह ने इसके विपरीत राय देते हुए कहा था कि हिंदुओं को ज्यादा बच्चे पैदा कर अपनी जनसंख्या बढ़ानी चाहिए. उन्होंने कहा था, 'हमारे देश हिंदुओं को जनसंख्या बढ़ाने की जरूरत नहीं है. उन्हें अपनी जनसंख्या के मसले को गंभीरता से लेना चाहिए, क्योंकि देश के आठ राज्यों में हिंदुओं की जनसंख्या घट रही है'. इसके पहले आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भी यह राय दे चुके हैं कि हिंदुओं को अपनी जनसंख्या बढ़ानी चाहिए. हिंदुत्व पर अक्सर बयानबाजी करने वाले गिरिराज सिंह बिहार के नवादा सीट से बीजेपी सांसद हैं. वह नरेंद्र मोदी और उनकी हिंदुत्ववादी राजनीति के जबर्दस्त समर्थक हैं.

नोएडा एक्सप्रेसवे पर कार में लगी आग, सिविल इंजीनियर की जलकर मौत






नोएडा एक्सप्रेसवे पर बीती रात एक बस और कार की जबरदस्त भिडंत में दोनों वाहनों में आग लग गयी और कार में सवार एक सिविल इंजीनियर की जलकर मौत हो गयी।
थाना नॉलेज पार्क के प्रभारी निरीक्षक मनीष शर्मा ने बताया कि ग्रेटर नोएडा के डेल्टा सेक्टर में रहने वाले सिविल इंजीनियर दीपक उपाध्याय बीती रात को सेन्ट्रो कार में सवार होकर अपने घर जा रहे थे। नोएडा एक्सप्रेसवे पर सवारी उतार रही एक बस में उनकी कार जा घुसी। बस के पिछले हिस्से में लगे सीएनजी सिलेण्डर में टक्कर के चलते जबरदस्त विस्फोट हुआ तथा कार व बस दोनों में आग लग गयी। आग लगने की वजह से दीपक की कार में ही जलकर मौत हो गयी।

घटना की सूचना पाकर मौके पर दमकल विभाग की कई गाड़ियां पहुंची। उन्होंने आग पर काबू पाया। थाना प्रभारी ने बताया कि मृत सेक्टर-150 स्थित ऐश कम्पनी में सिविल इंजीनियर के रूप में काम करता था। वह मूल रूप से यूपी के जनपद आजमगढ़ का रहने वाला था

LIVE: जयललिता को लेकर सस्पेंस बढ़ा, निधन की खबरों को हॉस्पिटल ने किया खारिज, पार्टी दफ्तर में फिर लहराया झंडा





चेन्नई.रविवार शाम हार्ट अटैक आने के बाद जयललिता की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है। अपोलो हॉस्पिटल ने उन मीडिया रिपोर्ट्स को खारिज कर दिया है, जिसमें जयललिता के निधन की बात कही जा रही थी। अपोलो ने थोड़ी देर पहले जारी किए हेल्थ बुलेटिन में कहा कि जयललिता अभी भी लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर हैं और स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की टीम लगातार निगरानी कर रही है। उधर, चेन्नई में एआईएडीएमके के दफ्तर में पहले झंडा झुका दिया गया था, जो कि बाद में फिर पूरा लहराया गया। इस बीच अपोलो के बाहर पुलिस वालों और जयललिता समर्थकों में झड़प भी हुई। बता दें कि 68 साल की जयललिता की सोमवार तड़के 3:40 बजे एंजियोप्लास्टी की गई। डॉक्टरों ने अगले 24 घंटे बेहद अहम बताए हैं।

1- अपोलो हॉस्पिटल ने उन मीडिया रिपोर्ट्स को खारिज कर दिया है, जिसमें जयललिता के निधन की बात कही जा रही थी।
2- एआईएडीएमके के दफ्तर में पार्टी का झंडा आधा झुका दिया गया था, जिसे फिर से पूरा लहरा दिया गया है।
3- अपोलो हॉस्पिटल के बाहर एआईएडीएमके और पुलिसवालों के बीच झड़प हुई।
4- लंदन के डॉक्टर रिचर्ड बेले ने कहा, "जयललिता की हालत क्रिटिकल है, उनके सर्वाइवल के लिए जो कुछ संभव हो सकता था, वो किया गया है।"
5- पन्नीरसेल्वम को उत्तराधिकारी घोषित करने के लिए पार्टी एमएलए को अपोलो बुलाया गया। यहां उनसे एफिडेविट पर साइन करने को कहा गया।- मीडिया रिपोर्ट्स

उस्ताद बिस्मिल्लाह खां की पांच शहनाइयां चोरी





वाराणसी
भारतरत्न उस्‍ताद बिस्‍मिल्‍लाह खां के घर से पांच शहनाइयां चोरी हो गईं। शहनाइयां उस्ताद के चौक थानाक्षेत्र के घुंघरानी गली स्थित पुश्तैनी आवास से चोरी हुई हैं। चोरी गई शहनाइयों को बड़े बक्से में रजाई-गद्दों के अंदर छिपाकर रखा गया था। जो शहनाइयां चोरी गई हैं, वह उन्हें कई समारोह में भेंट की गई थीं। रविवार की रात साढ़े बारह बजे उस्ताद के बेटे काजिम ने इसकी प्राथमिकी दर्ज कराई। सोमवार सुबह डॉग स्क्वॉड के साथ पुलिस टीम घर पहुंची और अभी मामले की जांच-पड़ताल करने में जुटी है। एसएसपी नितिन तिवारी ने बताया कि मामले में अज्ञात के खिलाफ चोरी का मुकदमा दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।


चोरी गई शहनाई।

शहनाई के सरताज उस्ताद बिस्मिल्लाह खान के बेटे कासिम हुसैन ने एनबीटी को बताया, 'अब्बा की चोरी गई शहनाइयों में चार शहनाइयां चांदी की और एक शहनाई मोहर्रम की पांचवीं और छठवीं तारीख को बजाई जाने वाली ऐतिहासिक लकड़ी की थी। चांदी की शहनाइयों में से एक पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव, दूसरी बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव, तीसरी पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल और चौथी चांदी की शहनाई शैलेश भगत ने उपहार में दी थी।' काजिम के मुताबिक यह शहनाइयां अब्बू की अमानत थी।

फिर बैंक तथा बाजार में आ सकते हैं एक हजार रुपए के नए नोट :गंगवार






बरेली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पांच सौ तथा एक हजार के नोट बंद करने के फैसले के बाद पांच सौ रुपए के नये नोट बाजार व बैंकों में आ गए हैं। अब इंतजार है, एक हजार रुपए के नए नोट का।
केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री संतोष गंगवार का मानना है कि एक हजार रुपए के नए नोट फिर आ सकते हैं। कब तक अभी इसको लेकर कोई फैसला नही किया गया है। इसके बाद भी उनको यकीन है कि एक हजार रुपए के नए नोट आने में बहुत विलंब नहीं होगा।
बरेली से भारतीय जनता पार्टी के सांसद संतोष गंगवार ने कहा कि बाजार में दो हजार और पांच सौ के नए नोट आ गए हैं। जल्द ही एक हजार का नया नोट भी बाजार में आ जायेगा। सरकार ने एक हजार के नए नोट न छापने का अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया है। नोटों की किल्लत जल्द ही दूर हो जाएगी। रिजर्व बैंक प्रति दिन क्षमता के मुताबिक करीब 25 हजार करोड़ रुपए छाप रहा है।
यह भी पढ़ें- आरबीआइ ने नकदी संकट के नाम बांटी 700 करोड़ की 'मैल'
वित्त राज्य मंत्री संतोष गंगवार ने कहा कि जनधन समेत जिन बैंक खातों में असामान्य तरीके से धन जमा हुआ है। उन पर सरकार की पैनी नजर है। ऐसे खाताधारकों को नोटिस जारी कर धन के स्रोत के बारे में पूछताछ की जायेगी। नोटों की किल्लत रहने वाली नहीं है। सभी जगह हालात सामान्य हो रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुरादाबाद से ऐलान किया था कि जल्द ही नोटों की किल्लत खत्म होगी और यह लोगों की आखिारी लाइन होगी।
यह भी पढ़ें- अचानक धन की कमी से फ्लाप हो रहीं भाजपा की सभी रैलियां: अखिलेश
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जिन लोगों का भी धन बैंक खातों में जमा है। उनका धन सुरक्षित है। लोग कैश निकालने में जल्दबाजी न करें। जितनी जरूरत है, उतना ही धन निकालें। 2000 और 500 के नोट लगातार छापे जा रहे हैं। जरूरत के मुताबिक नोट छापे जाएंगे। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जीएसटी को लेकर दिल्ली में दो दिन तक बैठक हुई। जीएसटी लागू करने के लिए पूरी तैयारियां हो चुकी हैं। एक अप्रैल 2017 को देश भर में जीएसटी लागू हो जाएगा।

भोजीपुरा-पीलीभीत ट्रैक पर 11 से दौड़ सकती हैं ट्रेनें






मीटरगेज से ब्राडगेज हुए भोजीपुरा-पीलीभीत रेल मार्ग पर 11 दिसंबर से ट्रेनें दौड़नी शुरू हो सकती हैं। परिवर्तन रैली में बरेली आ रहे रेल मंत्री सुरेश प्रभु से ट्रैक का उद्घाटन कराने की तैयारी विभाग कर रहा है।

न्यूज़ रिपोटर एक किसान से भूमि विबाद पर पूछताछ करते हुये



                                न्यूज़ रिपोटर एक किसान से भूमि विबाद पर  पूछताछ करते हुये 

हाईवे पर जाओ तो संभालकर चलाना वाहन





बदायूं : शासन की प्राथमिकता वाली योजनाओं में शुमार रखने वाली यातायात व्यवस्था को सु²ढ़ करने के लिए तमाम हाईवे बनवाए गए। जिसके अंतर्गत एक हाईवे बदायूं से बरेली के लिए बनाया गया है। इस पर तेज रफ्तार में वाहन चलाना किसी खतरे से कम नहीं है। हाईवे पर कई जगहों पर गड्ढे हो चुके हैं। तो कई गड्ढों को मिट्टी व कंकरीट से भर दिया गया है। वाहनों की आवाजाही से यह हाईवे पर फैल गया है। यहां वाहनों के ब्रेक लगाने पर हादसे होते रहते हैं।
बदायूं से बरेली जाने वाली सड़क जब फोरलेन हुई तो लोगों ने राहत की सांस ली। सोचा कि बाहरी जिलों में जाने के लिए रास्ता आसान हो गया। कुछ दिन तो हाईवे पर फर्राटा भरा गया। घंटों की दूरी मिनटों में पूरी होने लगी, पर चंद दिनों में ही हाइवे पर दरार पड़ने लगीं। बड़े-बड़े गड्ढे होने लगे तो अपनी जिम्मेदारों ने कंकरीट युक्त मिट्टी डालकर पल्ला झाड़ लिया। रसूलपुर आदि कई जगहों पर गड्ढों की मिट्टी हाईवे से ऊंची होने की वजह से रात में सामने से आ रहे वाहन की रोशनी की वजह से वह दिखाई नहीं देता और दुर्घटना होने का खतरा बना रहता है। चार पहिया वाहन का चेचिस मिट्टी से टकरा जाता है। तो रात के समय ही हाईवे पर पड़ी बजरी पर ब्रेक लगाने से वाहन फिसल जाता है।
गड्ढों को भरने के लिए पुलिया किनारे डाला गया कंकरीट
हाईवे बना तो बीच में पड़ने वाली सभी पुलियों की हालत सुधारी गई। नए सिरे से सभी पुलिया बनवाई गईं। जिसमें कुछ पुलियों के किनारे पर हाईवे धंसने लगा तो यहां भी कंकरीट डाल दी गई। जिससे वाहन की तेज रफ्तार होने की वजह से बाइक सवार धोखा खा जाते हैं।
एक ही स्थान पर लगे दो माइलस्टोन
हाईवे पर पड़ने वाले बिनावर क्षेत्र के गांव बरखेड़ा के पास तकरीबन बीस मीटर की दूरी पर दो माइलस्टोन लगे हैं। जो बरेली की दूरी 31 किलोमीटर और वहां से बदायूं की दूरी 16 किलोमीटर प्रदर्शत कर रहे हैं। इनमें एक तो हाईवे पर लगा है तो दूसरा खेत के साइड धूल फांक रहा है।

लखनऊ को 'गंडोला' का तोहफा, सीएम अखिलेश व डिंपल ने की बोटिंग, तस्वीरें






यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने लखनऊ को गंडोला का तोहफा दिया और पत्नी डिंपल व बच्चों के साथ बोटिंग की।

केंद्रीय योजना के बहाने ठगी कर रहे थे, पकड़े गए






केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ दिलाने के नाम पर ग्रामीणों को ठगने पहुंचे तीन ठगों में एक को गांव के लोगों ने दबोच लिया। खबर देने के बावजूद दातागंज पुलिस रात में गांव नहीं पहुंची। पुलिस मौके पर गई तो ठग के साथ एक ग्रामीण को भी पकड़कर थाने ले गई।

इंसान की वैलयू देखै


zhakkas

zhakkas